Highway Number 405 - 34 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 34

Ep ३४

हाईवे पर खड़ी जीप ऐसी लग रही थी जैसे वह रेगिस्तान में अकेली खड़ी हो और उस जीप से चार लोग चिल्ला रहे थे।

"ओह चुप रहो" मायरा अपने दोनों कानों पर हाथ रखकर जोर से चिल्लाई और चारों अपने मुंह पर हाथ रखकर चुप हो गए।

"बेवकूफ़! तुम क्यों चिल्ला रहे हो? सेना की जीप अतिरिक्त है।"

यह एक पेट्रोल कैन होगा!" मायरा ने कहा।

"हाँ, अगर है तो जल्दी से पता लगाओ!" नील तुरंत भूत की तरह वहाँ से गायब हो गया। एक-दो सेकंड के लिए चारों ने एक-दूसरे को बड़ी-बड़ी आँखों से देखा।

"अरे मत खोजो!" नील की आवाज आई. सभी जयकार करते हुए बाहर आ गए. दरवाज़ा खोलते हुए, सर्वजन ने छत के ठीक ऊपर सीट के नीचे नील शाइना को और डिक के पीछे प्रणय को देखा। किसी को पेट्रोल नहीं मिलेगा.

"क्या तुम इसे पा सकते हो?" मायरा ने सीट पर बैठते हुए कहा. सबके गिरे हुए चेहरों के बारे में बात करने की जरूरत नहीं थी.

"क्या अब हमें पैदल जाना होगा?" शायना ने नील की ओर देखा। नील ने बड़े फिल्मी अंदाज में कहा.

“नहीं मेरी रानी, ​​तुम्हें पैदल नहीं जाना पड़ेगा!”

"तब!" शाइना ने भ्रमित चेहरे से कहा।

तभी नील ने गुस्से में अपने होठों के नीचे अपने दाँत काट लिये। एक बार मन में ख्याल आया.. एक कान में दे दो.. उसने कंट्रोल किया और धीमी आवाज में कहा.

"शाइना। तुम पैदल चलो! और मैं, बाकी सब दौड़ेंगे..! क्योंकि मैं रामचंद से तुम्हें हमेशा के लिए लिफ्ट देने के लिए कहता हूं।" नील और शाइना दोनों बात करने लगे। सोज्वल और प्रणय दोनों शुद्ध प्रेम के क्रोध भरे शब्द सुनकर हँस रहे थे। मजा आ रहा था. वह मायरा फिर इन चारों के पास से जीप की ड्राइवर सीट पर आ गई. दरवाज़ा खुला था। वह धीरे-धीरे अपना हाथ सीट की ओर ले गया। और अगर वह सीट को थोड़ा ऊपर उठाकर नीचे देखे तो क्या होगा? सीट के नीचे एक सफेद कैन थी.. उसमें पेट्रोल भरा हुआ था। जिसे देखकर मायरा रो पड़ी.

"अरे दोस्तों पेट्रोल मिल गया यार!" उसकी तेज़ चीख ने सभी के चेहरे पर ख़ुशी ला दी। (पोम्मम) उस हार्न की आवाज़ अब उन सभी को परिचित थी। यह एक अशोभनीय ध्वनि थी जिसे सुनकर बहरा व्यक्ति भी काँप उठे। और वह काला ट्रक. इसके इंजन की घर्र-घर्र की आवाज। नील-शाइना सोजवाल-प्रणया मायरा का रोमांस हर किसी को एक बार पीछे मुड़कर देखने पर मजबूर कर देगा। रामचंद का काला ट्रक। बोनट पर एक उल्लू की लाल तस्वीर थी, उसकी चोंच और तीखी पीली आँखें उन सबको देख रही थीं। एक पल के लिए हर कोई हैरान रह गया. नंबर प्लेट के ठीक नीचे पहियों के बीच चेन लगाई गई थी। जिसकी आवाज भूतों की ताली जैसी थी। मजबूत, मजबूत..!

