Nyora the super scientist - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

Nyora the super scientist - 4

विवान उस लेटर को पढ़ने के बाद काफी गुस्से में कहता है....." कहां है ये गार्ड्स ...?...सबके सब कहां मर रहे हैं...?...

अब आगे..............

" क्या हुआ भाई...?...." विवान नियोनिका की तरफ देखते हुए कहता है....." डोंट वरी , आई केन मैनेज , ...तू जा आराम कर...."

विवान के काफी समझाने पर नियोनिका अपने रूम में चली जाती हैं...... उसके जाने के बाद गार्ड्स विवान के सामने आकर हाथ पीछे करके खड़े हो जाते हैं....जिनपर चिल्लाते हुए विवान कहता है....." where were you all...?..."

गार्ड्स का हेड विवान से डरते हुए कहता है....." सर , हम अपनी ड्यूटी पर थे...."

विवान उन्हें लेटर दिखाते हुए कहता है....." बहुत अच्छी ड्यूटी कर रहे हो.....तुम ड्यूटी कर रहे थे और किसी ने ये लेटर तुम्हारी नाक के नीचे से घर में फैंक दिया....." विवान चिल्लाते हुए कहता है....." कैसे आया ये...?..." उसके चिल्लाने से से सब एक सहम गए थे और अपने सर को झुकाए हुए कहते हैं...." सर , हमें नहीं पता वो कैसे...

" शट अप....😠..." विवान काफी गुस्से में था जिसे सुनकर नियोनिका और मिसिज कुलकर्णी गिर्ल से झांकते हुए हाॅल में खड़े विवान और गार्ड्स को देखकर पूछती है....." व्हाट हैपन विवान....?...."

विवान कोल्ड वॉयस में कहता है....." डोंट वरी मोम नथिंग स्पेशल....आप जाओ रेस्ट करो....डीनर पर बात करते हैं..."

" ओके बेटा , ..." इतना कहकर मिसिज कुलकर्णी वहां से चली जाती हैं लेकिन नियोनिका की नजर विवान के हाथ में पकड़े हुए लेटर पर जाती है जिसे देखकर वो अपने आप से कहती हैं....." इस लेटर में ऐसा क्या है जो भाई इतना गुस्सा कर रहे हैं....?.... मुझे पता लगाना होगा..." नियोनिका अपने कमरे में जाने की बजाय , अपने डैड के रूम में एंटर होती है.... और विवान उन गार्ड्स को डांटने के बाद उन्हें भेजकर किसी को काॅल कनैक्ट करता है....

दूसरी तरफ से दो रिंग के बाद ही वो इंसान काॅल उठाकर कहता है...."क्या काम है बाॅस...?..."

विवान अपने हाथ में पकड़े उस लेटर को देखते हुए कहता है....." एंथनी , तुम्हें एक फोटो सेंड की है जल्द से जल्द इस लेटर के बारे में पता कऱो... किसने ये लेटर कुलकर्णी मेंशन भेजा है..?..."

एंथनी ओके कहकर काॅल कट कर देता है.....नायोनिका डाॅ.जैयुश कुलकर्णी के पास पहुंचती है , अपने बेड पर लेटे जैयुश जी नियोनिका को देखकर अपनी आंखों को घुमाते हुए खुशी जाहिर करते हैं....नियोनिका उनके पास बैठकर उनके हाथों को पकड़ते हुए कहती हैं......" डैड , मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हूं , आपको ठीक करने की लेकिन कोई मुझे ये नहीं बताना चाहता आपकी ये हालत कैसे हुई है....?....बट डोंट वरी डैड मैं आपको फिर से ठीक कर दूंगी , ..." नियोनिका अपने आंखों की नमी पोछते हुए कहती हैं...." डैड मैं आपसे परमिशन लेने आई थी , , मैं उस नियोन डेविड के बेस पर जाना चाहती हूं , ताकि मैं उसके प्लेन को डिस्ट्राय कर सकूं....."

नियोनिका की बात सुनकर डॉ.जैयुश की आंखों में डर छाने लगा था , उनकी बैचेनी देखकर नियोनिका जल्दी से पानी पिलाते हुए कहती हैं...." डैड , आप इतने पैनिक न हो.... क्या आप चाहते हैं मैं वहां न जाऊं...?..."

डाॅ.जैयुश अपनी पलकों को बार बार झपकाते है , जिसे देखकर नियोनिका उदासी भरी आवाज में कहती हैं....." ऐसा क्यूं कर रहे हो डैड...?... आपको पता है मेरे अलावा उसे कोई साइंटिस्ट नहीं रोक सकता , सब के सब उसके डर की वजह से उसके अंडर में काम करते हैं, एक सिर्फ मैं ही हूं जो उसे रोक सकती हूं...."

तभी पीछे से आवाज़ आती है....." बिल्कुल सही...."

नियोनिका हैरानी से पीछे मुड़कर देखती हुई कहती हैं...." माॅम ...."

