Becomes .. It's Complicated - 3 in Hindi Love Stories by Keyur Patel books and stories PDF | बिकोज़.. ईट्ज़ कॉम्प्लिकेटेड - 3

Featured Books
Categories
Share

बिकोज़.. ईट्ज़ कॉम्प्लिकेटेड - 3

अध्याय तीन- प्रस्ताव… और …अनंत समय का लंबा इंतजार..

कॉलेज के आखिरी दिन से ठीक पहले..

उस दिन सूरज समय पर नहीं जागा था.. बादलों ने सूरज को ढक लिया था और हवा चल रही थी..ऐसा लग रहा था कि बारिश होने वाली है..

हालाँकि विशेष और धृति दोस्त थे, वे दोस्ती से दूर नहीं गए..लेकिन पहले दिन से आज तक विशेष के मन में उसके लिए भावनाएँ थीं जो वह व्यक्त करना चाहता था इसलिए उसने अपना मन बना लिया और उससे दोपहर के भोजन के लिए कहा..वह कहा "ठीक है".

वही होटल जहां धृति ने उसे बचाया था..वही होटल जहां वे दोस्त बने थे..वही होटल जहां उसने धृति के लिए अपना मन बना लिया था..वह प्रस्ताव के लिए लगभग तैयार था ..

जैसे ही उसने होटल में प्रवेश किया..उसे फूलों से सजी मेज मिली, इस बार होटल के कर्मचारियों ने उसका अजीब स्वागत किया..वह वास्तव में विशेष महसूस कर रही थी, लेकिन जैसे ही उसने विशेष को अपने घुटनों पर देखा - एक अंगूठी पकड़े हुए..वह सदमे में थी..वह वास्तव में उस पर चिल्लाई थी..

धृति: विशेष, आप क्या कर रहे हैं? यह होने का मतलब नहीं है ..क्या मैंने कभी तुमसे कहा था कि मैं तुम्हें पसंद करता हूँ ..? मेरा मतलब है कि क्या मैंने कभी तुमसे कहा था कि मेरे मन में तुम्हारे लिए भावनाएं हैं?

विशेष: लेकिन..?

धृति: देखो विशेष..पहले दिन से जब मैंने तुम्हें कॉलेज में देखा और फिर जब से हम दोस्त बने..मैंने तुम्हारे अंदर एक अच्छा दोस्त ही देखा है.. उठो और मुझे शर्मिंदा मत करो!

विशेष: मुझे पता है लेकिन फिर मैंने सोचा कि हमारे बीच कुछ हो सकता है .. कुछ सालों बाद हो सकता है .. हो सकता है कि आपको लगता है कि आप शादी के लिए तैयार हैं?

धृति: मैंने अभी तक सोचा नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि अब ऐसा नहीं हो सकता..अभी के लिए अपने करियर पर ध्यान दें और हाँ यह हमारे बीच कुछ भी नहीं बदलेगा!

विशेष: ठीक है मैं उस पल का इंतज़ार करूँगा!

और उस दिन के बाद वे कभी नहीं मिले .. विशेष ने उससे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बेकार.. धृति ने स्नातक होने के बाद ही शादी कर ली क्योंकि उसे अपना जीवन बिताने के लिए एक अमीर आदमी मिला और विशेष ने धृति को छोड़ने के बाद शादी कर ली।

धृति ने अपनी शादी में सब कुछ पाया, सिवाय उस सच्चे प्यार के जिसे वह ढूंढ रही थी ..सिद्धार्थ हमेशा स्वामित्व, अभिमानी और अहंकारी व्यक्ति था .. इस ट्रेन यात्रा के लिए भी वह तब तक तैयार नहीं था जब तक धृति और यश ने अनुरोध नहीं किया।

विशेष को अपनी शादी में सब कुछ मिला जिसमें वो जीवनसाथी भी शामिल था जिसे वो ढूंढ रहा था लेकिन पहला प्यार.. कौन पहले प्यार को भूल जाता है.. विशेष के लिए यह हमेशा कीमती था.. आज हुई ट्रेन की मुलाकात महज एक संयोग था लेकिन दर्द जैसा महसूस हुआ उसके लिए .. इसने उन सभी दर्दनाक दिनों को पुनर्जीवित कर दिया जो धृति के बिना बिताए थे ...

यादों से बाहर निकलीं धृति …जब उनके बच्चे ने वॉशरूम जाने की गुजारिश की..

और विशेष चाय की दुकान पर रेडियो से पुराने गाने को सुनकर मुस्कुरा रहा था..'' ना जाने क्यों होता है ये जिंदगी के साथ..!

सिद्धार्थ अभी भी सोच रहा था "क्या यह कुछ गलत हो रहा है या यह सिर्फ मेरे विचार हैं?"

अधिक अगले भाग में…