Because its complicated - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

बिकोज़.. ईट्ज़ कॉम्प्लिकेटेड - 2

अध्याय दो: अच्छी पुरानी यादें।

अभी भी भारी बारिश हो रही है .. स्टेशन पर रेडियो कुछ पुराने गाने बजा रहा है .. जिन लोगों को काम के लिए ट्रेन लेनी थी वे अब आधे में बंट गए हैं .. उनमें से कुछ वापस चले गए और कुछ विशेष वाहन ले गए ..और यहाँ केबिन में अच्छे पुराने दोस्तों ने बात शुरू की..

विशेष : मुझे इस तरह मत घूरो..हा हा..यह एक सामान्य कहानी की तरह है..

सिद्धार्थ: अरे भाई! अब सस्पेंस काफी है..देखो मैं वो पजेसिव पति नहीं हूं..

नलिनी को अपने पति के कॉलेज जीवन की कहानी जानने में बहुत दिलचस्पी थी क्योंकि जब से उसने उससे शादी की, उसने मुश्किल से उसे अतीत के बारे में बात करते हुए देखा।

धृति ने चुप्पी तोड़ी और कहा: विशेष, यह कोई बड़ी बात नहीं है ना? या आप चाहते हैं कि मैं जारी रखूं?

विशेष: ठीक है बाबा.. अब सब सुन लो..

और उसने जारी रखा ..

यह लगभग दस साल की तरह है जब हमने पढ़ाई पूरी की..और हमारे कॉलेज के पहले दिन के लिए तेरह साल..
मुझे आज भी वह पहला दिन याद है जब मैं कॉलेज के लिए गुजरात जिले में गया था। मेरी भाषा का मजाक उड़ाया..

मैं बहुत घबराया हुआ था और वहाँ वह थी .. धृति..एक लड़की जो किताबों के गुच्छा के साथ कोने में बैठी थी..वह अपनी किताबों में इतनी डूबी हुई थी कि उसने मेरा "एक्सक्यू ..ज...मी..!" भी नहीं सुना।

सिद्धार्थ: मुझे नहीं पता था कि तुम्हें किताबें पढ़ना इतना पसंद है..धृति!

धृति: ओह ये तो पुराना शौक है.. सालों बाद चीजें बदल गई हैं..

नलिनी: और प्रिय पति, आपने मुझे नहीं बताया कि आप पढ़ने के लिए पूरे गुजरात गए थे?

विशेष : ओह! ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि हमारी शादी इतनी जल्दी हो गई थी और हो सकता है कि हमने इस बारे में बात नहीं की हो?

सिद्धार्थ: ओके ओके..आगे क्या हुआ?

विशेष: तो उसने वास्तव में मुझे गुस्से में प्रतिक्रिया दी जैसे मैंने उससे कुछ चुरा लिया..

धृति: क्या यह सच में था?

विशेष: हाँ..और अगर मैं माफी के साथ व्यवस्थापक कार्यालय के लिए नहीं कहता तो आप मुझे थप्पड़ मारते.

धृति: ओके ओके..मैं माफी मांगती हूं...

सिद्धार्थ: अच्छा..अच्छा..अच्छा, आगे क्या हुआ? तुम दोस्त कैसे बने? आप लड़कों के छात्रावास में हो सकते हैं और वह लड़कियों के छात्रावास में रहती थी क्योंकि उसने कहा था कि जब मैं उससे काम पर मिला था .. शादी से पहले .. तो क्या आप उस पहले दिन के बाद मिले थे?

विशेष: दरअसल हां.. छुट्टी थी और उसके बाद हम एक रेस्टोरेंट में मिले..

धृति: हां, मुझे कुछ याद है..मैं वहां अपनी गर्ल्स गैंग के साथ थी और मैंने ऑर्डर देने में आपकी मदद की..

विशेष: हाँ, और बाद में मैंने आपको दोस्त बनने के लिए कहा क्योंकि मैं शहर में बहुत से लोगों को नहीं जानता था।

सिद्धार्थ: ओह वो इतना अचानक था..तो बस इतना ही? या यह दोस्ती से आगे निकल गया?

नलिनी अब अजीब महसूस कर रही थी ..वह कुछ भी नहीं सुनना चाहती थी जो विशेष के वर्तमान जीवन में उसके अस्तित्व को नुकसान पहुंचा सके .. इसलिए वह बच्चों की जांच करने गई और उन्हें सुला दिया।

धृति: सिद्धार्थ? वो तुमसे अनपेक्षित था..उसके बाद हम ज्यादा नहीं मिले..

विशेष यहाँ इतना खुलापन करने के लिए दोषी महसूस कर रहा था और वह सभी को यह नहीं बताना चाहता था कि वह किस दिन धृति को प्रपोज करने गया था .. तो वह अपने चेहरे की रेखाओं को छिपाने के लिए दरवाजे पर गया ..

यहाँ पर धृति ने भी उस दिन को याद किया और अपने चेहरे पर भाव छिपाने की कोशिश कर रही थी .. उसने सिद्धार्थ को आराम करने के लिए कहा और दूसरी सीट पर चली गई .. नलिनी ने कुछ नहीं सुना लेकिन उसे एहसास हुआ कि वह अपने पति को नहीं जानती है बहुत..

विशेष दरवाजे के पास खड़ा था और उन यादों में चला गया जहां वह उसी होटल में व्यवस्था के साथ धृति का इंतजार कर रहा था।

क्या यह यात्रा पटरी से उतर रही थी या नियति ने इन लोगों के लिए कुछ और लिखा था?

अधिक जानने के लिए..अगला अध्याय पढ़ें..