Ishq e Prapanch - 39 books and stories free download online pdf in Hindi

इश्क ए प्रपंच - 39 - गायब हो गई

😘 😘 Jinu 😘 😘 😘:



नैना बिल्कुल मेरा यह पूरा ट्रिप तुम्हारी बकवास सुनते हुए ही तो गया है इस पूरे ट्रिप में हम सब ने इसके अलावा किया ही क्या है?

करण अगर इतनी तकलीफ हो रही है तो तुम यहां से जा सकती हो, तुम्हें रोका किसने है?

नैना बिल्कुल मुझे ऐसा करने में बहुत ज्यादा खुशी होगी।

करण को यह लग रहा था कि नैना लोरी और कर्ण की इंगेजमेंट को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। उसे लग रहा था कि नैना को उन दोनों से जलन हो रही है। वह उन दोनों की शादी और सगाई होते हुए नहीं देखना चाहती और ना ही देख पा रही है। इसीलिए वहां से नजरे चुरा कर भागना चाहती है पर नैना को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था कि कर्ण और लोरी क्या सोचते हैं। इसीलिए बिना कुछ बोले ना बाहर निकल गई।

कविता ने घुसकर हमसे कहा, हम इसे इस तरीके से नहीं जाने दे सकते हैं।

करण परेशान मत हो, यह दीदी मुझे पता है। इसका क्या करना है मैंने इन सब की वापसी का इंतजाम कर दिया है और कर्ण ने अपने ऑफिस में स्टेटमेंट तैयार करने के लिए भी कह दिया है कि अमेरिका में बुरी तरह से हारने के बाद नैना आदेश वापस लौट। आई!

इस तरीके से उसने एक स्टेटमेंट रिलीज करने की पहले से तैयारी कर ली थी। नैना जैसे ही बाहर निकली उसने देखा डायना का असिस्टेंट कार के पास उसका वेट कर रहा है।

वह जैसे ही कार के पास पहुंची। डायना ने उससे पहले कहा मैंने तुम्हारे जो सूट के कुछ फोटोस और भी एजेंसीज को फॉरवर्ड कर दिए थे, जिसमें एक फ्रेंच मेकअप ब्रांड है उसने तुम्हारे साथ काम करने के लिए बहुत इंटरेस्ट दिखाया है। यह देख ही चुके हैं कि तुम्हारी कंपनी! तुम्हारे साथ कैसा व्यवहार कर रही है, मैं नहीं चाहती कि तुम्हारे जैसी एक अच्छी प्रतिभा बर्बाद हो जाए और इन लोगों की बलि चढ़ जाए।

इसीलिए कह रही हूं एक यह फ्रेंच मेकअप ब्रांड बहुत अच्छा है और इसके साथ -साथ अभी तो एशिया मार्केट में लांच भी नहीं हुआ है। वह एशियन मार्केट के लिए तुम्हें अपनी ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहते हैं।

सीक्रेट मैगजीन के साथ में उनके कुछ प्रोडक्ट यहां पर भी लांच हो रहे हैं।

नैना ने फाइल की इंफॉर्मेशन पर एक नजर डाली। उसने जिस ब्रांड का नाम लिखा हुआ था आईएसआई और। एक काफी पुरानी तकरीबन 100 साल पुराना मेकअप ब्रांड है और सबसे बड़ी बात यह है कि अब तक यह ब्रांड एशिया में अवेलेबल नहीं था। पर अगर नैना हां बोलती है तो नैना एशिया में पहली ब्रांड एंबेसडर होगी।

नैना थैंक यू सो मच डायना पर क्या तुम्हें यकीन है कि यह मैं कर पाऊंगी?

डायना मुझे पूरा का पूरा यकीन है कि तुम यह कर सकती हो,। तुम्हें पता है मुझे तुम्हारे बारे में सबसे अच्छी बात यह लगी है कि तुम बिल्कुल शांत हो,। तुम में कोई जल्दबाजी नहीं करती हो तुम एक अच्छी मॉडल बनने के लिए ही पैदा हुई हो और मुझे पूरा यकीन है कि किसी ना किसी से तुम सुपरमॉडल जरूर बनो।

राशि यह बात सुनकर शांत नहीं रह पाई और ताली बजाने लग गई। किसे पता था कि जहां लोरी एक तरफ नैना को बेइज्जत करने और मीठा गिराने की साजिश कर रही है वही नैना। ऑलरेडी एक फ्रेंच ब्रांड की पहली एशियाई मॉडल बन चुकी है।

डायना कल लंच के बाद में आई एस एन के साथ में तुम्हारी एक सीक्रेट मीटिंग अरेंज करवा रही हूं,। वही पर हम सारी चीजें और सारे कोलाइब्रेशन के नियम डिस्कस कर लेंगे।

नैना थैंक यू सो मच देना मुझ पर इतना भरोसा दिखाने के लिए।

डायना तुम्हें थैंक यू बोलने की जरूरत नहीं है हम सब एक दूसरे की मदद कर रहे हैं और यह कहते हुए डायना ने प्यार से नैना को गले लगा लिया। पीछे खड़ी मीरा और राशि । इस बात को देखकर खुश हो रहे हैं नैना ने चुपचाप से वहां से वह कागजात अपने बैग में रख लिए।

मीरा अच्छे से जानती थी कि नैना ने बहुत कुछ सहा है और अब जो उसे मिल रहा है वह सब उसकी मेहनत और उसकी काबिलियत के दम पर है और सबसे बड़ी बात यह है कि। वह यह सब डिजाइन करती है। चलो घर चल कर इस खुशी के मौके पर चैंपिंग खोलेंगे राशि ने बच्चों की तरह मुस्कुराते हुए कहा।

मीरा नैना को इसका मतलब यह है कि हम वापस नहीं जा रहे हैं कविता को तो बहुत निराशा होने वाली है। नैना हां उसने तुम मेरे स्वागत के लिए वहां पर आर्टिकल तैयार कर रखा है और उसने वहां पर मेरे खिलाफ अच्छी खासी तैयारी कर रखी है।

खैर चलो मैं लोगों को फोन करके बता देती हूं कि अब हम सीक्रेट मैगज़ीन लॉन्च के लिए यहीं पर रहेंगे और साथ में उसकी कामयाबी देखेंगे। लोरी तो खैर यह सुनकर बहुत खुश हो जाएगी क्योंकि उसे! मेरी बेइज्जती मेरे मुंह पर करने का मौका मिल जाएगा पर मीरा तुम मेरे लिए जरा इस फ्रेंच ब्रांड के बारे में थोड़ा बैकग्राउंड चेक कर लो ताकि इसके बारे में पता चले मैं कोई भी गलती नहीं करना चाहती हूं।

मीरा तुम कभी कोई गलती नहीं कर सकती हो अब! मीरा के साथ काम करना दिन- ब- दिन अच्छा होता चला जा रहा था और नैना का मीरा पर भरोसा और भी ज्यादा बढ़ता जा रहा था। नैना को महसूस हो रहा था कि

मीरा एक अच्छी मैनेजर है। जब की राशि असिस्टेंट है क्योंकि राशि के अंदर अभी भी थोड़ा सा बचपना था और राशि शायद इतने गंभीर मुद्दों पर गंभीरता से नहीं ले सकती थी। वह बहुत जल्दी गुस्सा करके तैश में आ जाती थी मैनेजर होने के लिए जरूरी है वह बहुत सारी चीजों को अपने अंदर समा के शांति से समझ कर फैसला करें।

गाड़ी में बैठना नैना के लिए थोड़ा अनकंफरटेबल था इसीलिए! मैं अपनी पोजीशन बार बार बदल रही थी। राशि ने उससे पूछा, क्या हो गया है, तुम्हारी कमर में दर्द हो रहा है क्या? नैना हां थोड़ा सा हो रहा है।

राशि को कुछ समझ में आ रहा था उसने नैना को छेड़ते हुए कहा, मिसेज ओबरॉय आप इतना शर्म से लाल क्यों हो रही है?

नैना ने कोई जवाब नहीं दिया। बस अपनी गर्दन नीचे की ओर कर ली।

राशि हमारी 2 दिन की छुट्टी है। जाओ जाकर अपने पति के साथ थोड़ा छुट्टियां मना हो, वैसे भी नैना यही करने वाली थी वह कल रात के बारे में सोच रही थी। अभी आधा दिन भी नहीं वो बीता था कि वह अभी से राजवीर को मिस कर रही थी।

मीरा का फोन सुनकर करण गुस्से से बौखला गया और गुस्से में बोलने लगा। मैंने वहां पर सारी तैयारी कर ली थी। मैंने सारे आर्टिकल मीडिया हाउसेस सब से बात कर ली थी। और अब यह नैना कह रही है कि इसको नहीं जाना, यह क्या बदतमीजी है?

पीछे से लोरी में आकर उसे गले लगाया और शांत करते हुए कहा, कोई बात नहीं उसे मत जाने दो वैसे भी कल वह बुरी तरह से हारेगी तो उसकी शक्ल देखने वाली होगी और मैं ऐसा मौका कैसे छोड़ सकती हूं?

