Prayaschit - 19 books and stories free download online pdf in Hindi

प्रायश्चित- 19 - Danny Or Devil

डेविल मेघा का पीछा करते-करते हॉस्पिटल पहुंच गया था। हॉस्पिटल में उसे पता चला कि उसका पति भी गायब है। और वह भी गायब थी। उन दोनों का कुछ पता नहीं चल रहा था उन लोगों ने अभी तक पैसे भी पे के नहीं किए थे।

इसलिए डॉक्टरों को उनके नाम बिल्कुल याद थे।

डैनी को हॉस्पिटल से कोई क्यों सबूत नहीं मिला था। और ना ही कोई सीसीटीवी पर उनका फुटेज मिला था।

उस नर्स ने सारी फुटेज डिलीट कर दी थी। अब उसके पास कोई क्लू नहीं बचा था।

डेविल आगे बढ़ता हुआ हॉस्पिटल में पूछते चला जा रहा था किसी ने तो उसे देखा है क्या कोई इसके बारे में जानता है। कहीं ना कहीं उसे उसे कोई ना कोई मिलता ही उसे इस हॉस्पिटल में उसे यह उम्मीद थी।

और इधर दूसरी तरफ डैनी को याद आता है।

रॉबर्ट के मोबाइल का ?

रोबिन से पूछता है

डैनी: रॉबर्ट का मोबाइल का राबर्ट के पास ही होगा ना अभी?

हम लाइव लोकेशन की मदद से उसके लास्ट लोकेशन तक पहुंच सकते हैं तुम अपना मोबाइल निकाल कर उसकी लास्ट लोकेशन कहां पर है। यह देखो। वह हमेशा अपना लोकेशन ऑन ही रखता है। इससे हमें मदद मिलेगी।

रॉबिन तुरंत मोबाइल निकाल कर रॉबर्ट की लाइव लोकेशन चेक करो तो उसे पायल(मेघा) का घर मिलता है वांट डैनी को बताता है। कि रॉबर्ट लास्ट टाइम इस घर के अंदर था तब डैनी को समझ आता है कि यह घर शायद मेघा का होगा वह रॉबिन के साथ में वह मेघा के घर चल पड़ता है।




रास्ते में डैनी को याद आता है रॉबर्ट ने मेघा के घर पहुंच कर ही उसने मुझे कॉल किया था और मुझे मेघा के बारे में सब बताया था।

और इसी के बाद से राबर्ट का कुछ पता नहीं चला था। उसे लग रहा था कि शायद पायल ने उसे मार दिया होगा।

या कहीं पर उसने उसे छुपा दिया होगा यह भी हो सकता है वो रास्ते में यही सब सोचे जा रहा था।

और यहां दूसरी तरफ एक बूढ़े आदमी की मदद से डेविल को पायल के गाड़ी का नंबर मिल गया था वह उस नंबर की मदद से उसके घर का पता आसानी से लगा सकता था दूसरी तरफ डेविल भी मेघा के घर के लिए निकल चुका था।

अब देखना यह था कि सबसे पहले मेघा के घर पर कौन पहुंचता है। उन दोनों में जैसे एक रेस लगी हुई थी क्योंकि उस लड़की के पीछे उनका बहुत ज्यादा समय बर्बाद हुआ था। किसी को उससे पैसे लेने थे। तो कोइ उसको पैसों के लिए मारना चाहता था।




और अब तक यहां पर !!!!!!

डैनी की वह बात सच हो जाती है क्योंकि फोन वहां से अभी तक निकला नहीं था फोन अभी तक स्विच ऑफ था इसका मतलब वह फोन उसी घर में है। और डैनी की लाश भी उसी घर में ही होगी उसने रॉबिन को देखा और कुछ कहा नहीं अगर रोबिन को बता देता तो न जाने वह क्या कर बैठता। इसलिए उसने सही समय आने का इंतजार किया और चुप रहा।

रोबिन गाड़ी की स्पीड बढ़ाता चला जा रहा था कुछ ही समय बाद वो लोग मेघा के घर से कुछ ही दूरी पर थे।

मेघा अभी भी सोफे पर बैठकर सोचे जा रहे थी मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करें।

