Bhitar ka Jaadu - 10 in Hindi Fiction Stories by Mak Bhavimesh books and stories PDF | भीतर का जादू - 10

Featured Books
Categories
Share

भीतर का जादू - 10

फ्रेड्रिक और स्कॉट नींद के शिकार हो गए, उनके शरीर राहत की तलाश में थे। हालाँकि, दोपहर के आराम का आदी न होने के कारण मैं जागता रहा। आंटी हेल मेरे पास आई और मेरे पास बैठ गई, उसकी सौम्य उपस्थिति सांत्वना दे रही थी। उसने पूछा, “तुम्हें क्या परेशानी है, मेरे बेटे? क्या तुम्हें आराम नहीं मिल पा रहा है?”

अपना सिर हिलाते हुए, मैंने अपनी इच्छा व्यक्त की, “मैं इस दुनिया की जटिलताओं को समझने के लिए उत्सुक हूं। क्या आप मुझे बता सकते हैं, आंटी?"

उसकी आँखों में जिज्ञासा चमक उठी और उसने पूछा, " बताओ, तुम क्या जानना चाहते हो, मेरे बच्चे?"
"क्या आप जेनिफ़र के निवास पर ओब्सीडियन के हमले के कारण पर प्रकाश डाल सकते हैं?" मैंने विनती की.

आंटी हेल ने सिर हिलाया, उनकी आवाज़ गंभीरता से भरी थी, “वास्तव में, मुझे इस कहानी की जानकारी है। उस विपत्तिपूर्ण घटना की गहराई में, एक जलपरी रहती थी जिसके पास भविष्यवाणी का उपहार था। उसने भविष्यवाणी की थी कि असाधारण प्रतिभा रखने वाले विलियम, ओब्सीडियन के निधन का अग्रदूत होंगे।

और अधिक स्पष्टीकरण के लिए उत्सुक, मैंने पूछा, "अगर मैं पूछूं तो विलियम के पास किस प्रकार की प्रतिभा थी?"

"विलियम के पास एक असाधारण उपहार था, मेरे प्रिय," आंटी हेल ने जारी रखा, उनकी आवाज़ में दुखद यादों का बोझ था। “उनमें लंबे समय तक लगातार सोने की अनोखी क्षमता थी। जब वह सोते तो समय ऐसे बीतता जाता था, मानो विशाल सागर में घंटों बूंदों की तरह पिघल जाते हों। वास्तव में एक चकित करने वाली घटना, क्योंकि जब जेनिफ़र की माँ का जन्म भी नहीं हुआ था तब एक बार उसे झपकी आ गई और जागने पर उसने पाया कि वह पहले से ही दुनिया की शोभा बढ़ा रही है, और तो और उठने के बाद उन्हें पता चला कि जेनिफर का भी जन्म हो चुका था। यह आश्चर्यजनक लग सकता है, लेकिन उनकी रहस्यमय कलात्मकता ऐसी ही थी।''
वह रुकी, उनके शब्दों में उदासी का रंग भर गया और उन्होंने आगे कहा, "अफ़सोस, भविष्यवाणी अधूरी रह गई, क्योंकि इससे पहले कि विलियम अपनी निर्धारित भूमिका निभा पाते, ओब्सीडियन ने उसकी जान ले ली। उस दुखद घटना के मद्देनजर, फ्रेड्रिक और मैंने जेनिफर को अपने संरक्षण में ले लिया और उसे अपने प्यार और देखभाल की पेशकश की। हमने एडेन को भी अपना आलिंगन दिया, जिसकी माँ उसके नशे में धुत पिता की क्रूरता का शिकार हो गई, जिससे दुखद निधन हो गया और उसके पिता को मौत की सजा सुनाई गई। जब हमने एडेन का अपने परिवार में स्वागत किया तो वह मात्र दो साल का बच्चा था।''

हेल की आँखों में देखते हुए, मैंने उसके शब्दों को स्वीकार किया, "वास्तव में, मैं जेनिफर और मी-चान को दिए गए गोद लेने के दयालु कृत्यों से अवगत हूँ।"

आंटी हेल बड़ी शालीनता से अपनी सीट से उठी और उद्देश्यपूर्ण ढंग से मी-चान के कमरे की ओर बढ़ी। मेरी निगाहें उठीं, लकड़ी की लहराती छत पर सजे जटिल पैटर्न पर टिक गईं। फ्रेड्रिक के प्रति मेरे मन में गहरी श्रद्धा घर कर गई, उनकी उपस्थिति अत्यधिक सम्मान का कारण बनी।
तभी अचानक मेरे सामने अंधेरा छा गया। गतिहीन, मैंने खुद को अंधेरे में डूबे हुए एक दायरे में खड़ा पाया, जहां रात की ठंडी हवा ने मेरी रीढ़ को कंपा दिया। अलौकिक चाँदनी से प्रकाशित, मेरे सामने एक घर अंधकार के बीच एक प्रकाशस्तंभ की तरह चमक रहा था। मैंने अपने आस-पास का पता लगाने की कोशिश करते हुए अपने आस-पास का निरीक्षण किया, लेकिन इससे पहले कि मैं यह सब समझ पाता, एक प्रलयंकारी विस्फोट ने शांति भंग कर दी, और घर को भीषण नरक की आग में लपेट लिया। दृश्य भयावह था, गड़गड़ाहट वाले विस्फोटों के साथ हवा गूंज रही थी, जिससे मुझमें भय की गहरी भावना पैदा हो गई और फिर, जैसे अचानक अराजकता फैल गई, एक भयानक सन्नाटा छा गया। आग की लपटें शांत हो गईं, जिससे पहले की नारकीय संरचना अब चमकते मोतियों की याद दिलाने वाली चमकदार इंद्रधनुषी रोशनी से जगमगा उठी। वाकई एक हैरान करने वाली झांकी. जैसे ही मैंने अपनी नज़र घुमाई, मैंने फ्रेड्रिक को उसी हॉल में गहरी नींद में सोते हुए देखा, जो सामने आने वाली रहस्यमय घटनाओं से अनजान था। हैरान और भटका हुआ, मैं इस विस्मयकारी मुठभेड़ के सामने अपनी विवेकशीलता पर सवाल उठाए बिना नहीं रह सका।

मैं अपने कमरे की शांति की तलाश में पीछे हट गया, जो शांति प्रदान करती थी। खिड़की के पास कुर्सी पर बैठते हुए, मैंने अपनी निगाह उस विस्तृत दृश्य की ओर निर्देशित की जो घर के पीछे शांति से बसी हुआ एक विशाल झील थी, जिसका विस्तार अंतहीन प्रतीत होता था। इसके किनारे से सटा हुआ, एक ऊंचा पेड़ आकाश की ओर फैला हुआ है, इसकी भव्य ऊंचाई मुझे खिड़की के नीचे झुककर आकाश की ओर देखने के लिए प्रेरित कर रही है। शाखाओं के भीतर नाजुक ढंग से बैठे, एक घोंसले में शेक का आरामदायक रूप, आकर्षक नीला पक्षी, जिसकी उपस्थिति मुझे मोहित करने में कभी असफल नहीं हुई।
अपने परिवेश का अवलोकन करते हुए, मैं कमरे में सैम की उपस्थिति के अवशेषों को देखने से खुद को नहीं रोक सका। दीवारें फ्रॉस्टविर्म्स के मनोरम चित्रण से सजी हैं, जो इन पौराणिक प्राणियों के लिए अतीत के निवासियों की आत्मीयता का प्रतीक है। थकावट की लहर के आगे झुकते हुए, मैंने कुर्सी छोड़ दी और बिस्तर को गले लगाते हुए खुद को उस शांतिपूर्ण नींद के हवाले कर दिया, जिसने मुझे घेर लिया था।

जब जेनिफ़र आई तो मैं अपने कमरे में नहीं था, लेकिन मैं बाथरूम से बाहर आया। मेरा चेहरा अभी भी नम था, यह स्पष्ट संकेत था कि मैं अभी-अभी उठा हूँ। जेनिफर ने पूछा, "तुम बाथरूम में क्या कर रहे थे?"

“मैंने अभी-अभी अपनी आँखें खोली थीं, इसलिए मैं अपना चेहरा धोने के लिए उठा। क्यों?"

