Patal lok books and stories free download online pdf in Hindi

पाताल लोक

जब से इस वेब सीरीज का ट्रेलर लॉन्च हुआ था तब से मैं बहुत यह जानने के लिए उत्सुक थी , कि अब ट्रेलर बहुत ही सेटिस्फाइड है , क्या वेब यह वेब सीरीज भी क्राइम थ्रिलर सीरीज में अपनी जगह बना पाएगी। क्योंकि दर्शकों ने अपना अलग स्टान्डर लेवल बना रखा है जैसे मिर्जापुर ,असूर, सेकण्ड गेम जैसी वेब सीरीज इन से कुछ अलग कोई वेब सीरीज इससे बेहतर कुछ कर पाई तो यह अलग है, अन्यथा यह अनिश्चित है, इसलिए आज हम अमेज़न प्राइम सीरीज़ प्रमुखों के बारे में बात करेंगे, जो इस वेब सीरीज में हत्या के मामले में पकड़े गए चार अपराधी हैं। हाथीराम चौधरी के जांच अधिकारी जयदीप अहलावत की याचिका की कहानी से पता चलता है कि हाथीराम चौधरी को अपने 15 साल के करियर में अभी तक कोई बड़ा मामला नहीं मिला है, लेकिन यह हत्या की साजिश का मामला है और चौधरी जी ने इसमें अपना पूरी जान लगा देते है । मामले को सुलझाने में इस जांच के कारण, सीरीज की कहानी हमें 4 अपराधी के पिछले जीवन को दिखाती है और यह भी बताती है कि वह अपराधी क्यों बन जाता है, इसलिए यह मूल कहानी है। इसके बारे में आप आखिरकार ऐसा कर सकते हैं क्या आप यह तय कर सकते हैं कि आपको यह वेब सीरीज देखनी चाहिए या नहीं? अच्छे अंकों की बात करें तो, पहला अच्छा पाइंट सीरीज का लेखन और निर्देशन है, हमने अपने सामने एक बहुत ही आकर्षित कहानी रखी है, जिसे हम अपने वास्तविक जीवन से जोड़ सकते हैं, सबसे खास बात। यह सीरीज इसलिए है क्योंकि किसी भी फिल्म या सीरीज की कहानी आकर्षक और नेचुरल हो जिससे दर्शक जुड़ाव महसूस करते हैं, अगर नही है तो फिर उस फिल्म या सीरीज को दर्शकों की और से मिलेंगे, जीरो वेब सीरीज के लेखक सुदीप शर्मा हैं, जो हमें उड़ता पंजाब और लाल कप्तान की तरह फिल्में दे चुके है एक बेहतरीन फिल्म है! सीरीज की कहानी वास्तविक स्थितियों और वास्तविक गतिविधियों के बारे में श्रेय प्राप्त ’अद्भुत कहानी’ के विषय पर जाती है, जैसा कि हमने अब तक सुना है कि हमारी दुनिया में 3 लोक हैं, स्वर्ग लोक पृथ्वी लोक और पाताल लोक जो आज की दुनिया से हमारा संबंध और इस वेब का वास्तविकता सीरीज में स्वर्ग लोक यानि की दुनिया को दिखाया गया है, जहां आज हमारे समाज के हाई प्रोफाइल लोग अलग और भव्य जीवन शैली जीते हैं और दोनों कहीं और सम्म्मेलन आयोजित करते हैं। दूसरी पृथ्वी लोक है जहां मध्यम वर्ग के लोग रहते हैं, सीरीज में, यह पुलिस से संबंधित दिखाया गया है। तीसरा है जहाँ समाज के सबसे विशेषाधिकार प्राप्त लोग रहते हैं। इस सीरीज में , अपराधियों को इस लोकतांत्रिक वेब सीरीज से मुक्त कर दिया गया है। जैसा कि इस सीरीर्जे में, हिंदू धर्मग्रंथों और धर्मग्रंथों को आज के समय के साथ दिखाया गया है। दिशा के बारे में बात करते हुए, सीरीज के निर्देशक प्रोसित रॉय हैं, जिन्होंने पहले परी जैसी उत्कृष्ट कृति का निर्देशन किया था, सीरीज की सर्वश्रेष्ठ कहानी लिखी थी। यह वही है जो सीरीज की कहानी को स्क्रीन पर सबसे अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है, जहाँ हर दृश्य को हर चरित्र पर देखा जाता है और हर कलाकार स्क्रीन पर परिपूर्ण होता है, गुड पॉइंट रियलिस्टिक सेंस सीरीज़ का एक और पाइंट जो हम अपने दैनिक जीवन में देखते हैं जैसे शक्तिशाली और उच्च प्रोफ़ाइल वाले लोग जो सब कुछ होने के बावजूद अधिक उच्च प्रोफ़ाइल मामलों को प्राप्त करने की दौड़ में हैं, और कैसे दबाया जाता है और ये लोग राजनीति में कितने गंदे हैं पूरी व्यवस्था को बढ़ावा देते हैं। और पॉलीटिशियन किस हद तक अपनी सरकार बनाने के लिए जा सकते है यह!; सबसे बड़ी सच्चाई यह दिखाई गई है कि आजकल जो बड़े न्यूज चैनलों के जर्नलिस्ट सेलेब्रिटी बने हैं, वहां के न्यूज चैनल कैसे अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए कोई भी खबर दिखाते हैं। औद्योगिक लेनदेन समाचार चैनल का अनुसरण करते हैं, जब कि सीरीज के पात्रों के पिछले जीवन को दिखाती है! वह दिखाने की कोशिश करती है कि वह अपराधी क्यों बन जाते है, फिर सीरीज आपको अपराधियो के वास्तविक जीवन में ले जाती है। उनकी दैनिक समस्या क्या है यह भी आपके सामने सीरीज में दिखाया गया है कि मानव स्वभाव उसके पालन-पोषण का परिणाम है। इसी तरह, इस सीरीज में कई वास्तविकताओं को दिखाया गया है। ऐसा करने वाले किसी भी कलाकार से एक भी कलाकार को हटाया नहीं जा सकता है, इस पूरी वेब सीरीज की कहानी और निर्देशन इस कास्टिंग के , ये सभी अच्छे बिंदु हैं, मैंने इस सीरीज के वीक पाइंट एक भी नहीं देखा है। अगर आप लोग इस वेब सीरीज़ को हिंदू-मुस्लिम भारत-पाकिस्तान भावना के निर्णय के ऊपर भी देखते हैं, जिसे आप कुछ ख़राब पाइंट भी नहीं देखेंगे, तो इस सीरीज़ में आप केवल मनोरंजन के नज़रिए से इस सीरीज़ को देखेंगे और मिर्ज़ापुर असुर जैसे यह सीरीज़ सबसे ज़्यादा लवेबल सीरीज़ की तरह है। आपको कुछ नया और दिलचस्प दिखाएगा और इसका नाम सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेब सीरज में होगा, बिना देर किए आप इस वेब सीरीज को अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं, तो दोस्तों, आज का कार्यक्रम यहीं समाप्त होता है, आशा है आपको यह समीक्षा पसंद आएगी !