Papa a shining star books and stories free download online pdf in Hindi

पापा एक चमकता हुआ सितारा

पापा जो हर एक बच्चे के सुपर हीरो होते हैं. हर बच्चा अपने पापा को सुपर हीरो मानता है. बच्चो को लगता है कि जब हमारे पास पापा होते हैं तो दुनिया की कोई भी परेशानी हम पर नहीं आ सकती है. दुनिया मे एक पापा ही होते हैं जो कि बिना किसी स्वार्थ के अपने बच्चे से प्यार करते हैं. वर्ना हर किसी के प्यार के पीछे एक स्वार्थ होता है.
बेटियाँ तो पापा की परी होती है. जो पापा को अपनी जान से भी ज्यादा प्यारी होती है. बेटियों के लिए पापा दुनिया का सबसे महत्वपूर्ण और अनमोल उपहार होते हैं. तभी तो बेटियों को daddy's daughter कहा जाता है.
बेटियों के उपर हमेशा उनके पापा का हाथ रहना चाहिए क्युकी जब एक बेटी के सर से उसके पापा का हाथ उठ जाता है तो वो बिल्कुल अकेली तन्हा हो जाती हैं.
जिंदगी मे किसी को कुछ मिले या ना मिले मगर पूरी जिंदगी पापा का साथ जरूर मिलना चाहिए. क्युकी इसके बिना जिंदगी जीने का मतलब ही नहीं होता. क्युकी पूरे घर को पापा ही सम्भाल के रखते हैं. पापा हर एक घर की नीव होते हैं. बचपन लेकर बड़े होने तक पापा ही बच्चो का सहारा होते हैं. पापा कभी भी बच्चों को तकलीफ नहीं देते बस उन्हें खुशिया देते हैं.
पापा अमीर हो या गरीब मगर पापा सबके लिए अनमोल होते हैं. पूरी दुनिया मे पापा से अछा कोई होई नहीं सकता है क्युकी पापा दुनिया मे सबसे best हीरो होते हैं.
नसीब वाले होते हैं जिन के सर पर
पिता का हाथ होता है
जिद भी पूरी होती है
अगर पिता का साथ होता है


पिता मेरे दिल मे छिपे दर्द को
पहचानते है वॊ मेरे पिता है
जो मुझे मुझ से बेहतर जानते हैं


मुझे छाव मे रखा और
खुद जलता रहा धूप मे
मेने देखा है एक फरिश्ता
मेरे पिता के रूप मे

एक पिता खुद तो परेशानी झेल लेते है. मगर अपने बच्चों पर आंच भी नहीं आने देते हैं. एक पिता अपने बच्चो को अच्छी से अच्छी परवरिश देने के लिए दिन रात एक कर देते हैं. खुद चाहे भूखे रहे मगर बच्चों को अछे से अछा खिलाते है. खुद चाहे फटे हुए कपड़े पहनते हैं मगर बच्चो को अछे से अछा कपड़ा पहनाते है.
एक पापा अपने बच्चों की जिद को पूरा करने के लिए खुद धूप मे चल कर जाते है. मगर बच्चो की सारी जिद को पूरा करते हैं. तभी तो पापा को सुपर हीरो कहते हैं. क्युकी पापा ही बच्चो की सारी ख्वाहिश पूरी करते हैं
पापा बेटियों के सर का ताज होते हैं. दुनिया मे सबसे प्यारे पापा होते हैं. जो कभी भी बच्चों को तकलीफ मे नहीं है बस उनकी खुशिया चाहते हैं.

माँ के बिना पूरा घर बिखर जाता है
पापा के बिना तो पूरी दुनिया ही
बिखर जाती है.


बेटी की किसी ख्वाहिश पर
कभी एतराज नहीं करता
वो पिता ही है जो
बेटी को कभी नाराज
नहीं करता.


जेब खाली हो फिर भी मना
करते नहीं देखा मेंने पापा से
अमीर इंसान नहीं देखा.

Love you papaaaaaaaaa