“ठीक है, जल्दी करो और तैयार हो जाओ। मत भूलो, हम बाजार जा रहे हैं।"

"हाँ, मैं वहीं रहूँगा।" जेनिफ़र कमरे से चली गई, और मैंने तुरंत अपना चेहरा तौलिये से पोंछ लिया। अपने बाल ठीक करने के बाद मैं बाहर की ओर चल पड़ा।

पूरा समूह हॉल में इकट्ठा हो गया था, हमारी सैर की तैयारी के लिए। मैंने खुद को उनके बगल में खड़ा कर दिया, इस नए साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए उत्सुक। अंकल फ्रेड्रिक ने कार्यभार संभालते हुए मुझे सीधे संबोधित किया, "ठीक है, जैक, हम बाहर जा रहे हैं। चूँकि यह तुम्हारे लिए एक अपरिचित जगह है, इसलिए हमारे करीब रहना और इधर-उधर न भटकना।“ उसकी नज़र स्कॉट पर गयी, जिसने उसके सामने अपना हाथ उठाया। उसकी हथेली से शानदार सुनहरी किरणें निकल रही थीं, जिससे एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला द्वार बन गया। एक-एक करके, सभी लोग आगे बढ़े और मैंने भी उसका अनुसरण किया। हालाँकि, मी-चैन और आंटी हेल ने घर रहने का फैसला किया, पोर्टल बंद होने तक उनकी उपस्थिति हॉल में बनी रही।

पोर्टल से बाहर निकलते हुए, हमने खुद को आकाश में लटकते काले बादलों से सजे एक मनोरम क्षेत्र में पाया, जिससे आसपास एक रहस्यमय माहौल छा गया। हवा ठंडी और नम थी, मानो वातावरण प्रत्याशा से जीवंत हो। हलचल भरे मेले के गूँजते कोलाहल ने हमें घेर लिया, जिससे मुझे खुद को हंगामे से बचाने के लिए अपने कान बंद करने के लिए प्रेरित किया।

फ्रेड्रिक अंकल ने, जिनकी आवाज में उत्साह का भाव था, टिप्पणी की, "यह, जैक, इस पूरे शहर में सबसे भव्य बाजार है।"

जेनिफर बोलीं, उसकी आंखें आश्चर्य से भर गईं, "वास्तव में, यह न केवल इन शहर की दीवारों के भीतर सबसे बड़ा बाजार है बल्कि एक ऐसा दृश्य है जो हमारे पूरे देश के सार को दर्शाता है।"

एक साझा दृढ़ संकल्प के साथ, वे मुझे एक शानदार कपड़ों के एम्पोरियम की ओर ले गए, इसका आकर्षण हमें करीब आने के लिए प्रेरित कर रहा था। जैसे-जैसे हम पास आए, व्यापारी की जीवंत पुकारें हवा में गूंज उठीं, जो आगंतुकों को भीतर के चमत्कारों का पता लगाने के लिए लुभाने लगीं।
"आईए! इस अविश्वसनीय छूट को न चूकें,'' व्यापारी ने राहगीरों को भारी छूट का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करते हुए आह्वान किया। फ्रेड्रिक अंकल हमें जीवंत वस्त्र एम्पोरियम की ओर ले गये, जहां असंख्य परिधान रैक पर सजे हुए थे। लोगों ने सावधानीपूर्वक जांच की और कीमतों को तौला, और सावधानी से अपना चयन किया।

जैसे ही मैंने उत्कृष्ट पोशाकों की श्रृंखला का अवलोकन किया, मैंने स्वयं को कपड़ों की विविधता और गुणवत्ता से मंत्रमुग्ध पाया। ऐसे कई विकल्प थे जिन पर मेरा ध्यान गया और मुझे खुशी और उत्साह का एहसास हुआ।

फ्रेड्रिक अंकल ने मेरी रुचि देखकर पूछा, "क्या तुम और कुछ चाहते हो, मेरे बेटे?" मैंने अपना सिर हिलाकर संकेत दिया कि मैं अपनी पसंद से संतुष्ट हूं। दुकानदार ने तुरंत कुल गणना की और बिल प्रस्तुत किया, जिसमें राशि "0014" प्रदर्शित थी।
जिज्ञासा ने मुझे कीमत पर एक नज़र डालने के लिए मजबूर किया, लेकिन मुझे सुखद आश्चर्य हुआ। मैंने मात्र चौदह रुपए में चार जोड़ी कपड़े खरीदे थे। फ्रेड्रिक अंकल ने अपनी जेब से दो सोने के सिक्के निकाले और बदले में दुकानदार ने उन्हें चार सफेद सिक्के दिए।

जैसे ही हम दुकान से बाहर निकले, फ्रेडरिक अंकल ने मेरी पसंद के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने टिप्पणी की, "जैक का फैशन सेंस असाधारण है। उसकी बढ़िया कपड़ों पर गहरी नज़र है।”

एडेन ने सहमति जताते हुए कहा, "वास्तव में, स्कॉट उससे एक या दो चीजें सीख सकता है।"

टिप्पणी से स्तब्ध स्कॉट ने तेजी से एक पोर्टल खोला और कड़वाहट के साथ जवाब दिया, “वह यहां अभी नया है। वह इस दुनिया के बारे में कुछ भी नहीं समझता है।” बिना किसी देरी के, उसने पोर्टल के माध्यम से कदम बढ़ाया, जो तुरंत उसके पीछे बंद हो गया।

फ्रेड्रिक अंकल, जो स्कॉट के व्यवहार से स्पष्ट रूप से शर्मिंदा था, क्षमायाचना भरे लहजे में मेरी ओर मुड़े, “मैं उसके व्यवहार के लिए माफी माँगता हूँ, जैक। वह अभी भी छोटा है और उसे बहुत कुछ सीखना बाकी है।”
मैंने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा, “ओह, यह ठीक है। मैं बुरा नहीं मानता।''

जैसे-जैसे हम चलते रहे, मेरी नज़र एक खाली जगह पर पड़ी जहाँ एक भव्य मंडप बनाया जा रहा था। इसने मेरा ध्यान खींच लिया और मैं वहीं खड़ा होकर अन्य दर्शकों के साथ यह दृश्य देख रहा था। एक आदमी अपने दोस्त के साथ बातचीत में व्यस्त था और उसने टिप्पणी की, "यह पहली बार है कि हमारा शहर इस तरह के मेले की मेजबानी कर रहा है।"

उनके मित्र ने उत्तर दिया, "वास्तव में, यह हमारे देश के इतिहास में पहला फिल मेला है। यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जो सहस्राब्दी में एक बार आता है।”

उनकी चर्चा से उत्साहित होकर, मैं फ्रेड्रिक अंकल और अन्य लोगों के साथ जुड़कर आगे बढ़ा। फ्रेड्रिक अंकल ने निर्देश दिया, “अब हम सब्जियां खरीदने जाएंगे। इस बीच, आप सभी खोजबीन कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि जैक भटक न जाए।

"चिंता मत करो," एडेन ने आश्वस्त किया। जेनिफ़र, एडेन और मैं दूसरी ओर चलने लगे। जेनिफर ने पूछा, "क्या तुम्हें भूख लगी है, जैक?"

"अरे नहीं, मैं ठीक हूँ," मैंने उत्तर दिया।

एडेन ने चिल्लाकर कहा, “लेकिन मुझे भूख लगी है। आइए पहले कुछ स्नैक्स ले लें।"

"चलो ठीक है!" जब हम विभिन्न दुकानों के पास से गुजरे तो मैंने उनके नेतृत्व का अनुसरण किया। आख़िरकार, हम एक हलचल भरे रेस्तरां में पहुँचे जहाँ लोग अपने भोजन का आनंद ले रहे थे। हमें केवल दो कुर्सियों वाली एक खाली मेज मिली, इसलिए मैं पास में खड़ा होकर आसपास का नजारा देख रहा था। एडेन ने पास की मेज पर एक आदमी को सोते हुए देखा और उसके पास गया।

जो आदमी सो रहा था उसके बाल बिखरे और गंदे थे। जैसे ही एडेन उसके पास आया, उसने आदमी से आ रही शराब की तेज़ बदबू के कारण सहज रूप से अपनी नाक बंद कर ली। एडेन ने चतुराई से बिना उठाए ही पास से एक कुर्सी उठाई और मुझे सौंप दी, जिससे मुझे बैठने की अनुमति मिल गई। वह अपनी कुर्सी पर बैठ गया और टिप्पणी की, "ऐसे व्यक्तियों को प्रवेश से रोक दिया जाना चाहिए।"

जेनिफ़र ने पूछा, "क्या रेस्तरां मालिकों को उनसे लाभ नहीं होता है?"

मेरी नज़र मेज पर रखी मेनू बुक पर पड़ी। इसमें विभिन्न व्यंजनों की कीमतें प्रदर्शित की गईं। एक स्वादिष्ट व्यंजन की ओर इशारा करते हुए, जिसकी कीमत 021 थी, मैंने अपनी पसंद बताई। एडेन आगे बढ़ा और ऑर्डर दिया। जेनिफ़र की ओर मुड़ते हुए, मैंने टिप्पणी की, "ठीक है, यहाँ सब कुछ काफी किफायती लगता है।"

"हाँ, वास्तव में। अमेरिका के नजरिए से यह काफी महंगा माना जाएगा। वहां आपके चार जोड़ी कपड़ों की कीमत लाखों डॉलर से भी ज्यादा होगी. यहां एक सरना लगभग 3 मिलियन डॉलर के बराबर होता है। यही एक कारण था कि मी-चान के पिता ने वहां कोरिया में स्थानांतरित होने का फैसला किया।

मैं इस रहस्योद्घाटन से आश्चर्यचकित रह गया और बोला, "तो क्या तुम्हारा मतलब है कि फ्रेड्रिक अंकल ने अभी-अभी लाखों डॉलर खर्च किए हैं?"

जेनिफर ने स्पष्ट किया, "हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका में यह राशि पर्याप्त हो सकती है, लेकिन यहां यह तुलनात्मक रूप से कम है।"

मैं चिल्लाया, "तो कीमतें मुद्रा के बजाय सिक्कों में दर्शायी जाती हैं, क्या मैं सही हूं?"

जेनिफर आश्चर्यचकित हो गई और पूछा, "आपको यह कैसे पता चला?"

मैंने उत्तर दिया, "एक दिन, मुझे स्कूल में अर्थशास्त्र अध्याय पर ध्यान देना पड़ा था।"

जेनिफर ने टिप्पणी की, "सौभाग्य से, मुझे आपको यह समझाने की ज़रूरत नहीं है।" एडेन वापस लौटा और फिर से अपनी सीट पर बैठ गया और पूछा, "आप क्या चर्चा कर रहे थे?"

"ओह, बस कुछ आर्थिक मामले," मैंने उत्तर दिया। "वैसे, यह 'सरना' वास्तव में क्या है? क्या वे सोने के सिक्के हैं?”

"तुम्हारा क्या मतलब है?" एडेन ने जवाब दिया “सरना सोने के लिए नहीं है। यह एक प्रकार का सिक्का है जिसका उपयोग लेनदेन के लिए किया जाता है।

मैंने हैरानी भरे भाव से जेनिफ़र की ओर देखा। वह हँसी और समझाया, “नहीं, यह सोने की धातु नहीं है। इस दुनिया में कोई सोना नहीं पाया जा सकता।"
एडेन ने अपना सिर खुजलाया और पूछा, "यह सोना क्या है?"

अचानक पास की मेज़ से एक आवाज़ उभरी। हम पीछे मुड़े और देखा कि नशे में धुत आदमी रेस्तरां के नौकर का कॉलर पकड़ रहा है और चिल्ला रहा है, "बेवकूफ, तुम्हारी मुझे छूने की हिम्मत कैसे हुई? क्या तुम नहीं जानते कि मैं कौन हूँ? मैं चाहे एक मिनट बैठूं या साल भर, तुम्हें कोई आपत्ति है क्या?” उसने नौकर को धक्का दिया और मांग की, “पहले इस मामले पर ध्यान दो। यहां एक कुर्सी गायब है. कुर्सी कहा है?"

नशे में धुत आदमी ने मुझे देखा और अविश्वास से देखा। वह प्रसन्न भाव से मेरे पास आया, उसके कदम अस्थिर थे जैसे उसकी वाणी लड़खड़ा रही थी। वह किसी तरह मुझ तक पहुँचने में कामयाब रहा और बोला, “अरे, लड़के! तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरी कुर्सी लेने की? तुरंत खड़े हो जाओ!”

मैं चौंककर तुरंत सीट से उठ गया, मुझे घबराहट महसूस हो रही थी। वह आदमी कुर्सी पकड़ने लगा और फिर जेनिफर की ओर देखा और एडेन को देखा। अपने नशे में मज़ाक करते हुए, उसने हँसते हुए कहा, "ठीक है, ठीक है, अगर यह फ्रेड्रिक के छोटे पिल्ले यहाँ नहीं बैठे हैं।"

एडेन ने उस आदमी के चेहरे की गौर से जांच की जबकि उस आदमी ने मुझे करीब से देखा और अचानक रुक गया। उसने पूछा, “अरे, तुम्हारे साथ यह लड़का कौन है? अपने लिए एक नया पिल्ला पाल रहे हैं, है ना?" उसका स्वर गंभीर हो गया और थोड़ी देर की चुप्पी के बाद वह मेरी ओर झुक गया।

"क्या यह थॉमस का बेटा है?"

इससे पहले कि वह आदमी मुझे छू सके, एडेन ने तेजी से अपनी शक्तियों से बनी नीली रस्सी से उसे रोक लिया। उसने ज़ोर से घोषणा की, "चलो तुरंत इस जगह को छोड़ दें।"

“वहीं रुक जाओ, सूअर के पिल्ले! तुम्हें क्या लगता है कि तुम कहाँ भाग रहे हो?” शराबी चिल्लाया.

नशे में धुत आदमी ने नौकर से विनती की, “तुम क्या देख रहे हो? मेरी रस्सियों को खोलो!”

"नहीं!" नौकर ने दृढ़ता से उत्तर दिया। “मैं तुरंत पुलिस को बुलाऊंगा। वे आपकी सहायता के लिए आएंगे!”

हम उस विशाल खाली स्थान की ओर भागे जहाँ भव्य मंडप बनाया जा रहा था। रुकने के बाद, हम अपनी सांस लेने के लिए संघर्ष करते रहे। जोर से हांफते हुए मैंने पूछा, "वह आदमी कौन था?"

एडेन ने गहरी साँस ली और मेरी ओर देखते हुए जवाब दिया, "अब... हमें... सीधे घर जाना चाहिए...।"
हमने अपनी यात्रा शुरू की, जेनिफर सहारे के लिए एडेन पर झुकी हुई थी, दोनों जोर-जोर से हांफ रहे थे। फिर, अप्रत्याशित रूप से, जेनिफर की हँसी फूट पड़ी। ऐसा लग रहा था कि हम एक अनिश्चित स्थिति से बाल-बाल बच गए, और जब हम दिल खोलकर हँसे तो तनाव दूर हो गया। हँसी में शामिल होते हुए मैंने ऊपर देखा तो फ्रेड्रिक अंकल आ रहे थे। हमारी हंसी और सांस फूलने को देखकर फ्रेड्रिक अंकल ने पूछा, "अरे, तुम सब इतनी जोर से हांफ क्यों रहे हो?"

"हम खूब हंस भी रहे हैं!" एडेन हंसा।

"बिल्कुल... हम बस इधर-उधर घूम रहे थे," जेनिफ़र बोली। मैंने उसे चिंतन के साथ देखा, जैसे ही विचार मेरे भीतर हिलने लगे। फ्रेड्रिक अंकल ने हस्तक्षेप किया,

“तो ठीक है, चलो घर वापस चलते हैं। यदि स्कॉट यहां नहीं है, तो हमें गाड़ी की व्यवस्था करनी होगी।

"बेहतर होगा कि आप उससे वह अंगूठी वापस ले लें, नहीं तो मैं ही ऐसा करूंगा," एडेन ने घोषणा की, उसकी आवाज गुस्से से भरी हुई थी। फ्रेड्रिक ने अपना सिर हिलाया और चलना शुरू कर दिया, जबकि सभी लोग पीछे चल रहे थे। हमारे सामने एक शानदार घोड़ा खड़ा था, लेकिन अफ़सोस, कोई गाड़ी नहीं थी, इसलिए हम पैदल ही चलते रहे।

घर वापसी की यात्रा अंतहीन लग रही थी, भले ही इसमें आमतौर पर एक मिनट से अधिक का समय नहीं लगता था। हमारे जाने के बाद एक घंटा बीत चुका था, जिससे उलझन और बढ़ गई थी। घर में प्रवेश करने पर, हर कोई इसकी दीवारों के भीतर सांत्वना तलाश रहा था। मी-चान ने मुझे छोड़कर सभी को पानी की पेशकश की और तेजी से अपने कमरे में चली गई। मुझे एक अजीब सी अनुभूति महसूस हुई, हालांकि किसी ने ध्यान नहीं दिया, जिससे मुझे राहत की सांस लेने का मौका मिला। मैं मी-चान के व्यवहार के पीछे का कारण नहीं समझ सका, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया।