स्टेट बंक ऑफ़ इंडिया socialem(the socialization) - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

स्टेट बंक ऑफ़ इंडिया socialem(the socialization) - 3

जिस के उपले दो बटन खुले हुए हैं. शर्ट का कॉलर कोट के कॉलर के ऊपर चढ़ा हुआ है. और फाल्कन अभी भी वॉक्सवैगन को देख सकता है.

वोक्सवैगन की गति 5 किलोमीटर प्रति घंटा घट गई है जिसका निरीक्षण जंगल की ऊंची पहाड़ी पर बैठे एक गिध्द ने किया.

अचानक ही वॉक्सवैगन शार्टब्रेकड हुई और गोलाकार घिशाती हुई हाईवे पर आगे जा रही है.


तुरंत ही एक वनी स्वान के कान एंटीना हुए.

वह भोक्ता हुआ हाईवे की और दौड़ने लगा और वोक्सवैगन अभी भी घीसी जा रहे हैं.


कार चालक ने अपना पैर ब्रेक पर से हटाया और गरुड़ को वोक्सवैगन हाईवे के बीचो बीच खड़ी हालत में दिख रही है.
शॉर्ट ब्रेक की आवाज बंद हो जाने के कारण वनी स्वान शांत सा हो जाता है. मगर उसे वॉक्सवैगन में
बज रही इना मीना डीका वाली अफ्रीकन कांगो धुन अभी भी सुनाई दे रही है.

लगातार 5 घंटे 90 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलने के बाद भी वोक्सवैगन अभी भी इनसाइड शोरूम ही लगती है.
वनी स्वान अपने स्थान पर जाने की तैयारी करता ही है कि फिर से एक बार उसके दोनों कान एंटीना हो जाते हैं. और जंगल की निरव ( निरहुआ) शांति फिर से एक बार दूषित हो जाते हैं.

जंगल की ऊंची पहाड़ी पर बैठे हुए गिद ने वो वोक्सवैगन के पीछे से दूसरी 5 वॉक्सवैगन को अनुक्रम में गोलाकार घिसाती हुई देखी.

वनी स्वान ने एक के बाद एक ऐसी 5 शॉर्ट ब्रेक का प्रदूषण सुना.

गरुड़ इस दृश्य को देखकर निकल गया और अब छे वॉक्सवैगन हाईवे पर खड़ी हुई हालत में दिख रही है.

तुरंत ही पीछे से आई पांचो वॉक्सवैगन के एक के बाद एक डोर लॉक ओपन होते हैं और एक आदमी ने बाहर निकल कर पहली वाली वॉक्सवैगन को आवाज देकर पूछा है रोए, व्हाट्स रॉन्ग मैन!
उसने अपनी घड़ी के सामने देखा और फिर से कहा सिर्फ 10 मिनट के लिए तुमने अपनी कार को क्यों रोक दी?

इना मीना डीका वाला अफ्रीकन कांगो का म्यूजिक ऑफ होता है और इस कार का भी डोर लॉक ओपन होता है.

अदैन्य रोए कार के बाहर निकलता हैं और अपने शीशम की डंडी वाले गोगल उतार कर कोट की उपली जेब मैं रखता है.

रॉय ने उस आदमी की और देखा और पूरी टीम पांचो कार मे से बाहर निकलने लगी.

कैमरामैन फर्नांडो ने अपनी टोपी उतार कर जमीन पर पटक दी और अकलन स्वर में कहा रोए तुमने सिर्फ 10 मिनट के लिए पूरा मजा बिगाड़ दिया.

कैमरा मैंने कहा रोए तुम्हें पता होना चाहिए की ऐसी शूटिंग के दौरान कैमरामैन शुट तो करते हैं एंजॉय जंगल परेड को ही करते हैं.

तुमने मेरी जंगल परेड को खराब कर दिया है.

रॉय ने कहा मैं अब इसे आगे नहीं कर सकता हूं.

डायरेक्टर हडसन ने कहा पूछ सकता हूं क्यों!

अदैन्य ने कहा आई क्विट बैंक. आई रिजाइंड. अब मैं तुम्हारी फॉक्सवैगन का वेंचर हीरो नहीं रहा.

हडसन ने रोय की ओर कदम बढ़ाया और बोला है मैंने दुनिया तुम्हें यूरोप के बैंकर के नाम से नहीं बल्कि एंटीफंगस के ग्रैंडपा के नाम से ही जानती है. हडसन ने अदैन्य के कंधे पर हाथ रखकर कहां रिलेक्स मैन जब तक इस दुनिया में आतंकवाद और भ्रष्टाचार रहेगा तब तक तुम जैसे लोग वॉक्सवैगन के ऐड हीरो बनते ही रहोगे.