Highway Number 405 - 18 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 18

Ep १८
"क्या हुआ माया, तुमने बस क्यों रोकी? अभी तो बहुत दूर जाना है!" वामन ने मायरा की ओर देखा और बोला.

"ओह पापा! हमें बहुत दूर जाना है। पहले थोड़ा खा लेते हैं! हमें बहुत भूख लगी है। और हां, पहले मैं नीचे जाकर देखूंगा...फिर उन लड़कों को बुला लेते हैं। किसी भी तरह , स्टॉप अभी नहीं आएगा! और ये कॉलेज के लड़के कुछ करेंगे। नीचे मत कूदो... नहीं तो तुम अपने ही सिर पर गिर जाओगे!" शायना थोड़ी ख़राब सोच वाली थी.. शिव्या देना बचपन से ही स्वभाव की थी.. लेकिन अब वो गंदे शब्द कम ही इस्तेमाल करती थी। शाइना ने ड्राइव साइड का दरवाजा खोला और बाहर चली गई। वामनराव ने ड्राइव साइड का दरवाजा खोला और बाहर आ गया।

"लड़कों, बस में थोड़ी दिक्कत है! पाँच मिनट में ठीक हो जाएगी। इसलिए बस रुक गई है! इसलिए नीचे मत उतरना!" वामनराव ने मुस्कुराकर सबकी ओर देखा और कहा।

"ओह अंकल! क्या आपकी बस जादुई है? नहीं, आपके यहाँ रहते हुए यह कैसे ठीक नहीं होगी!"

आर्यांश ने हमेशा की तरह मज़ाक करते हुए कहा। वहीं बाकी लोग उसकी इस शरारत पर हंसने लगे.

"ओह अंकल? होटल के पास बस रोको...आपको क्या लगता है कि आप एक दुबले-पतले बच्चे हैं जो हमसे पंगा लेंगे?"इस समय सागर ने अपने दोस्त का समर्थन करते हुए कहा।

"ओ लड़को!" सागर आर्यांश, जो सीट से खड़े होकर वामनराव की ओर देख रहे थे, उन्हें उन दोनों के पीछे से एक तेज़ आवाज़ सुनाई दी.. दोनों ने पीछे मुड़कर देखा। काले सूट के अंदर सफेद शर्ट, काले पेंट में चमकदार जूते, आंखों पर काले फ्रेम का चश्मा। हाथ में स्मार्टवॉच. सिर के बाल पीछे की ओर खिसक गये हैं।

"अगर कोई सम्मान से बात करता है, तो हमेशा सम्मान और प्रतिक्रिया के साथ बोलें! आपको पता चल जाएगा।" मार्शल ने अपनी सख्त आवाज़ में कहा। वही प्रच्छन्न वाणी देखकर सागर आर्यांश बीन निगलकर चुप हो गया।

मार्शल ने उन दोनों पर एक नज़र डाली और धीरे से बस के दरवाजे के पास पहुंचा।

"केवल दो मिनट!" मार्शल ने अंग्रेजी में कहा।

"उम्म!" वामनराव को अंग्रेजी समझ नहीं आती थी।

"दो मिनट में वापस आना! तब तक रुको!" मार्शल ने मराठी में कहा और हल्के से बाहर आ गये. नील भी बस में बैठने में सक्षम नहीं था.. इसलिए वह भी मार्शल के पीछे बच्चों की सीटों की पंक्ति से चला गया।

"सिर्फ दो मिनट! दो मिनट में वापस आऊंगा! तब तक रुको!"

नील ने मार्शल की नकल करते हुए कहा। और धीरे से दरवाजे से बाहर चला गया..

वामनराव ने एक बार कॉलेज के युवक की ओर देखा और उसके माथे को हाथ से थपथपाया और पीछे मुड़कर ड्राइव रूम में प्रवेश कर गया।


हाईवे नंबर 405 गांव के घर से निकलते ही एक ईसाई मंदिर नजर आया। मंदिर का दरवाजा खुला था. उस खुले दरवाज़े में अँधेरे ने घोर अंधकार पैदा कर दिया था। वह शून्य जहाँ इस ब्रह्माण्ड की सीमा ख़त्म हो रही थी..और एक अलग दुनिया की सीमा शुरू हो रही थी। एक अलग क्षेत्र एक अलग दुनिया..जिसमें कोई मानव जीवन नहीं था। वहाँ तो केवल पाशविक, क्रूर, नीच, पाखंडी, अघोरी वर्ग की विरासत थी.. क्या रामचंद का जन्म इसी अंधेरी धरती से नहीं हुआ था? बूट वाले क़दमों की आवाज़ खुले दरवाज़े के अंधेरे खोखले हिस्से से आ रही थी।

थपथपाओ, थपथपाओ, थपथपाओ, अगले ही पल उस दरवाजे के दोनों दरवाजे विपरीत दिशाओं में खुल गए और रामचंद बाहर आ गया। उनके एक हाथ में कुदाल और दूसरे हाथ में कंधे पर ताबूत था। शैतान एक आम आदमी को परेशान किए बिना, अकेले ही काम कर रहा था! यही है ना जैसे ही वह आया, शैतान खुले दरवाजे से गिर गया। वह ताबूत को कंधे पर रखकर मंदिर के पीछे की ओर चला गया जहां कब्रिस्तान था। ऐसी है उसके चमकदार जूतों की आवाज़..

टप, टप, टप, टप एक लय में घटता सुनाई दे रहा था..

Continue: