Pyar ka Bukhar - 8 books and stories free download online pdf in Hindi

प्यार का बुख़ार - 8

भ्रम से भरी रातें

जब रात अपनी छाँव छोड़ती है और चाँदनी से जगमगाता हुआ सागर समुंद्र के किनारे आकर थम जाता है, विद्या और मुकुल के दिल में एक अजीब सी उत्सुकता छा जाती है। यह रातें उनके प्यार और भ्रम के बीच के संघर्ष को बढ़ा रही होती हैं।

विद्या, जिसे मुकुल सिर्फ विद्या नाम से जानता है, अपने बिताए हुए पलों को भूलने का प्रयास करती हैं। उसके दिल के अंदर एक आग जल रही है, जो कह रही है कि मुकुल उसका सही चयन है, लेकिन उसके दिमाग में एक दुसरी आवाज़ है, जो कह रही है कि उसे भयानक भ्रमर से बचना चाहिए।

मुकुल के मन में भी एक समान उत्सुकता है, वह भी विद्या के प्रति आकर्षित है, लेकिन उसके दिल में भयानक भ्रमर का डर है। उसे डर है कि कहीं विद्या उसके साथ खेल तो नहीं रही है, और उसे अचानक छोड़ जाएगी।

इन भ्रमों के बीच, दोनों अपने ज़ज़्बातों को कंट्रोल करने का प्रयास करते हैं। वे एक-दूसरे के साथ बिताए गए समय को स्वीकारते हैं, परन्तु साथ ही एक-दूसरे के भरोसे के पीछे छिपे भयानक भ्रमर को भी महसूस करते हैं।

एक रात, जब चाँद की किरणें उनके चेहरे को स्पर्श करती हैं, वे अपने दिल के भ्रम को समझते हैं। विद्या ने मुकुल से वादा किया है कि वह कभी उसे छोड़कर नहीं जाएगी, परन्तु उसे अभी भी भयानक भ्रमर का सामना करना होगा। मुकुल भी विद्या के शब्दों पर भरोसा करता है, लेकिन वह भी अभी भी अपने भयानक भ्रमों से लड़ना चाहेगा।

इस भ्रम से भरी रात में, वे एक-दूसरे के साथ नए अनजाने सफ़र की शुरुआत करते हैं। चाँदनी भरी रातों में उनके दिलों का मेल होता है और उनके भयानक भ्रमर भी धीरे-धीरे ख़त्म होते जाते हैं। वे एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने और एक दूसरे की मुस्कान के लिए तरसते हैं।

धीरे-धीरे, वे एक-दूसरे पर पूर्ण विश्वास करने लगते हैं। वे अपने दिल की बातें एक-दूसरे से कहने लगते हैं, और उनके भयानक भ्रमर व्यक्तित्व ख़त्म होने लगते हैं। उनके बीच की यह मिठास और विश्वास की ऊंचाई बढ़ती है।

जब एक रोमांटिक रात का समय आता है, तो वे अपने भ्रमों को पूरी तरह भूल जाते हैं। वे एक-दूसरे के साथ अपने प्रेम का आनंद लेते हैं और उनके दिल में सिर्फ प्यार और विश्वास की बातें बसती हैं।

इस भ्रम से भरी रात में, वे एक दूसरे के साथ नए सपनों की ओर बढ़ते हैं, जहां प्यार, विश्वास, और वादा का सफ़र एक साथ आता है। ये रातें उन्हें एक दूसरे के करीब ले जाती हैं और उनके प्यार का एक नया अध्याय शुरू होता है।

विद्या और मुकुल के प्यार भरे सफ़र को देखकर लगता है कि उन्होंने भयानक भ्रमरों को पार कर लिया है और अब वे एक-दूसरे के साथ खुशियों और प्यार से भरी ज़िंदगी बिता रहे हैं।

इस प्यार भरे भ्रम से भरी रात का सफ़र दिखाता है कि प्यार में विश्वास का महत्व क्या होता है, और कभी-कभी भयानक भ्रमरों का सामना करना प्यार की मिठास को और भी अधिक सार्थक बना देता है।