Highway Number 405 - 22 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 22

Ep २२


"उम्, हा, हा, हा, उं, हा, हा, हा, उं, हा हा !" ओक्साबोक्शी रो रही थी जबकि शाइना की कार का टायर काला था। वह होठों से स्टेयरिंग सुन रहा था। तो वह फिर से अपने कंधे हिला रहा था और रो रहा था। वहीं मार्शल उन काले शीशों वाली कार को देख रहे थे और आसपास के इलाके को देख रहे थे.

"नील बस चुप रहो यार! रोना बंद करो!" मार्शल कार के दूसरी तरफ खड़ा हो गया और उसे गले लगा लिया.. वह फिर से एक बच्चे की तरह रोने लगा। कुई कुत्ते की तरह, कुई ध्वनि के साथ।

"मेरा प्यार खत्म हो गया, मैं फिर से अनाथ हो गया।"

"नील मुझे खेद है कि मैं तुम पर चिल्लाना नहीं चाहता था!" मार्शल ने भावुक होकर उसके कंधे पर हाथ रखा। और आगे कहा.

"देखो मुझे लगता है वह अभी भी जीवित है!"

"वह जीवित कैसे हो सकता है? कार टूट गई, स्टीयरिंग टूट गई। अभी भी वह कहीं दिखाई नहीं दे रही है। बेशक रामचंद ने मेरी प्रेमिका को खा लिया। उम, हा हा, उम हा, हा, उम हा हा हा, उम!" नील फिर से स्टीयरिंग व्हील लेने लगा।

"मेरी शाइना मर गई! उसने मुझे आधा-अधूरा छोड़ दिया!" नील मन ही मन बड़बड़ाने लगा। वो उस वक्त..

"निल!" नील के कानों में एक परिचित आवाज गूंजी।

उनके कदम रुक गए.. उन्होंने पलट कर पीछे देखा। शायना के पीछे, वह बूढ़ी औरत जिसने उसे बचाया था, और उसके बगल में माइकल था, एक काला, मोटा फूला हुआ शरीर।

"मैं जीवित हूं! और मैं मर भी जाऊं तो भी तुम्हें नहीं छोड़ूंगा!"

शाइना की ओर देखते ही नील की आँखों से आँसू बहने लगे। गले में पड़ा टायर एक तरफ फेंककर, स्टीयरिंग व्हील हाथ में लेकर वह शाइना की ओर दौड़ा.. शाइना की आंखों से तुरंत आंसू गिर पड़े। कभी-कभी पहले भी उसके मन में. सवालों की बौछार हो रही थी. या उससे दोबारा मिलें? या फिर तुम्हें हमेशा के लिए इसी गांव में कैद होकर रहना पड़ेगा? बस की अचानक आवाज़ से.. शाइना को एहसास हुआ कि हमारे जैसे राहगीर यहाँ आये होंगे! इससे पहले कि रामचंद उनका शिकार करे, उन्हें बचाया जाना चाहिए। इसलिए वह बूढ़े आदमी और माइकल (कुत्ते) को बाहर ले आई। पैन शाइना ने एक परिचित आवाज़ सुनी। नील और शाइना दोनों ने एक-दूसरे को जोरदार थप्पड़ मारे.

लेकिन शाइना को दोबारा पाने की खुशी में उसे दर्द का एहसास हुआ.

"आप यहाँ क्यों आए? क्या आप जानते हैं? यहाँ बहुत ख़तरा है!"

शाइना आगे कुछ कहने ही वाली थी कि तभी नील ने उसे रोक दिया।

"सारी जानकारी मुझे! वे मुझे बताएंगे" नील ने मार्शल की पहचान और अब तक हुई सभी घटनाओं का संक्षिप्त विवरण बताया।

"यह कौन है?" नील ने बुढ़िया की ओर देखा। इसके बाद शाइना नील को अपने साथ हुई सारी बात बताती है। यह सुनकर मार्शल और नील दोनों की आँखें चौड़ी हो गईं।
"हे भगवान! फिर रामचनी कहां गए? कोई जानकारी?