वह सोच रही थी कि अगर उसने किसी से सच्ची दोस्ती की होती तो आज वह इस हालात में उसके साथ बैठकर उसका दुख बांट रहा होता लेकिन उसने कभी किसी भर भरोसा ना करके अपने आप को अकेला बना लिया था। उसका कोई सच्चा दोस्त था ही नहीं।

तो इस बुरे हालात में कौन बैठता है उसके साथ।

कुछ देर के बाद डेविल उसके घर का दरवाजा तोड़ते हुए अंदर आ जाता हैं। और मेघा को गन पॉइंट पर ले ले लेता हैं। मेघा यह देखकर अचानक से ही चौक जाती है। और वोही पसर जाती है।

मेघा सोच रही होती है। कि अब यह कौन है। या उसके साथ हो क्या रहा है कोई उसका पीछा कर रहा है क्या।

साल्वे अब मर चुका था। लेकिन अपने मौत का दूत उसने अभी तक पायल के लिए जिंदा ही रखा था और यही मौत का दूत उसे मौत के घाट उतारने के लिए उसके घर तक तक आ पहुंचा था।

डेविल की एक पुरानी आदत थी वह किसी को मारता था। तो मारने की ठीक उसकी एक फोटो सबसे पहले खींच लेता था।

ऐसे ही अनगिनत फोटो उसके लाइब्रेरी में आज पड़े हुए थे। उ यह देखकर और सोचने में बड़ा मजा आता था। कि मरने से पहले इस आदमी का रिएक्शन कुछ ऐसा था।

और उसके बाद उसे मार देता था उसने आप अपना मोबाइल जैसे बाहर निकाल कर उसका फोटो खींची रहा था कि तभी डैनी उसे गन पॉइंट ले लेता है।

डैनी: जरा ठहरो बच्चे यह मेरा शिकार है। तुम जरा साइड हटोगे मुझे उसकी शक्ल देखनी है। जिसने मुझे इतना घुमाया है।

डैनी ने डेविल से कहा और उसके माथे पर बंदूक सटाते हुए उसके सामने खड़ा हो गया डेविल अब थोड़ा डर चुका था। लेकिन उसने अपनी शिकन अपने चेहरे पर नहीं आने दी और सोच रहा था। कि अभी दूसरा आदमी कौन आ गया।

डेविल ने डैनी से कहा।

देखो अगर तुम्हें यह मुझसे चाहिए कुछ देर बाद लेकर जा सकते हो मैं उसकी बॉडी तुम्हे दे सकता हु। आखिरकार तुम्हारी भी उसके साथ कोई दुश्मनी होगी तुम भी उसे मारना ही चाहते हो ना। तो यह काम मैं तुम्हारे लिए कुछ कर सकता हूं वह भी फ्री में क्या कहते हों।

डैनी: दरअसल मैं अपना काम खुद ही करता हूं मुझे तुम्हारे साथ की कोई जरूरत नहीं है। तो यहां तक आए और फिर यही से लौट जाओ मैं तुम्हें जाने दूंगा मेरी दुश्मनी तुमसे नहीं है। मैं जल्दी किसी को मारता नहीं हुं।

और वैसे भी अगर तुम्हें इसे मरना ही है तो भूल जाओ मुझे उससे कुछ पता करना है। और इसके लिए उसका जिंदा रहना बहुत ही जरूरी है। और एक बार मैं पता करने के बाद चले जाऊं तो तुम उसको कुछ भी कर सकते हो।

डेविल: तुमने मुझे क्या अपना नौकर तो समझ लिया है मैं तुम्हारी बात क्यों मानू। मैं अपनी शर्तों पर जीता हूं अपने उसूलों पर जीता हूं मुझे किसी की कोई बात मानने की कोई जरूरत नहीं है।




अगर तुमने वह नहीं किया जो मैं चाहता हूं तो सबसे पहले मैं तुम्हें ही मारूंगा और वह भी मुफ्त में। तो सोच लो घाटे का सौदा तो नहीं करना चाहता हो ना।

डेविल शायद डैनी की हिम्मत को नहीं जानता था। उसे पता नहीं था कि डैनी कौन है जितनी उसकी उम्र नहीं होगी उससे ज्यादा तो उसने कत्ल किया होंगे।