करण थोड़ा गंभीर होते हुए बोला देखो उसके पास ऑलरेडी बहुत समस्या है। तुम्हें नहीं लगता कि उसे कुछ चीजों से दूर रखना चाहिए। लोरी ने उसे शांत करने की कोशिश की कि थोड़ी देर में करण शांत हो गया और शांत होते हुए बोला, मैंने तो कोशिश की थी कि वह यहां से चली जाए पर अगर अपनी बेइज्जती उसे खुद करानी है तो कोई क्या कर सकता है?

इधर आइए सेन के साथ में नैना की मीटिंग बहुत ज्यादा अच्छी गई और सारी बात फाइनल हो गई और यह कॉन्ट्रैक्ट भी फाइनल हो चुका था। नैना अच्छे से जानती थी कि? स्टार! किंग! के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर इस्कॉन ट्रैक के लिए मना नहीं करेंगे क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट है ही इतना अच्छा जैसे ही मैगजीन रिलीज हुई लोग आपस में मैगजीन के बारे में बात करने लग गए। तुमने सीक्रेट मैगजीन खरीदी,। क्या मैं तो हालांकि रॉयल मैगजीन खरीदने गया था लेकिन वहां सीक्रेट मैगजीन कवर का देखने के बाद खुद को खरीदने से नहीं रोक पाया। मार्केट में कोई दो आपस में बात कर रहे थे।

तुमने सीक्रेट मैगजीन का नया एडिशन देखा?

दूसरा नहीं, मैंने नहीं देखा।

पहला अरे देखो तो मैं तो रॉयल मैरिज लेने ही नहीं गया था, पर मैं सीक्रेट मैगजीन लेकर आ गया। दूसरा अगर अपना पैसा क्यों बर्बाद कर रहे हो? सीक्रेट वालों को कोई फैशन सेंस नहीं है और वह कुछ भी ढंग से नहीं छापते हैं। अब तो तुमने अपना पैसा बर्बाद कर लिया है।

पहला लड़का अरे नहीं इस बार मैगजीन बहुत ज्यादा। बढ़िया और धांसू है और इस बार तो कमाल ही कर दिया। इन लोगों ने एक बार देखो तो सही अगर नहीं देखोगे तो पछताओगे मेरे हिसाब से तो तुम्हें देखना चाहिए।

मैगजीन रिलीज होते ही सबसे ज्यादा लोग ओरिएंटल एक ट्रेंड और ओरिएंटल सीक्रेट और ओरिएंटल ब्यूटी नैना सर्च कर रहे थे। सर्च इंजन पर यह सबसे ज्यादा टॉप पर था। कविता ने इंटरनेट पर देखने की कोशिश की पर उसे यह चीजें दिखाई दे रही थी। वह चाहे कुछ भी ढूंढ ले, उसे कहीं भी लोरी का जिक्र नहीं मिल रहा था।

हालांकि मैगजीन का कवर था इतना खूबसूरत ब्लैक एंड वाइट का वह कवर कलर मैग्जीन के कवर को पीछे छोड़ रहा था और हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा था। इस मैगजीन में 3 दिन में इतनी कमाई कर ली थी कि सारे के सारे कंपनी वाले नए प्रिंट मांगने लग गए थे और उनके पास में मैगजीन कम पड़ गई थी।

एक तरह से सीक्रेट मैगजीन का नया जन्म हुआ था सीक्रेट मैगजीन का बिजनेस फिर से चल पड़ा था।

कविता ने जब कवर देखा तो उसे एहसास हुआ कि वाकई में उसने नैना को कुछ ज्यादा ही कम आंक लिया था। उसकी जो अदाकारी थी उसकी अदा कवर फोटो में बहुत अच्छे से झलक रही थी और वह बहुत खूबसूरत लग रही थी। पर यह कमाल था कि लोरी भी उस कवर फोटो में थी,। पर कहीं भी इंटरनेट पर लोरी का कोई भी जिक्र नहीं था। कविता को समझ में नहीं आ रहा था कि नैना ने इस बार क्या जुल्म किया है जिससे लोरी इंटरनेट पर बिल्कुल ही गायब हो गई है उसे यह चीज पता करनी थी वह इस बारे में।

फिलहाल लोरी से बात करना चाहती थी वह खुद सब कुछ पता करना चाहती थी कविता लोरी से बात अभी इसीलिए भी नहीं करना चाहती थी क्योंकि लॉरी अपनी सगाई की तैयारियों में बिजी है।