Nyora the super scientist - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

Nyora the super scientist - 2

वो शख्स शातिराना तरीके से हंसने लगता है…

अब आगे

Seen change with different background

एक बड़े से लेब में मौजूद एक लड़की जिसने अपने व्हाइट कलर का ओवर कोट पहना हुआ था और जिसने अपने आधे फेस को मास्क से कवर किया हुआ था माइक्रोस्कोप से टेस्ट ट्यूब को देख रही थी तभी उसके पीछे से आकर किसी ने उसे पकड़ते हुए कहा" कन्ग्रैट्समिस नियोनिका"

नियोनिका उसे गुस्से में घूरते हुए कहती हैं" आग्नेय, , तुम्हें कितनी बार कहा है मुझे यहां इस नाम से मत बुलाया करो"

" ओह ! एम रियली साॅरीन्योरा"

तभी उसके पीछे खड़े एक साइंटिस्ट कहते हैं" आग्नेय , तुम्हारी वजह से न्योरा कि आइडेंटिटी सब जान जाएंगे , , तुम इतने केयरलेस कैसे हो जाते हो"

आग्नेय एक गहरी सांस लेते हुए कहता है" एम सॉरी डैड , मैं भूल गया था , , एंड यहां हम तीनों के अलावा कोई नहीं है फिर न्योरा की आइडेंटिटी कैसे एक्सपोज होगी जस्ट थिंक"

न्योरा उसे देखते हुए कहती हैं" एंड बाय द वे , तुम यहां किसलिए आए हो?"

आग्नेय शरारती अंदाज में कहता है" ओह कम ऑन न्योरा , मैं यहां आ जा सकता हूं" न्योरा उसकी बात का कोई रिप्लाई नहीं देती बस तिरछी नजरों से उसे देखने लगती है जिसे देखकर आग्नेय उसका एटेंशन अपने से हटाने के लिए कहता है" Nyora that airbod was spoiled so that's why I have come"

वो साइंटिस्ट अपने माथे पर हाथ मारते हुए कहते हैं" तुझसे हवाबोड ठीक कनहीं हो रहा , , तूने मेरे नाम को खराब कर दिया है"

हवाबोड(एक तरह का स्केटबोर्ड जैसा दिखता है लेकिन उसके व्हील नहीं थे , ये हल्का सा हवा में उड़ते हुए चलता था , ),

आग्नेय मजाकिया अंदाज में कहता है" डैड , सबको पता है , डाॅअनुराग शेट्टी का नालायक बेटा हूं"

न्योरा हंस जाती है और डाॅशेट्टी उसे गुस्से में घूरते हुए कहते हैं" तू न्योरा से कुछ सीख"

आग्नेय उसकी तरफ तिरछी नजरों से देखते हुए कहता है" डैड , मैं न्योरा जैसा तो नहीं बन सकता , पूरी दुनिया की नजरों में मिस न्योरा सुपर साइंटिस्ट कहलाती है , बट डैड मैं नियोनिका जैसा बुद्धू नहीं हूं"

न्योरा उसे घूरकर देखती है जिससे आग्नेय अपनी हंसी दबाते हुए हवाबोड को न्योरा के सामने करते हुए कहता है" मिस सुपर साइंटिस्ट इसे ठीक कर दो"

न्योरा उसके हाथ से हवाबोड लेकर देखने लगती है और आग्नेय उससे कहता है" वैसे न्योरा तुम नियोन के अगेंस्ट हर सोल्यूशन बना लेती हो , बेचारा कितना बौखला जाता होगा"

न्योरा हामी भरकर कहती हैं" बिल्कुल आग्नेय , वो हर रोज किसी न किसी बटरफ्लाई केम को मेरी आइडेंटिटी जानने के लिए भेजता रहता हैऔर तुम भी केयरफुल रहना , "

" डोंट वरी न्योरा वैल तुमने सेमिनार के लिए क्या सोचा हैआई मीन , , तुम दोनों जगह कैसे प्रेजेंट रहोगी"

" कौन सा सेमिनार आग्नेय?"

" तुम अपनी इंवेंशन में ये भी भूल गई कि तुम्हें स्पेशली प्रिंसिपल ने इंविटेशन लेटर दिया था ताकि तुम एक मोटिवेशनल स्पीच देकर उन्हें भी मोटिवेट करो "

न्योरा हंसते हुए कहती हैं" ओह! आई हेव थॉट ऑफ ईट"

" व्हाट?"

