Different Love books and stories free download online pdf in Hindi

Different Love


00 1..

आधी रात का समय था और भारी बारिश भी हो रही थी...

बाहरी इलाके में पुरानी हवेली की ओर एक काली कार तेज गति से दौड़ रही थी। हवेली थोड़ी पुरानी थी और ऐसा लगता है कि कोई भी वहाँ नहीं रहता था लेकिन अच्छी स्थिति में बना हुआ था। प्रवेश द्वार पर कुछ ही लाइटें जल रही थीं।

लोहे के एक बड़े गेट के सामने एक कार रुकी। कार का दरवाजा खुला और 20 साल की एक महिला उसमें से निकली। महिला ऐसी लग रही थी जैसे जल्दी में हो और किसी को खोज रही हो। वह गेट से अंदर घुसी और बारिश के बीच अपना रास्ता बनाते हुए अंदर भाग गई। वह चिंतित लग रही थी। अंदर भागते-भागते वह बीच रास्ते में ही रुक गई और हवेली के दरवाजे की तरफ जाने की बजाय बांयी तरफ बने विशाल बगीचे की ओर बढ़ गई। प्रवेश द्वार को छोड़कर केवल बगीचे में रोशनी चालू थी। वह फुटपाथ पर दौड़ने लगी जो बगीचे की ओर जा रही थी। कुछ पेड़ों को पार करने के बाद, वह एक आँगन से कुछ दूरी पर रुक गई, जो बगीचे के बीच में था।

4 मजबूत स्तंभों के साथ समर्थित एक गोलाकार छाया जिस पर एक सुंदर डिजाइन खुदी हुई थी। उसके अंदर बैठने के लिए लकड़ी की दो छोटी अर्धवृत्ताकार मेजें थीं। यह काफी बड़े गोलाकार मछली तालाब के केंद्र में स्थित थी। और छोटे लकड़ी के पुल से जमीन से जुड़ा हुआ था।

उसके हाव-भाव बदल गए जैसे उसे वह मिल गया जिसकी उसे तलाश थी और जोर से सांस लेते हुए आराम किया। उस छाया में, जहाँ महिला खड़ी थी, उसके विपरीत दिशा में एक आकृति खड़ा था। यह लगभग 20 का युवक था। उसने सफेद शर्ट और काली पैंट पहन रखी थी। उसका सूट जैकेट एक अर्धवृत्ताकार बैठक की मेज पर पड़ा था। कमीज़ की बाँहें ऊपर की ओर मुड़ी हुई थीं और उसके हाथ पैंट की जेबों में दबे हुए थे। उसके मजबूत सीने और कॉलर बोन के हिस्से को दिखाते हुए शीर्ष दो बटन पूर्ववत किए गए थे।

उनकी विशेषताएं नुकीली नाक, गहरी काली आंखें, मजबूत जबड़े की रेखा, पतले और आकर्षक होंठ थे, उनकी त्वचा गोरी थी और नारंगी छाया वाले प्रकाश बल्बों से निकलने वाली रोशनी में दीप्तिमान दिखती थी, जो आँगन की छत से लटक रहे थे। उनका निर्माण मजबूत था। उसके काले बाल काफी नम थे और बारिश के कारण गन्दा हो सकता है और उसकी आँखों की ओर नीचे की ओर इशारा कर रहा था। बिना किसी भावना के अंधेरे में घूरती आंखों से उसके हाव-भाव खाली थे।

बारिश में भीगी हुई लड़की आगे बढ़ी और उससे कुछ कदम दूर रुक गई.. उसने उसका नाम बुदबुदा या, " अर्जुन !!"। उसने देखा लेकिन कोई जवाब नहीं आया। वह गुस्से में थी लेकिन उसने इसे नियंत्रित किया और फिर से कहा, "क्या तुम्हें पता है, हर कोई तुम्हारी कितनी चिंता करता है? हर कोई तुम्हें वहां खोज रहा है। चलो वापस चलते हैं !!"

"मैं नहीं चाहता।" उसने उसकी ओर देखे बिना कहा।

"फिर तुम क्या करना चाहते हो !!! आखिरी वक्त रहते अपनी शादी के बारे में ?? मुझे बताओ!!"

फिर भी उसकी ओर से कोई जवाब नहीं आया क्योंकि उसे किसी भी बात का अपराध बोध नहीं हो रहा था और वह और भी चिढ़ने लगी थी। फिर उसने बिना रुके उससे अपने मन की सारी बातें पूछना शुरू कर दीं।

"आप लिवेई के साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं? क्या तुम जानते हैं कि तुमने उसे कितना चोट पहुँचाई है? अगर तुम उससे शादी नहीं करना चाहते थे तो तुम उसके लिए क्यों राजी हुए? तुमने उसे झूठी उम्मीदें क्यों दीं। और पिताजी के बारे में क्या?? तुम उसेके सामने अपना सिर कैसै उठा ओगे?"

वह उस पर चिल्लाते हुए गुस्से से जल रही थी। लेकिन उसकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। वह शांत था बस एक अंधेरे में खाली देख रहा था। केवल बारिश और हवा की आवाज थी।

उसका कोई जवाब न मिलने पर वह फिर चिल्लाई। "अर्जुन !! "तुम सुन भी रहे हो मैं क्या कहें रहा हुं"। मुझे जवाब चाहिए... तुम्हारे दिमाग में क्या है ?? तुम इतनी लापरवाही से काम करने के लिए क्या सोच रहे हो ?? तुम ऐसे क्यों हो रहे हो? बस मुझे बताओ, तुमने ऐसा क्यों किया ...? क्यों ..?

वह धीरे से मुड़ा, उसकी ओर एक कदम बढ़ाया और उसकी आँखों में देखते हुए कहा, " I Love You धृति"। उसकी आवाज़ शांत थी और जब उसने उसका नाम पुकारा तो उसकी आँखों में एक प्यार और गर्मजोशी भरी थी। वह बहुत आराम से दिख रहा था जैसे कि उसके दिल पर से बोझ उतर गया हो.. वह शांत दिख रहा था और बस उसे घूर रहा था।

वह चौंक गई कि उसकी आँखें खुली हुई थीं, काँपते हुए वह कुछ कदम पीछे हट गई और अपने बगल के खंभे से सहारा लेकर वहाँ खड़ी हो गई जैसे उसने कुछ भयानक सुना हो। वह अपने होश में आई, उसकी आँखें गुस्से से भरी थीं। "तुमने अभी क्या कहा? क्या तुम्हारा दिमाग खराब है? क्या तुम पागल हो? तुम कैसे कर सकते हो ..."

इससे पहले कि वह अपना वाक्य पूरा कर पाती, अर्जुन उसकी ओर बढ़ने लगा, उसके हाथों को पकड़ा और उसे अपने बगल में खंभे पर धकेल दिया। इससे पहले कि वह प्रतिक्रिया दे पाती उसने उसके होंटो में अपना होंठ टिका दिया। वह चौंक गई, उसे दूर धकेलने की कोशिश की लेकिन उसकी पकड़ बहुत मजबूत थी। वह जितना संघर्ष करती गई, वह उतनी ही मजबूत होती गई। कुछ पलों के बाद, उसने चूमना बंद कर दिया लेकिन फिर भी उसे खंभे से दबा रहा था। उसका चेहरा अभी भी उसके करीब था क्योंकि वे एक दूसरे की सांसें महसूस कर सकते थे। उसकी आँखों में देखते हुए उसने पूछा, "क्यों? क्या मुझे तुम्हारे लिए पागल होने की अनुमति नहीं है?" और इससे पहले कि वह कोई प्रतिक्रिया दे पाती उसने उसे फिर से चूमा और इस बार उसे पूरी तरह से अपने में समा लेने की कोशिश अधिक तीव्र थी।

उसने उसके निचले होंठ को काट लिया। उसे अपने शरीर में दर्द की एक धारा दौड़ती हुई महसूस हुई। वह अभी भी उसे दूर धकेलने की कोशिश कर रही थी क्योंकि वह सांस नहीं ले पा रही थी। कुछ मिनटों के बाद वह रुक गया और फिर से उसकी आँखों में देखा जैसे वह कुछ देखने की उम्मीद कर रहा हो। लेकिन सिवाय सदमे और गुस्से के और कुछ नहीं था। वह गुस्से में थी और पूछा "व तुम्हें क्या लगता है कि तुम क्या कर रहे हैं?" उसने उसे धक्का देकर भगाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

उसने उसे पीछे खींच लिया और उसे और भी कस कर पकड़ लिया। अपने दाहिने हाथ से उसकी पीठ के पीछे उसका बायाँ हाथ पकड़ा और उसका बायाँ हाथ उसकी गर्दन के पिछले हिस्से पर एक जगह उसका सिर टिका दिया और फिर उसने उसकी आँखों में तीव्रता से देखते हुए उसके प्रश्न का उत्तर दिया, "मैं अपनी पत्नी से प्यार कर रहा हूँ"। उस पर अपना अधिकार जताते हुए उसने उसे फिर से चूमा और चूमा जैसे बहुत दिनों से उसके दिल में दबी भावनाएँ एक ही बार में फूटपड़ी हों...