pain in love - 11 books and stories free download online pdf in Hindi

दर्द ए इश्क - 11

विकी तैयार होकर पार्टी मै हॉल की तरफ बढ़ रहा था। जब वह हॉल में देखता है तो लगभग सभी महेमान आ चुके थे । वह मुस्कुराते हुए अपने मोम डेड की ओर बढ़ता है । तभी विकी डेड उसका मुस्कुराते हुए स्वागत करते है । और बाकी गेस्ट से भी मिलवाते है । विकी सभी इंपॉर्टेंट लोगो से मिलकर ड्रिंक लेने के लिए बार पर जाता है । वह टेबल पर बैठे बैठे ऐसे ही सभी को देख रहा था । तभी उसकी नजर दरवाजे पर पड़ती है । जिस वजह से उसका खून खोल उठता है । दरवाजे पर वह इंसान था । जिससे वह सबसे ज्यादा नफरत करता है । रेहान महेरा। वह किसी लड़की से बात कर रहा था। विकी लड़की की शक्ल नहीं देख पाता क्योंकि लड़की का मुंह रोहन की तरफ था। वह ऐसे ही गुस्से मै रोहन की ओर देख रहा होता है कि तभी उसके पापा आते है ओर कहते है ।

धर्मानंद: विक्रम कोई भी गलती मत करना!! आज तुम्हारे लिए काफी खास दिन है । और यहां पर आए सभी लोग भविष्य में तुम्हारे काम आयेगे तो सब पर जितनी हो सके उतनी अच्छी इंप्रेशन बनाओ।
विक्रम: व्हाय? डेड व्हाय? आप जानते है ना मै कितनी नफरत करता हूं उससे फिर उससे यहां बुलाने की क्या जरूरत थी । उसके बिना भी तो मेरा पॉलिटिकल करियर बन ही जाएगा । फिर क्यों!??
धर्मानंद: पागल मत बनो विकी!! अतीत की बात को अतीत में ही रहने दो । जो हुआ उसे भूल जाओ ओर आज के बारे में सोचो । और रही रेहान महेरा की बात तो ये बात तुम भी जानते हो और में भी वह एक सक्सेसफुल बिजनेस फैमिली से बिलोंग करता है । तो उसका यहां आना लाजमी है । तो उसे मिलने की आदत बनालो विकी क्योंकि वह एक इंपॉर्टेंट स्पोर्ट्स है हमारे।
विक्रम: ( गुस्से में ) फाईन...!
धर्मानंद: ( मुस्कुराते हुए ) ठीक है फिर अपनी ड्रिंक जल्दी से फिनिश करके आओ मुझे काफी सारे गेस्ट से तुम्हे मिलवाना है ।
विक्रम: मै अभी थोड़ी देर में आता हूं।
धर्मानंद: ठीक है फिर जल्दी आना ( यह कहते हुए वह बाकी लोगो से मिलने चले जाते है ।)
विक्रम: ( गुस्से की वजह से वह वाईन एक ही शोट में पी जाता है । ओर बारटेंडर को ओर भी ग्लास में डालने के लिए कहता है । वह दूसरा शोट भी एक ही बार में खतम कर देता है वह एक और शोट के बारे में कहने ही वाला था कि विकी किसी की आवाज सुनता है जिससे उसका दिल जोरो से धड़कने लगता है ।) "अमम... भैया आपके पास सॉफ्टड्रिंक्स में कुछ अवेलेबल है"
विकी जब पीछे मुड़ता है तो वह तान्या को देखकर चौंक जाता है वह यह सोचता है कि वह यहां क्या कर रही है।

