the unknown planet - 3 books and stories free download online pdf in Hindi

दी अननोन प्लेनेट -3

दी अननोन प्लेनेट:
ज़रूरी सूचना-
यह कहानी केवल कल्पना पर आधारित हैं किसी भी वास्तविकता से इसका मेल केवल संयोग मात्र है,केवल मनोरंजन की दृष्टि से ही अध्ययन करें।
भाग-3
विलियम-बिल्कुल हम तैयार आप बताइए क्या है प्लान? 
जेकौल-कोई खास प्लानिंग नही करनी लेकिन हर हाल में हमें एक  नेबालियन क्रूट का शव चाहिए ही चाहिए तो उसके लिए हमे कुछ खास वस्तुओं की आवश्यकता होगी जैसे स्मोक ग्रेनेड ताकि धुंआ फैला सकें और एक बहोत बड़ा नेट ताकि हम नेबालियन क्रूट को उसमें फंसा सकें एक मोटी रस्सी ताकि हम उसे नेट सहित ऊपर उठा सकें। और अचानक वह उठके सामने रखे एक लकड़ी के अलमारी से एक पन्ना निकलने लगा और दीवाल में टांगने लगा- हम्म।।ये यहाँ के इलाके का मैप है हमें लगभग 5 किलोमीटर के दायरे से बहार नही जाना है हम पहले यह पता करेंगे की आखिर इस समय कहाँ कहाँ नेबालियन क्रूट्स के दल घूम रहे हैं और यह पता करने के लिए हम सभी अपने अपने माइक्रोफोन के साथ अलग अलग दिशा में बढ़ेंगे और यदि हमें कहीं नेबालियन क्रूट्स दिख जाते हैं तो तुरंत हम उस तरफ बढकर थोड़ी दूर में अपना जाल बिछा देंगे हमारे पास आधुनिक हथियार बनाने का समय नही है तो जितना हो सके सतर्क रहना होगा अन्यथा प्राण देने की नौबत आ जाएगी सब समझ गये? वह सबकी और एक नज़र घुमाता हुआ बोला। 
विलियम-ठीक है अभी सुबह होने में काफी समय है हमें अच्छे से तयारी करनी होगी।
जैकोल-और सबसे बड़ी दो चीजें हमें अपनी साथ रखनी पड़ेगी पहली मेरी नाक में पहनने वाली मशीन क्योंकि यहाँ आसपास कई तरह के खतरनाक गैसे फैली हुयी है जो बहुत घातक हैं तो ये मशीन हमें अपनी नाक में फिट करनी है और दूसरी चीज़ नेबालियन क्रूट्स के शरीर के गंध वाला स्प्रे क्योंकि अगर हमारे शारीर से नेबालियन क्रूट्स की बदबू आएगी तो कोई भी हमें मारने की हिम्मत नही करेगा ठीक है।
स्टुअर्ट-लेकिन हमने ठीक से नेबालियन क्रूट्स को कहाँ देखा है हमें उसकी एक तस्वीर चाहिए होगी।
जैकोल-मेरे पास उनकी एक तस्वीर है जिसे आप सब लोग अच्छे से देख लें वैसे नेबालियन क्रूट्स से मिलता जुलता      जीव यहाँ नही है इसी लिए केवल एक बार देखने से ही उन्हें पहचाना जा सकता है।
वे सब बाहर निकले मौसम बहुत जबरदस्त था बिलकुल पृथ्वी के जंगलों की तरह।
जैकोल- तो हम 11 लोग हैं जिसमें से लूसी घायल है और उसके हांथों में फ्रेक्चर है तो लूसी तुम गुफा में ही इंतज़ार करो क्योंकि वहां तुम्हे  कोई दिक्कत नही होगी। लूसी वापस गुफा में चली जाती है।
जैकोल-तो सबलोग समझ गये हर हाल में अपने ऊपर से इस जैकेट को नही हटाना है क्योंकि इसमें ही वो स्प्रे छिड़का गया है और सिर्फ यही हमारी जान बचा सकता है। 
और सबलोग 2-2  लोगों की टीम में विभाजित हो जाते हैं और एक एक दिशा में बढने लगते हैं जहाँ जैकोल और जूलिया एक तरफ जाते हैं विलियम और स्टुअर्ट की टीम दूसरी और जाती है और बाकी लोग बिल के साथ एक और जाते हैं और लगातार एक दुसरे से माइक्रोफोन के जरिये जुड़े रहते हैं।
जूलिया- तुम्हे तो पता ही होगा की वो लोग किस और घूमते हैं? वह जैकोल को और देखते हुए पूछती है।
जैकोल-पता है इसीलिए तो तुम और मैं इस दिशा में बढ़ रहे हैं।वह हलके से मुस्कुराता हुआ बोला।
जूलिया-क्या?? वह जोर से चीखती हुयी पूछती हैं।
जैकोल-क्यों कैप्टेन साहिबा को डर तो नही लग रहा? वह उसे छेड़ता हुआ बोला।
इससे पहले की जूलिया  कुछ कह पाती उसकी एक भयानक चीख निकल गयी एक बहुत भयानक कर्कश चीख मानों पूरा जंगल हिला रही हो वह ध्वनी विलियम और स्टुअर्ट ने भी सुनीं जैकोल को समझ नही आया की वो क्यों चीख रही है क्या हुआ? वह भयभीत स्वर में जूलिया से पूछा।
