From friendship to love in Hindi Love Stories by Gourav Pradhan books and stories PDF | दोस्ती से प्यार तक

Featured Books
Categories
Share

दोस्ती से प्यार तक

एक बार की बात है, एक छोटे से शहर में, नैना और राज नाम के दो सबसे अच्छे दोस्त रहते थे। वे एक-दूसरे को बचपन से जानते थे और उनके बीच अटूट बंधन था। लिली और एलेक्स को छोड़कर, शहर में हर कोई देख सकता था कि वे एक साथ रहने वाले थे।

जैसे-जैसे साल बीतते गए, उनकी दोस्ती और भी गहरी होती गई। हालाँकि, दोनों अपनी सच्ची भावनाओं को कबूल करने में झिझक रहे थे, उन्हें डर था कि कहीं वे उनकी अनमोल दोस्ती को बर्बाद न कर दें। इसके बजाय, उन्हें छोटे-छोटे इशारों में सांत्वना मिली, जैसे गुप्त नज़रें और मीठी मुस्कान, जिसे केवल वे ही समझ पाए।

एक गर्म गर्मी की शाम, शहर ने अपना वार्षिक कार्निवल आयोजित किया। टिमटिमाती रोशनी, बच्चों की हँसी और कॉटन कैंडी की गंध हवा में घुल गई। नैना और राज ने एक साथ उपस्थित होने का फैसला किया, जैसा कि वे बचपन से हर साल करते थे।वह रात जादुई थी क्योंकि वे सवारी पर गए, खेल खेले और दिल से दिल की बातचीत साझा की। हर गुजरते पल के साथ, उनका रिश्ता मजबूत होता गया, और उनके आस-पास के सभी लोगों के लिए यह स्पष्ट होता गया कि वे प्यार में थे।

जैसे ही शाम होने लगी, नैना और राज ने खुद को एक खूबसूरत झील के किनारे खड़े पाया और शांत पानी पर तारों के प्रतिबिंब को देख रहे थे। वह पल एकदम सही था और ऐसा लग रहा था कि यह उनके लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का सही समय है।जब वे अपनी भावनाओं को प्रकट करने ही वाले थे, तभी आकाश में एक टूटता तारा चमक उठा। उन दोनों ने अपनी आँखें बंद कर लीं और अपने दिलों में एक ही चीज़ की आशा करते हुए एक मौन इच्छा की - हमेशा एक साथ रहने की।

लेकिन जैसे ही उन्होंने अपनी आँखें खोलीं, वे भ्रम और आश्चर्य से एक-दूसरे को देखने लगे। एक जादुई मोड़ आया था: उन्होंने शरीरों की अदला-बदली कर ली थी!अचानक हुए बदलाव से चौंककर उन्होंने इस विचित्र स्थिति से निपटने की कोशिश की। प्रारंभ में, दुनिया को एक-दूसरे के दृष्टिकोण से देखना मनोरंजक और अजीब था, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि इस बदलाव का एक उद्देश्य था।

एक-दूसरे के शरीर में, उन्होंने पहली बार अपनी भावनाओं की गहराई, एक-दूसरे के लिए लालसा और उन डरों का अनुभव किया जो उन्हें रोकते थे। उन कुछ दिनों में उन्होंने अपने और एक-दूसरे के बारे में अपनी मित्रता के सभी वर्षों की तुलना में अधिक सीखा

आख़िरकार, एक बरसाती दोपहर में, जब वे एक पुराने पेड़ के नीचे एक साथ बैठे, नैना और एराज ने हाथ पकड़ लिए और भाग्य के उस मोड़ के बारे में हँसे जिसने उन्हें करीब ला दिया। उन्हें यह समझ में आ गया था कि उनके द्वारा साझा किया गया प्यार इतना मजबूत है कि उसे नज़रअंदाज़ करना या दबाना संभव नहीं है।घटनाओं के जादुई और अप्रत्याशित मोड़ को स्वीकार करते हुए, उन्होंने विश्वास की छलांग लगाने का फैसला किया। नैना और राज ने अपने प्यार का इज़हार करते हुए किसी भी चुनौती का मिलकर सामना करने का वादा किया। जैसे ही बारिश की बूंदें गिरीं, उनके प्यार को प्रकृति के आशीर्वाद से सील कर दिया, उन्हें खुशी और राहत की अविश्वसनीय अनुभूति महसूस हुई।

उस दिन से, नैना और राज अविभाज्य थे। उनकी प्रेम कहानी शहर में चर्चा का विषय बन गई, न केवल अपनी मिठास के कारण बल्कि उस जादुई मोड़ के कारण भी जो उन्हें एक साथ लाया। उन्होंने अपने प्यार की विचित्रता को संजोया, यह जानते हुए कि कभी-कभी, सबसे असाधारण चीजें सबसे अप्रत्याशित तरीकों से घटित होती हैं।और इसलिए, वे हमेशा एक-दूसरे के साथ खुशी से रहते थे, उनका प्यार पहले से कहीं अधिक मजबूत था, भाग्य के उस मोड़ के लिए आभारी थे जिसने उनकी दोस्ती को युगों के लिए एक प्रेम कहानी में बदल दिया।