Saitan se sadi - ek chalava - 1 books and stories free download online pdf in Hindi

शैतान से शादी - एक छलावा - 1

आज रीना बहुत खुश लग रही थी। आज उसकी शादी जो होने वाली थी। रीना और संजू की मुलाकात एक गार्डन में हुई और वह मुलायम रोज की बात हो गई दोनों के मुलाकात और बातचीत कब प्यार में बदल गया पता ही नहीं चला।

रीना के सीर्फ पापा ही थे जिसे छोड़कर वह शहर में प्राइवेट नौकरी करती थी और संजू एक बड़े माल का आनर था, दोनों ने कोट में जाकर शादी करने का फैसला लिया क्योंकि संजू बहुत बीजी रहता था और अक्सर काम के सिलसिले में बाहर जाता रहता है।

रीना सुबह से फ्रेस होकर तैयार हो रही थी तभी मोबाइल पर संजू का फोन आया।

रीना प्यार से बोली- ओय हिरो, कितना टाइम आयेगा मैं कब से तैयार बैठी हूं।

संजू थोडे गंभीर स्वर में कहा- सारी यार, आज शादी नहीं हो सकती मुझे अभी एक बहुत बड़ी डील के लिए बाहर जाना पड़ेगा, तो हम शादी का प्रोगाम किसी और दिन करेंगे।

रीना रूखे स्वर में बोली- क्या, मैं आज के लिए कितने प्लान बनाए थे कितने सपने देखे थे लेकिन तुमने...

यह कहकर रीना मोबाइल को जमीन पर पटक दिया और सारा सामान अस्त-व्यस्त कर अपने बेडरूम में चली गई।

थोड़ी ही देर में डोरबेल बजा, रीना उस समय रो रही थी फिर अपने आंसु पोछते हुए दरवाजा खोला। तो देखा संजू बाहर खड़ा था उसके हाथ में एक सूटकेस था।

अब क्यो आये हो चले जाओ अपने डील के लिए- रीना रोते हुए बोली

उसके बोलते ही संजू रीना को अपने बाहों में भर लिया जिससे रीना का गुस्सा प्यार में बदल गया फिर संजू बोला- सौरी जानू, मैं तो तुम्हें सरप्राइज देना चाहता था।

सरप्राइज कैसा सरप्राइज- रीना उत्सुकता से बोली।

यही कि हम आज ही शादी करेंगे लेकिन अलग तरीके से- संजू बोला

रीना- अलग तरीके से ?

संजू- हां लेकिन उसके बारे में मैं बाद में बताऊंगा अभी तुम तैयार हो जाओ देखो मैंने तुम्हारे लिए क्या क्या लाया हूं।

रीना ने बैग खोलकर देखा तो उसकी आंखें चौंधिया गई, उस बैग में नौलखा हार, कंगन, हीरे लगे रेशमी साड़ी और भी बहुत कुछ।

उसे देखकर रीना चहक उठी- वाव यह तो बहुत सुन्दर है।

तब संजू प्यार से बोला- जब तुम इसे पहनोगे तब यह और भी सुंदर लगेगा।

रीना- अच्छा तुम थोड़ी देर यहा बैठो मैं तैयार होकर आती हूं।

रीना अंदर जाती है और संजू वही बैठ जाता है तभी रीना का टूटा मोबाइल वाइब्रेंट होता है जिसमें संजू का काल आ रहा था उसे देखकर वाहा आये संजू एक कुटील मुस्कुन के साथ उस मोबाइल को पैरों से कुचल दिया।

रीना और संजू आधे घंटे बाद गाड़ी में बैठ कर कोर्ट के तरफ निकल पड़ते हैं।

रीना बहुत एक्साइटेड थी तभी संजू ने गाड़ी कोर्ट की तरह न लें जाकर दूसरे तरह मोड़ दिया।

रीना चौक कर बोली- अरे संजू, कोर्ट जाने का रास्ता तो उधर है ???

संजू- मुझे पता है, लेकिन मैं तुम्हें एक और सरप्राइज देना चाहता हूं।

रीना- सरप्राइज कैसा सरप्राइज ??

संजू- बह थोडा इंतजार करो सब पता चल जाएगा।

थोड़ी ही देर में गाड़ी एक भव्य और विशाल बंगले पर जाकर रूकी।

रीना हैरानी से बोला- संजू यह कहा ले आए ???

