LOW OF ATTRACTION - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

आकर्षण का सिद्धांत - 1

प्रस्तावना:-
अपने पास एक ऐसा रहस्य है, जिससे हम अपनी हर इच्छा पूरी कर सकते है। हमारे पास ऐसी सकती है जिससे हम अपनी सारी इच्छाओं को हकीकत में बदल सकते है, जीवन में सब कुछ पा सकते है। चाहे वो खुशी हो, नोकरी हो, धन हो , सुख , समृदी, शांति, हैल्थ, और जो आप चाहो वो पा सकते हो। अब आपको लगता होगा कि ऐ सब केसे हो सकता है ? एसा हो हि नहि सकता , एसा मुमकिन ही नहीं। हमको तो भगवान ने बनाया हमारे जीवन में भगवान हि सब बदलाव कर ते है , और हम को वहीं मिलता है जो नसीब में होता है । परंतु आपको सब कुछ मिल सकता है जो आप सोच सकते हो। और आपने आपकी जिंदगी में सब कुछ खुदने हि आकर्षित किया है । आपकी जिंदगी आपके विचारों का हि नतीजा है । एसा कोइ ब्लैकबोर्ड नहीं है जिसमें लिखा हो की से व्यक्ती के साथ एसा होगा या वेसा होगा, ए आगे जाके इंजिनियर या डाॅक्टर बनेगा । एसा कोई ब्लैकबोर्ड नहीं जिसमें हमारा भविष्य लिखा हो।
# " इस दुनिया में इंसान अपना भविष्य खुद बनता है । " :- गौतम बुद्ध
यही सच है । अब तक आपके जीवन में जो सब हुआ वो आपके विचारो और कर्मो का नतीजा है, चाहे वो आपने जाने में किया या अनजाने में , आप वो सब बदल सकते हो । आप अपने जीवन की हर नकारात्मक परिस्थिति ओ को हकरात्मक में बदल ने की शक्ती आप में मौजूद है। प्राचीन युग के लोगों ( बेबिलियोन ) , नेता , वैज्ञानिक वो सब इस रहस्य को जानते थे और इन सब ने अपने जीवन में इस रहस्य का इस्तेमाल किया था। इस जीवन में अपनी जिंदगी बदलने की शक्ति सिर्फ हमारे पास है। यदि हम इस रहस्य को अपना लेंगे तो फिर आपका जीवन आपके हाथों में है। और आप वो सब कुछ पा सकते हो जो आपको चाहिए। केसे की धन , कार , नौकरी, बंगलों, सुख ,खुशी, आनंद, शांति। अब आपके जीवन को बदल ना आपके हाथ में है।एक बार जब आपने इस रहस्य को इस्तेमाल करना सीख लिया तो फिर आपकी जिंदगी में खुशी और शांति की बहार आ जाएगी। आप आपने भविष्य को बनता हुआ देखेंगे । आप अपने जीवन को जीने का असली मजा आएगा, मानो की दुनिया में सब कुछ मिल गया हो । चमत्कार तो इसी दुनिया में होता है, जैसे कि शारीरिक बीमारी से ठीक होने के ,मानसिक चमत्कार । और आप भी कर सकते हो वो चमत्कार । आप आपके जीवन की सबसे बहेतरी न रचना हो। वैज्ञानिक के हिसाब से हमारा दिमाग बहुत हि ताकतवर है जिससे हम कुछ भी कर सकते है । हम इंसान अपने दिमाग का केवल 7 % हि इस्तेमाल करते है , चलो अब हम जानते है केसे आए रहस्य काम करता है ? और क्या है आकर्षण का सिद्धांत ?
आगे के चैप्टर में आप जानेंगे की क्या है आकर्षक का सिद्धांत और आए केसे काम करता है ?

लेखक: मानसी पटेल
ईमेल: cp014406@gmail.com