patang books and stories free download online pdf in Hindi

पतंग

आकाश पतंग उड़ाने वाला है । हवा तेज़ चल रही है ।
सागर आज रिया से अपने प्यार का इजहार करने वाला है । सागर और रिया समुद्र के किनारे मिलने वाले है ।

आकाश की पतंग अब उड़ने लगी है । हवा के साथ पतंग भी तेज़ी से उड़ रही है।

सागर और रिया समुद्र के किनारे पहुंच गए है । सागर ने अपने प्यार का इजहार किया है। रिया को अपना प्यार मिल गया है वो बहुत खुश है । दोनो प्यार की बाते कर रहे है । एक दूसरे को देख रहे है । कहीं सारे सपने । और ढेर सारे वादे कर रहे है । वो दोनो शादी करना चाहते है । और पूरी ज़िन्दगी साथ रहना चाहते है ।

आकाश की पतंग सारा आसमान घूम रही है । वो बहुत खुश है । वो चाहता है के उसकी पतंग बहुत ऊपर जाए ।

समुद्र के पास एक वाडा पाव वाला है । सागर और रिया गरम गरम वाडा पाव और चाय पी रहे है ।सागर के हाथ में रिया का हाथ है । वो ये हाथ कभी नहीं छोड़ना चाहता। अचानक से बारिश शुरू हो गई है । रिया को बारिश बहुत पसंद है । वो इस बारिश में भीग रही है । अब सागर और रिया दोनो बारिश का मज़ा ले रहे है । ये उनके पहले प्यार की बारिश है । समुंद्र किनारे प्यार की बारिश और गरम गरम चाय दोनो के प्यार को और भी मेहका रही है।

बारिश हो रही है । आकाश अपनी पतंग को नीचे उतार रहा है । आकाश ने पतंग को उतार लिया है । अब वो बारिश के बंद होने का इंतजार कर रहा है । अब उसके पास थोड़ा वक़्त है । आकाश अपनी पतंग को और खूबसूरत बना रहा है । उसने अपनी पतंग पर " अयी लव यू " लिखा है ।
सागर और रिया अपने परिवार को बताना चाहते है के वे एक दूसरे से शादी करना चाहते है । और वो अब डर नहीं करना चाहते । रिया ने अपने पापा को कॉल किया है । और बताया है के वो सागर से शादी करना चाहती है । रिया के पापा सागर को पहले से जानते है । वो सागर को पसंद नहीं करते । रिया के पापा ने इंकार कर दिया है । वो बहुत गुस्से में है । रिया के पापा घर से निकल गए है । वो रिया को घर वापस ले कर आएंगे । रिया और सागर इस बात से अनजान है । वो अपने प्यार के पल को जी रहे है ।
बारिश अब बंद हो गई है। हवा फिर से चलने लगी है । आकाश अब फर्स पतंग उड़ा रहा है । पतंग बहुत दूर जा चुकी है । पतंग को जैसे आसमान से इश्क हुआ है । पतंग सारे आसमान में घूम रही है ।
रिया के पापा समुद्र के किनारे आ गए है । रिया और सागर उन्हें देख हैरान हो गए है । रिया के पापा बहुत गुस्से में है । वो रिया को अपने साथ ले जा रहे है । रिया सागर का हाथ छोड़ने को तेयार नहीं है । रिया के पापा ने रिया का हाथ छुड़ाया है और अब वो इसे खींचते हुए अपने साथ ले जा रहे है रिया बहुत रो रही है । सागर को समझ नहीं आ रहा के वो क्या करे ।वो रिया के पापा के पैर पकड़ रहा है । लेकिन वो सुनने को तेयार नहीं है । रिया के पापा ने उसे अपनी कार में बिठाया है और वो दोनों घर के लिए निकल चुके है ।

हवा बहुत तेज़ हो चुकी है । शायद कोई तूफ़ान आने वाला है । आसमान में बहुत सरी पतंग अब उड़ रही है । आकाश अपनी पतंग को बचा रहा है । वो अपनी पतंग को संभाल नहीं पा रहा है । अब एक दूसरी पतंग ने आकाश की पतंग को गले लगाया है । आकाश अब अपनी पतंग को ढील दे रहा है ।
सागर ने रिया के पापा को कॉल किया है और कहा है के रिया वापस नहीं आए तो वो समुद्र में डूब कर अपनी जान दे देगा । रिया के पापा ने उससे कहा है के वो जो चाहे करे रिया वापस नहीं आयेगी । सागर अपनी जान देने समुद्र के और बढ़ रहा है । रिया ने कार रोक दी है वो अपने पापा का हाथ छोड़ कर नीचे उतर गई है । रिया सागर को बचाने के लिए भाग रही है । सागर समुद्र कि तरफ जा रहा है । उसके आधे पैर पानी में है । रिया सागर को आवाज़ दे रही है । लेकिन रिया की आवाज़ सागर तक नहीं पहुंच रही । सागर पूरी तरह अब पानी के अंदर है । वो अब सांस नहीं ले पा रहा है । रिया अब समुद्र के पास पहुंच गई है । बहुत सारे लोग जमा हो गए है । सब सागर को ढूंढ रहे है। लहरें बहुत तेज़ है सागर का कोई पता नहीं है ।
आकाश की पतंग अब आसमान में उड़ते उड़ते शायद थक गई है ।दूसरी पतंग से वो हार गई है । अब आकाश की पतंग कट गई है । सागर की सांसे रुक गई है । रिया रो रही है । वो भी इस समुद्र में अपनी जान देना चाहती है । वो पानी की तरफ जा रही है । अचानक से एक पतंग उसके पास आ गिरी है । रिया ने पतंग को उठाया । उस पतंग पे "अयी लव यू " लिखा हुआ है । वो रुक गई ।
मांझा पक्का था लेकिन दूसरी पतंग का उससे ज़्यादा पक्का था इसलिए आकाश की पतंग कट गई । रिश्ता पक्का था प्यार सच्चा था । लेकिन रिया के पापा की नफ़रत उससे ज़्यादा पक्की थी इसलिए वो जुदा हो गए ।
एक नया सफर आपका इंतज़ार कर रहा है। कुछ खो जाता है तो कुछ हम पा लेते है । कुछ छूट जाता है और कुछ मिल जाता है । आकाश ने दूसरी पतंग को उड़ाना शुरू किया है रिया ने आकाश को कॉल किया है । नई पतंग उड़ रही है । नया रिश्ता बन रहा है...........