last by - sushant singh rajput । books and stories free download online pdf in Hindi

आखरी अलविदा - सुशांत सिंह राजपूत


°°°°° आखरी अलविदा - सुशांत सिंह राजपूत। °°°°°


आखरी बार याद नहीं किया ,
तुमको हम बहुत याद करेेंगे ।
छोड़के चले तुम बीच राह पर ,
तुमको हम बहुत याद करेंगे ।
आखरी अलविदा किस मुुंह से ,
तुमको हम सब कह दे यार ।





छोटी सी उम्र में सबके दिलो पर राज करने वाला आज क्यू ऐसे हमें छोड़के चला गया ? इस पूरी दुनिया में कोई भी ऐसा नहीं था जो तुम्हारी समस्या समझ पाए ? आखिर क्यों सुशांत आपने ऐसा किया ? पूरे देश और जो भी सुशांत को जानते है उन सबके मुंह पर बस यही एक सवाल बचा हुआ था ।


सुशांत सिंह राजपूत को को नहीं जानता है ? सब लोग उन्हें जानते है और बहुत प्यार करते हैं। उनकी मौत की खबर दोपहर जैसे ही मिलीं मानो सबके पैरो के नीचे से जमीन खिसक गई ? जो इंसान अपनी छिछोरे फिल्म में यह कहता है कि " कोई भी मुसीबत इतनी बड़ी नहीं होती कि जिसमें हमें खुड़खुसी करनी पड़े ! खुड़खुशी से लड़कर हमें जीना चाहिए क्यों की जिंदगी हर बार नहीं मिलती ।" यह कहने वाला क्यू खुड़खूसी कर गया ?


सोचकर बड़ी हैरानी सी होती है ,
तुमको खोके हम टूट से गए है ।
प्यार और पैसा सबकुछ नहीं है ,
क्यू की तुम्हारी मौत ने बता दिया है ।
कैस ली होंगी तुमने आखरी सांस ?,
टूट सा गया है आज हमारा हिन्दुस्थान ।


सवालों की आंधी मन में उठ रही थी पर उनका जवाब मिलेगा की नहीं किसी को पता नहीं ! दर्द के इस दिन में हम सब होकर सुशांत सिंह के परिवार के साथ उनको प्यारी सी यादों के साथ आखरी अलविदा तो नहीं कह सकते। क्युकी सुशांत सिंह हमारे दिल में जिंदा है । उनको हम हमेशा याद करते रहेंगे !


आखरी अलविदा कैसे कहे ?
जो रात दिन दिलो में जिंदा है ।
यादों की सवारी हर रोज आएगी ,
क्युकी असली हीरा बॉलीवुड ने खोया है ।



एक नजर उसके करियर कि और उनकी लाइफ


सुशांत सिंह राजपूत भारतीय टीवी और फ़िल्म अभिनेता थे। सर्वप्रथम उन्होनें किस देश में है मेरा दिल नामक धारावाहिक में काम किया पर उनको पहचान एकता कपूर के धारावाहिक पवित्र रिश्ता से मिली। इसके बाद उन्हें फ़िल्मो के प्रस्ताव मिलना शुरु हुए। फ़िल्म काय पो छे! में वो मुख्य अभिनेता थे और उनके अभिनय की तारीफ़ भी हुई। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ दिखे। फ़िल्म सफल रही और सुशांत का फ़िल्मी करियर परवान चढ़ गया। सुशांत की आने वाली फिल्म 'केदारनाथ' है। सुशांत का जन्म बिहार के पूर्णिया जिले के महीदा में हुआ था। 14 जून 2020 को सुुशांत ने मुंबई स्थित अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।


टीवी कार्यक्रमसंपादित करें

फ़िल्मेंसंपादित करें

सालशीर्षककिरदारटिप्पणी
2013काय पो छे!ईशान भट्ट
2013शुद्ध देसी रोमांसरघु राम
2014पीकेसरफ़राज़ यूसुफ़
2015डिटेक्टिव ब्योमकेस बक्सिब्योमकेस बक्सि
2016एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरीमहेंद्र सिंह धोनी
2017रबताप्री प्रोडक्सन
2018चंदा मामा दूर केप्री प्रोडक्सन
2018केदारनाथमनसूर2019 छिछोरे


यह सुसाइड है या कातिल वह जल्दी से पता चल जाएगा । दिल से सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि ।