Hostel Girls (Hindi) - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

Hostel Girls (Hindi) - 2

(दृश्य 2 : प्रिया from मुंबई)

नरीमन पोईट का सागर किनारा,,,,,,,,,, शाम ढलने को आई है। सूरज की किरणें समुद्र के पानी में पडती है तब समुद्र का पानी पीतल जैसा चमकता है। शाम होते ही नरीमन पोईट का नजारा बदल जाता है, जैसे सूरज ढलता है वैसे ही लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाती है, जैसे कोई मेला लगा हो। सूरज की हल्की लालाश किरणों की रोशनी में नरीमन पॉइंट पर कपल्स घूमते रहते हैं। लोग running और walking करते रहते है। खाने-पीने की लारीवाले, भूटटेवाले, पॉपकॉर्नवाले, आइसक्रीमवाले, भेल पानीपुरीवाले, खिलौनेवालो की आवाजों से वातावरण गूंज उठता है। अगर ड्रोन से ऊपर की ओर से देखे तो नरीमन पॉइंट queen के गले में necklace जैसा लगता है और उसके ऊपर समुद्र उस necklace के डायमंड मे रंग भर दिया हो ऐसा लगता है। lighting और रोशनी से पूरे इलाके में चमक आ जाती है। बसे, गाड़ियां, रिक्शाए, कार, बाइक की चहल पहल रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन गई है। यह शहर कभी नही थमता है इसलिए इसको मायानगरी भी कहते हैं, मायानगरी मुंबई।

जैसे-जैसे सूरज ढलता है मौसम बेहद खुशनुमा हो जाता है। उस समय नरीमन प्वाइंट के समुद्र तट की पाली के ऊपर एक कपल बैठा होता है।

दिल्ली की रहनेवाली लड़की प्रिया अपने बॉयफ्रेंड के साथ बैठे हुए रोमांटिक बातें कर रही थी। वह अपना कॉलेज खत्म करके बैंकिंग सेक्टर के लोन डिपार्टमेंट में 5 साल से जॉब कर रही थी। वह अलहड़, आत्मविश्वासु, बिंदास और अपने सपनों में जीने वाली लड़की थी। उसको दुनिया की कोई परवाह नहीं थी। सभी बड़े मेट्रो सिटी में वेस्टर्न कल्चर आ गया है, जहां पर लड़के को एक से ज्यादा girlfriends होती है और लड़की को एक से ज्यादा boyfriends होते हैं और उसको उसका जरा भी छोछ नहीं होता है। वैसे हि, प्रिया के एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड थे और वह सब के साथ घूमती रहती थी। प्रिया के माता-पिता दिल्ली में रहते हैं और निवृत्त जीवन गुजार रहे होते हैं।

प्रिया आज से 5 साल पहले कॉमर्स में graduation करने के लिए दिल्ही से मुंबई के कॉलेज में दाखिल हुई थी। कॉलेज खत्म होने के बाद प्राइवेट सेक्टर के bank में उसे जॉब मिल गई थी। धीरे-धीरे उसका promotion होते होते वह अपने बैंक में लोन डिपार्मेंट की head बन जाती है।

मुंबई में वह अपने कजिन निखिल के साथ 1 बैडरूम हॉल किचन के flat में रेंट पर रहती है। प्रिया और उसके कजिन निखिल के स्वभाव में जमीन आसमान का तफावत था। निखिल शांत, समझदार और शर्मिला लड़का था। वह एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में जॉब करता है। दोनों भाई बहन के विपरीत स्वभाव होने के बावजूद भी दोनों में काफी अच्छी bonding थी। वह एक दूसरे की लाइफ में दखल अंदाजी नहीं करते थे बल्कि एक दूसरे को सपोर्ट करते थे।

प्रिया के मम्मी पापा प्रिया को कई बार दिल्ली शिफ्ट होने के लिए कहते थे। उसके मम्मी पापा यही चाहते थे कि प्रिया शादी करके दिल्ली में सेटल हो जाए लेकिन प्रिया को अपनी लाइफ में किसी की भी दखल अंदाजी मंजूर नहीं थी| वह अपने मम्मी पापा को साफ़ शब्दों में कहती है कि उसे मुंबई की life style पसंद है इसीलिए वह मुंबई में ही रहेगी और अपने पसंद के लड़के से ही शादी करेगी। प्रिया की सैलरी से उनके मम्मी-पापा का घर चलता था इसलिए वह अपने बेटी को ज्यादा फोर्स नहीं कर सकते थे।

प्रिया party lover है इसलिए वह अपनी बैंक की पार्टीज में, कॉरपोरेटर पार्टीज में, नाइट क्लब और डांस पार्टी में अपने बॉयफ्रेंड के साथ आती जाती रहती थी। वह अपनी independent life को enjoy करती रहती है। प्रिया के इतने बॉयफ्रेंड होने के बावजूद भी अब तक उसे उसका हमसफ़र नहीं मिला था जिसको वह सच्चे दिल से प्यार कर सके लेकिन प्रिया wait करने में यकिन नहीं करती थी। जैसे तितली एक पेड से दूसरे पेड पर घूमती रहती है, वैसे ही वह अपनी जिंदगी जीती रहती है। वह टॉमबॉय जैसी लडकी है।

क्रमश: