Message of death books and stories free download online pdf in Hindi

मौत का मैसेज


मै रोहित और आज मै आपके सामने पेश करने जा रहा हूँ अपनी ज़िन्दगी की उस भयानक रात की बात जो आज भी मेरी नींदे उड़ा देती है ….

_______________________


बात तब की है ज़ब मै हिमाचल मे रहा करता था...मेरे दोस्तों के साथ ऋषि, जॉर्डन और केशव। हम सब ने साथ मे ही अपनी पढ़ाई की और अब साथ मे ही यहाँ नौकरी कर रहे हैँ। उस शाम ऋषि के घर से फ़ोन आया, कि उसके बड़े भाई की शादी पक्की हो गयी है और दो दिन मे सगाई है और उसे सगाई अटेंड करनी ही करनी है...हम सब के साथ।

ऋषि ने जब हमें सगाई कि बात बताई तो वो इतना खुश था कि मानो उसकी सगाई तय हुयी है।

सगाई कि सुनकर जॉर्डन, ऋषि से मज़ाक मे बोला "चल यार अब तो भैया की शादी पक्की हुयी है तो पार्टी तो बनती ही है"....

ऋषि भी कह देता है हाँ हाँ क्यों नहीं भाई, परसो निकलते हैँ तब करेंगे पार्टी…


फिर दो दिन बाद हम सब ऋषि के घर के लिए निकले जो की नॉएडा मे था...हम सब एन्जॉय करते हुए जा रहे थे और ऋषि ड्राइव कर रहा था काफ़ी सुनसान इलाकों के बाद, करीब 1बजे…...ऋषि ने एक बार पर गाडी रोक दी और सबके लिए एक-एक बोतल बियर और कुछ खाने का सामान लेकर आया…

"ये लो भाई लोग ये दारु पार्टी मेरे भाई की शादी की खुशी मे"


….हम सब बियर पी रहे थे लेकिन ऋषि ने सिर्फ एक ड्रिंक ली और बोतल मुझे थमाते हुए बोला…"भाई मुझे अभी ड्राइव करना है,तुम लोग पियो"....लेकिन केशव और जॉर्डन ने उसे ज़बरदस्ती पूरी बोतल पिला दी।


अब हम सब काफी नशे मे थे और अब केशव ड्राइव कर रहा था….घने जंगलो के बीच से हम काफी तेज़ रफ़्तार मे जा रहे थे….जॉर्डन और ऋषि डरावनी बातें कर रहे थे और कह रहे थे, की 40साल पहले यहाँ एक लड़की का मर्डर हुआ था….हम सब उसकी बातों पर हसने लगे…….तभी अचानक पता नहीं हमारी गाडी के सामने जाने कहाँ से एक लड़की आ गयी….सब बड़ी ज़ोर से चिल्ला पड़े...केशव ने ब्रेक लगा दी थी...लेकिन तब तक गाड़ी उस लड़की को रोंद चुकी थी….उसकी चीख से हम सबके होश उड़ गए थे और गाडी पर खून देखकर सब घबरा गए, सबका नशा एक झटके मे उतर गया…

___________________


जॉर्डन अचानक से निकल कर उसकी तरफ जाने लगा तभी मैने और ऋषि ने उसे पकड़ा…

मै घबराते हुए बोला "जॉर्डन चल जल्दी कहीं किसी ने देख लिया तो हमारी जिंदगी बर्बाद हो जायेगी भाई, चलो निकलते हैँ यहाँ से वो जो कोई भी था बचा नहीं होगा इतनी ज़ोरदार टक्कर के बाद"

और शीशे पर से जल्दी से खून साफ करके हम निकल गए और सीधा जाकर ऋषि के घर रुके...सुबह हो चुकी थी, सबने हमारा वेलकम किया और हमें फ्रेश होने के लिए एक रूम मिला….हम सब चुप चाप रूम मै चले गए, अभी भी सबके चेहरों की हवाईयां उडी हुयी थी…..तब ऋषि बोला…""देखो जो हुआ उसे एक बुरा सपना समझ कर भूल जाओ, अँधेरे मै हमें वैसे भी किसी ने नहीं देखा होगा...अब मूड फ्रेश करो और जल्दी से रेडी होकर चलो, वेन्यू पर भी पहुंचना है ""

हम सब भी फ्रेश हुए और तैयार होकर निकल गए...वेन्यू थोड़ा दूर था, लेकिन हम मै से किसी के चेहरे पर थकान का कोई निशान नहीं था बस टेंशन और घबराहट …..हम सगाई मे पहुंचे…. सब अच्छे से हो रहा था, हम लोग भी खूब एन्जॉय करने लगे ….मानो जैसे की कुछ हुआ ही ना हो….फंक्शन ख़त्म होते होते शाम हो चुकी थी और हम सब थकान के मारे मरे जा रहे थे, जॉर्डन उल्टियाँ भी कर चुका था...ऋषि काम मे थोड़ा बिजी था तो...हम तीनों घर के लिए निकलने के लिए जैसे ही गाडी मे बैठे सब के फ़ोन एक साथ बजे...जॉर्डन तो बैठते ही सो गया और केशव ड्राइव करने के लिए बैठा था तो उसने भी कुछ ज़्यादा ध्यान नहीं दिया….थोड़ी देर बाद मैंने फोटोज देखने के लिए अपना फ़ोन निकाला, तब उसमे एक मैसेज पड़ा था…..मैंने मेसेज खोला और उसे पढ़कर मेरी नींद गायब हो गयी, मै पसीना पसीना हो गया...मेने केशव से उसे उसका फ़ोन चेक करने के लिए बोला...केशव ने फ़ोन निकाल कर मैसेज पढ़ा तो वो हसने लगा...अबे ये क्या है…

"तुम सब मरोगे मै अपनी मौत का बदला ले कर रहूंगी किसी को नहीं छोडूंगी ये मैसेज गया तो तुम भी गए"


ये उस ऋषि का ही काम होगा….तू क्यों इतना घबरा गया ले मैंने तो डिलीट कर दिया तू भी कर दे….इतने मै घर आ गया...मैंने जॉर्डन को उठाया और अंदर ले जाने लगा तभी केशव बोला..""अरे रोहित!ये देख ऋषि का ही मैसेज आ गया, लेने के लिए बुला रहा है, तू इसे लेकर अंदर जा मै उसे लेकर बस अभी आया""


मै भी अंदर जाकर कुछ देर तक उस मैसेज और उस रात के बारे मे सोचता रहा और सोचते-सोचते सो गया।

सुबह जॉर्डन ने मुझे उठाया, वो बड़ा घबराया हुआ था….वो रोते हुए बोला की "रोहित! Rohit! केशव और ऋषि अब तक नहीं लौटे पता नहीं कहाँ गए"....

मैने, जॉर्डन ने और ऋषि की फॅमिली ने केशव और ऋषि को कई दिनों तक ढूँढा लेकिन कोई खबर नहीं मिली….. फिर 4दिन बाद उनकी फ़ोन लोकेशन ट्रेस हुआ और सब लोग वहां पहुंचे...वो वही जगह थी जहाँ से इस सबकी शुरुआत हुयी...वहां बस ऋषि की गाडी और उनके फ़ोन मिले और कुछ नही...जिनमे वो मैसेज नहीं था…


आज 10 साल बाद भी उनकी तलाश जारी है और वो मैसेज आज भी मेरे और जॉर्डन के फ़ोन मे है, जो अब भी हमें उस भयानक रात की याद दिलाता है……



धन्यवाद।