CHECK MATE - 16 books and stories free download online pdf in Hindi

चेक मेट - 16

Episode 16

प्रदीप ओर सूमित प्रदीप के घर मे बैठे है और एक एक ड्रिंक ले रखी है । तब ही ..

प्रदीप: यार सुमित, पिछले तीन चार बार से राठोड कांटे की तरह चुभ रहा है। एक बार तो पूरा कंसाइनमेंट ही दबा कर गया और बाकी दो तीन बार भी 30 से 40 टके जितना ठोक के गया है।

सूमित: वो सब मिलाकर करीब करीब अपने 300 करोड़ का बम्बू कर के गया है।

प्रदीप: पेसो का तो बम्बू किया ही है साथ मे बात अब जान पे आ बनी है। ओर 7 से भी ultimatum मिल चुका है। एक ओर नुकसान मतलब अरब सागर में जल समाधि पक्की।

सूमित कुछ deep thinking में था लेकिन साथ ही में वो सब सुन भी रहा था और सोच भी रहा था। तब ही उसके जांघो पे हल्की सी थपथपाहट महसूस हुई और वो जाग्रत हुआ और तुरंत ही..

सुमित: मेने कुछ सोचा है। एक प्लान है।

प्रदीप: क्या?

सूमित: पूरा प्लानिंग समजता है (जो अब तक घटा ओर सामने आया).

यह सुन कर..

प्रदीप: सुन ने में तो बढ़िया है। काम करेगा ना?

सूमित: हा। बस मेहनत थोड़ी ज्यादा है।

प्रदीप: लेकिन इसमें नेहा को क्यों? उसे क्यों जलते कोयले पे चला ना है।

सूमित: वो भी कहता हूं। उसके बारे में भी सोच रखा है।

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

Blue orange बार मे एक टेबल पर सूमित बैठा है और उसके टेबल पर एक Antiguti की बोटल के साथ एक भरा हुआ ग्लास है। उसमें से वो एक सिप लेता है वही एक ब्लेक एन्ड रेड कलर की टी शर्ट और ब्लू कलर की जिन्स पहने, पिंक कलर की हैंड बेग को अपने कंधे पे लगावे एक खूबसूरत लड़की वह आती है और ...

लेडी: एक्सक्यूस्मि . आप मि सूमित है?

सूमित: yes , you are miss kamini , राइट?

कामिनी: yes sir, कामिनी मेहता।

सुमित डिसिप्लिन दिखाते खड़ा होता है और उन्हें बेठ ने के लिए आमंत्रित करता है। जैसे कामिनी बेठ ती है वो भी अपनी जगह पे बठ ता है और फिर उनके बीच बातचीत शुरू होती है।

सूमित: मुजे बोस्की ने आपका Audition video दिया था , actually वो छोटे बड़े प्रोजेक्ट में आसिस्ट करता है तो मैने उसे बोल।रखा था।

सूमित वेटर को बुला के एक ग्लास ओर मंगवाता है ओर कुछ दो एक मिनिट में ही ग्लास टेबल पर आ जाता है। उसमें antigyuti भरता है और सूमित कामिनी की तरफ सरकता है और पीने के लिए आमंत्रित करता है।

कामिनी: (एक सिप लेते हुए) जी बिल्कुल। ओर आज कल थोड़ा ज्यादा ईज़ी होगया है ये you tube, insta, tiktok वगेरे की वजह से।

सुमित:(मुस्कुराते हुए) जी बिल्कुल. (थोड़ा गंभीर होके) लेकिन let me clear every thing that में आप को कोई मूवी, वेब सिरिस या सीरियल के लिए नही ले रहा हु।

कामिनी: (थोड़ा चोक कर के) तो?

सूमित: आप को रियल लाइफ में डॉ नेहा का पात्र करना है जो साइकेट्रिस्ट है और मेरी बीवी है।

कामिनी:(फिर से हिचकिचाते हुए) ये केसा रोल है?

सूमित: में समज सकता हु, लेकिन आप की सेफ्टी मेरी ज़िमेदारी है.

कामिनी: (शोक हो कर) सेफ्टी मतलब?

सुमीत: मतलब ये की तुमारा सिलेक्शन एक खुफिया मिशन के लिए किया गया है और सिर्फ तुमारा ही नही बल्कि ओर दो तीन लोग भी है। इस देश पे कुछ खतरे मंडरा रहे है। उसी को खत्म करने के लिए एक सीक्रेट मिशन है जिसकी जानकारी मेरे अलावा गवर्मेन्ट ओफ्फिसियल्स में भी सिर्फ दो तीन लोगों को है।

कामिनी: अगर ऐसा है तो मेरे जैसी स्ट्रगलिंग एक्टर ही क्यों?