पायल अभी सोफे पर बैठ कर उन दोनो की बातें सुने जा रही थी।

वह तो यहां से भागने का पूरा प्लान बना चुकी थी बस सही मौके पर आने का इंतजार कर रही थी। तभी यह लोग उसे घर पर आकर हैं उसे धमकाने लगे।

सब कुछ इतना तेजी से हो रहा था। कि पायल को कुछ समझ में ही नहीं आ रहा था। उसके पास अब थोड़ा ही समय बचा था।




एक तरफ राज होता है जो कैंसर से लड़ रहा होता है दूसरी तरफ पायल अपनी किस्मत से दोनों ही है। दोनो ही अब मरने वाले थे।

अभी पायल के पास एक चांस होता है लेकिन राज के पास नहीं।

दोनों के बीच पायल बोलती है कि तुम दोनों को मुझसे क्या चाहिए।

डैनी और डेविल उसकी तरफ़ देखने लगते है।

डैनी: मुझे मेरे पैसे चाहिए।

मेघा: पैसे कैसे पैसे

डैनी: वोही पैसे तो तुम्हारे थे। जो तुम्हे माथुर ने दिए थे।

वह मेरा और माथुर का काला पैसा है जो तुम्हारे पास है और तुम सीधे सीधे हो पैसे मुझे वापस करो नहीं तो मैं तुम्हें मार दूंगा

वो पैसे मेरे लिए इतने ज्यादा इंपॉर्टेंट तो नहीं हैं।

लेकिन में तुम्हे एक बार देखना चहता था। इसलिए इतनी दूर तुमसे मिलने चला आया

असल में तुम बहुत ही शातिर हो तुम्हें राबर्ट को शायद मार दिया है। यहां उसे कहीं छुपा दिया है। तुमने माथुर के पैसे भी लूटे और पीछे राज का नाम छोड़ दिया तुम मुझसे समय-समय पर एक कदम आगे ही चलती रही। मैं ऐसे लोगों को बहुत पसंद करता हूं। जो मुझसे ज्यादा चालक हो। और पीछे तुमने कोई भी कोई सबूत नहीं छोड़ा था।

तुम भाई बहनों का अगर हो गया हो तो।

इतना कहते की डैनी रॉबिन से कहता है।

डैनी: ओह रॉबिन इसे मार दो यह बहुत ही बक-बक करता है। मुझे इसकी आवाज बिल्कुल भी पसंद नहीं।

इतना कहने की ही देरी थी। रोबिन उसके माथे पर बंदूक तानकर खड़ा ही होने वाला था ।

कि डेविल सीधा रॉबिन को शूट कर देता हैं रॉबिन वहीं ढेर हो गया था।

डैनी राहुल को देखता ही रह गया और यह सब करने के बाद माहौल पूरी तरह बदल चुका था अब डेविल डैनी पर भारी पड़ रहा था।

डेविल: अब सीधा कहता हूं यह से चलता बन नहीं तो मैं तुझे मार दूंगा।

अब डैनी सीधा पीछे जाता हुऐ घर के दरवाजे के बाहर खड़ा हो जाता है।

डेविल जैसे ही दरवाजा बंद कर के पीछे मुड़ता है पायल उसे शूट कर देती है। अब डेविल भी खत्म हो चुका है। और बच्चे थे मेघा और डैनी।

मेघा हर मुश्किल से मुश्किल है ऐसे में जब फैसला कर लेती तो उसे क्या करना है तो फिर किसी दिन की अच्छी तरह से पता होता कि अब वह डबल को खत्म कर दी चुकी थी उसने सोचा वह ज्ञानी को भी खत्म कर दो तो सब पूरा रास्ता ही साफ हो जाता ।

अब एक तरफ घर के अंदर की मेघा खड़ी थी और दूसरी तरफ घर के बाहर डैनी खड़ा था।

और और अब मैं क्या सोच रही थी कि वह डैनी को भी खत्म कर दें कि सारा खेल खत्म हो जाएगा।

उसे सब समझ आ गया था। कि इन सब के पीछे उस्सी का हाथ था। इसी ने उसके पीछे इतने सारे आदमी भेजे थे।




