FRIENDZONED LOVE - 8 - 9 books and stories free download online pdf in Hindi

FRIENDZONED LOVE - 8 and 9 - jiya ki job --good news

Ch 8 --jiya ki job




सुबह 7 बजे तक तीनों उठ चुके थे, कल जब आर्यन ने जिया के लिए अपने घर से खाना मंगवाया था। तभी अपने और राहुल के लिए कपड़े भी मंगवा लिया थे। और राहुल और आर्यन को सेम ही साइज के कपड़े आराम से फिट हो जाते थे।

आर्यन अपना सूट पहन कर तैयार हो चुका था। और राहुल अभी तैयार हो रहा था।
और जिया भी तैयार हो चुकी थी। वो बहुत खूबसूरत लग रही थी।उसने लाइट पिंक कलर का लॉन्ग सूट पहना था, जिसकी लेंथ उसके ankle और knee के लगभग बीच में थी। उसके नीचे उसने प्लाजो पहना हुआ था। उसने बिना दुपट्टे के साथ ही, बाल खोल रक्खे थे। उसके बाल कमर तक थे। ऊपर से स्ट्रेट और नीचे के कुछ भाग से परफेक्ट कर्ल कर रखे थे। वो ज्यादातर बीच की मांग ही करती थी। वो एक परफेक्ट auther वाली लुक में रेडी हुई थी।


तीनों तैयार होकर, और नाश्ता करके, सुबह 8:00 बजे तक जिया के ऑफिस चले गए।
ऑफिस में जाते ही जिया ने आर्यन और राहुल को बाहर ही छोड़ दिया और खुद sir के पास गई। वह पहुंचते ही वो एक प्यारी सी स्माइल के साथ सर को कहती है, "hello mr. Dev, how are you? voo hooo you are looking soo dashing today... "
जिया के इतने प्यारे तरीके से ग्रीट करने के बाद भी, mr. देव के चेहरे पर थोड़ी सी भी स्माइल नही आई। क्युकी वो जानते थे कि जब भी जिया को अपना काम निकलवाना होता था, या छुट्टी चाहिए होती थी, या फिर अगर उससे कोई गलती होती थी तो वो अक्सर ऐसे ही उनकी तारीफ करती थी।

आखिर जिया को वहा काम करते हुए 2 साल हो चुके थे, तो वो जिया के हर एक चीज से अच्छी तरह वाकिफ थे।
उन्होंने जिया के हाथ से उसके आर्टिकल्स लिए और उसी वक्त एक कॉल किया, कॉल कर, अपने accountant को कहा, "hello, make all the payments of jiya done. after that, cancel her name from our buisness register. I am done with her."

ये सब सुन कर, जिया समझ चुकी थी, की उन्होंने उसे जॉब से निकल दिया है। और ये सुन कर उसे बहुत बड़ा झटका लगा। पर फिर भी वो रोने के बजाए, mr. देव को एक्सप्लेनेशन देने में लगी हुई थी। पर mr. देव ने तो जैसे मन बना लिया था। और उन्होंने उसकी एक न सुनी और गुस्से में कहा, "enough jiya..., get out from my office. I can't tolerate you more...."
उनकी गुस्से भरी आवाज सुन कर जिया डर गई। और वहा से चली गई।

जिया के जाने के तुरंत बाद ही, mr. देव के पास एक कॉल आई जिससे केवल 1 min बात करके ही वो शॉक्ड हो गए।

वहा, जिया उसी तरह उदास जब आर्यन के पास पहुंची, तो राहुल वहा नही था पर जिया ने ये बात नोटिस नही की, और आर्यन के कुछ पूछने पर,वो रोती हुई बोली, "आर्यन, सर ने मुझे जॉब से निकाल दिया। अब मैं क्या करूंगी।"
और फिर आर्यन के गले लग कर रोने लगी। आर्यन उसे अभी चुप कराने में लगा ही था। वो उसकी पीठ सहलाते हुए, उसे समझा रहा था, तभी वहा mr. देव आ गए और जिया के साथ आर्यन को देख कर चौंक गए।

उन्हे देखने के बाद जिया ने उन्हें आर्यन को इंट्रोड्यूस करते हुए कहा, "आर्यन, ये mr. देव , chief एक्जीक्यूट ऑफ the bharat times. and sir he is....."

