Highway Number 405 - 26 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 26

Ep २६


ठीक है! क्या आप सभी की योजना को समझते हैं?" मार्शल ने सामने खड़े चारों की ओर देखा। नील-शाइना सोजवाल-प्रणय सभी ने सहमति में सिर हिलाया। सभी ने एक-दूसरे के साथ छड़ी ले ली थी। फिर भी, शरीर की रक्षा के लिए कुछ तो चाहिए था !

लेकिन क्या वे साधारण लाठियाँ शैतान को रोक सकती हैं?

सबसे पहले उसने मार्शल द्वारा बताई गई योजना के अनुसार झोपड़ी का दरवाज़ा खोल दिया। फिर धीरे से दरवाज़ा खोलें और बाहर देखें। वहां नीली रोशनी और सन्नाटा था। नील-शाइना, सोजवाल-प्रणय पाथामो मार्शल की आकृति को देख रहे थे जो हाथ में लाठी लेकर दरवाजे से बाहर देख रहा था।

बाहर कोई हलचल या कोई खतरनाक चीज़ न देखकर, मार्शल धीरे से घूमा.. और अपना एक पंजा उठाकर उन सभी को अंगूठे से संकेत दिया कि सब कुछ ठीक है.. वह धीरे से दरवाजे से बाहर निकल गया। मार्शल के बाहर आते ही नील,-शाइना सोजवाल-प्रणय चारों बाहर आ गये.

"देखो! योजना के मुताबिक, मैं उस होटल के ऊपर चढ़ने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा!"

और तब। सबसे पहले मैं अपनी गैजेट घड़ी में रेंज की जाँच करूँगा! अगर रेंज आती है तभी अगली प्लानिंग करनी होती है! ठीक है?"

मार्शल सभी को देखेगा। सभी ने हाँ में सिर हिलाया।

रात के कीड़ों की आवाज़ के साथ, ठंडी हवा के साथ, रात का समय धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। ये पांचों लोग गली में अंधेरे का फायदा उठाकर चोरों की तरह बिल्ली जैसे कदमों से अपने आस-पास का शोर सुनते हुए आगे बढ़ रहे थे.

आसपास का घर निर्जीव कंकाल की तरह खड़ा था।

उन घरों के अंदर से बहुत दुर्गंध आ रही थी. क्योंकि कुछ घरों में लोग जिंदा थे. मरे हुए लोगों में से कुछ लोग अपना पेट भरने के लिए अपने ही मांस का मांस खाकर जीवित रह रहे थे।

आख़िरकार 10 20 मिनट की अथक मेहनत के बाद वे सभी उसी स्थान पर आ गए.. जहाँ कुछ देर पहले बस दुर्घटना हुई थी। बस के अंदर से अभी भी काला धुआं निकल रहा था। धुएं में आधे जले हुए मांस और बीमार उल्टी की गंध आ रही थी। बस की टूटी हुई खिड़की के शीशे से सीटों के काले अधजले शरीर और उनके शरीर से निकलती सफेद भाप दिखाई दे रही थी। बस के ठीक बगल में

सड़क पर दो लाशें क्षत-विक्षत हालत में पड़ी थीं, खून, हड्डियाँ, आंतें, खोपड़ी और दिमाग।

"व्या, རརཽརཽརཽརཽརཽརརཽརཽཽ !" ये नजारा देखकर शायना को उल्टी हो गई. सभी ने एक बार उसकी ओर देखा.

"शाइना तुम ठीक हो!" नील ने अपना हाथ उसकी पीठ पर रख दिया।

"अरे वा निल भाऊ कॉन्ग्रेगुलेशन्स!" सोज्वल ने हल्के से निल का दूसरा हाथ पकड़ लिया। हालाँकि, नील उसे समझे बिना देख रहा था।

"किस बात का भाई ?"

"अरे नील भाई! आपकी गर्लफ्रेंड गर्भवती है!" सोजवाल ने दाँत पीसते हुए कहा। यह देखकर नील की आंखें फैल गईं। मुंह। दांत निकल आये.

"क्या बात कर रहे हो! सच! मैं पिता बन गया हूँ!" नील ने बहुत खुश होकर कहा।

"चुप रहो!" एक तेज़ आवाज़ आई।

"वह गर्भवती नहीं है! वह सिर्फ गंध और भयानक दृश्यों से बीमार है," मार्शल ने उन दोनों को देखते हुए, अपना काला चश्मा लगाते हुए कहा। वे दोनों चुप हो गये.

मार्शल ने गंभीरता से कहा, "बस विमान पर ध्यान केंद्रित करो। ठीक है! दुष्टों।"

अर्यांश जीवन की सांस के साथ शरीर में मौजूद सारी ताकत के साथ दौड़ रहा था। हाईवे पर तेजी से गिरते पैरों पर जूतों की पदचाप बारिश की बूंदों जैसी लग रही थी। सिर पर लम्बे बाल पसीने से भीगे हुए थे। शरीर पर कपड़े, टी-शर्ट और जींस भी उसी पसीने से गीले थे।

मेरे मन में बस एक ही विचार था. पलायन और केवल पलायन बसें।

अर्यान्श बेहोश चल रहा था, हमेशा आत्मा को बचाने के लिए जागरूकता पैदा कर रहा था। उसी समय, अचानक एक अशोभनीय हॉर्न बज उठा। रेगिस्तान में एक सूखे पेड़ की शाखा पर एक छिपकली बैठी थी। उसे अपने सामने चालीस मीटर की दूरी पर एक घुमावदार राजमार्ग दिखाई दे रहा था और एक आकृति उस मोड़ से आगे की ओर भाग रही थी। ट्रक के ड्राइवर के कमरे में एक लाल बत्ती दिखाई दी, और ड्राइवर की सीट पर आठ फुट की एक पतली आकृति बैठी हुई दिखाई दी। उस आकृति को रामचंद कहा जाता है।

"हे, हे, हेहेहे," कुत्सिक अपने ट्रक में ड्राइवर की सीट पर बैठा हुआ मुस्कुरा रहा था, अपने काले दाँत दिखाते हुए, रामचंद मासेरी, अपनी हरी जहरीली आँखों से आर्यांश के पीछे के चित्र को देख रहा था। ड्राइवर के कमरे में रामचंद के थोड़ा बाईं ओर एक चमकदार लाल लैंप जल रहा था।

हा हा हा हा, भागो, भागो, भागो!'' रामचंद दोनों मजबूत हाथ सामने किये हुए

वह भूरे रंग का गोल स्टीयरिंग व्हील घुमा रहा था. कभी-कभी वह स्टीयरिंग व्हील को बीच में दबा देता था और भद्दा हॉर्न बजाता था। पूरा शरीर हिल जायेगा. पैदल चलने में कोई राहत नहीं थी, गति धीमी होने लगी। वह कभी पीछे तो कभी आगे की ओर देख रहा था। उसकी टूटी फूटी आँखें..! रामचंद ने अपनी जीभ को चाटा और अपनी जीभ को अपने होठों पर घुमाया। रामचंद को आर्यांश की आंखें बहुत अच्छी लगती थीं. और जल्द ही उसे इसका स्वाद मिलने वाला था। आगे-पीछे दौड़ रहा आर्यांश दोनों पैर आपस में उलझकर गिर गया। भितिपोटी का शरीर राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा। हाथ, पैर और घुटनों सहित माथा फट गया।

"श्श! आह!" आर्यांश के मुँह से आह निकल गई।

यहां ट्रक उससे बीस मीटर की दूरी पर रुका। उसकी पीली हेडलाइट की रोशनी आर्यन की फर्श पर लेटी हुई आकृति पर पड़ी। आर्यांशा का सारा ध्यान आगे की ओर था..और पीछे से आती हुई हेडलाइट्स की रोशनी सीधे अपने रास्ते पर आगे बढ़ रही थी।

डरा हुआ आर्यांश चुपचाप आगे देखता रहा। इंजन की घर्र-घर्र की आवाज कानों में पड़कर मन में भय को बढ़ा रही थी। इसमें लिखा था कि जीवन किसी भी क्षण मर जाएगा। हाईवे पर रुके ट्रक के सामने एक लाल टायर दिखाई दे रहा था। तभी ट्रक के बगल में दो चमकदार जूते हवा से नीचे गिरे। ज़ोर की आवाज़ हुई। वह आवाज सुनकर अर्यांश का दिल बैठ गया। अर्यांश को अपने पीछे जल रही हेडलाइट्स की रोशनी दूर तक जाती हुई दिखाई दे रही थी। उसी रोशनी में एक काली आकृति हाथ में कुदाल जैसी कोई चीज लिए हुए बहुत धीरे-धीरे आगे-पीछे चल रही थी।

ऐसा लग रहा था कि यह एक अप्राकृतिक चाल के साथ आ रहा है। आकृति के पैरों में जूते थंप थंप थंप की आवाज कर रहे थे। काली आकृति का कुदाल वाला हाथ अब ऊपर उठने लगा। अर्यांश ने देखा कि उसे अपनी मौत खड़ी नजर आ रही है। बचाने की कोशिश में उसकी आंखें इधर-उधर घूमने लगीं। थोड़ी दूर आगे उसे एक हाथ की दूरी पर एक गोल मोटा पत्थर दिखाई दिया.. हेडलाइट की रोशनी में काली आकृति ने अब कुदाल के साथ अपना हाथ उठाया। उस समय, आर्यांश ने अपने शरीर की एक त्वरित और चतुर हरकत की, अपने दाहिने हाथ से अपने सामने गोल पत्थर को पकड़ लिया और उसे उड़ा दिया। ऐसे में हेडलाइट की रोशनी के कारण उसे बीच में खड़े रामचंद की काली आकृति ही नजर आ रही थी. जैसे ही आर्यांश पीछे मुड़ा, रामचंद ने अपने हाथों की अमानवीय गति से तीन गुना तेजी से कुदाल को नीचे गिरा दिया, इधर आर्यांश ने भी मौत के डर से अपने हाथ में लिए पत्थर को रामचंद के चेहरे की ओर फेंक दिया। ऊपर से आ रही कुदाल और सामने से आ रहा काला पत्थर, दोनों एक-दूसरे से छू गए। जैसे ही आर्यांश ने रामचंद के चेहरे पर पत्थर फेंका, उसकी दिशा बदल गई... पत्थर तिगुनी गति से सीधा नीचे गिरा और रामचंद को (मुख्य भाग पर) एक जोरदार झटका लगा।

"ओह!" रामचंद के मुँह से एक तेज़, दर्द भरी कराह निकली. रामचंद अपने हाथ से कुदाल छोड़कर घुटनों के बीच हाथ रखकर बैठ गये। अर्यांश ने किनारे पड़ी कुदाल की ओर देखा, यह आखिरी झटका था जिसे वह मौका देने आया था। उसने झट से जमीन पर पड़ी कुदाल उठाई।

" हरामी ! " मानो छक्का मारने के लिए इतनी तेजी से बल्ला घुमाना हो

आर्यांश ने कुदाल को तेजी से दाहिनी ओर ले गया और उसे दोगुनी गति से बायीं ओर ले आया, और रामचंद की एक पिंडली पर इतनी ताकत से वार किया कि घाव स्थायी हो गया। कम प्रहार के कारण रामचंद की शक्ति कुछ देर के लिए कम हो गई। कुदाल लगते ही वह जमीन पर गिर पड़ा।आर्यांश ने तुरंत मुड़ी हुई कुदाल को रामचंद के चेहरे के पास फेंक दिया। अर्यांश रामचंद को छोड़कर सीधे ट्रक के पास पहुंच गया। ट्रक की सीढि़यों पर चढ़कर लाल रंग से रंगे ड्राइवर के कमरे पर नजर डाली। सामने दो मखमली गद्देदार चालक सीटें थीं, आगे एक स्टीयरिंग व्हील, बगल में एक खोपड़ी के साथ एक गियर स्टिक थी।
अर्यांश झट से ड्राइवर की सीट पर बैठ गया। ज्यादा जल्दबाजी के कारण हुई परेशानी! हम किसकी कार चलाने जा रहे हैं! उन्हें इसकी जानकारी होनी चाहिए थी, उन्हें थोड़ा सतर्क रहना चाहिए था. जान बचाने की जल्दबाजी में उससे बड़ी गड़बड़ी हो गई. ड्राइवर की सीट पर बैठे आर्यांश ने तुरंत स्टीयरिंग व्हील के नीचे लगी चाबी को दाहिनी ओर घुमाया..और जैसे ही चाबी को दाहिनी ओर घुमाया...उसी समय बीच में हॉर्न से एक तोप का गोला फट गया स्टीयरिंग व्हील। एक पल के लिए आर्यांश को समझ नहीं आया कि क्या होगा. वह गोल ऊंची लोहे की गेंद