शाइना की जानकारी सुनकर मार्शल ने कहा।

"नहीं - नहीं!" जैसा कि शाइना के मुंह से निकला है. शायना-नील, मार्शल, बूढ़ा चार आदमी मुड़ा और दूर राजमार्ग की ओर देखा। एक काला ट्रक, जिसकी सामने की हेडलाइटें जल रही थीं, हार्न बजाते हुए तेजी से आ रहा था।

लेकिन आश्चर्य की बात तो ये है. कि उस ट्रक की ड्राइवर सीट पर लाल बत्ती में ड्राइवर की सीट पर कोई नहीं बैठा था...जिससे शाइना की आंखें फटी की फटी रह गईं.

"वह देखो! वह उसका ट्रक है। और ड्राइवर की सीट पर कोई नहीं बैठा है!"

"ओह शिट," नील ने मार्श की ओर देखा। आगे उन सबको एक नीली बस दिखाई दी। और उस बस के पीछे आ रहा वह काला ड्राइवर रहित शैतानी ट्रक।

"नहीं!" मार्शल निल दोनों एक साथ चिल्लाये। वे दोनों जानते थे कि आगे क्या होने वाला है। उसी समय ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी. उस टक्कर से बस का पिछला हिस्सा ढह गया! बस का पहिया वहां से निकल गया.. बस सीधी आगे बढ़ रही थी.. जहां बिजली ऑनलाइन थी वहां लोहे के खंभे से टकरा गई। जैसे ही बस लोहे के खंभे से टच हुई। ऊपर के काले तार एक-दूसरे से छू गए और चिंगारियां उड़ गईं..! एक टिमटिमाती नीली आसमानी बिजली बस के इंजन में घुसी..अगले ही पल..एक बड़ा भारी विस्फोट हुआ जिससे एक विशिष्ट ध्वनि (धध्ऽऽཽऽ) हुई। इसके बाद आग का एक विशाल लाल गोला गोलाकार आकाश में ऊपर उठता दिखाई दिया..एक मिनट के लिए नीचे सब कुछ दिन के उजाले की तरह जगमगा उठा। पूरी छत चौवालीस लाशों से जलने लगी। बस के शीशे टूटे हुए थे और उन पर लाल रंग लगा हुआ था, वे सड़क पर गिरे पड़े थे... एक-दो

कहीं कोई बच्चा नब्बे प्रतिशत जला हुआ मांस लेकर सड़क पर रेंगता नजर आता। मांस, बाल, जलने की गंध सभी दिशाओं में फैल गई। बस की जगह प्रकंड रुद्र के रूप में कुल चौवालीस जीवित लाशों की चिता जल रही थी।

"आह! कमीने!" सोजवाल जोर से चिल्लाया। उसके बगल में प्रणय, आर्यांश-सागर सड़क पर खड़े थे। और उनसे थोड़ा आगे चालीस मीटर की दूरी पर वो काला ट्रक खड़ा था जिसके पीछे एक बड़ा कंटेनर था. सोजवल की आवाज़ यहाँ मार्शल, नील, शाइना, उस बुढ़िया ने सुनी।

"उन लड़कों को यहाँ ले आओ! अन्यथा वह ट्रक उन चारों को मार डालेगा। जल्दी करो!" उसने कहा बुढ़िया.