"....mr. Aryan Manik, CEO of top IT company in india" जिया को बोलते हुए बीच में ही रोक कर, mr. देव ने उसका ये सेंटेंस कंप्लीट किया।
उन्हे उम्मीद नही थी की, जिया इतने बड़े आदमी को जानती है, और उन्होंने फिर आगे बोला, "oh my god sir, I don't believe, I am meeting you.... you are really a great inspiration of today's youth in india.... it's really a pleasent morning for me, after meeting you.."
mr. देव आर्यन से मिलकर बहुत खुश थे,और अपनी खुशी जाहिर करते बोल, पर आर्यन को उनसे मिलकर उतना ही गुस्सा आ रहा था। उसने mr. देव से कहा ,"sorry mr.dev , but I don't feel the same towards you....may be it's the worst morning that I have till today...."

mr. देव आर्यन की ये बात सुनकर घबरा गए और जिया को भी बहुत बुरा लगा, की उसे ऐसे नही बोलना चाहिए किसीको भी। वो कुछ बोलने जा ही रही थी।
उतने में mr. देव आर्यन को बोलने लगे, "I am really sorry, mr.manik, have I done anything wrong? by the way, let me inform you I came here for jia's re entering in the company. I am not suspending her."

और फिर जिया की तरफ मुड़ कर कहते हैं, "I came here here for my apology... I am really sorry ms. jia... you are really a most talented girl in my company. I was wrong. I should really not do that to you.."
mr. देव की ये बात सुनकर जिया कुछ खुश होती हुई आगे बोलने को होती है, तभी aryan बोल पड़ता है, "oh, I am sorry mr. dev we were not standing for you to come and apologize for your mistakes... also I know very well, how my jiya is capable and talented enough to work anywhere. who are you to tell her to work here or not. now it's time for jiya, to decide whether she wants to work here or not."

और फिर जिया के पास जाकर बोलता है, "जिया तू सोच, तुझे जो ठीक लगे वो ही करना, मैं तुझे कोई फोर्स नही करूंगा।"
फिर जिया सोच में पड़ जाती है और उसके सामने कई सारे सीन्स किसी मूवी के फ़्लैश बैक की तरह फ़्लैश होने लगते है। उनमें एक सीन था, जब उसने बचपन में कहा था, की वो ऐसी जॉब करना चाहती है जहा उसकी मर्जी चले। क्युकी उसने बचपन से अपने पापा को काम को लेकर काफी जगह भाग दौड़ करते देखा था। जिस वजह से उसकी मम्मी और उसे काफी फेस्टिवल्स भी अकेले मनाना पड़ता था। साथ ही उसे उसके सपनो के बारे में भी खयाल आया। की अब वो अपना पूरा टाइम, अपने इस एक्सपीरियंस की वजह से सिर्फ अपने सपनो को दे सकती है। पर अभी भी उसे डर था की बिना किसी सपोर्ट के कोई उसके काम को समझेगा या नहीं। और वो अपने फैमिली के ऊपर पैसे या और किसी और चीज को लेकर डिपेंड नही होना चाहती थी। लेकिन साथ ही उसे आज ऑफिस में हुई वो बाते भी याद आई जब mr. देव ने बहुत ही बुरी तरह से उसे ट्रीट किया। और अभी अचनक आर्यन के साथ उसे देख कर, उसे टैलेंटेड कहने लगे। उसे सच में मिक्सड एप्रेशन वाली फीलिंग्स आ रही थी।

बहुत देर सोचने के बाद उसने कुछ डिसाइड करके एक संतुष्टि वाली हल्की स्माइल की। उसके ऐसा करते देख, आर्यन भी स्माइल करने लगा, उसे लगा की जिया ने जो भी फैसला लिया है, कम से कम वो इसमें अब खुश रहेगी।

जिया mr. देव की तरफ बढ़ी.....



.......................






Ch 9 --Good news






जिया सब सोच कर, अपने sir के सामने जाती है और कहती है, "thankyou so much sir, for that two huge years, you really did a lot to me. you made me capable to do what I want. thankyou for this opportunity too, also for calling me talented, but I don't think so, that I did anything yet to hear that word 'talented' from you. but I am sure enough that one day you will proud of me. for now I don't think so, that I could work with you. bcoz it hitted me somewhere what happen today. so,I am sorry sir"

जिया ये सब बिना किसी एटीट्यूड के बोल जाती है, जिया के ये सब कहने पर, mr.देव की नजरे शर्म से झुक जाती है। और वो भी जिया को नही रोकते और उसी तरह कहते है, "I am really sorry again what I did today ms.jia but I am sure, you will be very successful soon, my child. also I was here for telling you that, the story of yours that you gave me last month was selected for world wide release.. congratulations.... and don't worry I will do all the paperwork for the patent rights which will only belongs to you..."
jia और aryan ये सुन कर बहुत खुश होते हैं। जिया उनसे thankyou बोलती है और mr. देव जिया की तरफ एक स्माइल करके वहा से चले जाते हैं।

mr. देव के वहा से जाने के बाद जिया ऊपर देख कर खुश होती हुई मन ही मन कहने लगती है, "दादी आप सही कहती थी, जब कुछ समझ न आए न.. तो सब भगवान पर छोड़ देना चाहिए, क्युकी सबसे बड़े राइटर तो वही है। सबके लिए कुछ न कुछ सोच रखा है उन्होंने जो वो वक्त आने पर जरूर देते हैं। देखो न... आज मुझे कितनी खुशियां दे दी उन्होंने। कही अपने तो मेरी शिफारिश नही लगाई भगवान जी से।।??? by the way thankyou दादी,, you are the best . thankyou भगवान जी।"

जिया को इस तरह ऊपर देख कर कुछ सोचता देख आर्यन समझ गया की जिया अपनी दादी से बात कर रही है। तो थोड़ी देर बाद बोला, "congrats jiyoo.."
आर्यन की आवाज सुनकर जिया उसकी तरफ देख कर खुशी से उसे गले लगा कर बोली, "thanks, पर इसका काफी ज्यादा क्रेडिट मैं तुझे देना चाहती हू, तूने मुझे काफी motivate किया।"
आर्यन: "हा हा बिलकुल, एक काम करियो, मुझे एक ट्रीट एक्स्ट्रा दे दियो। ओके?"
जिया स्माइल करती हुई गाड़ी के पैसेंजर सीट पर बैठती हुई बोलती है, "हा हा बिलकुल, ये तो बनता ही है।"
फिर थोड़ी देर बाद कुछ सोच कर बोलती है, "वैसे ये राहुल कहा गया?"
आर्यन: "वो actually, कंपनी से कॉल आया था, कोई डाटा प्रोग्रामिंग में गड़बड़ हो गई थी, तो राहुल देखने गया है।"
जिया: "अच्छा, वैसे आर्यन अब तू भी जा, देख मैं बिलकुल ठीक हो गई हु।"
आर्यन: "ह ह, जा रहा हु वैसे भी मीरा आ रही है तेरे घर, उसका कल इवेंट है तो उसने सोचा की आज का दिन तेरे साथ ही स्पेंड करेगी।"
तभी जिया के कुछ बोलने से पहले ही उसका फोन बोल पड़ता है।

जिया (फोन पर):" हा मीरा बोल, कहा है तू?"

मीरा: "तू कहा है, हम कबसे तेरा वेट कर रहे हैं।"

जिया: "अच्छा तू पहुंच गई?.. मैं बस रास्ते में हुं। आ ही रही हु। वैसे... हम..?? और कोन कोन हैं?"

मीरा: "वो actually साहिल भी है। जब उसे पता चला की तेरी तबियत खराब है तो उसने तुझसे मिलने के लिए कहा तो मैं ले आई उसे.."

जिया: "अच्छा... तो जीजू भी हैं। तो तू कहे तो और लेट आऊ मैं? मेरे बहाने थोड़ा और टाइम स्पेंड करने को मिल जाएगा तुम दोनो को साथ में।"

ये बोल कर जिया हसने लगती है और...मीरा कहती है, "क्या यार तू भी.. कुछ भी.. जल्दी आ" और ये बोल कर मीरा कॉल डिस्कनेक्ट कर देती है। और जिया हस्ती हुई फोन रख देती है।

आर्यन जिया को ऐसे देखता हुआ कहता है," कितना दिमाग चलता है न..तेरा इन सब चीजों में।" इस पर जिया कुछ नही कहती और आर्यन की तरफ देख कर उसी तरह हसने लगती है।

आर्यन जिया को उसके फ्लैट के मेंन गेट के सामने छोड़ कर वहा से चला जाता है। जिया अपने फ्लैट में जाकर साहिल और मीरा से मिलती है। और मीरा तभी किचन में जाकर अपने घर से जिया के लिए लाया हुआ खाना गर्म करने चली जाती है। और जिया, साहिल से बात कर रही होती है।

जिया: "और बताओ साहिल कैसे हो। काफी दिनों बाद मिले।"

साहिल: " मैं तो बिलकुल ठीक हु, लेकिन लगता है, तुम अपनी सेहत का ध्यान नहीं देती। मीरा बता रही थी कि, किसी टेंशन ने तुम्हारी तबियत खराब कर दी। हम भी तो सुने ऐसी कोन सी टेंशन है जिसने इतनी प्यारी लड़की को परेशान कर रखा है।"

फिर जिया हस्ती है और उसे याद आता है की वो मीरा को गुड न्यूज बताना तो भूल ही गई, की अब उस टेंशन ने खुशियों का रूप ले लिया है। तो वो मीरा को आवाज देकर बुलाती है और साहिल और मीरा दोनो को आज की हुई सारी बात बताती है।मीरा तुरंत ही जिया को खुशी से गले लगा लेती है, मीरा और साहिल दोनो ही ये बात सुनकर बहुत खुश होते हैं। और उसे congrats करते हैं।
मीरा तो जिया को जैसे छोड़ने का नाम ही नही ले रही थी। तो जिया ही बेचारी बन के कहती है, "अरे छोड़, मुझे भूख लगी है।"

तो मीरा उसे छोड़ कर उसके गाल पर एक किस करती है और वापस किचन में चली जाति है।
जिया और साहिल, मीरा की ये हरकत देख कर हसने लगते हैं। और जिया फिर साहिल को कुछ एक्सप्लेन करते हुए और मजाक करते हुए धीरे से बोलती है, " पागल है एक दम। खुशी में क्या करती है, इसे खुद भी नही पता होता। वैसे ऐसी कोई बात नही है, तुम कुछ गलत मत सोचना।"
और ये बोल कर हसने लगती है, और साहिल भी थोड़ी देर के लिए हस्ता है फिर अचानक ही चुप हो जाता है। और कुछ नही बोलता।
जिया साहिल की ये बात नोटिस तो करती है पर कुछ नही बोलती, पर उसे ऐसा जरूर फील होता है की आज साहिल का बिहेवियर कुछ अलग है।

मीरा जिया के लिए खाना लेकर आती है। तो साहिल अपनी जगह से उठ कर कहता है, "अच्छा तो जिया अब मैं चलता हु। अपना खयाल रखना। मीरा bye"
तभी जिया कहती है, "अरे साहिल कुछ खा के जाओ।"

साहिल: "नही जिया मुझे सच में भूख नही है, बस तुम्हे देखना था तो देख लिया, चलो फिर अब चलता हु।"

जिया: " पर अगर कोई ज्यादा जरूरी काम नही है तो थोड़ा रुक जाओ।"
जिया के बहुत मानने पर साहिल थोड़ी देर के लिए और रुक जाता है।

जिया खाना खाने में busy थी, तभी मीरा का फोन रिंग होने लगता है। तो मीरा irriration वाली शक्ल बना कर वहा से वो कॉल पिक करने बालकनी में जाती है।

मीरा का फोन को देख कर ऐसी शकल बनाने पर साहिल बोलता है, "क्या हुआ इसे, ऐसा मुंह क्यू बना रही थी? किसकी कॉल थी।"

फिर जिया खाते हुए ही धीरे से बोलती है, "वो उसके डैड की कॉल होगी शायद"
साहिल को मीरा और उसके डैड के रिश्ते के बारे में पता था तो वो ज्यादा नहीं पूछता।

फिर जिया अपने मन में साहिल को लेकर चल रही बात सोचती हुई उससे पूछती है, "तुम्हे क्या हुआ साहिल, आज कही खोए खोए से लग रहे हो?"

साहिल जैसे तुरंत ही किसी सोच में डूबने ही वाला था की जिया के ये बोलने पर आधे रास्ते से ही लोटा हो, और जिया से पूछता है, "हा...क्या, कुछ कहा तुमने?"

जिया: "वही तो कह रही हु, कहा खोए हो कुछ परेशान से लग रहे हो। ऐसा लग रहा है, कोई बात चली रही है तुम्हारे मन में, किसी से कुछ शेयर करना चाहते हो पर किससे करो ये समझ नही आ रहा।बताओ मुझे।"

जिया का ऐसे सब एकदम एक्यूरेटली guess करने के स्टाइल से साहिल इंप्रेस हो जाता है, और उसे अपनापन सा लगता है, तो वो जिया को सब बताने को रेडी हो जाता है।

....

वहा मीरा अपने डैड से फोन पर बात करती है।
मीरा: "क्या हुआ डैड, मुझे फोन क्यू किया?"

डैड: "कल तुम्हारा इतना बड़ा इवेंट है, और तुमने मुझे एक बार इनवाइट करना भी जरुरी नही समझा?"

मीरा: "मुझे अपने स्पेशल डे पर उन लोगो की शक्ल देखने का बिलकुल भी इंटरेस्ट नहीं है जिन्हे मैं पसंद नही करती। by the way, अगर आपके पास है इतना फालतू टाइम हो तो आप अपनी वाइफ को लेकर आ सकते हैं, I will not mind."

और ये कह कर फोन डिस्कनेक्ट कर देती है। मीरा को अपने डैड से बात करना तक पसंद नही था। उसे ये बात बिलकुल नहीं पसंद आई की उसके मॉम के डेथ के तुरंद बाद से ही उन्होंने गर्लफ्रेंड्स बनाना शुरू कर दिया था। और उसकी मॉम के होते हुए भी उनकी अफेयर्स की न्यूज आती रहती थी। उन्हे दूसरी शादी किए 5 साल हो चुके थे। और तब से तो मीरा अपने डैड की शक्ल भी नही देखना चाहती थी।

मीरा का मूड सच में बहुत खराब हो गया था। तभी उसके फोन पर फिर से एक कॉल आती है, इस बार कॉल करन की होती है। मीरा वो कॉल देख कर खुश होती हुई कॉल पिक करती है।

..................