The real culprit - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

असली अपराधी (भाग-3)

जब जगन टीम के सदस्यों को पता चला कि पुलिस भी उस मामले में शामिल है। उन्होंने पूछा, बॉस, आप यह कैसे कह सकते हैं?

जगन ने अपने सदस्यों से कहा, मैंने देखा कि रिवॉल्वर पर खून के निशान थे । यदि कोई व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति को मारता है तो फिंगर प्रिंट रक्त-धब्बों से नीचे होते हैं । मैं सीरियल किलर हूं और इसे समझता हूं, फिर पुलिस को कैसे नहीं समझा जा सकता?

हर कोई हैरान हो गया लेकिन इससे सहमत हो गया ।

अचानक अरविंद ने पूछा, बॉस, हम किसी भी जासूस से मदद ले सकते हैं?

जगन ने पूछा, क्या आप मूर्ख हैं? पुलिस हमें आसानी से ट्रेस कर सकती है क्योंकि इस मामले में पुलिस भी शामिल है क्योंकि मैं आपको इसके बारे में पहले ही बता चुका हूं ।

अरविंद ने उससे सहमति जताई।

विहान (टीम के एक अन्य सदस्य) ने जगन से पूछा, "आप असली अपराधी का पता कैसे लगा सकते हैं?"

जगन ने जवाब दिया, आप सभी मेरी बुद्धिमत्ता के बारे में जानते हैं, अन्यथा आप मेरी टीम में काम नहीं कर सकते । असली अपराधी आसानी से सबूतों को छिपाने की कोशिश कर सकता है, अगर उसे जाल में फंसाने की धमकी है" ।

जगन ने जवाब दिया, आप सभी मेरी बुद्धिमत्ता के बारे में जानते हैं, अन्यथा आप मेरी टीम में काम नहीं कर सकते । असली अपराधी आसानी से सबूतों को छिपाने की कोशिश कर सकता है, अगर उसे जाल में फंसाने की धमकी है। एक कहावत के रूप में, हमें सांप को बोर से पकड़ना होगा, छेद से चूहे को नहीं पकड़ा जाएगा क्योंकि सांप हमें काट सकता है (' सांप शब्द का उपयोग असली अपराधी के लिए किया जाता है जिसने डॉ विश्वेश को हत्या-मामले में फंसाने की कोशिश की)" ।

सभी ने पूछा, आप असली अपराधी का पता कैसे लगा सकते हैं?

जगन ने जवाब दिया, "सबसे पहले, हम हमेशा की तरह अपनी सामान्य दिनचर्या गतिविधियों (अनुबंध-हत्या, आदि) का पालन करेंगे । इन गतिविधियों को न रोकें "।

टीम मेंबरों ने पूछा, "लेकिन हम डॉविश को रूटीन गतिविधियों से कैसे बचा सकते हैं?"।

जगन ने जवाब दिया, जैसा कि मैंने आपको पहले ही बता दिया है कि डॉ विश्वेश मामले में असली अपराधियों के साथ पुलिस कर्मचारी भी शामिल है । यदि हम अपने हत्या के पेशे को रोकते हैं, तो हम असली अपराधियों द्वारा फंस सकते हैं ।

हर सदस्य हैरान हो गया लेकिन उससे सहमत हो गया ।

जगन ने टीम के सभी सदस्यों से कहा, मैं डॉ विश्वेश के साथ मिलता हूं और उन्हें सांत्वना देने के लिए उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश करूंगा क्योंकि उनके परिवार के सदस्यों की संलिप्तता हर किसी के लिए बहुत खतरनाक है ।

टीम में कोई भी अपराधी का पता लगाने के लिए जगन की असली योजना को नहीं समझ सकता।

असली अपराधी का पता लगाने के लिए जगन की असली योजना क्या थी? असली अपराधी कौन था? असली अपराधी को समझने और फंसाने की क्या प्रक्रिया थी?

----स्टोरी चल रही है