सूमित: क्यो की ये तुम्हारी जरूरत है। फिल्मो में acting करके तुम्हें पैसा और वाहवाही मिलेगी वैसी शायद यह न मीले पर भारत की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने में किये अछे खासे पैसे मिलेंगे और बाकी सारी सुविधा के भी।

कामिनी: कितने?

सुमीत: 5 करोड़। जिस में से 2 करोड़ अभी। सिर्फ हा कहो ओर फिर देखो।

कामिनी: लेकिन आपकी बीवी बन के इसमें क्या होगा? मतलब एक खुफिया काम मे आप की बीवी वो भी जो साइकैट्रिस्ट है उसका क्या काम?

सूमित: वो भी पता चल जाएगा। फर्स्ट थिंग फर्स्ट। आर यू इन ओर नॉट।? क्यों कि लिस्ट में ओर 5 लडकिया है।

कामिनी: (सोच रही है) पहली फ़िल्म मिल भी जाये बिग बजेट की तो भी 5 करोड़ नही मिलेंगे। और बाकी सारी सुविधा खुद गवर्मेन्ट देगी। इस से अच्छा मौका नही मिलेगा अपने हुनर को एनकेश करने का..

तब एक चुटकी सुनाई देती है और कामिनी वापिस बात पे ध्यान देती है फिर..

कामिनी: ठीक है। आई एम इन। लेकिन सेफ्टी का आप ने जो कहा है वो ...
बीच से सूमित कहते हुए..

सूमित: आप सब की ज़िमेदारी मेरी।

कामिनी: ok.

सुमीत: any other question?

कामिनी( हीचकीचाते हुए): yes. ये की क्या आप की वाइफ रियली ऐक्सिस्ट करती है अगर नही तो कोई प्रॉब्लम ही नही है लेकिन अगर है तो में पकड़ी जा सकती हूं क्यों कि जहाँ आपकी वाइफ को होना होगा वह में हूँगी.

सूमित:(मुस्कुराते हुए) तुम एक्ट्रेस कम और स्पाई मटीरियल ज्यादा हो। बट यस उसका भी रास्ता है। क्यों कि तुम मेरी मिसिस जो कि गवर्मेन्ट ओफ्फिसियल्स के लिए साइकैट्रिस्ट के पद पर काम करती है उसे रिप्लेस करोगी तो जाहिर है कि तुम्हें उसके जैसा दिखना होगा तो वो होगा प्रोस्थेटिक मेकअप से। क्रिस्टल क्लियर मेकअप। जिससे तुम तुम हो ही नही ऐसा तुम्हे खुद लगेगा। बोलो अब।

कामिनी:अब?? में आप की आज से मिशन खत्म होने तक आप की बीवी।

दोनों हस पड़ते है। ओर फिर से जाम का मज़ा लेते है।

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

प्रदीप के घर पे प्रदीप ओर सूमित दोनों बैठे थे , प्रदीप सिंगल सोफे पर था और सूमित थ्री सीटर सोफे पर था। दोनों ड्रिंक के मजे ले रहे थे तब...

प्रदीप: सूमित , तेरे कहने से मै 400 करोड़ के हिरे के केस में घुस गया। जब कि हमें ड्रग कार्टेल में ज्यादा प्रॉफिट है। अब तेरा ये प्लान अगर सक्सेस नही हुआ तो मेरी बड़ी वाली लग जायेगी।

सूमित: अरे तू टेंशन ना ले। कुछ नहीं होगा। मेने पूरा calculation कर के हि प्लान किया है।

वहा नेहा अंदर से किचन से एक ट्रे में एक प्लेट में चीज़ क्यूब ओर दो ग्लास ड्रिंक के लेके आती है। टेबल पर रखते हुए..

नेहा: हा बिल्कुल, अपने कस्टम के लॉकर से ओरिजिनल हीरा उठा कर बिल्कुल उसका फर्स्ट रेप्लिका डायमंड रख दिया। अब ये ओरिजिनल को ब्लैक मार्किट में बेवह कर अपना 25 टका रख कर रशियन के यहा के कॉन्टेक्ट को दे दिया मतलब बात खत्म। किसी को पता चले उस से पहले सारा इंतज़ाम हो गया।

सूमित: ओर तेरा फेके एरेस्ट भी इसी लियर किया के किसी पे भी शक न जाये। फिर मेरे लिंक्स से तुजे छुड़वा देंगे. क्योकि जब गुलाबी रंग के बंडल मेज़ पर आते है तो फ़ाइल सारी गायब हो जाना, जल जाना, सबूत बदल जाना वगेरा वगेरा बहुत कुछ हो जाता है।

नेहा तब प्रदीप ओर सूमित का दूसरा ड्रिंक रेडी करती है तब,

प्रदीप: अरे नेहा, अभी पहला जैसे तैसे गया है और तुम दूसरा बना रही हो।

सूमित: भाई 400 करोड़ के 25 परसेंट मिलने है कल। याने 100 करोड़ के कमाई की पार्टी है। लगा लगा।

नेहा: ओर एडवांस में छूट जाने की भी पार्टी।

सूमित: ओर हा ये फोन(टेबल पर से प्रदीप का मोबाइल उठा कर) तेरे पास रख। एक तो तू साइलेंट पर रखता है। 3-4 राउंड के बाद पता नही चलेगा तो वात काग जाएगी अगर कोई मिसकॉल हुआ तो 7 के कॉल का.

प्रदीप: हा ठीक है ठीक है( कह कर गों अपने शर्त के उपरके जेब मे रखता है तब खुशी और हल्के से नशे में वो भूल जाता है कि उसके सीने में पेसमेकर लगा हुआ है।) तब....

सूमित: प्रदीप में फ्रेश हो कर आता हूं।
प्रदीप: एक ही पेग में?? (चिढ़ाते हुए हस्त है). स्टार्टिंग में ही कॉल्स आने लगे?

सूमित: अब मेरे हाथ मे थोड़ी है। (हस कर वो स्टडी रूम के बगल में रहे बेड रूम के बाथरूम में जाता है तब नेहा ट्रिपल सीटर सोफे पर बैठी है और प्रदीप से आज बाजू की बाते करती है तब ही प्रदीप का कोल आता है ,कोल personl नम्बर से आया है तो बो थोड़ा जिचकिचता है लेकिन शायद काम का कोल् हो सकता है ये सोच कर वो फोन रिसीव करता है और दो तीन बार हलो हलो कह कर पूछता है लेकिन सामने से कोई नात नही होती और फिर कोल कट जाता है। थोड़ा असमंजस में वापिस अपने जगह पर बैठ ता है और तुरंत ही उसकी छाती में कुछ होता है। तब ही सूमित रूम से बाहर आता है तब वो देखता है कि प्रदीप को छाती में कुछ प्रोब्लेम हुआ है और वो छाती और हाथ रख कर कहरहारा है और अचानक प्रदीप के छाती और मुह से खून के फवारे उड़ते है। और यह सारी घटना सूमित ओर नेहा ठंडी कातिल शांत नज़रो से देख रहे थे। आज उनका बदला पूरा हुआ था और अब रशियन माफिया के साथ मुम्बई से मुम्बई का पूरा नेटवर्क का वो अकेला बादशाह था। फिर प्लान के मुताबिक नेहा ने सारे जरूरी डॉक्युमेंट्स निकाल कर अपने पास ले लिए ओर सूमित के सर पर अपनी हेंड बेग से एक वज़नदार पेपरवेट जैसी चीज ले कर उसके सर पर जोर से मारी जिस से सूमित बेहोश हो जाये , फिर नेहा दरवाजे के स्टॉपर से तार बांध कर ,दरवाजे के ऊपरी हिस्से के छेद से पसार कर के बाहर की तरफ सिरा लंबा कर के , दरवाजा बहाड से दरवाजा बंद कर के वायर खिंच लिया और ऊपरी स्टॉपर लोक हो गया फिर बाजू के घर मे अपने पापा के घर देसाई के घर मे चलो जाती है। फ़ॉर प्लान के तहत ही 4 बजे सुबह देसाई पुलिस को कॉल करता है और जैसे पोलिस पहुचती है , पोलिस के अफसर ओर वॉचमैन लिफ्ट से उपर आते है उसी वक्त नेहा सीडी ओसे नज़र बचाकर चली जाती है और बिल्डिंग के पिछले हिस्से की दीवार फांद कर चली जाती है।

@@@@@@@@@@@@@@@@@@@@

कुछ देर के इन्वेस्टिगेशन के बाद 6 बजे के आस पास एक गोरा आदमी नेहा के साथ आता है और बिल्डिंग के पिछले हिस्से के ट्रांसफॉर्मर पे लोहे की चेन फेकता है और एक धमाका होता है और अंधेरा हो जाता है और फ़ॉर अपनी बेग से एक टियरगेस बोल सीधा प्रदीप के घर पे फेकता है जिस से सूमित को भागने का मौका मिले( जैसे हमने देखा कि कैसे फेक एटेक प्लान कर के सूमित भागता है).

और तब...

सूमित की आंखे खुलती है। उसकी आँखों मे एक अजब सी शांति और संतुष्टि थी। वो अब सुकून से प्राइवेट जेट के स्युइट में चादर ओढ़े नेहा की बगल में सोया पड़ा था। अब कुछ ही घण्टे थे मालदीव्स पहोचने में।

*****************************************