तान्या: ( मुस्कुराते हुए बारटेंडर को थैंक्यू कहती है।)
विक्रम: ( मानो एक पल के लिए अपना सारा गुस्सा भूल गया था । वह बस तान्या को देख रहा था । क्रीम पार्टीवेयर गाउन पहना था उसने जिसमें उसकी खूबसूरती ओर भी निखर कर आ रही थी । विकी जब आस पास देखता है तो ज्यादा तर लोगो का ध्यान तान्या की ओर ही था। जिससे उसका खून खोल उठता है । वह उन सब को गुस्से मै घूरते हुए देखता है । तो लोग इधर उधर देखने लगते है । विकी तान्या के पास जाते हुए ।) सो मिस माथुर ( ना चाहते हुए भी उसके चहेरे पे मुस्कुराहट आ जाती हैं ) आप और वो भी इस पार्टी मै!!?
तान्या: ( आवाज की ओर देखती है तो उसके चहेरे पे एक मुस्कुराहट आ जाती हैं !!) ओह!! हेय मिस्टर विक्रम ठाकुर तुम यहां क्या कर रहे हो? और चौट कैसी है तुम्हारी ।
विक्रम: वेल अभी तक तो ठीक है आगे का पता नहीं अगर तुम साथ हो तो फिर से लग भी सकती है । हाहाहहाहा...!
तान्या: हाहहाहाहहा.... सीरियसली बिल्कुल बकवास डायलॉग था ये ।
विक्रम: ( दिल पर हाथ रखते हुए ) हाय तुमने तो मेरा दिल ही तोड़ दिया । एक तो वैसे ही चोट कि वजह से टूटा हुआ था।
तान्या: हहाहाहहा.... ओय ओवरएक्टिंग की दुकान जहा तक मुझे पता है । तुमने ही कहा था कि विक्रम ठाकुर के पास दिल नहीं है । और अब दिल पे चोट वाह भई पहले डिसाइड तो कर लो की दिल है या नहीं।
विक्रम: ( मुस्कुराते हुए ) क्या बात है !! हमारी बात को इतनी तवज्जो दी जा रही है ये हमे नहीं पता था। और तुमने अभी तक जवाब नहीं दिया की तुम यहां क्या कर रही हो !!।
तान्या: अम्म... एकटयुली वो में ( तभी तान्या का फ़ोन बजता है ।) एक्स्क्युजमी..!
विक्रम: ( तान्या को देखते हुए वह अपनी ड्रिंक पी रहा होता है । वह सोचता है कि उसे आखिरकार हो क्या रहा है । एसा तो नहीं है कि वह तान्या की बॉडी की तरफ आकर्षित है क्योंकि अगर ऐसा होता तो वह ऐसे नॉर्मल इंसानों की तरह उससे बात नहीं करता । वह एसा क्यों कर रहा है यह उसे समझ नहीं आ रहा था। तभी कोई विक्रम के कंधे पे टेप करता है जिससे विक्रम जानता था कि यह तान्या थी । वह मुस्कुराते हुए पीछे की तरह मुड़ता है तो उसकी मुस्कुराहट गायब हो जाती है । ) सूझी!!!?
सूझी: क्या!!? खुश नहीं हो मुझे देखकर!!?
विक्रम: ( खुद को संभालते हुए ) अरे! बिल्कुल हूं खुश क्यों नहीं होगा में खुश!!?
सूझी: तो फिर ये चहेरा लटका के क्यों खड़े हो अभी थोड़ी देर पहले तो मुस्कुराते हुए मुड़े थे।
विक्रम: अरे!! कुछ नहीं यार छोड़ो !! ( बारटेंडर को दो ड्रिंक बनाने के लिए कहता है)
सूझी: क्या बात है विकी कहीं तुम फिर से प्यार व्यार के चक्कर में तो नहीं फंस गए!!?
विक्रम: ओह!! कमोन सूझी कट ध क्रेप और चुपचाप ड्रिंक करो!!
सूझी: ठीक है पर मुझे तो तुम्हारी आंखे कुछ और ही बयां कर रही है।
विक्रम: ( गुस्से में सूझी की ओर देखता है )
सूझी: ( हाथ ऊपर करते हुए) फाईन अगर तुम रेडी नहीं हो बात करने के लिए धेन आई विल लिव इट राइट नाउ!।
विक्रम: थैंक्स इडियट!!
सूझी: ओह!! प्लीज स्टॉप इट!!
विक्रम: ( कुछ बोलने ही वाला होता है कि उसके पिताजी उसे बुला रहे होते है !) सॉरी आई हैव टू गो ( यह कहते हुए वह अपने पिताजी के पास जाता है ) यस डेड ।
धर्मानंद: विकी मीट मिस्टर वर्मा ... एंड ही इस मिस्टर शुक्ला धी शुक्ला इंडस्ट्रीज के सीईओ... मिस्टर आहूजा... !!।
विक्रम: ( सभी से हाथ मिलाते हुए) हैलो जेंटलमैन नाईस टू मीट यू।
धर्मानंद: एंड लास्ट बट नोट इन ध लिस्ट मिस्टर महेरा ..।
विक्रम: ( नकली मुस्कुराहट के साथ हाथ मिलाते हुए ) हैलो मिस्टर महेरा नाईस टू सी यू आफटर लोग टाइम।
रेहान: ओह सेम हयर!!
धर्मानंद: ओह एंड वुह इस धेट ब्यूटीफुल लेडी !!
रेहान: ओह !! सी इस माय फियानसे!! ( मुस्कुराते हुए)
विक्रम: ( लड़की की ओर देखता है तो उसके कपड़े जाने पहचाने दिख रहे थे । वह मन ही मन सोच रहा था प्लीज डोंट डोंट लेकिन जब वह लड़की की शक्ल देखता है तो उसका चहेरा बिल्कुल उखड़ सा गया था। तान्या वो भी रेहान के साथ। विकी दिल में अलग अलग फिलिंग आ रही थी दर्द धोखा गुस्सा लेकिन क्यों वह समझ नहीं पा रहा था ।)..
तान्या: ( मुस्कुराते हुए ) थैंक्यू अंकल।
धर्मानंद: अरे! इसमें थैंक्यू की क्या बात है । तुम हो ही इतनी प्यारी ।
तान्या: मुस्कुराते हुए एक ओर बार धर्मानंद को थैंक्यू कहती है।
धर्मानंद: कंग्रॅजुलेशन मिस्टर महेरा !! आई मस्ट से यू आर वरी लकी टू हैव धीस प्रिटी लेडी।
रेहान: ( मुस्कुराते हुए तान्या की ओर देखते हुए ) इंडीड आई एम् एंड थैंक्यू एंड निर्मला आंटी इस नोट लेस प्रिटी सो आई विल से सेम फॉर यू ।
धर्मानंद: हाहाहाहा... इस बात से में मुक्कर नहीं सकता । पार्टी एन्जॉय करो ।
रेहान: जी अंकल !!।

विकी वहीं के वहीं बुत बने हुए खड़ा था । उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या करे। वह जानता था कि तान्या ने उसे कोई भी धोखा नहीं दिया है फिर भी क्यों वह दर्द महसूस कर रहा है। वह तान्या से जवाब चाहता है इस बारे में। पर किस हक से क्योंकि ना ही वह लोग दोस्त है। और ना ही विकी ओर तान्या रिलेशनशिप में तो फिर किस हक से । यह सारे सवाल विक्रम के मन में उठ रहे थे । तभी विकी सिर हिलाते हुए सभी से " एक्स्क्युज्मी" कहते हुए बार पे जाता है । वह सोचता है कि यही है जो उसके दिमाग को आराम देगी वर्ना वह इन सारे सवालों से पागल हो जायेगा। वह वाईन की बोतल लेता है । ओर अपने लिए ड्रिंक बनाने में व्यस्त हो जाता है ।