Ishq e Prapanch - 32 in Hindi Love Stories by Khushbu Pal books and stories PDF | इश्क ए प्रपंच - 32 - सेस्पेंस

Featured Books
Share

इश्क ए प्रपंच - 32 - सेस्पेंस

😘 😘 Jinu 😘 😘 😘:
अभी तीनों अपने मन ही मन सोच रहे थे कि तभी दरवाजे पर कोई आकर खड़ा हो गया है और कोई भी नहीं सिर्फ और सिर्फ नैना थी नैना।
यह क्या है फिर से नैना लोरी के मन में सबसे पहला सवाल यही आया फिर से नैना।
डायना मैंने और लोरी। मैंने और मेरी कंपनी के लोगों ने बहुत कुछ सोच विचार करके यह तय किया है कि मेरी मर्जी का फ्रंट कवर नैना ही सूट करेगी और जहां तक मैं जानती हूं कि यह स्टार किंग कंपनी की मॉडल है। पर तुम लोगों की शक्ल देखकर ऐसा नहीं लग रहा है कि तुम उसके लिए खुश हो और यह तुम्हारी कंपनी की मॉडल है। यह नैना को कंपनी से निकाल दिया गया है।
लोरी अब अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाई और नैना की ओर मुड़ कर कहा नैना तुमने कौनसी साजिश की है कि जो तुमने फ्रंट कवर मुझसे चुरा लिया है। यह फ्रंट कमर मेरा था।
नैना क्या तुम्हारा फ्रंट कवर यह कब हुआ कवर तुम्हारा कब से हो गया?
मुझे सिर्फ एक बात बताओ तुम मेरी पापुलैरिटी का इस्तेमाल करके स्टेट शेयर करने के बहाने तुम यहां पर विदेश तक आ गई और तुमने सिर्फ इसलिए किया ताकि वहां इंडिया में तुम्हारा जो भी स्कैंडल है उस पर लोगों का ध्यान हट सके और यह अमेरिका हाथी तुमने मुझ से पीछा छुड़ाने के लिए कोई भी नहीं कमी छोड़ी तुमने हर हाल में मुझ से पीछा छुड़ाने की हर कोशिश की हर आजमाइश। कर ली और उसके बाद भी तुमने क्लाइंट के सामने मुझे नीचा दिखाने के लिए मेरा गलत पोर्टफोलियो बनाया मुझे बदनाम करने की कोशिश की और उसके बाद तुम यह कह रही हो कि यह खबर तुम्हारा था नहीं क्या कमर कमर तुम्हारा कभी नहीं था और ना ही मैंने तो और ना ही तुमसे कुछ चुराया है और ना ही मैंने कोई साजिश की है। मैंने बस वह आज वापस हासिल किया है जिस पर मेरा हक है और जो सिर्फ और सिर्फ मेरा है।
तुमने अपने कांटेक्ट का अपनी पहुंच का इस्तेमाल करके यह हासिल करने की कोशिश की थी पर मैंने अपनी काबिलियत पर हासिल किया है। मैं तुम्हें या किसी और को नुकसान नहीं पहुंचाती। पर कोई मुझे इतना सीधा ना समझना कि वह मुझे कुचलकर निकल जाएगा और मैं कुछ भी नहीं कहूंगी। नैना के मुंह से निकला है। हर एक शब्द सटीक और साफ-साफ था। उसकी आवाज में गम्मत नहीं था बल्कि आत्मविश्वास झलक रहा था।
नैना का आत्मविश्वास देखकर डायन अभी सोचने लगी कहा, मैं इस नई समझ रही थी वह तो कितनी अच्छी पर्सनालिटी वाली है?
करण गुस्से में नैना की ओर देखते हुए नैना मैंने तुमसे पहले भी कहा है कि लॉरी के लिए इस समय बहुत जरूरी है टॉप टेन मॉडल का कंपटीशन आने वाला है और उसके लिए हम सबको उसकी मदद करनी चाहिए। तुम्हें नहीं लगता है कि एक कंपनी में एक साथ काम करने के लिहाज से मैं सिर्फ इस कंपनी को रुकावट पार करने की उसमें हमारी हमें मदद करनी चाहिए। तुम इतनी स्वार्थी कैसे हो सकती हो?
नैना मैं तुम्हें पहले ही कह चुकी हूं कि लोरी की भी रुकावट है। मैं तुम्हारी वजह से है और रही बात मदद की तो यह लोरी की परेशानी है। मेरी नहीं और उसकी मदद करना या ना करना मेरी मर्जी होगी मेरी मजबूरी नहीं।
करण डायना ने हमें बताया है कि अगर तुम चाहोगी तो लोरी शूट में हिस्सा ले सकती है।
नैना आप पर क्या तुम मुझे यह बताओ कि मैं ऐसा क्यों करूं?
क्यों कविता है ना यहां पर कविता की इतनी? पहुंच है और इतनी पहचान तो है कि वह किसी ढंग की जगह पर काम दिला देगी। जाओ उसके लिए कोई दूसरी मैगजीन का काम ढूंढ लो।
कविता ने टेबल पर हाथ मारते हुए कहा नैना तुम अब हद से बाहर जा रहे हो?
स्टार किंग। के लोगों को कुत्ते बिल्ली की तरह लड़ते झगड़ते देखकर डायना ने नैना के कंधे पर हाथ रख कर कहा है ना मुझे आधे घंटे में अपना फैसला बता देना कि तुम्हें सोनू शूट करना है या फिर तुम लोरी के साथ क्यों करना चाहती हो?। मैंने बाहर कुछ बॉडीगार्ड खड़े किए हैं। इनमें से कोई भी तुम्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश करे तो बस आवाज लगा देना डायना को धात आदेश करना नैना ने उसे थैंक्यू कहा, क्योंकि पैसा बहुत कुछ था जो वहां किसी बाहर वाले के सामने नहीं कह सकती थी।
डायना के जाते ही कविता ने टेबल पर जोर से हाथ पटक ते हुए कहा, आखिर तुम चाहती क्या हो?
नैना तुम लोगों से ऐसी मदद मांगती रहो, देखो मुझे अच्छा से पता है ना तो तुम मेरी शक्ल देखना पसंद है और ना ही मुझे तुम्हारी तुम्हारे भाई ने मेरे साथ जो भी किया है उसके बाद तुम मुझसे कोई भी मदद की उम्मीद कैसे कर सकती हो और उससे बड़ी बात यह है कि मुझे यह इंडस्ट्री का रूल भी अच्छे से पता है कि ताकतवर और को और मदद मिलती है और कमजोर को कुचला जाता है इसलिए मैं कह रही हूं कि ना तुम्हें मेरी शक्ल पसंद है और ना ही मुझे तुम्हारी तो साथ में काम करके क्या फायदा है तुम्हारा?

कविता गुस्से में तेल मिलाकर रह गई पर वह ज्यादा कुछ नहीं कर सकती थी क्योंकि वह दूसरी कंपनी के मैनेजर है और इस कंपनी के ऑर्गेनाइजर की तरह आकर उसने पहले ही अपनी कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट को थोड़ा टाइम है। खुलकर सामने आकर लोरी की मदद नहीं कर सकती थी और उससे भी बड़ी। बात यह है कि मौके इतनी आसानी से नहीं मिलते हैं। कविता ने अपना आवाज को नरम करते हुए कहा इस तरीके से हम दोनों का नुकसान हो जाएगा।
नैना पर लोरी ने कहा, मैंने उससे उसका कॉन्ट्रैक्ट चुराया है।
कविता नहीं उसका यह मतलब नहीं था। दरअसल उसे तुम्हारी मदद की जरूरत है।
नैना ने लोरी की ओर देखा जो इस समय उदास सताई हुई सी लग रही है और उसकी ओर देखते हुए कविता से कहा, ठीक है मैं एक शर्त पर तुम लोरी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं।
कविता बोलो।
नैना आज से और अभी! से तार! किंग! स्टार! किंग! को वादा करना होगा कि आज के बाद आगे से मेरे लिए कोई भी काम वह अपनी मर्जी से नहीं सुनेंगे। अपना काम में खुद सुनूंगी वह भी अपनी शर्तों पर और जिस काम के लिए मैं मना कर दूंगी उसके लिए मुझे मजबूर नहीं किया जाएगा।