"हे हे हे!" निल चारों लड़कों पर हाथ लहरा रहा था और जोर-जोर से चिल्ला रहा था। प्रणय ने किसी की पुकार सुनी।

वह बाईं ओर मुड़ी और वहां चार लोगों को खड़े देखा। उनमें से एक उन पर चिल्ला रहा था - यह नील था। उसके बगल में शायना खड़ी थी, जो उससे दो या तीन साल बड़ी थी, उसने सफेद शर्ट और काली जींस पहनी हुई थी। उसके बगल में एक तथाकथित मार्शल लंबा कोट और काली पेंट में खड़ा था। और अंत में एक बूढ़ी औरत जिसके पास एक काला कुत्ता था।

"अरे दोस्तों! वे सभी हमें बुला रहे हैं।"

"कौन?" पसीने से लथपथ सागर ने कहा। उसने प्रणय द्वारा बताई गई दिशा में देखा। फिर सोजवाल-आर्यांश भी देखेंगे. सामने खड़े ट्रक के इंजन से हल्की-हल्की गड़गड़ाहट की आवाज आने लगी.. पीछे की लाल बत्ती शैतान की तरह जल उठी, पीछे के पाइप से काला धुआँ छोड़ते हुए अकरालविक्रल हँसे..! धीरे-धीरे कार के गियर अपने आप शिफ्ट हो गए...कार कार के सामने हाईवे पर रेंगती हुई आगे बढ़ी और अपनी जान बचा रहे युवकों की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। फिर स्टीयरिंग अपने आप बाईं ओर घूम जाएगी और ट्रक मुड़ जाएगा। इसलिए कुछ देर तक ड्राइवर के कमरे में फैली लाल बत्ती की रोशनी में उन चारों को कोई नजर नहीं आया. चारों के शरीर पर कांटा खड़ा हो गया। डर के मारे आँखें चौड़ी हो गईं। ट्रक के हार्न की आवाज ने दिमाग को जड़ से दिमाग तक पहुंचा दिया।

"दौड़ना!" सागर, आर्यांश, सोजवाल-प्रणय एक साथ चिल्लाते हैं। चारों तेजी से मार्शल नील की ओर दौड़े।

यहाँ शायना, ब्लू, मार्शल, उस बुढ़िया का भी कुछ अलग कहना है। सबके पैर काँप रहे थे।

"भागो, भागो..! चलो जल्दी घर चलते हैं!" वह चिल्लाई, माइकल के गले से पट्टा खींचते हुए।

"चलो नील!" शाइना भी नीलाच डंडा वापस लेने लगी. (इस अगले दृश्य को पढ़ते समय पृष्ठभूमि संगीत सुऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ऽ ए ए ए ए जे ए ए ए ए ए ए ए ए) सुनकर या कल्पना करके भाग पढ़ें आ आ ) सागर, आर्यांश, सोजवल-प्रणय पत्थर मक्के के पौधों को पैरों तले रौंदते हुए बहुत तेजी से दौड़ते और चिल्लाते जा रहे हैं। उनके पीछे पीले हेडलाइट्स वाले राक्षसी ट्रक कुत्ते को पकड़े हुए एक कुचले हुए कुत्ते की तरह उनकी हड्डियों को काटने या तोड़ने के लिए आया था। ट्रक तेजी से मक्के के खेत में गड्ढों के बीच से ऊपर-नीचे हो रहा था.. उसकी पीली हेडलाइट्स चारों की पीठ पर गिरीं। कि अचानक उस ट्रक का पहिया एक गड्ढे में गिर गया. वह वहीं रुक गई..इंजन घरघराहट कर रहा था, पाइप से कुत्ते के भौंकने जैसी आवाज निकालते हुए धुआं निकलने लगा। ट्रक का पहिया गड्ढे से निकलने के लिए संघर्ष करने लगा..आगे-पीछे।

"तुम लोग, जल्दी यहाँ आओ! वह ट्रक पहिये के गड्ढे में है! चलो।" मार्शल चिल्लाया. वह सर्वजन मार्शल जाचल के पास पहुंची..और यहां उस ट्रक का टायर निकल गया. वह वैसे ही, सामने की दिशा में पीली हेडलाइट फेंकते हुए, फिर से हॉर्न बजाते हुए, उनकी ओर आने लगी। लेकिन अब तक वे सभी वहां से जा चुके थे। सभी लोग बच गये।

Continue: