Takdeer ka khel - 7 books and stories free download online pdf in Hindi

तक़दीर का खेल - 7


Recap of chapter 5

तो पहले हमने देखा के केसे हुई नील और आरोही की टक्कर। और एक अजब गजब बात जो निशु ने बताई और वो बात क्या है वो चलिए देखते है।
😁🤪

अब आगे......

Cafè

नील और विकि तो शोक थे ही पर ये बात सुन के तो रवि भी शोक था की निशु सगाई करने वाला है। और नील और विक्की निशु को पूछने लगे के कब कैसे हुआ ये और लड़की कोन है? कितने सारे सवाल थे उनके मन में और दोनो थोड़े गुस्से में भी थे की निशु सगाई के सिर्फ 1 वीक पहले ही बता रहा था ये बात,,

अगले हफ्ते,,, उसने बताया कि उसकी और विशाखा की सगाई है। फिर भी दोनो जान न तो चाहते थे की विशाखा निशु को कब मिली।
फिर शुरू से निशु बताता है की जब वो मेक्सिको में as a manager होटल में जॉब कर रहा था तब उस अरसे में उसकी और विशाखा की मुलाकात हुई फिर दोस्ती और आगे तो अंडरस्टूड है प्यार 😁। बस तो सब निशु ने बताया फिर ये भी बताया कि विशाखा नायक वो साइकोलॉजी की प्रोफेसर है और विशाखा और उसने डिसाइड किया था के café के ओपनिंग के बाद वो दोनो सगाई करेंगे।

नील : तू... तू... बोहोत ही बुरा है निशु।

निशु : अरे पर....

विक्की : हा... गोलू सही कह रहा है। 😞 तूने इतनी बड़ी बात हमे बताई नही?

निशु : पर यार अब तो बताई न? 😞

नील : (वो मस्ती के मूड में था उसने कहा) वो जो भी हो निशु पर ये तूने अच्छा नहीं किया😏 तू ऐसा निकलेगा मुझे नही पता था।

निशु : नील यार सोरी यार विक्की तू भी नाराज है ?

विक्की : (वो नील को समझ जाता है तो वो भी ) हा निशु तुमने हमसे ये महा राज रखके घोर पाप किया है मित्रता का अपमान किया है।

निशु : अरे यारो please I am really sorry... 😞

नील : इस तरह नहीं (निशु को सच्ची में उदास देख के) ये बता तू विशाखा से मिला कब रहा है हमे?

निशु : (ये सुन के उसके चेहरे का उदास भाव चला जाता है ) क्या? मतलब तुम दोनो?,...

नील : हा हम नाराज थे😁,,, है नही।

विक्की : पहले बुरा लगा था की क्यों तुने इतनी देर के बाद बताया।

नील : पर जो भी हो यार तेरी सगाई हो तो हमसे ज्यादा खुश कौन होगा की अब हमारा यार शाहिद हो रहा है । (मस्ती भरे अंदाज में नील बोला)

विक्की : हा यारा तेरी खुदखशी में हमारी खुशी है। 🤣

निशु : हद है तुम दोनो भी न 🤣

विक्की : अरे निशु यार आ गले मिल तू तो 🥰🥰

निशु : यार डरा दिया सच्ची मुझे तो लगा कि तुम दोनो शायद आओगे ही नहीं तो?

नील, विक्की, निशु गले मिलते है और निशु को सनी भी congratulate करता है।

फिर चारो थोड़ी देर बात करते और वो ये डिसाइड करते है की विशाखा को कल सुबह ही निशु घर ले आए और सब से मिलवाये। और फिर सभी निकल ते है नील पहले जाता है उसे ब्यूरो ड्रॉप भी करना था सनी को। फिर थोड़ी देर में सब रेप अप कर के निशु और विक्की भी निकलते है।

*********

Dr. का घर..

आरोही : अंकल आंटी अब में चलती हु बोहोत मजा आया आज तो हम सब कितने टाइम बाद साथ बैठे।

हर्ष : हा।

विवेक : बेटा आरोही...मेरा यार कब आ रहा है?

आरोही : पापा 2 दिन बाद आ रहे है अंकल।

विवेक : अच्छा।

आरोही : चलिए अब में जाति हु। Very good night 😴 uncle and aunty..

हर्ष : अरे? मुझे नहीं कहेगी?

आरोही : क्यों ? तू तो आज मुझे थोड़ी देर कंपनी देने वाला था न? भूल गया dr. 😁 बादाम खाया कर।

हर्ष : ओ हा यार चल चलते है। मम्मा में थोड़ी देर से आऊंगा ok।

संजना : ok बेटा तुम दोनो जाओ बाते करो।

वो दोनो जाते है। आरोही के घर।

*******

कार ड्राइव करती हुई श्रेया

श्रेया : वाह क्या मौसम है।

(तभी थोड़ी बारिश शुरू हो जाती है )

श्रेया : ओ Wonderful (वो कार विंडो से अपना हाथ बाहर थोड़ा सा निकल के पानी की ठंडी बूंदों के उसकी हथेली के स्पर्श को फील करती है।

तभी थोड़ी देर में तो बारिश जोर पकड़ती है।

******

विक्की : (कार चलाते हुए) अरे यार कितनी बारिश। मुंबई की बीन मौसम बरसात। This is the best thing about about Mumbai 😁.....

******

(सामने से दो बाइक वाले लड़के आ रहे होते है फुल हाई होके शायद और फुल स्पीड में। वो श्रेया की कार के नजदीक पोहोच ने वाले होते है और श्रेया की कार के पास से कावा मारके निकलते है श्रेया अपनी गाड़ी को थोड़ा राइट लेजाती है अगर वो ऐसा नहीं करती तो उन दो नमूनों से श्रेया की कार टकरा जाती।

श्रेया : o God..... कैसे यार लोग है। Thank God ....

(And तभी श्रेया को पीछे कुछ टकराने की आवाज आती है । श्रेया अपने बैक मिरर से देखती है तो वो अभी उसकी कर से टकराने वाले थे वो दोनो बाइक राइडर्स किसी और की कार से टकराए और जो भी था उसकी कार रोड के साइड वाले पेड़ पर जा के टकराई।

श्रेया तुरंत ही कार साइड में पार्क करके नीचे उतरती है और वो उस पीछे वाली कार के पास पोहोचती है वो दोनो बदमाश बाइक चालक तो टक्कर के बाद तुरंत भाग गए थे। वो देखती है के एक आदमी उस कार में बेहोश पड़ा है वो जल्दी ही कार खोलने की कोशिश करती है की वो उसे बाहर निकाल सके पर कार लॉक थी। फिर वो अपने फोन की लाइट से देखती है कार के अंदर तो उस लड़के के सर से खून बह रहा था।

(और क्योंकि बोहोत बारिश थी तो इतनी देर में वो पूरी भीग जाती है।)

उस को इलाज की जरूरत तो होगी ही ये तो अंडरस्टूड है क्योंकि कार पेड़ से टकराई थी और कार के बोनेट की हालत भी बोहोत खराब थी। फिर श्रेया जल्दी कार की विंडो ग्लास पत्थर से तोड़ती है और driving seat के पास जाके डोर खोलती है वो उस लड़के के ज़ख्मों को थोड़ा देखती है बाद में जल्दी अपनी कार से फर्स्ट एड बॉक्स लेके प्राइमरी इलाज करने के बाद उसे थोड़ा होश में लाके अपनी कार में उसे ले जाती है। और अब वो अपनी कार में बैठी सोच रही थी की वो इस लड़के को घर ले जाए या हॉस्पिटल? पर उसने फिर घर लेजाने का सोचा क्योंकि हॉस्पिटल अभी दूर था। और घर नजदीक। फिर वो जल्दी लेके जाति है तभी रास्ते में उसे उसकी मां का कॉल भी आया होता है और वो उन्हें सारी बात कहती है वो दोनो भी परेशान थे और घर पोहोचते पोहोचते श्रेया ये सोच रही थी के ये कोन होगा इसके घर पर भी तो बताना पड़ेगा ।

फिर जब वो घर पोहोचती है तो फिर अजित उसे हेल्प करता है उस लड़के को अंदर ले जाने में। और उसे ऊपर गेस्ट रूम में वो लेके जाते है। फिर श्रेया अजीत से कहती है की वो किसीको कहके वहा एक्सीडेंट वाली जगह से उस लड़के की कार को सुबह तक रीपेर हो जाए ऐसा करे। तो अजीत फिर नकुल जो उनके घर का वॉचमैन है उसे भेजता है।

गेस्ट रूम

अजीत : अच्छा किया बेटा तुम इसे लड़के को यहाँ ले आई।

श्रेया : हां।

फिर श्रेया उस का bp चेक करती है और बाद में श्रेया उसे जरूरी मरहम पट्टी करती है और pain relief के लिए इंजेक्शन भी देती है।

अभी तीनो वहा बैठ के सोच रहे होते है की केस पता चले के ये कोन है। श्रेया उस के सारे। पॉकेट्स चेक करती है उसे उस लड़के का वॉलेट मिलता है ।

अजीत : (वॉलेट देख के) oh!! Great बेटा इसमें से कुछ तो मिलेगा।

सोना : हां।

श्रेया वॉलेट में देखती है और उसमे से उसे वोटर आईडी मिलता है। ओर लाइसेंस एंड also Aadhar card... वो उसमे से उसे लड़के का नाम पता चलता है और वो बोलती है.....

श्रेया : विक्रम महेता नाम है इनका।

सोना : अजीत,, कही ये mr. Jagadish maheta का बेटा विक्रम तो नही?

श्रेया : हां मम्मा इनके पिता का नाम जगदीश महत्ता ही है।(वो कार्ड में देख के बोलती है।)

अजीत : oh.... उनसे तो कही बार बिजनेस पार्टीस में मिला हूं में।

श्रेया : तो पापा आप के पास अगर उनका फोन नंबर हो तो प्लीज उन्हे इनफॉर्म कर दीजिए क्योंकि वो लोग बोहोत परेशान होंगे।

अजीत : नही है बेटा।


श्रेया विक्की का फोन देखती है वो उसके फोन की बैटरी लो थी तो स्विच ऑफ हो गया था श्रेया उसे चार्ज में रखती है।

फिर सोना श्रेया को नहाने के लिए कहती है वो भीग गई थी तो फिर श्रेया जाति है और तब तक वो दोनो विक्की के पास बैठे थे फिर श्रेया के आने के बाद उसने मां और पापा को सोने के लिए भेज दिया। और वो विक्की का फोन on करती है की अगर उसके घर से कॉल आए। और फिर वो थोड़ी देर के लिए वही सोफे पे सो जाती है।

**********

कुंज विला

जगदीश : (नील बहार देख कर आ गया था।) क्या हुआ बेटा तुम्हे कुछ पता चला?

नील : नही बड़े पापा भाई जिस रास्ते से आते है वह भी देख आया में ।

निशु : और मैने उसके सारे फ्रेंड्स को भी कॉल कर लिया कुछ पता चला नही।

कुंज विला में सभी बोहोत चिंतित है 1 घंटे से सभी राह देख रहे थे विक्की की निशु के वह से निकल ने के बाद नील तो कब का आ गया था उसे लगा कि शायद भाई रुके हो पर उसने निशु से पूछा तो विक्की का उसे भी पता नहीं था फिर निशु भी कुंज आ गया। सभी परेशान बैठे है।

अनिल : बेटा एक और बार कॉल कर न विक्की को।

निशु : अंकल हम कितनी बार कर चुके पर विक्की का कॉल स्विच ऑफ ही आ रहा है।

सावित्री : ही राम मेरा बेटा ठीक हो (वो चिंता मिश्रित स्वर में प्रार्थना करती है)

भावना : कभी भी इतनी देर नहीं हुई है उसे।
रात के 1 बज गए।

सुरेखा : अगर लेट होने वाला हो तो भी बता देता है ।

नील : oohh......(फोन में देख के) great....