कविता ऐसा नहीं हो सकता है। ऐसा करने से तो अच्छा है तुम कॉन्ट्रैक्ट तोड़ दो और अपना खुद का पर्सनल स्टूडियो खोलो।
नैना ठीक है मानना ना मानना तुम्हारी मर्जी है और रही बात स्टूडियो की तो जरूरत पड़ने पर मैं ऐसा भी कर सकती हूं।
तुम फिलहाल है सोच लो कि तुम्हारे लिए मेरी मर्जी ज्यादा बड़ी है या फिर लोरी के पास समय कम है। यह कहकर नैना जाने लगी।
कविता रुको ठीक है, मैं तुम्हारी पूरी बात तो नहीं मान सकती पर ज्यादा से ज्यादा यह कह सकती हूं कि हम आगे से जो भी तुम्हारे लिए काम लेंगे, उसमें तुम्हारी मर्जी जानी जाएगी और तुम्हें पता होगा कि तुम क्या सुन रही हो? क्योंकि जिस तरीके से तुम कह रही हो कि इस तरीके से तुम किसी भी ऐरी गैरी कंपनी को उठा लोगी और काम करने लगोगी। इससे हमारे कंपनी का नाम खराब होगा। कोई भी कंपनी अपने आर्टिस्ट को इस तरह से सर पर नहीं चढ़ा सकती है।
नैना ठीक है, मैं यह मानने के लिए तैयार हूं पर जब मेरे लिए काम डिसाइड होगा उस समय सारे कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स मौजूद होंगे। करण पर मुझे बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। कविता को लगता था कि नैना जो बोल रही है वह ज्यादा से ज्यादा किस हद तक कर सकती है आज उसकी बस किस्मत में उसका साथ दे दिया था जभी। कविता मानना तो यह भी था कि एक बार लोरी पॉपुलर हो जाए। लोरी करियर की ऊंचाइयों पर पहुंचे उसके बाद वह नैना के लिए परेशानियां करके उसे आसानी से अलग कर सकती है और सबसे बड़ी बात यह है कि इस समय इस वक्त लोरी को सामने आकर मदद नहीं कर सकती है। इसीलिए नैना की बात मानने से ज्यादा अच्छा है वह कुछ भी अपने लिए नहीं कर सकती है।
नैना हां एक बात और मैंने हर काम के बिना मतलब लोरी को बीच में नहीं डाला जाएगा।
कविता ने मन ही मन सोचा कि तुमने मुझे परेशान करके मुझसे पंगा ले लिया है। अच्छा नहीं किया है। अब यह देखना होगा कि तुम लोरी से बेहतर हो या नहीं और यह सोचते हुए उसने नैना की ओर देखकर कहा, ठीक है, मुझे मंजूर है। कविता का फैसला सुनकर मीरा नैना से पूरी तरह से इंप्रेस हो गई थी और उसकी ओर देखकर क्या सोच रही थी कि वाकई में नैना इतनी क्लियर और इस बात को इधर से उधर घुमा कर पूछने की जगह या फिर इनको बेज्जती करने की जगह उसने जो किया, वह जायदा जरूरी है।
अब वह पूरी तरह से अपने कॉन्ट्रैक्ट से आजाद है और अपना काम खुद चुन सकती है। मेरा भी यह भी सोच रही थी कि नैना को तो किसी मैनेजर याद की जरूरत नहीं है। अगर उसके पास मैं या राशि नहीं होंगे तो वह अपने लिए सब कुछ कर सकती है पर फिर भी मेरा का नाना को छोड़कर जाने का कोई भी इरादा नहीं था। उसे लगता है कि अभी उसे नैना के साथ बहुत कुछ सीखना बाकी है।
नैना दिल से लोरी के साथ काम करना चाहती थी क्योंकि एक वक्त पर उसे लोरी की जगह पर खड़ा किया गया था आज वह सब को यह प्रूफ कराना चाहती थी कि बहन भाई की जगह खड़ी हुई थी पर इसका मतलब यह नहीं है कि उसे लोरी से कमतर है क्या उसमें लोरी से कम काबिलियत है, वह लोगों को हैप्पी करना चाहती थी कि लोगों को एक मौका देना चाहती थी कि वह खुद देख सके कि उसमें और लोरी में कितनी ज्यादा काबिल है तो कहांौन किस में है?
दिल ही दिल में वह अच्छे से जानती थी कि लोरी को हराना उसके बाएं हाथ का खेल है इसी के साथ दोनों तरफ के लोगों का एक एग्रीमेंट बन गया जिसके हिसाब से अब स्टार। हिंदू! कंपनी डायरेक्टली नैना के लिए काम कोई नहीं देख सकती है उसके लिए काम को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की वेटिंग से सेट किया जाएगा। वहीं बदले में नैना लोरी को अपने साथ फोटोशूट में आने के लिए। आने दिया।

नैनो का डिसीजन जानकर डायना को बहुत आश्चर्य हुआ और उसके डिसीजन से नैना की डायना की नजरों में इज्जत और भी ज्यादा बढ़ गई क्योंकि जो इंसान उसे बर्बाद कॉल करने की कोशिश कर रहा है, उसे नाना ने मौका दिया है और कॉन्पिटिशन की चिंता ना करते हुए अपने साथ काम करने दिया।
जैसे ही नैना लोरी करण और बाकी सारे लोग सिगरेट मान सिंह के ऑफिस से बाहर निकले थे। उन्होंने नैना को घूर कर देखा कविता नैना के पास आई और उससे कहा तुमने आज बिल्कुल भी ठीक नहीं किया है मुझे यह नहीं समझ आ रहा है कि तुम बेवकूफ सादा हो या जरूरत से ज्यादा होशियार हो क्योंकि जो तुमने किया है वह ज्यादा दिन तक तो चलने वाला नहीं है तुम इस खुशी का मजाज इतना दिन बाद तक ले सकती हो, ले ले लो।
नैना तुम्हें चिंता करने की जरूरत
अब करण का परिवार और नैना अपने सामने एक दूसरे के दुश्मन थे खैर नैना को इस दुश्मनी से डर नहीं लगता था क्योंकि अगर वह डरती तो मीटिंग में खुलकर सबके सामने बोलती नहीं,। कविता ठीक है। तुम भी जो तुम्हें लगता है, तुमने जो किया है इसमें किसी का भी भला नहीं होगा। खासतौर पर तुम्हारा तुम कहीं नहीं पहुंच पाओगे।
पीछे खड़ी राशि मन ही मन यह सोच रही थी कि यह कितनी नालायक है जिसे यह भी नहीं पता है कि वह किस बात किससे बात कर रही है। नैना अगर कुछ भी नहीं होगी तो तभी वह ओबेरॉय इंटरनेशनल के मालिक द ग्रेट राजवीर ओबरॉय की पत्नी है। तभी पीछे से आकर डायना ने कहा, मुझे तुम्हारे डिसीजन नहीं। मुझे आपसे जल्दी चकित कर दिया है। मुझे नहीं लग रहा था कि तुम लोरी को मौका दोगी खैर मैंने तुम्हें बहुत बार गलत समझा है। उसके लिए मैं तुमसे माफी मांगती हूं।
करण नैना मुझे अब तक तुम्हारे लिए कभी कभी बुरा भी लगता था और तुम्हारे साथ बिताया हुआ अच्छा हुआ हो तो मेरे ध्यान में अभी भी अभी तक जिंदा है पर आज से ज्यादा नफरत ना तुम्हारे मैंने तुमसे कभी की है और ना ही कभी तुमसे करूंगा। लॉरी को बांहों में लेकर करने बनाने की और नफरत भरी नजरों से देखा और वहां से लगाओ।
लोरी इस वक्त इस बात से बहुत ज्यादा खुश थी कि करण ने पहली बार खुलकर नैना के लिए अपनी नफरत जाहिर की है और आज के बाद यह भी साबित हो गया है कि अब आगे जाकर करण और नैना कभी भी साथ नहीं होंगे।
नैना मुझे लगा था कि मेरी नजरों में नफरत और जिन जो तुम्हारे लिए है वह बहुत। पहले देख चुकी हूं गे।
नैना की सीधी सपाट बात सुनकर मेरा और राशि हंसे बिना नहीं रह पाए और दोनों करण के मुंह पर ही हंस पड़े।
तीनों वहां से बिना पूछ कर मुझे जाकर अपनी कार में बैठ गए। राशि आज का दिन कितना अच्छा है। कविता की शक्ल तो देखने लायक थी। मैंने मेरा तो फोटो खींचने का मन भी कर
मीरा यह सब तुम्हारा प्लान था ना ताकि तुम अपनी बात रख सको और अपने काम खुद चुनो गी।
नैना प्लेन नहीं होता तो मुझे यह करना पड़ता क्योंकि अगर मैं ऐसा नहीं करती तो यह लोग मेरी पॉपुलर टीका फायदा उठाकर हमेशा अपने आप को आगे बढ़ाते बढ़ाते रहते। यह कहते हुए नैना एक नए कॉन्ट्रैक्ट को देख रही थी और यह समझने की कोशिश कर रही थी कि इसमें कोई कमी तो नहीं रह गई है पर तभी उसे समझ आया कि इनका मिनी बातों को मैं बहुत अच्छी नहीं है। यह चीजें शायद राजगीर से ज्यादा अच्छे से समझ पाएगा। तीनों जब घर पहुंचे तो राजवीर घर पर नहीं खाती हूं जाकर फर्श पर बैठ गए और बाएं पीने लग गए थोड़ी। देर बाद में राशि ने कहा, हमारे लिए कुछ खाना बनाओ ना मैं अमेरिकन खाना खा खा कर परेशान हो चुकी हूं और एक हफ्ते में मैप।
बर्गर और चिप्स नहीं खाऊंगी। ही खा रहे हो?
नैना मेरा कुछ करने का बिल्कुल भी मन नहीं है,। मैं कुछ भी नहीं करूंगी।
मेरा मतलब हमें यही खाना खाना पड़ेगा यह तो अत्याचार है।
नैना जो आप थोड़ी नशे में है जाओ मेरे पति को बोलो खाना बनाने के लिए।
राशि का बिग बॉस को खाना बनाना आता है। राशि में ऐसे बोला जैसे उसने कोई नई खोज कर ली हो। राशि दोनों हाथ जोड़कर लगभग गढ़ गढ़ आते हुए नैना प्लीज बिग बॉस को खाना बनाने के लिए बोलो ना हम इतना बड़ा सम्मान फिर कभी नहीं मिलेगा। एक निवाला बस एक ही नहीं वाला भी खाने को मिल जाए तो चलेगा ओबेरॉय इंटरनेशनल मालिक खाना बना लेते हैं और उनके हाथ का बना हुआ खाना हमें खाने को मिलेगा। इसमें बड़ा सम्मान तो कुछ भी नहीं हो सकता। प्लीज प्लीज प्लीज।
मैंने कुछ बोलती उससे पहले ही पीछे से आवाज आई। यह इतना मुश्किल भी नहीं है
राजबीर ने मीरा और राशि को देखते हुए कहा, लेकिन आगे से किसी ने नैना को किचन में जाने के लिए कहा तो उसकी खैर नहीं, यह भी समझ लेना चलो, मैं खाना बनाता हूं।

बिग बॉस तुम्हें लेकर कुछ ज्यादा ही प्रोटेक्टिव है। राशि ने धीरे से नैना के कान में कहा और नैना को यह सुनकर आज भी पर और भी ज्यादा प्यार आया। उसने राजवीर के पास जा कर राशन के हाथों में नया अकाउंट रख दिया और आज उसे आज के दिन के लिए सारी डिटेल्स बताएं। कि क्या क्या हुआ आज?
राजवीर इंडस्ट्री में रोज रोज नए लोग आते हैं। और रोज लोग जाते हैं इसीलिए शायद कविता को लग रहा होगा कि लोरी के लिए फिर से काम पाना और सारी चीजों के ऊपर आ जाना। बहुत आसान होगा और इसीलिए कविता ने तुम्हारा कांटेक्ट और तुम्हारी करते इतनी आसानी से मान ली है। यह सुनकर राशि बीच में बोल पड़ी। हां, मैंने इंटरनेट पर चेक किया है। इस समय सबसे ज्यादा यही चीज सर्च कर रही है। दोनों मॉडल को कंपेयर किया जा रहा है जो इंडस्ट्री में एक्सपोर्ट एक्सपोर्टर्स।
हैवे आकर अपनी अपनी राय दे रहे हैं और कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि क्योंकि नैना लोरी की जगह पर खड़ी हुई थी। इसलिए अब दूसरी लोरी बंद नहीं बन पाएगी। उससे ज्यादा कुछ नहीं है और तो और कुछ लोगों ने हद ही कर दी। लोगों ने नार्को और लोरी की बॉडी के पार्ट्स को कम प्यार कर रहे हैं और लोगों का कहना चाहिए कि अगर पैरों को छोड़ देना मैं कुछ भी अच्छा नहीं है और लोरी पहले से ही स्टाइलिश है जबकि नैना लडल है। क्या पागल लोग हैं राशि में नाराज होते हुए कहा।
नैना कोई बात नहीं लोग सस्पेंड क्रिएट करने के लिए और अपनी चीज का फायदा ज्यादा बचाने के लिए ऐसी बातें करते रहते हैं। इस बात पर गुस्सा दिखाने की कोई भी जरूरत नहीं।