जूलिया की आँखें अपलक सामने की और देख रही थी उसकी धडकने काफी तेज़ चल रही थी जैकोल ने भी सामने की और नज़र डाला तो वह भी एक पल के लिए चिंतित हो उठा और उसके मुंह से एकाएक "वुडनईटर" निकल गया जूलिया के कान में ये शब्दगूंजने लगे जैकोल फुर्ती से जूलिया को लेकर ज़मीन में पेट के बल लेट गया और जल्दी से अपने साथियों से सम्पर्क मिलाने लगा।
हेल्लो विलियम?? जैकोल घबरायी आवाज़ में बोला।
विलियम-क्या हुआ??जूलिया क्यों चीखी? वह भी घबराए से स्वर में पूछा।
तुम और स्टुअर्ट जल्दी से जमीन में पेट के बल लेट जाओ और अपना चेहरा ज़मीन में छिपा लो बिलकुल हिलना मत और पेड़ों से दूर रहो और ये बात जल्दी से दुसरे लोगों को भी बताओ।
लेकिन क्यों?? विलियम को कुछ समझ नही आया।
जैकोल-जितना कहा है उतना करो बेवकूफ मैं सब बताऊंगा बाद में। और उसने माइक्रोफोन को बंद कर दिया।
जूलिया तुम यहीं लेटी रहना बिलकुल हिलना मत मैं अभी आता हूँ। जैकोल बोला।
जूलिया-क्या? मतलब क्यूँ? तुम मुझे छोड़कर नही जाओगे जैकोल।
जैकोल-पागल मत बनों जूलिया बस तुम चुपचाप पड़ी रहो हिलना मत वरना सब मारे जायंगे।
वह फुर्ती से उठा और दौड़ते हुए एक और चला गया कुछ देर बाद चारो  तरफ धुआं धुआं उड़ने लगा जूलिया  ने सर उठा कर देखा तो जैसे भय के मारे स्तब्ध रह गयी वह इस बार इतनी डर गयी थी की उसके मुंह से चीख भी नहीं निकल रही थी वह दृश्य  सचमे ह्रदय विकारक था हवा में कुछ ही दूर ऊपर बहुत सारे खतरनाक पक्षी उड़ रहे थे आकर में पृथ्वी के पक्षियों से कई गुना बड़े और वीभत्स थे ठीक वैसे ही जैसा उसने पेड़ पर देखा था उसके चेहरे इतने बेढंगे थे की वो चीख पड़ी थी उसके मुंह से निकलते खून जूलिया को और डरा रहे थे बड़ा वीभत्स पक्षी था कुछ ही देर में सारा आसमान उन पक्षियों की दिल दहला देने वाली चीखों से गूंजने लगा मानों कोई उन्हें बर्बरता से काट रहा हो  लगभग 30:00 मिनट तक वे पक्षी चीखते रहे धीरे धीरे चारो तरफ उठता हुआ धुंआ शांत होने लगा कुछ देर बाद माहौल बिलकुल पहले जैसा हो गया इधर सभी लोग जूलिया और जैकोल को ढूंढते हुए जूलिया तक आ पहुचे थे अपने साथियों की आवाज़ सुनकर जूलिया ने उस तरफ देखा और उनको देखते ही वह उठ खड़ी हुयी जैकोल कहाँ हैं? विलियम जूलिया की और देखते हुए पूछा।
वह कुछ देर सोचती रही फिर कहा- मुझे नहीं मालूम वो उस तरफ भागा था।
विलिलम-भागा था?? मतलब वो भाग गया? लेकिन ये आग किसने लगायी।
जैकोल-मैंने लगायी थी,जैकोल हांफता हुआ आया।
विलियम-ये सब क्या हो रहा है जैकोल।
जैकोल-सांस तो लेने दे। वह कुछ देर रुका और फिर बोला ये खतरनाक पक्षी हैं जिनका नाम मैंने वुडनईटर रखा है और मजे की बात ये हैं की जो तुम ये सब पेड़ देख रहे हो वो असल में एक जीव है ना कि पेड़ यह अपनी जगह से हिल नही सकते लेकिन अपने ऊपर आके बैठे या फिर आसपास घूमते जानवरों को खा जाते है अगर हम इन पेड़ों को काटें तो इनमें से खून निकलेगा हैं और इनका शत्रु है वुडनईटर और अगर वुडेनईटर्स  हमारे बारे में पता चलता की हम भी एक तरह की जीव हैं तो हम अभी यहाँ नही होता आपलोगों ने इनका आकार तो देखा ही है ये इन पूरे पेड़ों की एक झटके से उखाड़कर ले जाते हैं।
विलियम-लेकिन हमने तो नेबालियन क्रूट्स की गंध लगायी है भला हमें कोन मारेगा?
जैकोल- दिक्कत यह है कि ये सूंघ नही सकते ये नेबालियन क्रूट्स को आकार से पहचानते हैं तो इस हाल में अगर हम पकडे जाते तो फिर हालत ख़राब हो जाती इसी लिए इन्हें भागने के लिए मैंने आसपास के झाड़ियों में आग लगायी थी जीसे इनके शारीर में जलन हुयी और यह भाग खड़े हुए लेकिन यह इनका इलाका तो नही हैं? पता नही इस तरफ कैसे आगेये।
जैकोल को कुछ आभास हुआ और उसने जमीन से कान लगा कर ध्यान से सुनना शुरू किया "ओह्ह नहीं" अचानक उसके मुंह से निकला सबलोग पेड़ों पर छुप जाओ नेबालियन क्रूट्स दौड़ते हुए इसी और आ रहे है।
विलियम-लेकिन ये सब तो जीव है? ये तो हमें ही मार देंगे?
