Sava Ek Baje books and stories free download online pdf in Hindi

सवा एक बजे

"सवा एक बजे "

शुबहः के आठ बज रहे थे !

ट्रिन ..ट्रिन . ट्रिन .ट्रिन .टर्र ..ट्रिन ..ट्रिन ..! .......सईद साहब की मेज पर टेलीफ़ोन की घंटी बज़ रही थी ..! मगर कोई फ़ोन रिसीव करने वाला नही था ...!
सईद साहब ,राजनगर
एअरपोर्ट के सिक्युरिटी हेड थे !
टर्मिनल पर आने जाने वाले
हवाई जहाजो की फ़ाइनल चेकिंग
के बाद, "नो ओब्जेक्सन" सर्टिफिकेट ..पर सईद साहब का थप्पा और दस्तखत होने के बाद ही हवाई जहाज की उड़ान होती थी ..! अभी अभी टर्मिनल पर से जो विमान मुंबई जाने वाला था ..उस विमान का अपने चुनन्दा सह -कर्मचारियों के साथ चेकिंग करने गये थे ! उनकी केबिन में कोई नही था ..!####----####----####---
सवा नौ बजने आया था ..सईद साहब ने अपना रिपोर्ट दे दिया था ! सब सलामत ..! एनाउंस मेंट हो रहा था ..की मुंबई की उड़ान ..अपने निर्धारित समय बारह बजे समयसर रवाना होंगी ! ठीक उसी वक़्त. , टर्र ..टर्र ..ट्रिन ट्रिन. .ट्रिन ..सईद साहब की मेज पर फ़ोन की घंटी बजी ! सईद काम में व्यस्त थे !उनकी ऑफिस में ओर भी दो ऑफिसर्स मौजूद थे ! सईद ने अपना काम चालू रखते हुए ..फ़ोन का स्पीकर स्व्वीच ओन कर दिया ...! सामने से आवाज़ आयी " गुड मॉर्निग सईद साहब "
गुड मॉर्निग " " सर ,मै आपको आगाह करना चाहता हु ...."
कौन ,कौन बोल रहे हो ..??
और क्या आगाह करना चाहते हो ..??"
मै कौन हु ,ये फिकर छोडो समजो की परम देश भकत हु !
और सुनो .......
सईद साहब ने फ़ौरन फ़ोन की रिकॉर्डिंग लाइन को चेक किया की लाइन ओन है ..###----###---### ---##
राजनगर पुलिस कमिश्नर ,एअरपोर्ट पुलिस ऑफिसर्स ,बोम्ब स्कॉवड ,स्निफर डॉग के ऑफिसर्स ,..सिक्युरिटी ..के सन्दर्भ में सब लोग इमर्जन्सी रूम में जमा हो गए ...और सईद साहब ने जो रिकॉर्डिंग किया ,वो फ़ोन की टेपिंग सुन रहे थे ...""समजो की मै परम देश भकत हु ..और आपको आगाह कर रहा हु ..' की आपकी मुंबई जाने वाली बारह बजे की फ्लाइट में ..एक टाइम बोम्ब रख्खा है ...जो ठीक सवा एक बजे फट जायेंगा ...आपके जहाज के पैंसठ यात्री ..और पांच कृ मैम्बर ..सहित ..जलता जहाज उस वक़्त गुजरात के सबसे बड़े इंडस्ट्रल संकुल से गुजरता होंगा ! हो सकता है ,की जहाज वहां जा गिरे !!? वहा पे ,काम करने वाले हजारो की मौत ,और अरबो रूपियो का नुकशान ! गुजरात के साथ साथ देश के इंड्रस्टियल विकासः को बहुत बड़ा ज़टका पुह्चाने की साज़िश है !रोक सको ,तो रोकलो ! बेस्ट ऑफ़ लक !"
सब तरह की चेकिंग के बाद कुच्छ नही मिला ..!! स्निफर डॉग ,बोम्ब स्कॉवड ..,लेसर मशीन ,..एक्सरे ..और सईद साहब के पुरे स्टाफ ने विमान के पुर्जा पुर्जा कौने कौंना छान लिया ! कही भी कुछ नही मिला ! सुरक्षा कर्मचारियों ने राहत की साँस ली !एक एक यात्री को दो दो बार चेक किया गया ! उनसे कई तरह के सवाल जवाब हुए ..! कृ मेम्बर को भी पूरी तरह चेकिंग बाद ही अंदर आने दिया ..!पुरे एअरपोर्ट को एक घंटा चेक किया ! केन्टीन ,वाशरूम ,स्टाफ़रूम ,वेईटिंगरूम ,वाटररूम ,पार्किंग ,इमर्जन्सी रूम ..,सारी ऑफिस ,कार्गो ,..पार्सल ,यात्रियों का पूरा सामान चेक हो जाने के बाद ..सईद ने लिखा "" नो ऑब्जेक्शन " ..और विमान अपने निर्धारित समय बारह बजे मुंबई के लिए रवाना हो गया .!###---###--####--
ठीक सवा एक बजे ,गुजरात की हवाई सीमा से गुजरता विमान ..अचानक धड़ाम से आग का गोला बन गया !##------###-----##
एक बजकर पच्चीस मिनिट को टेलीविजन की सभी चेनलो में निचे ..ब्रेकिंग न्यूज़ ..की लाइन स्क्रॉल होने लगी ..." राजनगर से मुंबई जा रहा विमान ..गुजरात की सीमा में आने के बाद ..अचानक संम्पर्क विहीन हो गया ..!!
एक बजकर ,चालीस मिनिट को तो हरेक न्यूज़ चैनल ने समाचार पढ़ना शुरू कर दिया आज राजनगर से मुंबई जाने वाली उड़ान को आंतक वादी ओ ने बोम्ब से उड़ा दिया ..पांच कृ मेम्बर के साथ पेंसठ यात्रियों की विमान में ही मृत्यु हो गयी ! इस विमान को टाइम बोम्ब से उड़ाया गया है ..जलता विमान का मलबा निचे आकर एक बंद फैक्ट्री पे गिरा ...कहते हे ..गुजरात में चलते किसी आंदोलन के अंतर्गत उसे दो दिन से बंद कर दिया था ..! अगर ये फैक्टरी चालू होती तो सात सौ वर्कर स की जान को खतरा हो सकता था ..!!
पुरे दिन न्यूज़ चलते रहे ..!###--##--###--
शाम को कश्मीर की घाटी में चल रही मीटिंग में ..एक भाईजान करके आदमी ने खड़ा होकर ..अपने भारी आवाज़ में एक युवान से कहा ,'असलाम आलेकुम बाबा खान ! तुम्हारे भाई सईद खान ने जो काम कॉम के ,और कश्मीर के लिए किया है ..वो तवारीख याद रखेंगी ..फ़िलहाल ..ये एक लाख रुपये भाई को पहुंचा देना !'
मनोज के .ठक्कर (
मुकेश )वडोदरा .११ 9374662625