न्योरा उसे एक डिवाइस निकालकर उसे दिखाते हुए कहती हैं" लूक रोबोटिक होलोग्रामइसे तुम हैंडल करोगेइस वाॅच सेतुम ये कर लोगे न"

" ऑफ कोर्स"

न्योरा उसे हवाबोड थमाते हुए कहती हैं" लो , इसमें बेट्री प्रोब्लम थी अब ये फिर से स्टार्ट हो चुका है तो तुम राइड पर जा सकते हो" आग्नेय हवाबोड लेकर बाहर जाने के लिए मुड़ता है तभी वापस आकर कहता है" वो डेविल साइंटिस्ट भी सेमिनार में होगा , सो बी केयरफुल"

न्योरा हंसते हुए कहती हैं" आग्नेय डेविल नहीं डेविड है"

" व्हाट एवर , , मेरे लिए वो डेविल ही है , एंड मिस साइंटिस्ट काॅलेज भी आना है या फिर फीवर का बहाना बनाओगी"

न्योरा उसे टेस्ट ट्यूब दिखाते हुए कहती हैं" मुझे अभी एक डोट रेडी करनी है , इसलिए आज नहीं कल ही काॅलेज आऊंगी"

आग्नेय अपनी भौंहें उठाते हुए कहता है" वैसे कौन सा डोट रेडी कर रही हो" न्योरा कुछ कहती उससे पहले ही डाॅशेट्टी उसे डांटते हुए कहते हैं" तू जा रहा है यहां से या नहीं , , उसे डिस्टर्ब क्यूं कर रहा है"

आग्नेय एक स्वीट सी स्माइल न्योरा की तरफ करके वहां से चला जाता है उसके जाने के बाद डाॅशेट्टी उसपर बड़बड़ाते हुए कहते हैं" ये लड़का कभी नहीं सुधरेगा"

न्योरा उन्हें समझाते हुए कहती हैं" डोंट वरी अंकल , आग्नेय आपके सामने जैसा शो करता है वैसा है नहीं वो काफी केयरफुल है "

" वैसे न्योरा , जैयुश सिचुएशन में कुछ इम्प्रूवमेंट हुआ है?"

न्योरा उदासी भरे लहजे में कहती हैं" नहीं अंकल , मैं हर तरह की मेडिसिन ट्राई कर चुकी हूं , बट कोई इम्प्रूवमेंट नहीं हुई और अब ये नई डोट ट्राई करके देखूंगी"

डाॅशेट्टी ढांढस बंधाते हुए न्योरा से कहते हैं" डोंट वरी बेटा , आई होप तुम सक्सेस जरूर होगी"

" वो तो मैं एक न एक दिन जरूर आर्चिव कर लूंगी बट मुझे उस डेविड को रोकना होगा , , कितना घटिया इंसान हैं वो , एक पांच साल के बच्चे की जिंदगी से खिलवाड़ करने की कैसे सोच सकता है ,, आपको पता है अंकल अगर मैं एन मौके पर नहीं पहुंचती तो वो बच्चा मर जाताये डेविड जरूर कोई शातिर प्लेनिंग कर रहा है , , मुझे उसे रोकना होगा"

" तो तुम क्या सोच रही हो इस बारे में? कोई डिवाइस रेडी किया जो उसके प्लेन का पता लगा सके"

" नहीं , मैं डिवाइस रेडी नहीं कर रही , इस बार मैं खुद उसकी लेब तक जाऊंगी"

डाॅशेट्टी घबराते हुए कहते हैं" ये तुम्हारे लिए बहुत डेंजर होगा , न्योरा"

" आई नो अंकल , बट मुझे ये करना होगा"

" बिल्कुल नहीं न्योरा उसतक पहुंचने का कोई और रास्ता होगा , तुम उसकी वेब पर नहीं जाओगी , , विवान ने तुम्हें वहां जाने से मना किया है"

" बट वाय? भाई को इस बारे में कुछ मत बताना"

" ओह !न्योरा तुम समझती क्यूं नहीं हो वहां तुम्हारे अस्तित्व को खतरा है , "

न्योरा सवालिया नज़रों से डाॅशेट्टी को देखते हुए कहती हैं" मेरे अस्तित्व को खतरा है? लेकिन कैसे?"

डाॅशेट्टी नजरें चुराते हुए खुद से कहते हैं" मैं कैसे बता दूं तुम्हें उसकी शक्तियों के बारे में , मुझे तो ये भी नहीं पता कि तुम्हारे अंदर भी वहीं पावर है या नहीं , , कहीं वो तुम्हें पहचान न जाए"




to be continued

आखिर डाॅशेट्टी न्योरा को डेविड के सामने क्यूं नहीं जाने देना चाहते?

आखिर ऐसी कौन सी शक्ति नियोन डेविड के पास थी जोकि न्योरा के पास नहीं थी?

जानने के लिए जुड़े रहिए