जैकोल-जिस पेड़ की सतह खुरदुरी हो उसपर चढो वो पेड़ हैं जल्दी करो और सभी अलग अलग पेड़ों पर चढो वर्ना एक की वजह से दुसरे मारे जायेंगे।
सबलोग इधर उधर के पेड़ों में चढ़ने लगें कुछ ही देर में मानों भूकंप आ गया हो नेबालियन क्रूट्स हज़ारों की तादात में  दौड़ते हुए आये उनकी आकृति इंसानों से हल्की सी बड़ी थी शरीर में कपड़ों का नामों निशान नहीं था उनकी भुजाएं इतनी मोटी थी मानों हाथों से चट्टानों को तोड़ देंगे बहुत बदसूरत चेहरे कोई भी भयभीत हो उठे वो अचानक उन्ही  पेड़ों के निचे आकर रुके जिसमें जैकोल और उसकी टीम चढ़ी हुई थी।
विलियम-अब ये लोग यहाँ आकर क्यों रुक गये? विलियम माइक्रोफोन के सहारे जैकोल से पुछा।
जैकोल-उन्हें हमारी गंध मिलगयी है। 
विलियम-क्या? कैसे?सभी लोग उनकी बातों को सुन रहे थे।
जैकोल-धुएं की वजह से हमारे शरीर से वह गंध उड़ चुकी है,चिंता मत करो वो पेड़ में नही चढ़ सकते और इसीलिए मैंने सबको पेड़ पर चढ़ने के लिए कहा था वो हमें ही ढूंढ रहे हैं।
तभी कडाक की आवाज़ के साथ एक डाली टूट जाती है और इत्तेफाक से ये वही डाल है जिसपे जूलिया खड़ी थी और इसकी वजह से जूलिया बिलकुल नेबालियन क्रूट्स के एक एलियन के सामने जाके गिर जाती है सभी लोगों की सांसे थम जाती हैं यह क्या हो गया? हर कोई यही सोच रहा है अब क्या होगा।
"ओह्हशिट" जैकोल के मुंह से गुस्से से निकला, जूलिया अब जान चुकी थी की उसकी जिंदगी का यह आखरी पल है क्योंकि उसे पता था की उसके शारीर से नेबालियन क्रूट्स की खुशबु उड़ चुकी है।
जैकोल की आँखों में आंसू आगये थे उसे नही पता था की उसक प्यार उससे इतनी जल्दी छीन जाने वाला था लेकिन अभी वो कुछ नही कर सकता था सिवाय रोने के जूलिया मानों थर थर काँप रही थी एक नेबालियन क्रूट्स झुका और उसके शरीर की गंध लेने लगा और उसे उठाकर तेज़ी से एक ओर भागने लगा जकौल समझ गया था की अब जूलिया के साथ क्या होने वाला है।
विलियम-वो लोग दुसरे और के पीछे वाली चट्टान की और गए हैं हमें भी वहां जल्दी जाना चाहिए।इतने में निचे से सभी नेबालियन क्रूट्स कुछ दूर जा चुके थे।
जैकोल-अब कुछ नही हो सकता हमारे शरीर से नेबालियन क्रूट्स की गंध खत्म हो चुकी है हमारा गुफा दूसरी और है और हम सब मिलकर भी नेबालियन क्रूट्स से लड़ नही सकते।
विलियम-जैकोल तुम कैसे हार मान गये तुमने तो हारना सिखा ही नही तुम यहं इस ग्रह में पिछले 7 सालों से जिन्दा हो तुमने कभी हार नही मानी और माना की हम उससे लड़ नही सकते लेकिन उस नेबालियन क्रूट का ध्यान बटा कर जूलिया को बचा तो सकते ही है। 
जैकोल-तुम सही कहते हो विलियम हमें जल्द ही उधर रवाना होना चाहिये।
वे सभी तेज़ी से उसी चट्टान की तरफ बढ़ने लगते हैं जिस तरफ वो एलियन जूलिया को लेके भागा था कुछ ही देर में वो लोग उस चट्टान के नजदीक पहुच जाते हैं और चट्टान के ऊपर झाँक कर देखते हैं जूलिया वहीं चट्टान में बेहोश पड़ी थी और वो एलियन लगातार उसके इर्द-गिर्द चक्कर काट रहा था जैकोल ने विलियम को इशारा किया विलियम समझ गया की उसे क्या करना है उसने स्टुअर्ट को अपने साथ आने का इशारा किया स्टुअर्ट भी उसके साथ हो लिया वो दोनों उसी चट्टान के ऊपर दूसरी दिशा से चढ़ने लगे कुछ ही देर में वो लोग चट्टान के ऊपर थे और उनके निचे वो एलियन घूम रहा था जैकोल ने इशारा किया और इशारे के साथ ही विलियम ने                  
अपने बैग से एक लम्बे नेट को निकालकर फेंक दिया जो सीधे नेबालियन क्रूट के ऊपर जाकर गिरती है और  वो छूटने की कोशिश करने लगा और अपने शक्तिशाली नाखूनों से नेट को फाड़ने लगा लेकिन समय रहते स्टुअर्ट ने पास रखे एक पत्थर के गोले उसके ऊपर धकेला और धडाम की आवाज़ के साथ वह एलियन चट्टान के निचे जा गिरा उसके गले से चीख भी नही निकल सकी वो बिना हरकत किये बस लेटा रहा जैकोल उसके नज़दीक गया और उसने एलियन का निरिक्षण किया यह मर चूका है बिल तुम जाओ और देखो जूलिया कैसी है? जैकोल ने कहा।
इसे उठाकर अपनी गुफा तक ले जाना नामुमकिन है हमे यहीं इसे चीरकर इसकी खाल निकालनी होगी लेकिन हमारे पास हथियार नही है विलियम कहता है।
जैकोल-विलियम जाओ जल्दी से ऑपरेशन का सारा सामान ले आओ जो कि हमारे गुफा में है और साथ में कुछ स्प्रे भी लेते आना स्टुअर्ट तुम भी इसके साथ जाओ। वे दोनों चले जाते हैं।
और बाकी लोग इधर आओ और इसे चट्टान की उस कमरे जैसी गुफा में ले जाने में मेरी मदद करो जैकोल अपने साथियों की और देखते हुए कहता है। और सभी उस एलियन को खीचकर चट्टान में बने एक छोटे से कमरे में ले जाते है देखने से लगता था की कभी वहन बहुत बड़ा चट्टान था लेकिन शायद वह चट्टान टूट गयी जिसके कारन  वहां एक छोटा सा कमरा बन गया था लेकिन वह इतना चौड़ा था की उसमे वह एलियन आसानी से आ सकता था सभी लोग मिलकर एलियन को उस कमरे में ले गये और फिर उसके बाद जूलिया को भी उठा कर उसी कमरे में लाया गया इतनी देर में स्टुअर्ट और विलियम लौट आये उनके पास सारी जरुरी सामग्रियां थी सबसे पहले जैकोल ने सभी  को स्प्रे छिडकने के लिए कहा और उसके बाद जैकोल,विलियम,स्टुअर्ट,और बिल उस एलियन को चीरना शुरू करते हैं उन्होंने सबसे पहले उसके गले को काटा लेकिन उसके बाद जो हुआ वह सचमें आश्चर्य से भरा हुआ था यह क्या पहेली थी वे चहरों उसके गले को काटते ही रुक गये क्योंकि दृश्य ही विचित्र था इस पर सभी लोग जैकोल को देखने लगे जैकोल मुस्कुरा रहा था मनो उसे अर्षू मिल गया हो इतने में जूलिया को होश आगया था उसने देखा की वो जीवित है और अपने साथियों के साथ है वो उठी और जैकोल के पास गयी सामने का दृश्य देखकर उसे भी बहुत आश्चर्य हुआ।
वो जिव जिसे वो लोग एलियन समझकर रोबोट बनाने के लिए लाये थे वो कोई एलियन नही था बल्कि वह पहले से ही रोबोट था जिसके अन्दर कई तरह के छोटे छोटे मैकेनिस्म और मशीन्स लगे हुए थे बिलकुल आधुनिक रोबोट की तरह ही था।
जैकोल-इसका मतलब अर्षू भी एलियन के अंदर रोबोट छुपाकर यहाँ उस रोबोट को घुमाते थे और इसी लिए उस रोबोट ने जूलिया को कुछ नही किया क्योंकि अर्षू ये जानते थे की वो एक इन्सान है और उस रोबोट को अर्षू ही चला रहे थे लेकिन अब हम कैसे पता लगायेंगे की अर्षू आखिर कहाँ हैं?
विलियम-हमें इस रोबोट को खोलकर अच्छे से देखनाचाहिए क्या पता इसके अंदर उनके उनके सर्वर्स या उनसे सम्पर्क की कोई जानकारी हो?
जैकोल-तुम ठीक कहते हो मुझे भी यही सही लग रहा है लेकिन यहाँ नही इस रोबोट को पूरा अलग करो और उसे अपने बैग में डाल लेते हैं और हाँ इस एलियन की खाल को भी साथ ले चलते हैं अपनी गुफा में वहां इन सभी बातों का परिक्षण करेंगे की आखिर अर्षू कहाँसे इस रोबोट को चला रहे थे चलो जल्दी करो इस रोबोट को खोलो और जल्दी यहाँ से चलो। और वे सभी रोबोट को पूरा तहसनहस करके अपने बैग में रखकर अपनी गुफा की और रवाना हो जाते हैं।     
सब लोग एक लंबे से टेबल के आसपास बैठे हैं और हर कोई अपना दिमाग लगाकर यह पता लगाने की कोशिश कर रह हैं कि अर्षू को कैसे ढूंढा जाए-
स्टुअर्ट-इस रोबोट का रेडियो एक्टिव डिवाइस पूरी तरह से टूट चुका है शायद ये रोबोट अपने रेडियो एक्टिव देवी की तरफ ही गिरा होगा जिससे सारा भर रेडियो एक्टिव डिवाइस पर पीडीए होगा और वह टूट गया और बिना रेडियो एक्टिव डिवाइस के हम यह पता नही लगा सकते इस रोबोट को निर्देश कहां से आ रहे थे इसीलिए ये मामला फिरसे जटिल नजर आरहा हैं।
 विलियम-तुम क्या कहते हो जैकोल? अब आगे क्या करें? जैकोल कुछ सोचने में मग्न था लेकिन विलियम की आवाज़ से उसकी तंद्रा भांग हुई।
जैकोल-इसमें सोचना क्या है विलियम हम अपना पुराना प्लान ही कंटिन्यू करेंगे यानी कि रोबोट्स बनाकर जंगलों में घुमाएंगे और मुझे यकीन है अर्षू हमें अवश्य मिल जाएंगे। वो हल्के से मुस्कुराता हुआ बोला
स्टुअर्ट-तो हमें कितनी रोबोट्स बनानी होंगी और उनकी खासियत क्या क्या होंगी?
जैकोल-हमें यह मालूम हैं कि अर्षू भी रोबोट्स बनके जंगलों में घूम रहे थे इसका मतलब वो यहां से लगभग 500 किलोमीटर की दूरी से ज्यादा दूरी पे नही रहते होंगे इस लिए हमें ऐसे रोबोट्स बनाने हंगे जो लगभग 500 किलोमीटर जा सके  और उसको अच्छे से कंट्रोल किया जा सके बस हमें इससे अच्छा रोबोट नही बनना है क्योंकि हमारे पास समय नही है इसलिए अपनी रफ्तार से और तेज़ी से हमें यह कार्य करना होगा।
स्टुअर्ट-अगर हम चार रोबोट्स बनाते हैं तो कम से कम हमें एक से डेढ़ महीने तो लगेंगे ही और कंप्यूटर्स बनाने के लिए समय लगेगा सो अलग इसमें निश्चय बहुत समय लगेगा।
जैकोल मुस्कुराने लगा वह क्यों मुस्कुरा रहा है यह किसी को समझ नही आ रहा था लेकिन विलियम यह समझ गया कि आखिर वह क्यों हंस रहा है।
विलियम-तुम ठीक सोच रहे हो जैकोल इससे हमारा काम और आसान हो जाने वाला है और उसकी भी चेहरे में हूबहू वजही मुस्कुराता छलकने लगी जो जैकोल के चेहरे में थी।
जूलिया-तुम दोनों पागलों की तरह क्यों मुस्कुरा रहे हो?कबसे चुप चाप बैठी जूलिया हल्के के गुर्राते हुई बोली।
जैकोल उठा और अपने लैब की ओर चलता बना और कुछ समय बाद उसने विलियम और स्टुअर्ट को आवाज़ लगाके अंदर बुलाया और कुछ देर बाद वो तीनों बाहर आये लेकिन वो अकेले नही आये उनके पीछे और कुछ लोग थे भी लोग उन्हें देखकर समझ गए कि जैकोल ने बिल्कुल सही दांव फेंका है जैकोल आकर सोफे में बैठ जाता है तो कैसा मेरा प्लान वह गर्व से सबकी ओर देखता हुआ मानों जूलिया का उपहास उड़ाते हुए पूछा।
असल में वो लोग 7-8 मिनी बोट्स थे जिन्हें शायद जैकोल ने अपने घर और लैब की काम में सहायता करने के लिए डिज़ाइन किया था और ये मशीन हैं इसका मतलब यह बिना रुके काम करने वाले थे जिससे उनके काम में काफी तेजी आने वाली थी।
जैकोल-यह सब मिनी बोट्स मेरे असिस्टेंट्स हैं जो मेरे इशारे पर काम करते हैं तुम्ही बताओ लैब और इतना बड़ा घर और हज़ारो काम भला अकेले कैसे कर सकता हूँ? इसका जवाब है मिनी बोट्स हमें इन्हें सिर्फ एक बार इनको काम करके दिखाना होगा फिर बाकी काम यह खुद कर लेंगे ये 9 मिनी रोबोट्स है और हम 11 लोग यानी कि हम 20 लोग हैं 10 लोग एलियन वाले रोबोट्स बनाएंगे और बाकी के लोग रोबोट्स को कंट्रोल करने वाले कंप्यूटर्स को डिज़ाइन करेंगे और उनके साथ काम करने से लगभग 15-20 दिनों में काम खत्म तो शुरू करें?? अब उठो सब और जैकोल के इतना कहते ही भगदड़ शुरू होगयी पूरे कमरे में आवाज़ आने लगी कोई ढांचे बना रहा था तो कोई कैमरा हर कोई अपने काम में इतना खो गया था मानो कोई बड़ा अविशकर कर रहे हों सभी को एकसाथ आराम करने की मनाही थी इसी लिए केवल एक बार में एक या दो व्यक्ति ही आराम कर रहे थे बाकी के लोग अपने काम में ज़रूरत से ज़्यादा तेज़ी दिखला रहे थे कोई कंप्यूटर मॉनिटर बना रहा था तो कोई कीबोर्ड में बटन लगा रहा था चारो तरफ केवल काम करने की आवाज़ें दौड़ रही थी।
   जैकोल अपने लैब में अकेला बैठा था तभी उसे कुछ आवाज़ सुनाई दी वो उठा और तेज़ी से आवाज़ की दिशा में आगे बढ़ने लगा आवाज़ एक कमरे से आरही थी उसने कमरे का दरवाज़ा खोला सामने सभी बैठे थे लगभग 28 दिन की जबरदस्त मेहनत के बाद उन्होंने 4 हूबहू एलियंस के जैसे दिखने वाले एलियंस रोबोट बनाने में सफल हुए और 4 कंप्यूटर डिवाइस भी बनाई जिसके माध्यम से उन रोबोट्स को नियंत्रित किया जाने वाला था और अगले ही क्षण उन्होंने उस गुफा के पिछले दरवाजे से उन चार एलियंस को बाहर निकाल दिया और अब समय था अर्षू को ढूंढ निकलने का जिस काम के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी और उन एलियंस को चार अलग अलग दिशाओं में जाने का निर्देश दिया गया।
जैकोल का रोबोट एक नदी के किनारे खड़ा होकर आसपास देख रहा था और असल में उस रोबोट के बहाने जैकोल उस सुंदर दृश्य को देख रहा था जहां आसमान से कई सारे और ग्रह स्पष्ट दिखाई दे रहे थे और आसमान हल्के बैंगनी रंग की चादर ओढ़े हुए था जैकोल और उसके साथियों ने पहली बार इस ग्रह की खूबसूरती को देख मंत्रमुग्ध हो गए थे एक से बढ़कर एक ऐसे दृश्य जो रहस्य से भरे हुए थे कहीं हवा में उड़ते खास तरह के पत्थर तो कहीं कांच के समान साफ पानी बिना पानी को स्पर्श किये यह जानपाना असंभव था कि वहां पानी है या नही और इधर विलियम के रोबोट के सेंसर्स कई अज्ञात बल और ऊर्जा को समझने का प्रयास कर रहे थे और सबसे अजीब उसे यह बात लगी कि यहां गुरुत्वाकर्षण बल बहुत निम्न स्तर पर था लेकिन फिर भी वह आसानी से अपने रोबोट का संतुलन बना पा रहा था लेकिन अगर यहां गुरुत्वाकर्षण बल इतना कम था तो यहां से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी जहाँपर जैकोल रह रहा था उस क्षेत्र में गुरुत्वाकर्षण सामान्य कैसे है? यह अबूझ पहेली थी और दूसरी तरफ स्टुअर्ट का रोबोट जमीन में बैठकर जमीन का निरीक्षण करने में व्यस्त है और वो सब लोग आपस में चर्चा कर रहे थे कि ये सब क्या हो रहा है स्टुअर्ट का रोबोट जमीन में की गयी खुदाई का निरीक्षण कर रहा था किसी ने ज़मीन में खुदाई करके कुछ ढूंढने के प्रयत्न किया था लेकिन वो कौन हो सकता हैं? और इतने में जैकोल के मुंह से वाह क्या बात है शब्दों ने सबका ध्यान उसकी ओर खींच लिया और सब उसके कंप्यूटर की मॉनिटर की तरफ देखने लगे जैकोल का रोबोट एक बहुत उचे चट्टान पे खड़ा था जहां सूर्य की किरणें उन चट्टानों से टकराकर नीले रंग का धुआं छोड़ रहा था और उस धुएं के आसपास अत्यधिक काले काले झाड़ लगे हुए थे और उसमें लगे फूल और उसकी डालियां लगातार चक्कर काट रही थी जैसे कोई प्राकृतिक घड़ी हो दूसरी तरफ बहुत ऊंचा झरना था जो कल-कल करता बह रहा था और उस पानी का रंग हल्का नीला था जिसके अंदर छोटे छोटे जुगनू जैसे चमकार कण दृश्य को और मनोरम बना रहे थे जहां एक तरफ इस ग्रह में भद्दे वीभत्स और घिनौने जानवर और एलियंस थे वहीं यह ग्रह स्वर्ग से सुंदर नज़र आ रहा था  जूलिया ने अपने रोबोट को कबसे एक घांस में लिटा रखा था क्योंकि उस क्षेत्र में एक मधुर संगीत गूंज रही थी जैसे कोई बैठकर उस अद्भुत वाद्य यंत्र को बजा रहा हो उसे सुनकर इंसान का बड़े से बड़ा दुख समाप्त हो जाये और उसी धुन को जूलिया निरंतर सुन्ना चाहती थी और धीरे धीरे विलियम का रोबोट लगभग 30 किलोमीटर आगे आ चुका था और आगे का दृश्य उसे अजीब दिखाई पड़ रहा था वो एक हल्के से जंगली इलाके में था जहां कई बड़े बड़े पेड़ थे और उसके आसपास कई सारे छोटे छोटे पानी के बुलबुलों के समान गोले उड़ रहे थे जिसमें किसी जानवर या एलियन का भ्रूण था और वो एक या दो नही बल्की कई लाखों की संख्या में थे  विलियम ने अपने हांथों में एक भ्रूण को पकड़ कर उसे अच्छे से स्कैन करने लगा और इधर स्टुअर्ट  का रोबोट एक काले और अंधेरे गुफा से गुजर रहा था लेकिन रोबोट के ऊपर लगे आंखों ने नाईट मोड के सहारे आसपास के वातावरण का जायजा ले रहा था और तभी उस गुफा में प्रकाश फैलने लगो और तभी स्टुअर्ट का रोबोट धड़ाम से जमीन में जा गिरा उसने तुरंत अपने सभी साथियों को बता दिया सभी दौड़कर उसके मॉनिटर के इर्द गिर्द जमा हो गए और स्टुअर्ट ने अपने रोबोट को नियंत्रित करके जब पीछे देखा तो एक एलियन उससे लिपटा हुआ था “यह कर क्या रहा है?” स्टुअर्ट ने पूछा  “रहा नही रही है” जैकोल ने उसे कहा 
जैकोल-अपने रोबोट को जल्दी से यहाँ से भागाओ यह एक कामुक स्त्री एलियन जो तुम्हारे एलियन के साथ सहवास करना चाहती है और सहवास करते समय यह एलियंस पीठ में बने छेद से एक दूसरे का शल्क उतार देते हैं और यदि इसने तुम्हारे पीठ में हाथ डालकर तुम्हारा शल्क उतार दिया तो हम पकड़े जाएंगे और इसीके साथ स्टुअर्ट अपने रोबोट को पूर्ण रूप से नियंत्रित करने का प्रयत्न करने लगता है लेकिन वह एलियन काफी शक्तिशाली थी उसने उस रोबोट को छोड़ा ही नही और पीठ में जैसे ही हाथ डाला उसे अंदर के मशीनों का अनुभव होने लगा व झट से उससे दूर हो गयी और लड़ने की मुद्रा में आगयी और रोबोट की तरफ देखकर फुफकारने लगी उसने उस रोबोट को देख कर कुछ कहा 
स्टुअर्ट-यह क्या कह रही है?
