The Tale of a Schoolboy and the Book of Magic books and stories free download online pdf in Hindi

एक स्कूली छात्र की कहानी और जादू की किताब

एक स्कूली छात्र की कहानी और जादू की किताब

एक बार की बात है, आर्यन नाम का एक स्कूली लड़का था जिसे जादू का शौक था। उसने हमेशा एक जादूगर बनने और जादू के करतब दिखाने का सपना देखा था। हालाँकि, आर्यन एक छोटे से शहर में रहता था जहाँ कोई जादूगर नहीं था, और कोई भी उसके जादू के प्यार को नहीं समझ सकता था।

एक दिन, आर्यन को पुरानी किताबों की दुकान में एक पुरानी, धूल भरी किताब मिल गई। पुस्तक का एक अजीब शीर्षक था, "द बुक ऑफ मैजिक", और यह एक अज्ञात लेखक द्वारा लिखा गया था। आर्यन तुरंत किताब की ओर आकर्षित हो गया, और वह जानता था कि उसे यह किताब मिलनी चाहिए। उन्होंने अपनी पॉकेट मनी बचाई और इसकी सामग्री का पता लगाने के लिए उत्सुक होकर किताब खरीदी।

घर पहुँचते ही आर्यन किताब पढ़ने लगा। पुस्तक में जादू के बारे में ज्ञान का खजाना था, हाथ की सफाई की मूल बातें से लेकर उन्नत मंत्र और मंत्र तक। आर्यन पुस्तक की गहराई और चौड़ाई से चकित था, और वह इसके पृष्ठों पर घण्टों समय बिताता था।

जैसे-जैसे उसने पढ़ा, आर्यन ने ध्यान देना शुरू किया कि यह किताब उसके द्वारा पहले पढ़ी गई किसी भी किताब से अलग थी। पन्ने जादुई ऊर्जा से जगमगाने लगते थे, और वह किताब से निकलने वाली शक्ति को महसूस कर सकता था। आर्यन इस अजीबोगरीब किताब पर मोहित और थोड़ा डरा हुआ दोनों था, लेकिन वह इसे नीचे नहीं रख सका।

एक रात, आर्यन ने किताब से सीखे कुछ मंत्रों का परीक्षण करने का फैसला किया। उसने अपनी आँखें बंद कर लीं और मंत्र को फुसफुसाया, और उसके विस्मय के लिए, उसके हाथ में प्रकाश की एक गेंद दिखाई दी। आर्यन रोमांचित था, और उसने अगले कुछ दिन अलग-अलग मंत्रों के साथ प्रयोग करने में बिताए।

लेकिन जल्द ही आर्यन को अहसास हो गया कि उसने गलती कर दी है। वह किताब और उसके जादू में इतना डूब गया था कि उसने अपनी पढ़ाई और अपने दोस्तों की उपेक्षा करनी शुरू कर दी थी। उसके ग्रेड गिरने लगे, और उसने पाया कि उसके पास किताब के अलावा किसी और चीज़ के लिए समय नहीं था।

एक दिन आर्यन का सबसे अच्छा दोस्त रोहित उससे मिलने आया। रोहित किताब के प्रति आर्यन के जुनून के बारे में चिंतित था और उसने उससे अपनी पढ़ाई और अपनी दोस्ती पर ध्यान देने का आग्रह किया। आर्यन शुरू में रक्षात्मक थे, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि रोहित सही थे। उसने जादू के प्रति अपने प्रेम को उसे भस्म कर दिया था, और इसका उसके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगा था।

आर्यन ने थोड़ी देर के लिए किताब को अलग रखने और अपनी पढ़ाई और अपनी दोस्ती पर ध्यान देने का फैसला किया। उसने पाया कि वह अपने दोस्तों के साथ समय बिताने से चूक गया था और उसे स्कूल में नई चीजें सीखने में मजा आता था। आर्यन को यह भी एहसास हुआ कि उसे खुश रहने के लिए जादू की जरूरत नहीं है; उसके जीवन में पहले से ही बहुत आनंद और आश्चर्य था।

साल बीतते गए और आर्यन एक सफल व्यवसायी बन गया। वह जादू की किताब के बारे में कभी नहीं भूले, लेकिन उन्होंने इसे एक तिजोरी में बंद कर दिया, ताकि फिर कभी पढ़ा न जा सके। आर्यन ने संतुलन के बारे में एक महत्वपूर्ण सबक सीखा था और जुनून को अपने जीवन का उपभोग करने देने के खतरों के बारे में।

एक दिन, आर्यन का बेटा जादू की किताब पर ठोकर खा गया और अपने पिता की तरह ही उस पर मोहित हो गया। आर्यन पहले तो झिझक रहा था लेकिन अंततः मान गया और अपने बेटे को किताब पढ़ने की अनुमति दी। उन्हें उम्मीद थी कि उनका बेटा वही सबक सीखेगा जो उसने सीखा था और वह अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ जादू के लिए अपने प्यार को संतुलित करने का एक तरीका खोजेगा।

अंत में, आर्यन ने महसूस किया कि जादू केवल मंत्र और मंत्र के बारे में नहीं था; यह उस आश्चर्य और विस्मय के बारे में था जो हमें तब महसूस होता है जब हम कुछ असाधारण अनुभव करते हैं। वह जानता था कि जादू की किताब ने उसके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, लेकिन वह यह भी जानता था कि इसे परिप्रेक्ष्य में रखना महत्वपूर्ण था। जादू एक अद्भुत चीज थी, लेकिन वह सब कुछ नहीं थी।