two sisters - 12 books and stories free download online pdf in Hindi

दो बहने - 12

Part 12
अब तक आपने देखा कि निशा ओर नियती हल्दी की रसम के लिए तैयार हो गई थी अब आगे की कहानी देखते है।
निशा ओर नियती अपनी अपनी जगह पर बैठ गई, दोनो को हल्दी लगाने के लिए बहुत सारे गांव से लोग आए थे पूरा घर भर गया था मेहमानों से। सब लोग बैठ गई, रसम शुरू हुई। सरला ने निशा को हल्दी लगाई ओर फिर जा कर नियती को हल्दी लगाई ओर हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद दिया। फिर खिमजी ने दोनो को हल्दी लगाई । फिर एक एक करके सारे मेहमान दोनो को हल्दी लगाने लगे।सब लोगो ने दोनो को बहुत आशीर्वाद दिया।
निशान ओर निवान का घर पूरा सजा हुआ था ओर वो दोनो भी बहुत अच्छे लग रहे थे। उन दोनो को भी मेहंदी लगाने के लिए बहुत सारे लोग आए हुए थे।हल्दी लगने के बाद सब लोगो के खाने की व्यवस्था भी की हुए थी मिहिर ओर हिना ने।हल्दी लगने के बाद नियती अपने कमरे में आयी ओर वह अपना लहंगा निकाल कर सूट पेहने ही वाली थी तब ही निवान का विडियो कॉल आया ,नियती ने फोन उठाया ओर निवान ने कहा नियती जी आपको एक बार देखने के लिए कॉल किया वह तो नियती को देखे ही जा रहा था ओर उसने कहा नियती जी आप पर यह पीला रंग बहुत खिल रहा है आप बहुत सुंदर लग रही है । नियती ने शरमाते हुए धन्यवाद कहा ओर कहा आप भी आज बहुत अच्छे लग रहे है तब ही अचानक सरला कमरे ने आ जाती है नियती तुरंत फोन काट देती है क्यों की उसे अपनी मां के सामने बात करने में शर्म आती है । निवान ने वहा हस्ते हुए सोचा जरूर सासु मां आ गई होगी।
शाम को सब लोग फ्री हो जाते है ओर सब एक साथ खुली हवा मे बैठ कर बाते कर रहे होते है शादी की तैयारीओ के बारे में तब खिमजी कहता है अब तो पता नहीं एक साथ ऐसे बैठ कर बात करने का मौका कब मिलेगा तुम दोनों चली जाओगी ओर हम दोनों यह अकेले हो जाएंगे। निशा कहती है पिताजी आप मन करे तब आप हमे वीडियो कॉल कर लीजिएगा। ऐसे सब बाते कर रहे होते है।खिमजी अब उठते है बात करते करते रात होने को आयि पता ही नहीं चला, सब लोग घर के अंदर जाते है।
सब रात का खाना खाते है ओर सोने की तैयारी करते है ।सब लोग रात में सो जाते है फिर एक नयी सूबह होती है सब लोग उठ जाते है। कल दोनो बहनों की शादी होने वाली होती है । आज मिहिर ओर हिना ने शादी के लिए दोनो बहनों के लिए शादी का जोड़ा भेजा ।सब लोगो ने वह जोड़ा देखा मिहिर ओर हिना ने अच्छा सा बहुत महंगा जोड़ा भेजा था , ओर हिना ने जोड़े के साथ एक चिट्ठी भेजी मेरी प्यारी होने वाली बहुओ बहुत प्यार से यह जोड़ा भेज रही हूं कल यह पहन कर सुंदर तैयार हो कर आ जाना ,मे आशा करती हूं तुम दोनो को तुम्हारा यह जोड़ा पसंद आया होगा। खिमजी ओर सरला ने ऐसा जोड़ा पहले कभी नहीं देखा था। निशा ओर नियती को भी शादी का लहंगा बहुत पसंद आया।



कहानी का Part 13 जल्द ही आयेगा।😊