वह बहुत तेजी से धुआं उड़ाता हुआ निकला और वह लोहे का गोला कलिंगदा की तरह आर्यन की छाती पर जा गिरा। दिमाग, नसें, खून, आंखें, दांत सब उड़ जायेंगे. ट्रक का लाल टायर हाईवे की काली सड़क पर खड़ा था. अर्यांश के धड़विहीन शरीर से जितनी मात्रा में खून निकल रहा था..उसे चारों टायरों को एक खास तरीके से खींचकर मलता हुआ देखा जा सकता था। सामने बाएँ पहिये के सामने, दो आँखें देखी जा सकती थीं, जिनमें आर्यांश के कटे हुए धड़ से कुछ हरी, काली, नसें जुड़ी हुई थीं। एक मजबूत हाथ का एक हाथ सफ़ेद और पपड़ीदार दर्पण से निकलकर धीरे-धीरे उन आँखों की ओर आया। उस हाथ के मोटे नुकीले नाखूनों को चुभा कर उस हाथ ने उन आँखों को ऊपर उठाया। फिर वह हाथ आगे-पीछे हुआ...

रामचंद का गंजा चेहरा नजर आया, उसकी ठुड्डी थोड़ी बाहर निकली हुई थी.. और वह भयानक बुरी मुस्कान के साथ उन आँखों में देख रहा था। हरी जहरीली आँखें अंधेरे में जहर की तरह चमक रही थीं। आर्यांश के दो गर्भाशय और उनसे जुड़ी एक गर्भनाल थी।

रामचंद ने जबड़े को हल्के से काटा, जिसमें से छिपकली की तरह लपलपाती हुई दस सेंटीमीटर लंबी काली जीभ निकली। यहां से रामचंद आंख वाले हाथ को करीब लाने लगे। जैसे ही हाथ मुंह के पास आया, उसने उंगलियों की चुटकी छोड़ दी..बिना किसी सहारे के, रामचंद की चलती जीभ ने उन आंखों को हल्के से हवा में पकड़ लिया! उसने अपनी जीभ मुँह के अन्दर चलायी।

"यम, मम, मममा!:" रामचंद ने अपना मुंह इधर-उधर घुमाते हुए बड़े स्वाद से उन आंखों को खाना शुरू कर दिया।

"वे कितने स्वादिष्ट हैं! श्श्श!" इतना कहकर वह ड्राइवर की सीट पर चला गया। सबसे पहले उसने बेजान दिख रहे शरीर को थर्मोकोल की तरह एक हाथ से उठाकर अलग कर दिया। उसने धीरे से रस्सी को कार के इंजन टैंक से बांध दिया। ये सब करने में उन्हें थोड़ा वक्त लग गया. यह काम पूरा होते ही रामचंद ड्राइवर की सीट पर बैठ गये.

उसने अपने एक मजबूत हाथ को हल्के से आगे बढ़ाते हुए आर्यांश द्वारा दाहिनी ओर घुमाई गई चाबी को बायीं ओर घुमा दिया। इंजन के अंदर चिंगारियाँ उड़ गईं, घरघराहट की आवाज के साथ इंजन चालू हो गया।

"ग्रर्रर्रर्रर्रर्र..."

Continue: