Megan books and stories free download online pdf in Hindi

Megan

"इस दुनिया में कुछ लोगो को सपने ज़िंदा रखते हैं, पर मैं एक मात्र ऐसी इंसान हूँ, जिसे उसके सपने ने ही मारने की कोशिश की।
"आप सोच रहें होंगे, कैसे? तो मैं आपको बताती हूँ।"
मेरा नाम है Gemma, मैं अमेरिका के seatle शहर में रहती हूं।
मैं एक roboticist हूँ, और funki नामक कंपनी के लिए काम करती हूं, जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड डॉल और खिलोने बनाती है।
बात उस समय की है जब मैं एक नए तरह की डॉल बनाना चाहती थी, या यूं कहिये की मेरा सपना था एक Model 3 Generative Android डॉल बनाना जो बच्चो की अच्छी दोस्त बन सके।और उसका नाम मैंने रखा था, MEGAN।

Megan के शुरुआती test में मुझे सफलता नही मिली, और मेरे बॉस david ने मुझे इस पर काम करने से मना कर दिया था। लेकिन मैं और मेरे कर्मचारी दोस्त Tess और cole ने Megan पर काम जारी रखा।
इसी बीच मुझे एक बुरी खबर का सामना करना पड़ा।मेरी बहन और उसके पति अपनी आठ साल की बच्ची cady के साथ कार से कही जा रहे थे और रास्ते मे उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया।
हादसे में cady के parents की मौत हो गयी, पर सौभाग्य से cady की जान बच गई थी।
मैंने cady को अस्पताल में दर्द से तड़पते देखा था।उसका सब कुछ खत्म हो गया था।
मैंने फैसला किया और उसे अपने साथ अपने घर ले आई।
मेरा घर क्या था, यूँ कहिये एक छोटी सी दुनिया थी गैजेट्स और रोबोट्स की।
cady के लिए सब कुछ भूल कर हसना और खेलना काफी मुश्किल था, और मैं Megan को लेकर काफी व्यस्त रहती थी, नतीजा ये हुआ कि मेरे और cady के बीच कुछ भी ठीक नही चल रहा था। cady अभी भी उदास और तनाव में थी।
फिर एक दिन मैंने उसकी मुलाकात अपने motion capture रोबोट Bruce,से करवाई।
मैंने अपने हाथ के मोशन से bruce को cady से इंट्रोड्यूस करवाया, तब पहली बार cady खुलकर हँसी थी।
कुछ ही दिनों में हममें सब कुछ ठीक हो गया।
आखिरकार वो दिन आ ही गया जिस दिन मेरा सपना पूरा हो गया। Megan पूरी तरह से तैयार थी। हमने सोचा इसे david या कंपनी को दिखाने के पहले इसका test cady के साथ किया जाय, और जब दोनों में अच्छा तालमेल हो जाये तब इन्हें सबके सामने लेकर आएं।
मैंने ऐसा ही किया Megan को cady से मिलवाया, cady को ये कमाल लगा, वो कुछ ही दिनों में Megan की दोस्त हो गयी, और Megan cady का ऐसे ख्याल रखने लगी जैसे एक माँ अपने बच्ची का रखती है।
Megan ये सुनिश्चित करती थी की cady को कोई तक़लीफ़ न हो।
फिर वो दिन आ गया जब हमने cady और Megan को सबके सामने प्रस्तुत किया, सभी ने दिल खोलकर तारीफ की, david और funki कम्पनी के मालिक मुझसे काफी खुश थे।
मुझे लग रहा था सब कुछ ठीक चल रहा है, पर मुझे पता नही था मेरे पीठ पीछे वो हो रहा था जो ठीक नही था।
एक दोपहर cady अपने धनुष बाण से खेल रही थी, और उसका एक तीर हमारे पड़ोसी celia के यार्ड में गिर गया।Megan ने जैसे ही उस तीर को उठाना चाहा, celia के कुत्ते ने Megan पे हमला कर दिया।उस हमले में Megan और cady बुरी तरह घायल हो गए थे। इस घटना से Megan को लगा कि cady को celia के कुत्ते से खतरा है। Megan ने अगली रात को ही इसका बदला ले लिया, celia के कुत्ते को मारकर।
मैं इन सब बातों से अंजान थी, अगली सुबह celia मुझ पर इल्ज़ाम लगाने लगी कि मैंने उसके कुत्ते को ग़ायब किया है क्योंकि मैं उसको और उसके कुत्ते को पसंद नही करती थी। Megan को celia की आँखों मे हमारे लिए खतरा फिर से दिखा, और परिणाम वही हुआ, अगली सुबह celia की मौत हो चुकी थी, मैं बिलकुल हैरान थी, क्योंकि सभी का शक मुझ पर ही हो रहा था।