संजू- अन्दर चलो सब पता चल जाएगा।

दोनों अन्दर जाते हैं मुख्य द्वार पर लोग उनके स्वागत के लिए खड़े थे। तभी एक महिला आरती लिए उनके पास जाती है और कहती हैं- अरे वाह , क्या बहु ढूंढ कर लाया है संजू यह तो हीरा है हीरा।

रीना को समझने में देर नहीं लगी कि वह उसका घर था और वे लोग उसके परिवार । वह संजू से बोली- तुमने मुझे अपनी फैमिली के बारे में पहले क्यो नही बताया ???

संजू रीना को समझाते हुए बोला- ताकि तुम मुझे देखकर शादी करो मेरे दौलत को देखकर नहीं।

अच्छा अब बातें बहुत हो गया अब अन्दर चलो मुहुर्त का समय निकला जा रहा है- संजू की मां बोली

रीना संजू की तरह देखने लगी तो संजू ने कहा- हां यही सरप्राइज है हमारी शादी यही हमारे घर में होगा

सब अंदर जाते हैं रीना अंदर के नजारे को देखकर आश्चर्य चकित हो जाती है पूरे बंगले को फूलों से सजाया था।

रीना यह सब देखकर बहुत खुश थी, शादी का मंत्र चल रहा था, रीना का सर साड़ी से ढका था थोड़ी देर बाद संजू ने रीना को हार पहनाया फिर रीना ने संजू को हार पहनाने के लिए अपना सर उपर किया तो वह चिख पड़ीं ......

वह संजू नहीं था बल्कि उसके जगह एक खूंखार शैतान खड़ा था जो बेहद डरावना लग रहा था उसे देख कर रीना चीखते हुए भागने लगी तभी उसने देखा वहां मौजूद सभी आदमी शैतान बन ग‌ए थे और रीना को देखकर मुस्कुरा रहे थे

दरअसल वह शैतान का बिछाया जाल था जिसमें रीना फंस चुकी थी।






एक छलावा 2

रीना गेट से बाहर निकलने वाली थी कि उसके पापा की आवाज सुनकर ठीठक गई। पीछे मुड़कर देखा तो मंडप में उसके पापा को वह शैतान पकड़ रखा है उसे देखकर रीना दौड़ते हुए अपने पापा के पास पहुंचती है

तब वह शैतान बोलता है- अगर अपने पापा को जींदा देखना चाहती हो तो मुझसे शादी करना होगा।

रीना अपने एक मात्र परिवार अपने पापा के लिए शादी के लिए तैयार हो जाती है

रीना रोते हुए उस शैतान के गले में वरमाला पहनाती है और फेरों के लिए खडी हो जाती है, फिर मांग भरने के लिए वह शैतान सिंदूर ढूंढने लगा लेकिन उसे सिंदूर नहीं मिला

वह गुस्से से चिल्लाता हुआ बोला सिंदूर काहा हैं- उसका आवाज पूरे बंगले में गुजने लगा। तभी उसने रीना के पापा के जेब में सिंदूर का रंग देखा जो उन्होने अपने बेटी को शादी से बचाने के लिए छुपाया था।

वह शैतान हंसते हुए अपने हाथ में पकड़े तलवार से रीना के पापा का गर्दन काट देते हैं और उनके खून से रीना के मांग को भर देते हैं।

अपने पापा की हालत देख रीना जोर से चिख कर बेहोश हो गई।

होश आया तो वह अस्पताल में थी संजू उसे संजू जगाने की कोशिश कर रहा था। रीना के होश में आते ही वह बोला- क्या हुआ डीयर तुम बेहोश कैसे हो ग‌ई।

रीना संजू को देखकर उससे दूर होते हुए बोली- तुम तो शैतान हो क्या चाहिए मुझसे।

संजू हैरानी से- क्या हो गया है तूम्हे में हूं तुम्हारा संजू। मैंने जब तुम्हे फोन लगाया तब तुमने उठाया ही नहीं मुझे तुम्हारी चिंता होने लगी इसलिए मिटिगं से जल्दी आकर तुम्हारे घर गया तो तुम बेडरूम में बेहोश पड़ी थी।

रीना- तो वो सब क्या था, क्या वह एक सपना था???

तभी रीना के पापा के पड़ोसी दौड़ते हुए रीना के पास आए और बोले- बिटीया, अब तुम्हारे पापा नहीं रहे किसी ने उनका गला काट कर मार डाला है।

रीना को झटका सा लगा वह हकलाते हुए बोली- इसका मतलब वह सपना नहीं था.......

© Dinesh Kumar Divakar