जैकोल-“घुसपैठ” भागो वहां से और जैकोल एक बटन दबा देता है जिससे रोबोट के चारो ओर बने हुए छोटे छोटे छिद्रों से धुआं निकलने लगा और स्टुअर्ट का रोबोट वहां से भागने में सफल हुआ।
जैकोल-अब ये अपने सभी लोगों को सतर्क कर देगी और वो लोग हमें ढूंढेंगे ये हमारी सबसे बड़ी गलती थी अब हमें जल्द ही छुपते छुपाते हमारे सभी रोबोट्स को बुलाना होगा।
और वो लोग बात कर ही रहे थे कि विलियम के कंप्यूटर में बज़र बजने लगा सभी लोग उसके कंप्यूटर की ओर गए उसने अपने रोबोट को हिलाने की कोशिश की लेकिन उसका रोबोट हिल नही पा रहा था लेकिन उसका कैमरा अभी भी ऑन था।
जैकोल-रिकॉर्डर में जाके देखो की अभी इसके साथ क्या हुआ था?
और विलियम रिकॉर्डर चालू करके देखने लगा और उस वीडियो को देखते देखते जैकोल खुशी से उछल पड़ा दैट्स इट…।।हमें अर्षू मिल गये 
कहाँ? विलियम चौंकते हुए पूछा।
जैकोल-वीडियो को रिवाइंड करो। विलियम रिवाइंड करने लगता है 
जैकोल- यहीं रोको…। और विलियम वीडियो रोक देता है यही है अर्षू।
विलियम- कहाँ? यह तो एक महल है।
सामने एक बहुत बड़ा महल था जोकि हवा में खाई के बीचों-बीच स्थित था और उसके इर्द गिर्द कोई जमीन नही जिस खाई में विलियम का रोबोट कुछ क्षण पहले गिर चुका था।
जैकोल-यह महल अर्षू के दादा ओडून ने बनवाया था जब वो यहीं निवास करते थे अर्षू ने बताया था कि यह इस ग्रह का सबसे सुरक्षित स्थान है जहां कोई भी घूस नही सकता लेकिन यह महल कहाँ हैं यह मुझे पता नही था लेकिन अब हमने इसे ढूंढ निकाला है हो न हो अर्षू यहीं है अब हमें वहां जाना ही होगा विलियम और स्टुअर्ट तुम दोनों अपने स्पेसक्राफ्ट में जाओ और कुछ सामान जैसे स्पेससूट और कुछ हथियार जैसे चाकू और जो तुम्हे उपयोगी लगे ऐसी चीजों को लेके वहीं पहुचना और मैं इन्हें लेके ओडून के महल की ओर जाता हूँ 30 किलोमीटर की दूरी होगी हमारे पास आराम करने का समय नही है जितनी हो सके जल्दी करने की कोशिश करना और वो विलियम और स्टुअर्ट को गले लगा लेता अपना ख्याल रखना दोस्तों जैकोल उनके पीठ को थपथपाते हुए कहता है और तुम हमारे टीम का ख्याल रखना हमें कुछ भी हो हमारे टीम के लोगों को कुछ नही होना चाहिए विलियम उसकी ओर देखते हुए कहता है और वो दोनों बाहर की ओर निकल जाते हैं और तब तक रात हो चुकी थी वो तेज़ी से अपने स्पेसक्राफ्ट जो जैकोल कि गुफा से कुछ ही दूरी पर थी वहां जाकर सब चीजें इकट्ठा करने लगे और इधर जैकोल सभी लोगों को लेकर तेज़ी से उस ओर बढ़ चला था।
स्पेसक्राफ्ट से सामान निकालकर स्टुअर्ट और विलियम उसी ओर बढ़ने लगते हैं रास्ते में वो लोग देखते हैं कि सभी एलियंस जैकोल की गुफा में घुस कर तोड़-फोड़ कर रहे हैं और चिल्ला चिल्ला कर कुछ कह रहे हैं उनके लोग चारों तरफ उन्ही को ढूंढ रहे थे, जैकोल अपने साथियों के साथ थोड़ा आगे निकल गया था लेकिन बार बार उसका ध्यान विलियम और स्टुअर्ट की ओर जाता रहता था तभी पीछे चल रही लूसी की जोरदार चीख सुनाई पड़ती है चीख इतनी कर्कश थी की विलियम और स्टूअर्ट को भी वह आवाज़ साफ साफ सुनाई दी जैकोल ने झट से सभी को पेड़ पर चढ़ने के लिए कहा और सभी पेड़ पर चढ़ने लगे और सामने का दृश्य दिल दहलाने वाला था वो एक नेबालियन क्रूट के हाथ मे थी और वो एलियन उसे बुरी तरह चीरे जा रहा था यह दृश्य उन्हें डराने के लिए काफी था उसने कुछ ही क्षणों में लूसी के कई टुकड़े कर दिए और इधर विलियम और स्टूअर्ट दौड़ते हुए वहां आ पहुंचे लेकिन एलियन को देखते है नीचे झुक गए और एलियन वहां से दौड़ते हुए आगे बढ़ गया और कुछ देर बाद जैकोल और बाकी सब नीचे आगये और जैकोल ने कहा अभी रोने धोने के लिए समय नही है हमें चलना होगा और वो सभी भागने लगे भागते भागते कहीं यहां छुपते तो कहीं वहां क्योंकि पूरे जंगल में वो एलियंस हर जगह उन्हें ही ढूंढ रहे थे और जूलिया बैठ कर हांफने लगी बस मैं बहुत थक गई हूं अब नहीं चल सकती,नहीं जूलिया हमारे पास समय नही हैं मैं तुम्हे अपने कंधों में उठा लेता हूँ लेकिन हमलोग रुक नही सकते और जैकोल उसे अपने कंधों में उठा लेता है चलो दोस्तों और इसीके साथ वो लोग फिरसे भागने लगते हैं और लगभग कुछ ही दूर चलने के बाद सभी लोग थकने लगते हैं 
विलियम-जैकोल अब हमें रुकना होगा हम सभी यहाँ तक कि तुम भी थकने लगे हो।
जैकोल-हाँ चलो सब पेड़ों पर चढ़ जाओ और याद रखना किसी भी हालत में पेड़ से नीचे नही उतरना क्योंकि नेबालियन्स पेड़ पर नही चढ़ सकते। और सभी पेड़ों पर चढ़ने लगते हैं।
कुछ देर आराम करने के बाद सभी लोग तैयार होते हैं फिरसे जाने के लिए 
जैकोल-चलों दोस्तों अब सिर्फ 1 घंटे का ही सफर है अब हम ज्यादा दूर नही हैं जल्दी चलो।
और सभी फिरसे भागने लगते हैं और आखिरकार बचते हुए वो उस खाई के किनारे पहुच ही जाते हैं जहां वह ओडून का भव्य महल स्थित है लेकिन समस्या यह है कि वो महल खाई के ठीक बीचो बीच हवा में स्थित है वहां कैसे पहुंचा जाए यह सबसे बड़ी समस्या थी।
विलियम-अब बताओ जैकोल यहां से कैसे अंदर जाया जाए?
जैकोल-अंदर जाने का कोई तो रास्ता होगा सोचने दो। और ऊपर की ओर देखते हुए कुछ सोचने लगता है यस…मुझे पता चल गया कि अंदर कैसे जाना है।
विलियम-कैसे तुम वो सब छोड़ो मुझे बस आग जलाके दो बाकी मैं अभी इसी समय रास्ता दिखाता हूँ तुम्हे।
और जैकोल विलियम और स्टुअर्ट कुछ दूर जाके थोड़ी सी झाड़ इकट्ठा करके लाते हैं और एक मशाल बनाकर उसमें आग लगा देते हैं।
विलियम-अब बताओ।
जैकोल-बस तुम मेरे पीछे आओ।
और उस मशाल को लेके खाई के किनारे वाले जमीन के नज़दीक वह उस मशाल को लेक चलने लगता है और सभी उसके पीछे पीछे चलने लगते है थोड़ी दूर चलने के बाद एक किनारे से एक कदम की पगडंडी दिखाई देने लगती है और जैकोल उसे नज़दीक से देखने लगता है और हँसने लगता है मिलगया रास्ता और जैसे ही वह उस पगडंडी में पैर रखकर आगे बढ़ता है वैसे ही धीरे धीरे आगे का रास्ता बनने लगा जो पूर्ण रूप से अदृश्य था 
विलियम-रास्ता मिलगया अब उस मशाल को फेंको और दौड़ते हुए आगे बढ़ते हैं।
जैकोल-नहीं मुझे पक्का यकीन है यह रास्ता इतना सरल नही हो सकता जरूर यह रास्ता आगे चलके टेढ़ा मेढ़ा होगा इसी लिए सावधानी से मेरे पीछे चलो और जैकोल का शक बिल्कुल सही निकला आगे का रास्ता किसी चक्रव्यूह से कम नही था वह रास्ता उस महल के चारों ओर से घूमते हुए महल के दरवाज़े से जाके मिलता थ