" हां स्वीटी , तू ही उस नियोन और कोरूष को बर्बाद कर सकती हैं.....और अपने डैड का बदला ले सकती है....."

विदिषा जी की बात सुनकर नियोनिका जोश भरे अंदाज में कहती हैं....." डोंट वरी माॅम , , मैं अपने डैड का बदला लूंगी , , मैं डैड को फ्रस्ट्रेट नहीं करूंगी...."

" वैरी गुड माई चाइल्ड ..." विदिषा जी उसके सिर पर हाथ फेरते हुए कहती हैं......नियोनिका वापस अपने रूम में चली जाती हैं और विदिषा जी उसे जाते देखकर , जैयुश जी की तरफ देखती है जोकि काफी परेशान लग रहें थे , , उनके पास जाकर कहती हैं...." ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है आपको , , इसकी वजह से ही आपकी ये हालत है....तो ये कैसे आपको ठीक कर सकती हैं , अच्छा ही होगा , ये उसके सामने जाए और खत्म हो जाए , मुझे ये अब बर्दाश्त नहीं..."

विदिषा जी वहां से चली जाती हैं और नियोनिका अपने रूम में परेशान सी इधर उधर घूमती हुई अपने आप से ही बातें करती है...." मुझे नियोन के प्लेन को डिस्ट्राय करना होगा , , लेकिन पता नहीं मुझे ऐसा क्यूं फील होता है जैसे वो बिल्कुल अलग हो .... मुझे उससे इतना जुड़ाव महसूस क्यूं हो रहा है....?... नहीं नहीं नियोनिका तूझे अपने काम पर फोकस करना चाहिए न कि फीलिंग्स पर ....डैड की एक्सपेक्टेशन भी मुझसे है....."

उधर नियोन डेविड अपने सिक्रेट हाॅल में पहुंचता है जहां पांच छः साइंटिस्ट अपने अपने काम पर लगे हुए थे , नियोन को देखते ही उस ग्रुप के मैन साइंटिस्ट , डाॅ. धीरेंद्र सिन्हा उसके पास पहुंचते हैं , नियोन सीधा हाॅल के बीच बीचों रखे एक बड़े से शीशे के बक्से के पास पहुंचता है , जिसमें रखी हुई चीज को देखते हुए नियोन कड़क आवाज में कहता है....." डाॅ.सिन्हा इसे बनने में और कितना टाइम लगेगा....."

डाॅ.सिन्हा घबराते हुए कहते हैं...." बस कुछ टाइम और सर , उसके बाद आप इसे किसी पर भी ट्रांसप्लांट कर सकते हैं...."

" गुड डाॅ.सिन्हा , , और डाॅ.कुलकर्णी के टाइम ब्रेसलेट की काॅपी हुई....."

नियोन की बात सुनकर डॉ.सिन्हा अपना सिर झुकाकर कहते हैं....." एम सॉरी Nk सर हम टाइम मशीन की काॅपी नहीं कर पाए , , उस मशीन को बना पाना इतना ईजी नहीं लग रहा है..."

" मुझे कोई एक्यूज नहीं चाहिए , , कुछ भी करो उस टाइम मशीन टेलीपोर्टेशन की काॅपी मशीन मुझे चाहिए..."....नियोन डाॅ.सिन्हा पर चिल्लाते हुए कहता है...

" ...कूल डाउन नियोन... हमें केवल इतना करना है कि किसी भी तरह न्योरा को तक ये न्यूज़ पहुंच जाए , हमने डाॅ.कुलकरर्णी की टाइम मशीन ढूंढ ली है , उसके बाद काम खुद हो जाएगा..." एलेना उसे समझाते हुए कहती हैं

" इससे क्या फायदा होगा...?...."

" ओहो नियोन , सुनो न्योरा के साथ डाॅ.अनुराग शेट्टी काम करते हैं जोकि डाॅ.कुलकर्णी के सबसे खास दोस्त हैं , तो ये खबर उन पहुंचेगी और वो उस टाइम मशीन वाली जगह जाएंगे तब हम ....आगे तुम समझदार हो....."

नियोन खुश होकर कहता है....." बहुत खूब एलेना..."

एलेना सोचते हुए कहती हैं....." बट नियोन एक बात समझ नहीं आई , डाॅ.कौरूष ने नियोनिका कुलकर्णी के बारे में क्यूं जिक्र किया....?... जबकि नियोनिका तुम्हारी जैसी माइंडेड और पावरफुल नहीं है...."

नियोन उसे समझाते हुए कहता है...." आई नो एलेना , , उस इंसिडेंट के बाद नियोनिका कमजोर हो गई लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है उसके पास पावर न हो , ,बस एक बार मेरा आर्टिफिशियल माइंड रेडी हो जाए उसके बाद मैं नियोनिका को ठीक करके , , अपने मास्टर प्लान को अंजाम दूंगा... जबतक तुम नियोनिका को अपनी निगरानी में रखोगी , , मैं नहीं चाहता उसे कोई चोट पहुंचा सके....."




..............to be continued..............