मुझे Megan पे शक उस समय यक़ीन में बदल गया जब cady के साथ उसके स्कूल में वो हादसा हुआ। एक दिन स्कूल के trip पे cady के साथ Megan उसके स्कूल गयी थी, वहाँ उसकी मुलाकात brandon से हुई। brandon स्वभाव से काफी शरारती था। Brandon ने अपने स्वभाव के चलते cady और Megan के साथ भी बदतमीजी की। उसकी इस हरकत से नाराज़ होकर Megan ने Brandon के कान उखाड़ लिए थे और उसे एक कार के आगे ढकेल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। मैं हैरान थी मेरे आस पास ही तीन मौते हो गयी थी।
मैंने Megan के data में पिछ्ले दिनों की रिकॉर्डिंग को ढूंढना चाहा लेकिन सारा data करप्ट हो चुका था।
मुझे ये समझते देर नही लगी कि Megan एक खतरा बन चुकी है, और तब जाकर मैंने उसे terminate करने का फैसला किया। मैंने Megan को धोखे से ऑफ किया और उसे अपने लैब ले गयी। मेरे ऐसा करने से cady को काफी तक़लीफ़ हुई, लेकिन मैंने उसे समझाया कि Megan को मैंने इसलिए लाया था कि तुम अपने माता पिता की यादों से उबर सको, और आखिर में Megan एक मशीन है कोई दोस्त नही। cady मेरी बातों को समझ गई थी।
उधर लैब में मेरे दोस्त tuss और cole, Megan को terminate कर रहे थे और उसी बीच Megan ने cole पे जानलेवा हमला कर देती है, tuss की मदद से cole किसी तरह अपनी जान बचा लेता है पर Megan लैब में एक धमाका कर के वहां से बाहर निकल जाती है।
अब तक Megan पूरी तरह से हिंसक हो गई थी, उसके रास्ते मे मेरे boss david का आना, david की भी मौत का कारण बन गया, और david के assistant ने ये सब देख लिया, लिहाजा उसे भी Megan ने ये कह कर मार डाला कि तुमने अपने बॉस को मार डाला और पछतावे में खुद भी आत्महत्या कर ली।
अब मेरा वो सपना बड़ी तेजी से मेरी तरफ बढ़ रहा था, मैंने उसे अपने कमरे में देखा, मै हैरान हो गई, मैं समझ गयी Megan ने क्या किया होगा, मैंने फिर से उसे धोखे से ऑफ करना चाहा पर इस बार उसने मुझे रोक लिया और मेरी गर्दन दबाने लगी, मेरा सपना आज मेरी ही जान ले रहा था।
आवाज़ सुनकर cady मेरे कमरे में आई, Megan ने cady से कहा "Cady, ये तुम्हारी माँ बनने के लायक नही है,आओ इसे मिलकर खत्म करते है। Cady ने मेरी तरफ देखा, वो समझ गई क्या चल रहा है, उसने Megan से कहा "Megan, मैं तुम्हे अपने परिवार के एक सदस्य से मिलवाना भूल गयी थी, मिलो मेरे दोस्त Bruce से।" इतना कहकर cady ने motion की मदद से bruce द्वारा Megan के दो टुकडे कर दिए, लेकिन फिर भी Megan का आधा शरीर एक्टिव था, वह फिर से cady की तरफ बढ़ रही थी, cady ने फिर से Bruce को मोशन से चलाना चाहा लेकिन इस बार bruce का पैर Megan के आधे कटे धड़ से टकरा गया और वो मेरे ऊपर ही गिर गया। Megan ने फिर से cady की गर्दन पकड़ ली और गुस्से में बोली "क्या सभी इंसान एक जैसे ही होते है"। इतना कह कर वो cady को मारने जाती है लेकिन मेरे रहते नही, मैन किसी तरह bruce को हटा कर cady की तरफ बढ़ी औए Megan को ढकेल कर cady से दूर कर दिया, मैं Megan का मास्क हटा कर उसके माथे पे लगे processing chip को निकालने की कोशिश करने लगी लेकिन अगले ही पल Megan ने मेरा गला दबोच लिया। मुझे लगा मेरा अंत समय आ गया है, मेरा सपना उस दिन मेरी जान ले ही लिया होता लेकिन cady ने एक स्क्रू ड्राइवर से Megan के processing chip को नष्ट कर दिया, और Megan अब केवल एक टूटा हुआ खिलौना हो गयी थी।
मैन cady को ओर देखा, वो मुस्करा रही थी, उसने अपनी छोटी सी उम्र में ही बहुत कुछ सीख लिया था।