facebook love books and stories free download online pdf in Hindi

फेसबुक का प्यार

सोशल मीडिया आज किसी का मोहताज़ नही रह गया है बच्चा बच्चा सोशल मीडिया के बारे में जानता है और इसका दीवाना भी है। सोशल मीडिया में भी बहुत सारे फीचर है जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, टेलीग्राम, व्हाट्सएप इत्यादि।

आज सिर्फ सोशल मीडिया ही लोगो की जिंदगी बन गई है। इसके बाहर की दुनिया किसी को नजर आती ही नही है। लोगो ने इसे ही सच मान लिया है तथा इसी के बताए रास्ते पर चलते भी है

सोशल मीडिया से रिश्ते बनाना आज के समय में बहुत आसान हो गया है। क्युकी लोग इसे ही सच समझते है। लोग इसके अंदर की सच्चाई ना ही तो सुनना चाहते है और ना ही मानना। इसी के साथ आज मै आपको एक कहानी बताती हु जिसका नाम है फेसबुक का प्यार।

एक लड़की थी जिसका नाम अनाया था। अनाया एक बहुत बड़े बिसनेस मैन की बेटी थी। जिसके पास हर तरह की गाड़ियां ,कपड़े , जूते, घर वो सब कुछ था जिसकी हर किसी को चाहत होती है। वो अपने मां बाप की इकलौती ओलाद थी।

बाकी लोगो की तरह अनाया को भी सोशल मीडिया से बहुत प्यार था वो उसे सच समझती थी। अनाया को फेसबुक चलाने का बहुत शौक था। तो अनाया अपना ज्यादातर समय फेसबुक में ही गुजारती थी। अनाया किसी की पहचान की मोहताज नही थी क्योंकि वो एक बहुत बड़े आदमी की बेटी थी।

एक दिन अनाया फेसबुक चला रही थीं तभी उसके पास एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उसने देखा तो एक लडका है जिसका नाम सैंडी है वो एक बिजनेस टायकून है और उसने यू. एस.ए .से एम. बी. ए किया है। और उसकी डीपी भी बहुत सुंदर है वो दुबई के पास बुर्ज खलीफा के पास की है। और वो लडका भी बहुत सुंदर था। अनाया को वो लडका अच्छा लगा तो उसने उसकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली।

वो लडका रोज रोज अपनी डीपी बदलता रहता था। और अलग अलग जगह की फोटो डालता रहता था। जिससे की सभी लोग उससे बड़ा ही इंप्रेस होते थे खासकर लड़कियां। अनाया भी सब देखती रहती थी। एक दिन अनाया यू ही बैठे बैठे सोच रही थी की सैंडी कितना हैंडसम लडका है और कितना अमीर भी है काश मेरी उससे दोस्ती हो जाती तो मजा ही आ जाता।

तभी अचानक एक दिन अनाया क्या देखती है की सैंडी का मैसेज आया है फेसबुक पे। तभी अनाया फटाफट देखती है सैंडी ने अनाया को हेलो लिखा होता है तभी अचानक से अनाया उछल पड़ती है। और जोर से चीखती है । तभी बाहर से लोग अंदर आ जाते है और पूछने लगते हैं की क्या हुआ। तो अनाया बोलती है कुछ नही। अनाया बहुत खुश होती है और पूरे घर में नाचने लगती है

सब समझ नही पाते हैं की आखिरकार इसे हुआ क्या है। तब अनाया उसके मैसेज का रिप्लाई करती हे। उसके बाद फिर उन दोनों में दोस्ती हो जाती है और फिर दोनों घंटो घंटो बातो मे लगे रहते है।

अनाया को पता भी नही चलता की उनकी दोस्ती इतने आगे तक पहुंच गई है की अब वो प्यार बन गईं है। अब अनाया को सैंडी से सच का प्यार हो जाता है।तभी एक दिन अनाया की बेस्ट फ्रेंड रीता उससे मिलने आती है तो अनाया बहुत खुश होती है उससे मिल के। तभी अनाया रीता को सैंडी के बारे में सब कुछ बताती है। तो रीता बोलती है की क्या तू कभी इससे मिली है तो अनाया कहती हैं कि नही। तो रीता पूछती है की क्यू नही मिली तो अनाया बताती है की उसके पास टाइम ही कहा है मिलने का उसे बहुत सा काम होता है। तो रीता ने कहा की तू बिना किसी से मिले प्यार कैसे कर सकती है उससे एक दो बार मिल तब ही तो तुझे उसके बारे में पता चलेगा।

तो अनाया कहती हैं की ठीक है में उससे पूछती हु। फिर शाम को जब अनाया सैंडी से बात करती है तब उससे मिलने के लिए बोलती है तब सैंडी कहता है की मेरी जान तुम्हे पता है ना मुझे काम के सिलसिले में बाहर देशों में जाना पड़ता है तुम्हे तो पता ही है की मेरा कितना बड़ा बिजनेस है उपर से में अकेला कोई है ही नही दुसरा इसे संभालने वाला।

तब अनाया भी मान जाती है और सोचती है की मेरे पापा भी तो कितना बीजी रहते है उनके पास भी टाइम नही होता।तभी एक दीन अनाया के पापा अनाया को बुलाते है और बोलते है की बेटा देखो अब तुम बड़ी हो गई हो और अब मेने और तुम्हारी मम्मी ने शादी के लिए सोचा है। देखो मेरे एक दोस्त है उनका एक बेटा है वो एक डॉक्टर है वो भी कनाडा में रहता है। उनका बेटा तुमसे शादी करना चाहता है । हमने तो हा कर दिया है अब तुम बताओ।

ये सुन कर अनाया चिल्लाने लगती है की आपने क्या मुझे कोई खिलौना समझ रखा है की जिसे चाहे उसे दे दे । मेरी जिंदगी है तो मर्जभी मरीही होगी। में किसी और से प्यार करती हु और उससे ही शादी करूंगी।तब अनाय की मां ने पूछा की कोन है वो । तब अनाया ने बताया की वो एक बिजनेस टायकून है।

तब अनाया के पिता जी ने पूछा की तुम्हे वो लडक कहा मिला तब अनाया ने बताया की मुझे वो लडका फेसबुक पर मिला तब उसके पापा ने कहा की वाह बेटा तुम्हे वो फेसबुक पे मिला और उससे तुम्हें प्यार हो गया। ये सब प्यार वायर कुछ नही है बस धोखा है ।

मै अब तुम्हारी कुछ नही सुनने वाला में अभी लड़के के घर वालो को फोन करता हू और अगले हफ्ते ही तुम्हारी शादी करवाता हु । फिर उसके बाद तुम कनाडा चली जाओगी और तुम्हारा ये फेसबुक के प्यार का सारा भूत उतर जायेगा।

तभी अनाया रोते रोते अपने कमरे में चली जाती है और सैंडी को सारी बाते बताती है। और बोलती है की में तुमसे ही शादी करूंगी वर्ना में मर जाऊंगी। तब सैंडी कहता है की तुम परेशान मत हो ।

तभी अनाया की शादी का दिन भी आ जाता है और सारी त्यारि हो जाती है अनाया भी त्यार हो जाती है। तब ही सैंडी का मैसेज आ जाता है और वो बोलता है की तुम घर से पैसे और सोना चांदी ले कर आ जाओ मे मंदिर में तुम्हारा इंतजार कर रह हु। तभी घर में बारात भी आ जाती है सब मेहमानो के स्वागत में लग जाते है तभी अनाया मोका देख कर भाग जाती है।

अब अनाया सीधा मंदिर पहुंचती है। उसे वहा सैंडी मिलता है तब दोनों जल्दी से शादी कर लेते हैं। तब अनाया कहती हैं की चलो अब तुम्हारे घर चलते हैं। तब दोनों बाहर जाते है तब अनाया बोलती है की तुम्हारी गाड़ी कहा है तब सैंडी कहता है की वो में जल्दी जल्दी में ऑटो में आ गया। तब दोनों फिर ऑटो में जाते हैं

तब अचानक अनाया क्या देखती है कि टूटे हुए गड्ढे है छोटे छोटे टूटे घर है। वो क्या देखती है की सैंडी एक छोटे से टूटे हुए घर में रहता है। तब वो उससे पूछती है की ये क्या है

तब सैंडी बताता है की में कोई बिजनेस टायकून नही हु में तो एक छोटा सा मजदूर हु। ये सुन कर अनाया एकदम सदमे में चली जाती है और बोलती है की तुमने मुझसे झूठ क्यों बोला। तब सैंडी ने बताया की मेने तुम्हें एकदीन फेसबुक पर देखा था तब तुम मुझे बहुत अच्छी लगीं इसलिए मैने तुमसे झूठ बोला।

मगर अब अनाया को उसके साथ नही रहना था क्योंकि वो तो गरीब था और अनाया ने तो पैसा देख के शादी की थी। तब ही अनाया उसको छोड़ के चली जाती है।

घर जाके अनाया क्या देखती है की मम्मी और पापा यू ही जमीन पर बेसुध पड़े है तब जाकर अनाया भी वहा बैठ के रोने लगती है और माफी मांगने लगती है मगर उससे कोई बात नही करता तब अनाया चुप चाप अपने कमरे में चली जाती है।