रामचंद के ट्रक में एक पहिया! हां, एक पहिया पंक्चर हो गया था और सड़क से नुस्ता लोखंड को चिंगारी उगलते हुए आगे आते देखा जा सकता था। बाकी सभी लोग स्तब्ध थे. वह डर के मारे अपनी जगह पर जम गया था। मायरा नहीं। मायरा ने तुरंत केन को अपने हाथ में ले लिया। उसने चाबी भी निकालकर सोजवाल की ओर हवा में उछाल दी।

"पेट्रोल हॉल गहरा, .जल्दी गहरा!" यह कहते हुए मायरा ने कैन नील की ओर फेंक दी।

"तुम दोनों जल्दी से कार में बैठो! बस जल्दी करो!" इधर मायरा ने ड्राइवर की सीट का दरवाज़ा खोला और कार में बैठ गई। रामचंद के आगे ट्रक आता देख सोजवाल के हाथ कांपने लगे। इसलिए सोजवाल के हाथ में चाबी थी इसलिए नाम गलत होने के कारण डर के मारे हॉल में प्रवेश नहीं किया। उसके हाथ काँप रहे थे और उसे नाम याद आ रहा था। और मायरा यही देख रही थी. तभी उसके मुँह से अपमानजनक शब्द निकल गया।

"ओरे ए तकना ऐ ज़×××या!" मायरा के मुँह से कसम निकली। प्रणय और शाइना दोनों बड़ी-बड़ी आँखों से उसे देख रहे थे। सोजवाल के हाथ से चाबी तेज आवाज करते हुए की होल में जा बैठी। उसी को दाहिनी ओर मोड़कर उसने कार में पेट्रोल डालने के लिए ढक्कन खोला। फिर नील ने केनाच का ढक्कन खोला और केनाच को पूरा हॉल में डालना शुरू कर दिया. अब समय नहीं बचा था, शैतान किसी भी क्षण यहाँ पहुँचने वाला था। रामचंद का ट्रक लाल पहिया घुमाता हुआ आगे आ रहा था। ट्रक और जीप के बीच की दूरी लगभग 78 मीटर है। ट्रक को उस दूरी को तय करने में कितना समय लगेगा?

आधा पेट्रोल कार में जा रहा था और आधा सड़क पर गिर रहा था. मायरा स्पीडोमीटर को घूर रही थी, और कभी-कभी दर्पणों के माध्यम से जब ट्रक दूरी में आगे-पीछे हो रहा था। पेट्रोल दर्शाने वाला नंबर लाल रंग छोड़कर पीली लाइन की ओर चला गया। इसका मतलब है कि पेट्रोल टैंक अभी तक भरा नहीं था। (पोममममम) एक बार फिर वह हॉर्न बजा। ट्रक करीब आ रहा था.

"निल सोजवाल बस! कार में बैठो!" मायरा शीशे के माध्यम से आ रहे ट्रक को देख रही थी। इतने में उसने देखा कि क्रमचंद का ट्रक फट गया है और लोखंड गोल गोल भिंगरी की तरह चिंगारी उड़ रही है।

"तो तुम जाओ! अंदर आ जाओ!" सोजवाल तुरंत वहां से निकले और आगे की सीट पर बैठ गये. नील ने पेट्रोल डालना बंद कर दिया...फिर जल्दी से चाबी लगा दी और पेट्रोल का ढक्कन ही बंद कर दिया। तभी मायरा दौड़ती हुई आई। खुली खिड़की से चाबी उसे दे दी गई। पिछली सीट की ओर आओ और दरवाज़ा खोलो! पैन क्या है?

"दरवाज़ा क्यों नहीं खुल रहा है!" नील ने पीछे मुड़कर रामचंद के ट्रक की ओर देखा, जो केवल पचास मीटर दूर था।

जीप के चारों दरवाजे अचानक जाम हो गये। सभी लोग दरवाजा खोलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दरवाजा नहीं खुल रहा था.

"नील की छत पर रुकें!" मायरा ने नील द्वारा दिया गया पेट्रोल कैन सड़क पर फेंक दिया। उसने हॉल में चाबी लगाई और उसे दाहिनी ओर घुमा दिया। धड़कन, धड़कन, धड़कन, इंजन पूरी जीप को कंपाने लगा।

"अंगा स्टॉपना, अनगा स्टॉपना, अनगा स्टॉपना.!" नील एक बच्चे की तरह अपने हाथ-पैर हिलाते हुए कूदने लगा। मायरा उसे देखे बिना पहले गियर में चली गई। त्वरक पर दबाव छोड़ें। पहिया घुमाते हुए गाड़ी सड़क पर चल पड़ी। नील कार लेकर भागने लगा. शाइना ने बंद शीशा नीचे कर दिया.
"कॉमन, जल्दी अंदर आओ!" नील के पास और कोई चारा नहीं था, वह भागते ही वहां से कूद गया और दरवाजा खोल दिया

कांच से बना सांप जैसा सिर, फिर कमर, अंत में एक पैर.. इस तरह नील कार में दाखिल हुआ।
Continue: