Takdeer ka khel - 9 books and stories free download online pdf in Hindi

तक़दीर का खेल - 9

Reacate of chapter 8 😁🌻

तो वहा पर हमने देखा की निशु, विशाखा को लेके जाता है सब को मिलाने के लिए। और विकी श्रेया के साथ घर आता है,, और वहा पर सभी श्रेया का शुक्रिया करते है। और फिर सब के माना करने के बाद फिर विक्की ऑफिस नहीं जाता है। और फिर अब देखते है आगे,,, की क्या खबर मिली थी आरोही को और कौन था जो जुड़ने वाला था मुंबई CID में।

Let's go....😁👇🏻👇🏻,,,



आरोही का घर,,,

आरोही कोल पे बात कर रही थी,,
" ओह अंकल i have passed my interview and मुझे आज ही पोस्टिंग लेटर मिला अभी जब में घर आई तो लेटर बॉक्स में मेरा पोस्टिंग ऑर्डर था। मुंबई क्राइम ब्रांच से"

राजीव : (on call) congratulations बेटा।

आरोही : thank you uncle.

राजीव : बेटा तुमने अशोक को ये खुश खबर सुनाई?

आरोही : हा अंकल और वो भी बोहोत खुश हुए।

राजीव : तो अब कब join कर रही हो बेटा?

आरोही : वैसे तो कल का joining ऑर्डर है पर i think में पापा के आने के बाद join करूंगी उन्हें अच्छा लगेगा।

राजीव : ठीक है बेटा।

आरोही : ok uncle I'll talk to you later,..

फिर आरोही ये खुश खबर हर्ष को भी सुनाती है। और फिर वो goa जाने की तयारी में लग जाती है।

********

Maheta industry main office

विक्की का घर से कॉल आया था कुछ काम की वजह से।

विकी: (कोल पे) छोटे पापा, मैं जानता हूं की अभी मुझे आराम करना चाहिए पर मुझे जो खबर मिली है उस मुताबिक अगर हमने कुछ नही किया तो mr Thakur की कंपनी जैसी बड़ी कंपनी का टेंडर हमारे हाथ से चला जायेगा। और इसी लिए मेने आज वहा जाने के लिए mr shah वाली मीटिंग भी पोसपोंड कर दी।

अनिल: पर बेटा तुम्हारा ही जाना जरूरी नहीं है हम किसी और को भी तो भेज सकते है ना?

जगदीश : हा अनिल ठीक कह रहा है हम विश्वंभर या तो शेखर को भेज देंगे।

सावित्री: हा ये बात तो ठीक है किसीको तो mr Thakur को कनविंस करने जाना होगा वरना हमारी कंपीटीटर कंपनी के पास चला जायेगा ये टेंडर। पर किसीको मतलब की विक्की बेटा तुम नहीं जाओगे हम किसी और को भेजेंगे तुम घर रही आराम करो ok?

विक्रम: पापा, बड़ी मां आप लोग समझ नही रहे है मुझे जाने दीजिए मैं.....

अनिल : नहीं तुम नहीं जा रहे हो।

विक्रम: देखिए आप सभी मेरी बात मानिए ok तो मैं कार तो चलाने वाला नही। और फिर में ध्यान रखूंगा अपना मुझे इतना भी ज्यादा कुछ नहीं हुआ है don't worry about me please let me go....

सावित्री: पर....

जगदीश : वैसे सोच सकते है पर पक्का नहीं,,

विक्रम: अरे सोचने का ही समय नही है पापा 2 दिन बाद तो वो लोग रिजल्ट्स जारी करने वाले है।

अनिल : भाई, सावी भाभी एक काम करते है इसे जाने देते है।

विक्रम : हा thank you छोटे पापा तो अब मैं जा सकता हु ना?

सावित्री: ठीक है जाओ पर...

विक्रम: हा हा में अपना खयाल रखूंगा।

जगदीश : बेस्ट ऑफ लक बेटा।

विक्की: thank you papa

अनिल: और हां तुम ड्राइव,,,

विक्की: नही करूंगा i know...

जगदीश: और शिखा को साथ ले जाना।

विक्की : वो क्यों?

जगदीश : बेटा तुम्हे पैर में चोट लगी है तो किसिका तुम्हारे साथ जाना ही सही है she will help you ok? Do as i say..

विक्की : ok ok जैसा आप सब कहे। ठीक है? तो थोड़ी देर में शिखा को में कह देता हु कि वो आ जाए।

सावित्री: उसको तो में कह दूंगी ok बेटा।

विक्रम: ठीक है ।

(फिर सभी जाते है लंच करने के लिए,, ओर विक्की यहां घर पर फिर अपने कंप्यूटर में कुछ काम करने में व्यस्त हो जाता है।)

***********

CID bureau

अभिषेक : यार सर ने ऐसे आपातकालीन स्थिति की तरह मीटिंग क्यों बुलवाई है?

रिया : अभी वो तो जा कर ही पता लगे गा न? चलो चलते है।

सभी राजीव की केबिन में जाते है।

सभी : जय हिंद सर

राजीव : जय हिंद। तो हमारी इस मीटिंग का कारण है कि तुम सब के साथ एक और ऑफिसर जुड़ने जा रही है। क्योंकि हमारे डिपार्टमेंट में कोई क्रिमिनल सायकोलोजी एक्सपर्ट नही है तो इस लिए Dr Aarohi Tripathi will join us after some time.

रोहन : ok sir..

राजीव : और तुम सब की जानकारी के लिए बता दूं के आरोही, mr Ashok की बेटी है।
और वो एक बोहोत ही अच्छी साइकोलॉजिस्ट है।

सभी को जान कर अच्छा लगा।

राजीव : ok so you all,, Now get back to work....

सब: ok Jai hind sir...
राजीव भी बोलता है।

(सभी फिर काम करते बात कर रहे थे)

अभिषेक: अरे यार ये तो बोहोत अच्छी बात है। उस डॉक्टर के वजह से अब हमे Mr Ashok के एक्सपीरियंस का भी फायदा मिलेगा।

नील: हा वो तो है।

रिया : अच्छा उसको तुम में से कोई जानता है?

रोहन: नही तो।

नील: अरे यार अगर जानते होते तो हमे पता नही होता की डॉक्टर आरोही mr Ashok की बेटी है?

रिया : ओ हा। ये तो मेने सोचा ही नहीं।

अभिषेक: अरे क्या खाक इंटेरोगेटर बनेगी तू यार।

रोहन: हा ऑफिसर रिया ध्यान रखिए आप इन छोटी बातो का ये आगे जाके काम आएंगी।
(रोहन भी रिया को तंग करता है)

रिया : यार बस बस अब चलो काम करो सभी और मुझे भी करने दो।

नील: ok ok ऑफिसर।



********


विक्की अपनी mr thakur के साथ मीटिंग पूरी कर के घर आ रहा था। और, वो खुश था क्योंकि mr thakur अपना कंपनी का टेंडर मेहता इंडस्ट्री को देने के लिए मान गए थे। और,, मीटिंग के बाद तुरंत ही विक्रम ने पहले सावित्री को कॉल कर के ये खुश खबर दी थी।विक्रम और शिखा कार में घर वापस आ रहे थे। तभी रास्ते में विक्रम को वो सिविल हॉस्पिटल दिखता है जहा श्रेया काम करती है।

विक्रम : (मोबाइल अनलॉक कर के श्रेया की चेट में जाता है। सोचता है मन में) आप ने तो मेरा बोहोत खयाल रखा था। पर में तो बदले में कुछ नही कर पाया।(वो घड़ी में देखता है)

"ओह it's only 5 o'clock, क्या मैं उन्हें डिनर पे बुलाऊ? घर पे? यार चलो इतना तो कर ही सकता हु और कुछ अच्छा सा गिफ्ट भी ले लूंगा देने के लिए। ये करना चाहिए। let me message her..."

(वो श्रेया को मेसेज करता है)

*********

श्रेया: हा मम्मा आ जाऊंगी आप को शॉपिंग के लिए लेने ok खुश?

सोनाक्षी : हा ये हुई ना बात।

श्रेया : ok तो में बाद में बात करती हु ठीक है?

सोना : ok बेटा।


(तभी विकी का मेसेज आता है श्रेया को)

श्रेया:(मन में) अरे mr Vikram का मेसेज?

विक्रम: hello doc. How are you doing?

श्रेया: all well.. आप बताइए how are you?

विक्रम: yeah I'm absolutely alright..

श्रेया: so..... Ok..

विक्रम: (मन में) अरे अरे मेने क्यों मेसेज किया था? ओ हा।

विक्रम: so doc. वो मेने इसलिए आप को मेसेज किया था की.....

श्रेया : की? क्या? Mr Vikram?

विक्रम: की वो अ...मुझे ये पूछना है की, क्या मुझे कल चेक अप के लिए आना है?
(भेज ने के बाद वो सोचता है)
ओह यार ये कहा पूछना था? ठीक है अभी...

श्रेया: अरे अभी तो एक दिन भी पूरा नहीं हुआ है आप को आना है दो दिन बाद।

विक्रम: ओह...yeah.. Right...

श्रेया: okay so Mr Vikram I'll talk to you later..okay?

विक्रम: जी जी ऑफकोर्स बाय doc. And yeah good evening ...

श्रेया: yeah...you too..

विक्रम: (मोबाइल साइड मे रख के। ) अरे यार क्या कहना था और क्या बोल दिया....

शिखा : जी सर? आप ने कुछ कहा?

विक्रम : हा? अरे? नहीं नही।

शिखा : ok sir..

विक्रम: (मन में)अरे यार क्या कर रहा हु में पागल....

(उसकी कार अब ऑफिस की तरफ जा रही है)

*********

कुंज विला

भावना विक्की के कमरे में उसे फ्रूट्स देने गई थी।

विकी: thank you मां। (उसका ध्यान कंप्यूटर में था वो काम कर रहा था।

भावना: विक्की बेटा काम बाद में कर अभी ये फ्रूट्स खा ले।

विक्की: मां बाद में खा लूंगा न आप रख दीजिए।

भावना : नही अभी खा। क्या तू सुभा से काम काम काम,, अरे तू घर पर इसलिए है कि तुझे आराम मिल सके पर तूने तो (कमरे में नजर करते हुए जहां फाइल्स पड़ी हुई थी)रूम को ही ऑफिस बना दिया है।

विक्रम: ok ok जैसा आप का हुक्म माते। खुश?

भावना : हां that's like my good boy....

फिर भावना विक्की को फ्रूट्स खिलाती है।

**************

CID

अभिषेक: अरे चलो fsl(फोरेंसिक साइंस लेब मुंबई) नही जाना है? Already we are late it's 6.30 और i think 7 या 7.30 को fsl बंध हो जायेगी।

रिया: पर हमे वहा जाना क्यों है? अभी तो हमारे पास कोई केस भी नही है।

रोहन: अरे यार ऑफिसर रिया जी आप भूल गई?

रिया: क्या?

अभिषेक: ऑफिसर रीया आप एक बात बताइए आप को किसने इंटेरोगेटर का सर्टिफिकेट दिया है?

रिया: ऑफिसर अभिषेक क्या मतलब है आप का? (रीया को अभिषेक का मज़ाक अच्छा नही लगा था शायद)

नील: अभी यार क्या बोल रहा है तू?!!

अभिषेक : okay okay Riya,, I was just kidding, अगर तुम्हे बुरा लगा तो so sorry.

रिया: ठीक है चलो माफ़ किया। तुम भी क्या याद रखोगे ऑफिसर अभी..

अभिषेक: ओ बोहोत मेहरबानी आप की मोहतरमा। मैं तो याद रखूं या ना रखूं आप को याद आया? की हमे sir ने fsl जाने के लिए कहा था? 😁

(ये सुन के रिया के साथ सभी हस पड़ते है)

रिया: हां ? नही तो....

नील: अरे अरे, रिया सर हमे कह के गए थे की तुम लोग हमारी fsl की टीम से भी मिल आना। आज ही कहा था याद आया?

रिया: ओ......, हा यार याद आ गया चलो चलो।


रोहन : Thank God, आप को याद है ऑफिसर रीया।

रिया: (थोड़ा सा गुस्से के भाव से बोलती है) हा हा ठीक है ठीक है चलो अभी या यहां खड़े खड़े सिर्फ मुझे परेशान मत करो ऑफिसर्स

सभी साथ में रिया को बोलते है: Okay ma'am 😁

(सभी फिर fsl जाते है अभिषेक की कार में और सनी बाहर गया था राजीव के कुछ काम से। तो नील उसे कोल करके डायरेक्ट वही पर आने के लिए बोल देता है और रवि उन सब के साथ जाता है।)


*********


FSL मुंबई

हर्ष लेब में एक सेंपल पर एक्सपेरिमेंट कर रहा था जिस के बारे में वो जानना चाहता था। और तभी सनी आता है।

सनी: can I come in doctor?

हर्ष: (सनी को देख के) अरे सनी आओ आओ। Get in.

सनी: hello!! Doc. Harsh.

(वो हर्ष से हाथ मिलता है और हर्ष भी )

हर्ष: तो कोई केस आया है?

सनी: अरे नही नही आज तो अभी थोड़ी देर में हमारी cid की नई जो टीम है वो आराही है आपकी FSL की टीम से मिलने।

हर्ष: ओ हा हा राजीव अंकल ने कहा था कि वो लोग आज आने वाले है।


तभी वो दोनो वहा बैठे थे की थोड़ी देर में सभी आते है। और नील हर्ष को देखता है और उसे खुशी होती है और तो और आश्चर्य भी होता है और वही मन: स्थिति हर्ष को थी।

नील: (वो हर्ष को बोलता है) हर्ष? I mean हर्ष अग्रवाल?

हर्ष: हा पूछ क्या रहा है ? मैं ही हूं। 😁

नील: अरे यार हर्ष।

दोनो के चेहरे पर खुशी साफ बता रही थी के दोनो ही एक दूसरे को जानते थे और शायद बोहोत अच्छे से जानते थे।

दोनो हाथ मिला के एक दूसरे के गले लगते है। और अभी, रोहन, रिया, और सनी रवि बाकी सब भी आश्चर्य में थे की ये दोनो एक दूसरे को पहले से जानते है। पर कैसे?


रिया: क्या आप दोनो का भारत मिलाप हो गया हो तो कोई हमे बताएगा कि आप कैसे एक दूसरे को जानते है?

रोहन: हां please...,


हर्ष: ओह सॉरी सॉरी...

नील: हा,, तो हर्ष मिल इन सब से हमारी पूरी नई टीम।

फिर नील हर्ष को सब का परिचय देता है और हर्ष भी अपने बारे में बताता है।

अभिषेक: चलो अभी तो बताओ के तुम दोनो कैसे?


नील: हां.....तो वो ऐसे की... ओ हर्ष तुझे बताना है? या में बताऊं?

हर्ष: तू बता दे।

रोहन: अरे यार कोई भी बताओ।

नील: हां हां 🤣तो ऐसा है की जनाब डॉक्टर हर्ष ये मेरे साथ दिल्ली में थे हम दोनो एक ही फ्लेट में रहते थे। जब में वहा पढ़ाई करने गया था। और तब हर्ष अपनी इंटर्नशिप कर रहा था। और उसके बाद i mean after 3 years अब जाके मिला है ये। करीब करीब 1 साल हम दोनो साथ रहे। और बाद में तो पता ही नहीं ये कहा गायब हो गया।

हर्ष: हा यार कितने टाइम बाद।


रिया: ओह वाह।

अभिषेक: अच्छा ऐसा है।

रोहन: वाह 3 साल के बिछड़े अब जाके मिले और वो भी एक्सपेरिमेंट लेब में। 🤣

सभी हस्ते है।

रवि: अरे doc. हर्ष,, चित्रा मेम कहा है?

सनी: हां वो नही दिख रही।

हर्ष: हा वो कोई कॉल अटेंड करने बाहर गई है।
(हर्ष मन में उस कोल के बारे में सोचता है) यार ये वही कॉलर था again.... पता नही क्यों वो मुझे बताना नही चाहती। परेशान है पर फिरभी नहीं मुझे बता रही। अरे यार क्या करू में......(तभी उसको खयाल से बाहर निकलने के लिए अभिषेक बोलता है)

अभिस्के: doc. Hello? कहा खो गए?

हर्ष: हां? अरे नही नही।

रोहन: तब ठीक है।

उसके बाद सभी बैठे बात कर रहे थे।और फिर थोड़ी देर में चित्रा भी आई और सभी उस से भी मिले और बात में से आरोही की बात आई।तो चित्रा बोली।

चित्रा: हां, फाइनली वो join कर रही है।

रिया: Doc. चित्रा क्या आप उन्हें जानती है?

चित्रा: हां she is my very good friend... पर वैसे मुझसे तो ज्यादा हर्ष आरोही को जनता है वो तो आरोही का बचपन का दोस्त है।

अभिषेक: अरे वाह लॉ एक नई जान पहचान निकली।

रोहन: हां तो हर्ष तुम तो बोलो कुछ।

नील: अरे वाह हर्ष बचपन की दोस्त है, हां? 😁

हर्ष: कुछ भी मत सोच।

नील :ok ok तो अब तो बता कुछ उसके बारे में।

हर्ष फिर आरोही के बारे में सब को बताता है कि आरोही md psychiatrist है और वो क्रिमिनल सायकोलोजी एक्सपर्ट भी है। और 2 या 3 केस में वो अपने पापा के साथ भी रही है as his assistant तो उसको इसका भी थोड़ा सा अनुभव था।

बस तो फिर थोड़ी देर सभी बाते करने के।बाद अपने आपने घर की ओर प्रस्थान करते है।

और घर जाने के बाद नील को पता चला कि सभी उसकी ही राह देख रहे थे डिनर के लिए।

फिर सभी साथ में डिनर करते है।


फिर विक्की नील को कही पे भेजना चाहता था कल सुबह की से ही विक्की चाहता था की नील उसका काम करने जाए।

****

यहां आरोही के घर पर हर्ष और आरोही बैठे बाते कर रहे थे हर्ष ने cid की पूरी टीम के बारे में भी आरोही को बताया। और नील के बारे मेंभी।

आरोही: अरे वाह डॉक्टर तूझे तो पुराना दोस्त मिल गया।

हर्ष: हा यार स्वीटी कितने समय बाद मिले हम दोनो।

आरोही : तू कॉफी पियेगा?

हर्ष: नेकी और पूछ पूछ? अगर तू बना रही है तो में क्यों माना करु?

आरोही:अच्छा ठीक है चल में बना के लाती हूं।

हर्ष : चल में भी तेरी हेल्प करने आता हु।

आरोही : अरे? नही तू बैठ में अभी कॉफी के साथ कुछ खाने को भी लाती हुं।

हर्ष: ओह यार so sweet of you sweety thanks...

आरोही: अरे बस बस इतनी भी फ्लेटरिंग मत कर🤣

हर्ष: हां तो यही खड़ी रहेगी की बनाएगी भी किचन में जाके? जाओ बनाओ हमारे लिए।

आरोही: हर्ष अब तो में आपने लिए ही बनाऊंगी।

हर्ष: अरे नही नही प्लीज स्वीटी मेरे लिए भी बना ना?

आरोही: हा that's better 🤣


फिर वो दोनो भी कॉफी पीके और नाश्ता वास्ता करके हर्ष आपने घर जाता है।



To be continued....🥀




*********
🌻🍂

बस तो अब सब को आपने आपने घर भेज दिया ।

खाया पिया और मोज करी।

तो ch 9 पोहोचा यहां रात की कॉफी विथ आरोही एंड हर्ष 😁🌻तक।

बाकी आगे देखेंगे चेप्टर 10th में ऑफकोर्स 🙏🏻😁

Thanks for reading
Have a great time ahead 🥀


- Aarushi Varma


🌻🍂
************