anokhi mitrata - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

अनोखी मित्रता - 7

( हमने देखा था कि हेत कहता है चाचू आप हररोज एक कच्चे आम के पानी वाली पुरी खा लेना , ताकि मुझे daily. Dairy milk silk तो खाने को मिले.....) अब आगे ......

आकाश आरुष को फोन करता है , oyee bro.. free हो तो चलना मैरे साथ ...? हां .... पर जाना कहा है ...? तु बस अभी तैयार हो जा में अभी तुझे लेने आ रहा हूं।

थोड़ी देर बाद दोनों दिशा के घर आते है । दिशा बाहर एक नयी Scooty देखती है । Wow... 😍. Yarr. Superb 👌🏻👌🏻 Scooty ...
आरुष :। हमने ली ।
दिशा : बहुत अच्छी है ।
आरुष : तुम्हारे लिए ।
दिशा : मजाक मत करो 😒।
आकाश : सचमुच तुम्हारे लिए ली है , आरुष ने ।
हां दिशा मैंने पापा से बात की तो उन्होंने हां कहा । अब से यह तेरी है ।
दिशा : सच्ची ..! लेकिन इसकी क्या जरूरत है ।
आरुष : जरूरी हो तो ही चीजें लेनी चाहिए ...?
दिशा : Thanks yarr u know this one is my favourite .... Thanks a lot 🤗
जब वो लोग दिशा के रूम पर आए थे, तब वो कुछ लिख रही थी, आकाश देखता है कि , दिशा कुछ write कर रही थी । वो देखता है , उसमें दिशा के dreams लिखे हुए थे । और अंत में लिखा था – I want to do a job …
तभी दिशा आ गई … आकाश जल्दी से वो डायरी नीचे रख देता है।
दिशा :- कोई बात नहीं पढलो ,, अगर बाकी रह गया है , तो में बता दूं कि इसकी एक copy उस दिवार पर चिपकी हुई है । कहकर हसती है …
आकाश :- नहीं में तो बस वो …….
दिशा :- शायद .. stll u don’t know me …😉 … I’m a open book no any secret….😎
आरुष :- दिशा तु peace garden जाने वाली है ना …?
दिशा :- हां पर क्यूं …?
आरुष :- तो एक काम कर आकाश को रास्ते में छोड़ देना ।
Ohk…. Sure ….
रास्ते में आकाश दिशा को पूछता है – तो क्या तुम work करना चाहती हो …?
Hmmmm after the exams
.. that’s a great idea ..
तो उसके लिए अपनी profile send की है , अब देखते है क्या होता है।

आकाश:- रोको … मेरा घर आ गया ।
तुम नहीं चलोगी अंदर ….?
दिशा :- call your Vanshika ….may be she is free ….😛
आकाश गुस्सा होकर अंदर चला गया ।

चाचू ,, कब से आपका इंतजार कर रहा था। चलो जल्दी …
आकाश :- थोड़ा गुस्से में आकर कहता है – मुझे नहीं आना , ..,..
हेत निराश होकर बैठ गया।

आकाश हेत के देखता है ,, वो बहुत sad हो गया था।
आकाश :- अरे मैं तो मजाक कर रहा था ,, हम अभी निकल ते है ,, में बस 2 minutes में fresh होकर आया ।
आकाश और हेत दोनों जाते है , उसी garden में जहां दिशा आई थी । आकाश का गुस्सा शांत नहीं हुआ था । वो एक जगह बैठ गया ।
हेत अपने friends के साथ खेलने लगा।
तभी वो दिशा को देखता है । और दौड़कर उसके पास जाता है।
दिशा :- तुम यहां ….?
हेत :- में तो यहां अपने friends के साथ खेलने आया करता हूं ।
आप भी अपने friend को मिलने आएं है …?
ऐसा ही कुछ समझ लो ।
दिशा :- वैसे एक बात पूछूं :- आज आपके आकाश चाचू उखड़े हुए क्यूं है…;
और मन ही मन में सोचती है , लगता है उस बात का अभी तक गुस्सा है ….?
चलो उनका गुस्सा छुमुतर कर देते है।
दिशा , हेत को कुछ सुखे पत्ते हाथ में देती है , और कुछ हाथ में ले लेती है । चलो अब … दोनों आकाश के पास जाकर उसके ऊपर सारे पत्ते गिराते है। आकाश गुस्सा होकर उठ गया और कुछ बोलने जा रहा था, तभी वह दिशा को जैसे ही देखता है । तो कुछ नहीं बोलता और दुर जाकर बैठ जाता है ।
दिशा :- हेत आप यहां पर रुको मैं अभी आई ।
दिशा आकाश के पास जाकर कहती है । लगता है आपने कभी पढ़ा नहीं Danger is one word away from Anger
Aakash :- hey look I’m not in a mood to have a quarrelsome conversation with you… so please leave me alone ..😠
दिशा :- उस छोटी सी बात के लिए आप इतने गुस्सा कैसे हो सकते है ।
आकाश :- मतलब तुम हरबार एक ही बात को लेकर बात करती रहती हो , तुम्हारे पास अगर कोई दूसरा विकल्प नहीं है बात करने के लिए तो please choose to keep quiet..
तभी आकाश को वंशिका का फोन आता है । वो फोन उठाकर बात करता है, तभी दिशा खुद बोलती है- मेंने तो सही ही कहा था, वो वंशिका इन्हें फोन करें तो कुछ नहीं , और मैं तो सिर्फ उसकी बात ही करती हूं , तो मुझपर गुस्सा । और चली जाती है ।
आकाश :- vanshika I call you later …. कहकर फोन काट देता है।
दिशा और हेत बैठे हुए थे, आकाश वहां पर जाता है, और :- I’m sorry 😔
Het :- चलो दीदी यहां पर बहुत आवाज हो रही है। हम कहीं और चलते है। दोनों आकाश से दूर चलते है।
आकाश :- oyee. Chotu .. तुम तो मेरे buddy हो तो फिर आज क्यूं party change … ??
Het :- Disha didi is my bestie ….
कहकर चले जाते है। आकाश फिर उनके पीछे जाता है, hey Disha ,, listen I said sorry …..!
Disha :- क्या junior इनको माफ कर दिया जाएं।
हेत :- कर दिया जाएं….. पर गलती की punishment तो मिलेगी।
दिशा :- और आपकी punishment यह है कि , अगले एक घंटे तक आप सारा समय उस वंशिका का से बात करेंगे।
आकाश :- क्या है यह …? तु कोई छोटी सी बच्ची है , जो एसी game खेल रही है।
दिशा:- कोई बात नहीं अगर आप नहीं चाहते तो , we also not accept your apology…
Ok baba … I will
Disha :- then proceed…. Enjoy talking with her ….
और वो और हेत वहां से चले जाते है।
आकाश वंशिका को फोन करता है , पर वो उठाती नहीं है । तो वह झूठ मूठ ही बातें करने लगा ।
आकाश :- थोड़ी देर बाद आकर कहता है, अब चले .???
Het :- bby bestie 🤗
Byee Het
Aakash :- byee
Disha :- take care ☺️