निशु : क्या हुआ?

नील : देख भाई का फोन स्विच ऑन हो गया है लगता है मुझे मेसेज आया "Bhai is now available for take a call"

अनिल : जल्दी कॉल कर।

नील : कर दिया है।

*********

श्रेया का घर

वो आराम से सोफे पे सो रही थी शायद वो इतनी थक गई थी की सोफे पर लेटते ही उसे नींद आ गई । तभी विकी का कॉल रिंग करता है श्रेया को आवाज आती है वो जल्दी उठ के कॉल उठाने जाति है पर रिंग बंध हो गई। उसने नोटिफिकेशन देखी "Golu Missed call you" और वो सोच रही थी की गोलू कोन होगा।

श्रेया : क्या यार अब तो राह ही देखनी पड़ेगी। I wish जल्दी कोई mr Vikram के घर से कॉल करे।

*********

कुंज विला

नील : रिंग जा रही है फिरभी भाई कॉल क्यों नही उठा रहे। O God Bhai please pick the call......

निशु : और एक बार कर नील।

नील फिरसे कॉल लगता है।

********

श्रेया : oh... आगया कॉल

(वो एक रिंग पूरी हो उससे भी पहले कॉल उठा लेती है पर वो हेलो बोले उससे पहले उसे सामने से गुस्से के साथ चिंता भरी आवाज आती है।

नील : हेल्लो.... भाई आप कहा है? आप जानते है यहां सभी बोहोत परेशान है । आप है कहा? आप का कॉल भी तो नहीं लग रहा। भाई आप ठीक है? भाई यार कुछ बोलो कहा है और बता के क्यों नही गए? भाई में आप से....

(तभी सामने नील को अपनी बात को कटती एक लड़की की आवाज आती है)

श्रेया : ok ok wait wait let me speak?

नील : what? Who are you ? और ये मेरे भाई का फोन है आप के पास कैसे? आप जवाब देंगी?हेलो ma'am?

(नील शॉक्ड है की भाई का फोन किसी लड़की के पास कैसे? और बाकी सब भी)

श्रेया : हेलो....mr. golu आप शायद mr. Vikram के छोटे भाई है राइट?


(वहा सभी जानना चाहते थे की वो लड़की कोन है?)

नील : हा.....,,(सोच के)पर.... आप आप ने मुझे गोलू? कहा? आपको कैसे पता?

श्रेया : वो mr Vikram के फोन में शायद आप का नाम ऐसे ही seve है।

नील : oh... Yaa.. I am neel... Vikram maheta का छोटा भाई।

श्रेया : ok..ok... Sorry mr. Neel..I am dr shreya Mishra...

नील : वो छोड़िए प्लीज पहले मुझे बताइए मेरे भाई कहा है? यहां हम सब परेशान है।


श्रेया : ok ok आप प्लीज शांत हो जाइए वो ठीक है में आपको बताती हूं।

फिर श्रेया सब कुछ बताती है। और वो सुन के नील बोहोत चिंता में आ जाता है वो श्रेया पर भी गुस्सा करता है।

नील : क्या? भाई का एक्सीडेंट? और आप को इतना भी पता नही की जिसका एक्सीडेंट हुआ हो उसे अस्पताल ले के जाते है? आप आप ने मेरे भाई को इस तरह इस हालत में घर पर रखा? आप प्लीज मुझे बताइए आप कहा रहती है में अभी मेरे भाई को लेने आ रहा हु।

श्रेया : शांत हो जाइए mr. Neel I can understand की आप टेंशन में होंगे सब। But शायद से आपने ध्यान नहीं दिया जब में।अपना नाम बता रही थी।

नील : यहां मेरे भाई के।लिए में परेशान हूं और आपको नाम की पड़ी है? आप प्लीज मुझे अपना पता बताइए।

श्रेया : Mr Neel I am a doctor Dr Shreya...(वो एक एक वर्ड पे जोर दे के बोली)

नील : oh..... आप डॉक्टर है?

श्रेया : हां Mr. Neel में डॉक्टर हूं। आप प्लीज बिलकुल चिंता मत करिए आप के भाई बिलकुल ठीक है उन्हे मेने अभी तो इंजेक्शन दिया है तो वो सो रहे है।

नील : oh...thank God bhai ठीक है। And I am really very sorry Dr. Shreya.. मेने आप पे गुस्सा किया जाने बगैर।

श्रेया : It's Absolutely fine Mr. Neel मुझे बिल्कुल बुरा नही लगा so don't be sorry... I can understand.. की आप सब कितने परेशान होंगे।

नील : हां 😔 । आप प्लीज बताइए आप कहा रहती है? आप ने ऑलरेडी इतना कुछ किया है अब और आपकी परेशान नहीं करना चाहता में। Thank you so much for taking care of my brother Dr. Shreya.

श्रेया : अरे please mr Neel no needs of thanks this is my duty.. और अभी रात के 2.30 बजे है आप प्लीज अभी आराम करिए और अपनी फैमिली को भी कहिए की सभी आराम करे। आप विक्रम जी की चिंता मत करिए उन्हें में सुबह ड्रॉप कर दूंगी क्योंकि उनके पर में चोट लगी है तो वो तो कार नहीं चला पाएंगे। आप प्लीज आराम करिए आप सब थक गए होंगे।

नील : अरे नही नही Dr. प्लीज आप मुझे बताइए...we are very grateful to you पर अब आपको और......

श्रेया : प्लीज mr. Neel it's alright... आप प्लीज चिंता मत करिए विक्रम जी बिलकुल ठीक है और आप को अभी इतनी रात को उन्हें लेने आने की कोई जरूरत नहीं है मेने कहा न में कल उन्हें ड्रॉप कर दूंगी। He is now my patient and patients are responsibility of doctors... So don't you worry at all ok Mr Neel..

नील : ok... ठीक है श्रेया जी thanks a lot.. thank u so much...

श्रेया : Yaa ok now आप घर पे सब को बता दीजिए गा ok? चलिए में कॉल रखती हूं। Take rest Mr. Neel and don't worry about mr Vikram...

नील : yaa... You too take rest and thanks again.. and very good night doctor Shreya...

श्रेया : गुड नाईट....

********

नील सबको पूरी बात बताता है सभी थोड़े टेंशन में थे पर ये जान के थोड़ी राहत थी की विक्रम ठीक है और लकीली उसे बचाने वाली एक डॉक्टर है। बस फिर सभी आराम करते है और निशु भी घर जाता है।

*******

श्रेया का घर (गेस्ट रूम)

श्रेया कॉल रखक
फिर सोफे पे बैठती है और उसे भी पता नहीं होता को कब उसकी आंख लग जाती है। और वो लाइट्स ऑफ किए बिना ही सो गई थी।

थोड़ी देर बाद.....
तकरीबन 3.30 के आसपास विक्रम को शायद होश आता है। विक्रम अपनी आंखे खोल कर देखता है तो वो एक बड़े से रूम में था उसे कल एक्सीडेंट के बाद क्या हुआ वो कुछ याद नहीं था और वो आसपास देखता है उसे वो जिस बेड पर सोया हुआ था उसके सामने वाले सोफे पे एक लड़की दिखती है। वो सोच रहा होता है उसे कुछ समाज नई आ रहा की वो यहा केस आया और ये लड़की? वो उसकी तरफ देखता है। उसके बाल बिखरे हुए थे और हवा की वजह से उसके चेहरे पर आ गए थे। सिंपल नाइट सूट में भी वो बोहोत सुंदर लग रही थी। पर विक्रम को उसके चेहरे पर थकान महसूस हुई। वो ये तो समझ गया था की शायद यही लड़की उसे यहा पर लाई थी। उसे थोड़ा थोड़ा याद भी आया की कोई था जो उसे अपनी कार में लेके जा रहा था। पर अब वो उस लड़की से पूछना चाहता था। तो उसे जगाने के लिए वो धोरेसे उठने की कोशिश करता है पर ज़ख्म की वजह से वो उठ नही पाया और उस के मुंह से दर्द की वजह से चीख निकल गई थोड़ी।

और उसकी चीख सुनके श्रेया जाग जाती है। श्रेया उठाती है और देखती है की विक्रम उठने की कोशिश कर रहा था। वो जल्दी ही उसके पास जाती है और उसे बैठने के लिए उसके पीछे तकिया रखती है और खुद भी कुर्सी लेके उसके बेड के पास बैठती है।

श्रेया : ध्यान से mr Vikram...

विक्की : क्या?....., (विक्रम शोक था के उसे नाम कैसे पता?) How do you know my name? (वो जानने की उत्सुकता से पूछता है)

श्रेया : mr Vikram वो सब में आपको बाद में बताती हूं पर (वो एक दवाई और पानी का ग्लास लेके) आप ये दवाई खा लीजिए इससे आपको आराम मिलेगा दर्द से।

विक्रम : i am sorry but में ऐसे ही केसे खा लू? में आप को जनता भी नही और....

श्रेया : ok ok इससे पहले की आप को भी कोई अलग बात सूजे में आपको बता देती हु i am a doctor...and my name is Shreya Mishra... क्या अब आप ये मेडिसिन लेने के लिए तैयार है ? की में अपना सर्टिफिकेट दिखाऊं? (वो ऐसा बोलके हस्ती है)

विक्रम : अरे नही नही (वो श्रेया के पास से मेडिसिन लेके खाता है) thank you doctor Shreya thanks a lot for all your help and save me...

श्रेया : mr Vikram no need of thanks.. it's my duty. Cause I am a doctor 😁।

विक्रम : oh.. i am very grateful to you and lucky also cause मुझे बचाने वाली डॉक्टर निकली। (ऐसा कहके वो हंसता है और श्रेया भी)

श्रेया : ये तो सही है 🤣🤣

विक्रम :(वॉच में देखकर) oh...god घर पर सभी परेशान होंगे i had to leave... (वो चिंतातुर होके बोलता है)

श्रेया : relex Mr Vikram कोई भी आप के घर पर परेशान नहीं है मेने नील को सब बता दिया है और सब ठीक है।

फिर श्रेया विक्रम को सब कुछ बताती है कि वो कैसे उसको अपने घर लाई फिर नील का कॉल और सब और श्रेया की बात सुन कर विक्रम को अब शांति हुई और वो श्रेया के चुप होने के बाद उसकी तरफ देख कर सोच रहा होता है।

विक्रम : (मन में) मेरी वजह से जिसको ये जानती भी नही उसके लिए इतनी परेशान होने के बाद भी इसके चेहरे पर जरा भी मेरे कारण वो परेशान हुई ऐसा भाव नहीं। So nice of her...

(विक्रम मन ही मन उसे देख के उसकी तारीफ मन में ही किए जा रहा था। जो उसे श्रेया की कहना चाहिए😅🤣 फिर विक्रम खयाल से बाहर आए इसलिए श्रेया उसे बुलाती है )

श्रेया : hello? Mr Vikram ? कहा खोए हुए है?

(श्रेया की आवाज़ कान में पड़ते वो खयाल से बाहर आता है)

विक्रम : कुछ नही बस सोच रहा था की आप बोहोत अच्छी है dr Shreya..

श्रेया : (वो bp मशीन लेके उसका bp चेक करते हुए बोलती है) अरे...mr Vikram कोई और भी होता तो ऐसा ही करता।

विक्रम : नही डॉक्टर आप गलत है सभी ऐसे नहीं होते you are very nice thanks thank you so much Dr. Shreya

श्रेया : ok ok अब अगर में इतनी अच्छी तो आप को मेरी बात मान के सो जाना चाहिए you need to rest...

विक्रम : ओके जैसा आप कहें डोक्टर 😌

श्रेया विक्रम को ब्लैंकेट ओढ़ा के फिर उसे गुड night कह के आपने रूम में जाति है।

******

ओके मिलते है अगले पार्ट में। Have a great time ahead to all the readers...

- Aarushi

*********

As always
To be continued.....😁😁
👋🏻👋🏻See you all in the next one..