डैनी: और मेघा जैसे ही दरवाजा खेलती है। फिर डैनी उससे कहता है कि मैं तुम्हें इ सब से निकाल सकता हूं इसके बदले में मुझे पैसे भी नहीं चाहिए तुम बस मेरे लिए काम करो।

और वह पैसे भी तुम ही रख लो।

तुम उन पैसों से कहीं ज्यादा मेरे लिए कीमती हो।

तो क्या सोच रही है क्या करोगी हा करोगी। यह यही भस्कर रह जाओगी। फैसला तुम्हारा है।

और में किसी से कभी दोबारा पूछता नहीं पूछता।

मेघा के सोचने बाद के बाद भी उसे कुछ समझ में नहीं आ रहा था। कि वह यह सोच रही थी। अगर वह यहां से अकेले भागेगी तो

पुलिस मुझे ही दोषी पाएगी क्योंकि अब राज भी गायब हो चुका था तो सबको उसने ही मारा था और सारे सबूत पर उस ही निशान थे । बड़ा फैसला करने में उससे कुछ दिक्कत आ रही थी। पहले उसने कुछ सोचा और डैनी के साथ चली गई।

क्यू की उस वक्त तक डैनी ही इकलौता ऐसा आदमी था जो उसकी हेल्प कर सकता था उसकी की पहुंच बहुत ऊपर तक थी। वह सारे मामलों को दबा सकता था।

मेघा ज्यादा सोचा नहीं करती थी। उसे जो फैसला लेना था वह तुरंत कर लेती थी अगर डैनी उसके साथ चालाकी करने की कोशिश की तो उसका भी यही हाल करने वाली थी।

मेघा की किस्मत खुल चुकी थी। और वो फिर से भागने में कामयाब हो चुकी थी। इस बार डैनी ने उसकी मदद की थी। लेकिन डैनी माथुर की तरह बेवकूफ नहीं था उसने एक असली हीरे को पहचान लिया था।

और उधर दूसरी तरफ अंकित ने राज को सब बता दिया था। कि उसके साथ ऐसा धोखा हुआ है।

असल में वो लड़की उससे प्यार ही नहीं करती थी। वह राज के प्यार के लायक ही नहीं थी। उसने उसका बस इस्तेमाल किया था।

यह बात जानकर राज बहुत ही टूट जाता है लेकिन उसका यह दर्द ज्यादा देर तक नहीं रहता। अंकित उसको उसका दिल नहीं दुखाना चाहता था लेकिन उसे धोखे में भी नहीं रख सकता था अंकित एक ही स्ट्रेटफारवर्ड लड़का था वह अपने दोस्त से कुछ बात नहीं छुपाता था।

उसने सारी असलियत उसे बता कर अपने दिल पर रखा बोझ जैसे कम कर लिया था।

तब राज कहता है।

राज: वह एक बार पायल से मिलना चाहता है। क्या तु मेरी मदद कर सकता है।

तब अंकित उसे भरोसा दिलाता है। और कहता है !!!!

अंकित: मैं तेरे लिए एक बार उस चालाक लड़की को यहां पर लेकर आऊंगा।

इतना सुनते ही राज एक लंबी से सांस लेता है और गहरी नींद में सो जाता है अंकित उसे देखता ही रह जाता है अंकित उसका हाथ पकड़ कर उसके करीब बैठा हुआ रहता है।

राज की आंखों से लग रहा था कि वह अब जिंदगी में और जीना नहीं चाहता। उसकी आखिरी इच्छा यही थी। कि वह एक बार पायल को देखकर मरे और उसका यह काम अब अंकित करने वाला था।

उसे अपने दोस्त का वादा बचे हुए कुछ हफ्तों में पूरा करना होता है।

और दूसरी तरफ वहां पर डैनी मेघा को लेकर एयरपोर्ट पर पहुंच चुका था वह दोनों अब लंदन छोड़कर जाने के लिए तैयार हो चुके होते हैं।




क्या- डैनी पायल के साथ धोखा करने वाला था। या उसका असली मकसद मेघा को अपने साथ में अपने काम शामिल करना था।

और क्या अंकित मेघा ऊर्फ पायल को ढूंढने में कामयाब होता क्या वह अपने दोस्त की आखिरी इच्छा पूरी करने में कामयाब हो पता

जानने के लिए पढ़ते रहिए







Prayaschit