The Real Culprit Part-4 books and stories free download online pdf in Hindi

असली अपराधी (भाग-4)

अचानक जगन ने पूछा, "बिट्टू, क्या आपने श्री शुक्ला (जिन्होंने पहले ही हत्या-अनुबंध दिया है) का अनुबंध पूरा कर लिया है?

बिट्टू ने जवाब दिया, "नहीं बॉस"।

जगन ने जल्द से जल्द कार्य पूरा करने का आदेश दिया।

इसके बाद जगन ने गिरोह के सदस्यों से कहा, "मैं डॉ. विश्वेश के कार्य को "व्यक्तिगत कार्य" का नाम दे रहा हूं क्योंकि हम सार्वजनिक रूप से रहस्य का खुलासा नहीं करेंगे।

आशीष ने पूछा, "बॉस, हम डॉ विश्वेश के मामले के पीछे के रहस्य को कैसे हल कर सकते हैं?"

जगन ने मुस्कुराते हुए कहा, "सबसे पहले, मुझे डॉ. विश्वेश से फिर से मिलना होगा, लेकिन मैं भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ उनसे मिलूंगा।"

आशीष ने पूछा, "यहां भगवान कृष्ण की प्रतिमा की कड़ी क्या है?"

जगन ने कहा, "मुझे डॉ विश्वेश और मेरे गिरोह के सदस्यों को असली अपराधी से बचाना होगा क्योंकि अगर हम (मैं और मेरे गिरोह के सदस्य प्रकाश में हैं), तो असली अपराधी हमें नुकसान पहुंचा सकता है और हम डॉ विश्वेश की रक्षा करने में सक्षम नहीं होंगे।"

विहान ने पूछा, "बॉस, हम डिटेक्टिव, फिंगरप्रिंट आदि की मदद लिए बिना डॉ. विश्वेश की रक्षा कैसे कर सकते हैं क्योंकि हम पेशेवर-हत्यारे हैं?

जगन ने उनसे कहा, "अगर मैं हथियार (रिवॉल्वर) को देखकर धोखाधड़ी के मामले को समझ सकता हूं, तो मैं रहस्य को क्यों नहीं सुलझा सकता? आप जानते हैं कि एक चोर को चोर नहीं कहा जा सकता है क्योंकि लोग चोर को उस व्यक्ति के लिए मानते हैं जिसे चोरी की गई वस्तुओं के साथ पकड़ा जा सकता है (असली थीफ्स द्वारा रखा जा सकता है)। इसलिए, वास्तविक स्थिति को समझने की कोशिश करें।"

उसके बाद। जगन ने आशीष को भगवान कृष्ण की प्रतिमा खरीदने का आदेश दिया।

जब आशीष भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ आया, तो जगन ने अपने गिरोह के सदस्यों से कहा, "अब, मैं डॉ विश्वेश से मिलने जा रहा हूं और जल्द ही रहस्य को हल करूंगा क्योंकि मैंने देखा है कि डॉ विश्वेश अपनी कोठरी में अकेले हैं।"

जगन जब डॉ. विश्वेश से मिलने आए, तो पुलिस प्रभारी ने भगवान कृष्ण की प्रतिमा की जांच की, लेकिन उन्हें (केस इंचार्ज) ऐसा कुछ भी नहीं मिला जो भगवान कृष्ण की प्रतिमा में संदिग्ध हो।

जब वह डॉ विश्वेश से मिलने पहुंचे, तो जगन ने डॉ विश्वेश को गले लगाने के लिए कहा क्योंकि "भगवान कृष्ण भक्त और पुलिस प्रभारी उनके साथ सहमत हो गए।

डॉ विश्वेश को गले लगाने का नाटक करके, जगन ने अपने कान में फुसफुसाया, "घबराएं नहीं और अधिक प्रतिक्रिया करने की आवश्यकता न हो क्योंकि दीवारों के कान और दरवाजे की आंखें हैं। इसलिए, इसके बारे में सावधान रहें"।

डॉ विश्वेश को सब कुछ समझ में आ गया क्योंकि असली अपराधी उसे जेल में भी नुकसान पहुंचा सकता है।

डॉ विश्वेश ने जगन को भगवान कृष्ण को लाने के लिए धन्यवाद दिया और भगवान से उनके अज्ञात पापों को माफ करने के लिए प्रार्थना करना शुरू कर दिया।

जगन का अगला कदम क्या था? इस मामले में असली दोषी कौन था?

------कहानी अभी भी चल रही है