UNKA PYAR BARF MEN JAM GAYA books and stories free download online pdf in Hindi

उनका प्यार बर्फ में जम गया



कहानी - उनका प्यार बर्फ में जम गया




टेक्सास अमेरिका का एक प्रान्त है जो लैंड मास क्षेत्रफल में पहले स्थान पर और आबादी में दूसरे स्थान पर है . यूँ तो टेक्सास अमेरिका में अपने गर्म मौसम और तेल और गैस के लिए मशहूर है पर हाल में कुछ दिनों पहले आयी त्रासदी ने इस राज्य की तस्वीर बदल कर रख दी है . फ़रवरी के मध्य में आये भयंकर विंटर स्टॉर्म , बरसात और बर्फ़बारी ने लाखों टेक्सास वासियों की ज़िन्दगी तबाह कर दी . उन दिनों टेक्सास मौसम और कोरोना महामारी दोनों की कहर झेलने को मजबूर था . कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में टेक्सास एक था .


60 वर्षीय डेनियल ह्यूस्टन के पास हैरिस काउंटी में रहता था . उसकी पत्नी का देहांत तीन साल पहले हो चुका था . उसका इकलौता बेटा मेसन सुदूर उत्तर पश्चिम प्रान्त अलास्का में जा बसा था . पत्नी के निधन के बाद डेनियल अकेला ही घर में रहता था . उसे दिल की बीमारी थी और साथ में उसके घुटनों में काफी दर्द रहता था इसलिए वह बाहर बहुत कम जाता था , वैसे भी वह एकांतप्रिय था . वीकेंड में ग्रोसरी स्टोर में काफी भीड़ रहती है इसलिए सप्ताह के मध्य में ही वह अपनी ग्रोसरी खरीदा करता . डेनियल जिस स्टोर से अक्सर ग्रोसरी करता वहां लोयला नाम की एक औरत काम करती थी , जिसे वह जानता था .


लोयला एक अधेड़ डिवोर्सी थी . लोयला का पति और डेनियल दोनों कुछ वर्ष एक ही कम्पनी में काम करते थे . कभी आना जाना भी होता था . उसका पति डिवोर्स के बाद दूसरे राज्य में चल गया था . कोरोना महामारी के बाद पिछले कुछ महीनों से उसने ग्रोसरी स्टोर जाना बंद कर दिया था और अपनी जरूरत की सारी चीजों की होम डिलीवरी करवा रहा था .


अक्सर प्रति सप्ताह लोयला ही डेनियल की ग्रोसरी की होम डिलीवरी करती .डेनियल का घर लोयला के घर के रास्ते में पड़ता था इसलिए लोयला उसका सामान ड्राप कर अपने घर चली जाती , कभी डेनियल के कहने पर रुक कर कुछ बातें भी कर लेती . इधर पिछले 10 महीनों से दोनों एक दूसरे को अच्छी तरह जानने लगे थे . दोनों कभी अकेलेपन का दर्द भी बाँट लेते . दोनों एक दूसरे को कहते कि जीवन में एक साथी होना चाहिए पर खुल कर एक दूसरे के साथी बनने की बात नहीं करते . लोयला की बेटी मार्था शादी के बाद एरिज़ोना प्रांत में सैटल कर गयी थी .


अमेरिका में बुजुर्गों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए डेनियल के बेटे मेसन ने भी उसे बाहर जाने से मना कर दिया था . एक दिन उसने पिता को कोरोना वायरस के टीके के बारे में फोन कर कहा “ टेक्सास में टीका दिया जा रहा है और आप भी जल्द जा कर टीका ले लें . “


डेनियल ने फोन पर कोविड 19 के टीके के लिए काउंटी हेल्थ में अपना रजिस्ट्रेशन कराया .जनवरी के तीसरे सप्ताह में डेनियल को काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट से कोरोना वायरस का टीका लेने की सूचना मिली , उसे 24 तारीख को जाना था . उसके एक दिन पहले से ही मौसम ख़राब होने लगा .बारिश और ठंड दोनों बढ़ गयी थीं . फिर भी डेनियल ने यथा समय पर जा कर टीके का पहला डोज लिया . उसे तीन सप्ताह बाद आ कर दूसरा डोज लेने को कहा गया .


फ़रवरी के पहले सप्ताह के अंत में डेनियल अपना वीकली ग्रोसरी करने खुद स्टोर गया . उसे देख कर लोयला बोली “ हाय मिस्टर डेनियल . इस बार आपका होम डिलीवरी का आर्डर नहीं देखा तो मुझे लगा शायद आप शहर से बाहर गए हैं . एनी वे , इट्स नाइस टू सी यू हियर .”


“ तुम जानती हो मैं घर से बाहर ज्यादा नहीं निकलता हूँ . आज मूड आया कि स्टोर रैक से अपनी पसंद की चीजें लूँ . तुमलोग दूध , दही , ब्रेड , हनी आदि के जो ब्रांड तुम्हारे जी में आता है भेज देती हो .”


“ नो डेनियल . हमलोग हमेशा ग्राहकों की पसंद का ख्याल रखते है . जब आपलोगों की पहली पसंद स्टॉक में नहीं होती तो हम दूसरा निकटतम ब्रांड देते हैं ताकि आपका काम चल जाए .”


“ तुम्हारा कहना भी सही है लोयला पर कभी हमें भी बाहर निकलने का मन करता है . आज मूड आया तो चला आया , तुमसे दो बातें भी हो गयीं .आमतौर पर तुम ग्रोसरी कार्टन्स बाहर रख कर डोर बेल बजा कर चली जाती हो . आज तुम्हें देखने को जी चाहा इसलिए भी आया हूँ .” बोल कर डेनियल हँस पड़ा


लोयला ने भी पलट कर हँसते हुए कहा “ मजाक अच्छा कर लेते हैं डेनियल . वैसे आप जब भी मुझे याद करें , मैं ग्रोसरी आवर्स के बाद हाजिर हूँ आपकी सेवा में .”


“ अच्छा अब ये रही मेरी लिस्ट . मुझे हेल्प करो और जल्दी से ये चीजें मेरे कार्ट में रखती जाओ .”


ग्रोसरी पिक कर डेनियल अपने कार्ट के साथ पेमेंट काउंटर पर लाइन में खड़ा हो गया . आम दिनों की अपेक्षा लाइन कुछ लम्बी थी . आने वाले दिनों में ख़राब मौसम का अनुमान था इसलिए लोग भी ज्यादा थे और सामान भी ज्यादा खरीद रहे थे .तभी अचानक बिजली चली गयी . करीब आधे घंटे तक बिजली नहीं आई तो स्टोर ने अनाउंस किया “ फ़िलहाल जब तक बिजली नहीं आती स्टोर रैक से आपलोग कुछ भी न पिक करें , सेल इज क्लोज्ड . जो अपने सामान के साथ पेमेंट लाइन में लगे हैं वे बिना पेमेंट किये अपने सामान के साथ जा सकते हैं , स्टोर की तरफ से इन्हें गिफ्ट समझें . “


सभी ग्राहक अपने कार्ट ले कर जल्दी जल्दी पार्किंग की ओर भाग चले . गेट पर लोयला खड़ी थी , डेनियल को देख कर कहा “ गुड लक . आज का आना अच्छा रहा , ग्रोसरी फ्री ऑफ़ कॉस्ट .”



डेनियल मुस्कुरा कर अपनी कार की तरफ चल पड़ा .


मौसम विभाग ने टेक्सास वासियों को अगले सप्ताह में आने वाले विंटर स्टॉर्म और कोल्ड वेदर के बारे में सचेत रहने की सूचना दी थी . फ़रवरी 11 तारीख से मौसम ने करवट लेना शुरू किया .12 तारीख को ठीक 11 बजे दिन में काउंटी हेल्थ ऑफिस ने डेनियल को फोन कर कहा “ आपको टीके का दूसरा डोज 15 फ़रवरी को लेना था पर आने वाले कुछ दिनों में बहुत ख़राब मौसम की सूचना को देखते हुए उसे रद्द कर दिया गया है . आप चाहें तो दूसरा डोज आज 12 बजे आ कर ले सकते हैं .अन्यथा मौसम ठीक होने पर आपको सूचित किया जायेगा .”


डेनियल ने अपने बेटे से बात की तो उसने कहा “ आपको प्रॉब्लम क्या है ? कार उठाइये और 10 मिनट की दूरी पर आपका टीका केंद्र है . मौसम ठीक होने का इंतजार न करें और जा कर दूसरा डोज ले लें . डैड आपसे एक बात कहनी थी .”


“ कहो न बेटे .”


“ यू नीड ए पार्टनर .आपकी तबीयत भी ठीक नहीं रहती है , हमलोग इतनी दूर हैं कि चाह कर भी मदद नहीं कर सकते हैं .आपके स्वास्थ्य की चिंता बनी रहती है . ”


“ हाँ , पहले तो मैं ऐसा नहीं सोचता था पर अब मुझे भी ऐसा लगने लगा है .”


“ ग्रेट .आपको पार्टनर मिल जाए तो मैं भी एक तरफ से निश्चिन्त हो जाऊँगा .”


मौसम बहुत ख़राब चल ही रहा था , ठंड काफी थी और शाम तक मूसलाधार बारिश होने का अनुमान था .1 बजे दोपहर तक डेनियल टीका ले कर वापस अपने घर में आया . प्रशासन ने सभी स्कूल कॉलेज और दफ्तर बंद रखने की घोषणा पहले ही कर दी थी . स्कूल के ऑनलाइन क्लास भी बंद कर दिए गए . दूसरे दिन शाम से डेनियल की तबियत ख़राब होने लगी . उसे बुखार , बांह और पूरे बदन में दर्द और काफी बेचैनी महसूस हुई .डॉक्टर को फोन करने पर उसने बताया कि टीके की दूसरी डोज के बाद ऐसा होता है .अगर दो दिनों से ज्यादा तकलीफ रहती है तब क्लिनिक आ सकते हैं . ज्यादा तकलीफ हो तब पेनकिलर ले सकते हैं .


डेनियल ने स्टोर में लोयला को फोन कर कहा “ कोरोना की टीका लेने के बाद मेरी तबीयत ठीक नहीं लग रही है . मैं कुछ और ग्रोसरी के सामान की लिस्ट मेल कर रहा हूँ , तुम डिलीवर कर देना .”


“ आज तो काफी कस्टमर्स डिलीवरी लिस्ट में आपसे ऊपर हैं , उम्मीद है कल दोपहर बाद आपको डिलीवरी मिलेगी , वह भी मौसम ठीक रहा तब .आपको ऐसे में किसी के साथ रहना चाहिए डेनियल .”


“ तुम्हीं साथ दो न .”


“ मैं एक दो दिन की बात नहीं कर रही हूँ . आप दिल के मरीज हैं , आर्थराइटिस से परेशान हैं , आपको सहारे की जरूरत है .”



“ मैं भी एक दो दिन की बात नहीं कर रहा हूँ .”


कुछ देर दोनों तरफ ख़ामोशी पसरी रही .फिर लोयला बोली “ वैसे आप कुछ ज्यादा दिनों की सप्लाई स्टॉक कर लें हालांकि आजकल रोजमर्रा की चीजों का शॉर्टेज चल रहा है , खास कर दूध ब्रेड आदि के . बाहर से सप्लाई आना लगभग बंद है . फिर भी जितना बन सके मैं कोशिश करूंगी . ओके , मैं कल ग्रोसरी ले कर आती हूँ . टिल देन बाय , टेक केयर .”


अगले दिन सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही थी . दोपहर के बाद बारिश थमी तब लोयला डेनियल का सामान अपने कार की ट्रंक में रख कर डेनियल के घर जा रही थी . आसमान से बर्फ रूई के छोटे टुकड़ों की तरह गिर रहे थे . डेनियल के ड्राइव वे में कार पार्क करने के लिए जैसे ही उसने कार मोड़ी कार बर्फ पर फिसल कर फ्रंट लॉन की मिटटी में जा फंसी . उसने किसी तरह से कार को कंट्रोल किया वरना कार पेड़ से जा टकराती . लगातार बारिश और हिमपात के चलते लॉन की मिटटी काफी गीली थी , उसके कार के फ्रॉंट व्हील्स कीचड़ में फंस गए .


लोयला अपना रेनकोट पहन कर बाहर निकली . ट्रंक से ग्रोसरी कार्टन निकाल कर उसने डेनियल की डोर बेल बजायी . डेनियल उसे देख कर बोला “ तुम्हारे कार को क्या हुआ ? ऐसे मौसम में तुम क्यों आई ? “


“ अब आ ही गयी तो अंदर आने दोगे या सामान रख कर चली जाऊँ ? सॉरी जाने का सवाल कहाँ है कार बुरी तरह फंस गयी है . “


“ उसे बाद में देखेंगे , पहले अंदर आओ . “


डेनियल कॉफ़ी बना लाया और बोला “ लो कॉफ़ी पियो , ऐसे मौसम में कॉफ़ी दोनों के लिए अच्छा है . “


लोयला ने विंडो ग्लास से बाहर देखते हुए बोला “ बाहर हेवी स्नो फॉल शुरू हो गया है . “


दोनों टी वी में लोकल वेदर चैनल न्यूज़ देख रहे थे . प्रशासन की ओर से मौसम को ले कर एडवाइजरी और चेतावनी दी गयी “ आपलोग अपने घरों से बाहर न निकलें . आगामी तीन दिनों तक मौसम में सुधार की संभावना नहीं है . “


“ अब मैं क्या करूँ डेनियल , मेरी कार भी फंसी है और ऐसे मौसम में कोई हेल्प करने वाला भी नहीं आ सकता है . “


“ तुम्हारी कार अगर ठीक भी होती तो मैं तुम्हें जाने नहीं देता , तुमने टी वी पर सुना नहीं वार्निंग . जब तक मौसम ठीक नहीं होता है तुम यहाँ से नहीं जा सकती हो . तुम्हें यहीं रहना होगा . मैं फ्रिज में देखता हूँ दोनों के खाने लायक खाना है या नहीं . नहीं हुआ तो कुछ बना लेंगे या तुम्हारे लाये ग्रोसरी में बर्गर है न , वो काफी होगा “


“ अगर आप कहें तो मैं खाने में कुछ बना दूँ . मैं फिश ले कर आयी हूँ . “



“ नो , आज जो रेडी मेड फ़ूड है , उसी से काम चलेगा . मौसम के बहाने ही कुछ दिन के लिए हम साथी बन गए हैं . “


तभी जोर से बिजली चमकी और बाद में उसकी गर्जना से लगा घर काँप उठा . कुछ पल बाद बिजली भी चली गयी .


“ माय गॉड , अब पता नहीं बिजली कब आये . हमारा किचेन स्टोव भी सिर्फ बिजली से चलता है . फ्रिज का खाना माइक्रोवेव में गर्म भी नहीं कर पाएंगे . “ डेनियल बोला


“ अभी से फ्रिज से निकाल दें . खाने के समय तक कुछ ठंडापन कम हो जायेगा , फिर जैसा भी हो खाना पड़ेगा . अब हीटर भी नहीं काम करेगा और मेरे सारे विंटर ड्रेस घर पर पड़े हैं . “


“ मेरे क्लोजेट से ब्लैंकेट्स और जो भी चाहो निकाल लो . स्लीपिंग पैजामा भी ले सकती हो . “


लोयला ने फोन देख कर कहा “ ठंड बढ़ती जा रही है , बाहर का टेम्परेचर माइनस 10 C है , हीटर चलने का सवाल ही नहीं है . आज रात माइनस 15 C होने वाला है . मुश्किल तो ये है कि लाइट भी नहीं है . फोन की लाइट ज्यादा यूज करना भी ठीक नहीं है . पावर नहीं होने से चार्ज भी नहीं कर पाएंगे . “


“ ऐसा करते हैं हमलोग अपने बच्चों से बात कर यहाँ की स्थिति बता देते हैं , फिर पता नहीं कब बात हो . “


डेनियल और लोयला दोनों ने अपने बच्चों से बात की और कहा कि फोन पर ज्यादा बातें नहीं हो सकती हैं . जरूरी बातें मेसेज पर होंगी पता नहीं फोन कब डेड हो जाए , wi fi भी बिना पावर के नहीं काम करेगा . दोनों के बच्चों ने कहा कि अच्छा है आपके साथ कोई जान पहचान वाला है .


शाम को जल्दी डिनर कर दोनों अपने ब्लैंकेट में समा गए . किसी तरह रात गुजारी . सुबह उठे तो देखते हैं कि बाहर चारों तरफ बर्फ की मोटी परत जम चुकी थी . नल में पानी भी नहीं आ रहा था . डेनियल ने वाटर सप्लाई को फोन किया तो उसने कहा “ यह सिर्फ आपकी समस्या नहीं है . अपने शहर के अतिरिक्त अन्य अनेकों शहरों में बिजली और पानी नहीं है . हम समझ सकते हैं कि यह इमर्जेंसी है पर कुछ कर नहीं सकते हैं . जगह जगह पाइप में बर्फ जमने से पाइप फट गई है . इसमें काफी समय लगेगा . असुविधा के लिए खेद है . “


डेनियल ने लोयला से कहा “ ऐसी स्थिति की कभी किसी ने सोचा ही न था इसीलिए हम घरों में हम पानी कभी स्टोर नहीं करते हैं . तुम पैंट्री से पानी की कुछ बोतलें निकालो उसी से काम चलाना होगा . दोनों के बाथ रूम के फ्लश टैंक में पहले से जमा पानी से एक बार फ्लश कर सकते हैं हम दोनों . “


किसी तरह दोनों ने फ्रेश हो कर नाश्ता किया . डेनिएल बोला “ फ़िलहाल तो बाथरूम का काम चल गया . इसके बाद टॉयलेट फ्लश नहीं होगा . “


“ होगा कैसे नहीं . बाहर से बर्फ ला कर टैंक में डाल देंगे हमलोग , कुछ देर में वह पिघल जायेगा . “


“ वाह , तुम्हारा दिमाग मेरी बीबी जैसा तेज कैसे हो सकता है ? “


“ बीबी नहीं तो बीबी जैसा ही सही .”


“ हम दोनों का दिमाग मिल जाए तो और बहुत कुछ हो सकता है . “


“ तुम्हारी बात सुन कर मुझे भी आइडिया आया . गेराज में एक बाल्टी होगी . मैं बाहर से बर्फ लाता हूँ . फ्लश टैंक में बर्फ डालने के बाद एक बाल्टी बर्फ और ला कर रखते हैं .एमर्जेन्सी में बर्फ का पानी काम आएगा . “


“ मैं भी चलती हूँ आपके साथ . “


बाहर दरवाजे पर भी बर्फ जमा था . किसी तरह उसे तोड़ कर अंदर लाये , कुछ फ्लश टैंक में डाला कुछ बाल्टी में रहन दिया . लोयला ने बैकयार्ड में ग्रिल के पास एक गैस सिलिंडर देख कर कहा “ हमने गेराज में एक सिंगल गैस ओवन देखा है . इसमें गैस बचा है क्या ? अगर होगा तो हम खाना गरम कर सकते हैं . “


“ वाह , क्या आइडिया है , बीबी होती तो वह भी ऐसा ही कहती .”


“ वैसे भी आपको बीबी नहीं तो एक हमसफ़र की जरूरत है . आपको कुछ भी याद नहीं रहता है . ”


“ और तुम को साथ की जरूरत नहीं है ? “


“ हाँ , मैं भी तो इंसान हूँ .”


“ अच्छा मौका मिला है सोचने का . हमदोनों तीन चार दिन साथ हैं .”


डेनियल स्टोव और प्रोपेन सिलिंडर ले कर आया . दोनों ने मिल कर कुछ खाना बनाया और कुछ फ्रिज से निकाल कर गर्म किये और अंत में कॉफ़ी बनाई . फिर दोनों बैठ कर कॉफ़ी पीने लगे .लोयला बोली “ खाने को बाहर ही रहने देना, फ्रिज में रखने की जरूरत नहीं है .इतनी ठंड में खाना ख़राब नहीं होगा .”

डेनियल और लोयला दोनों फोन का इस्तेमाल बहुत कंजूसी से कर रहे थे . कोई एक मौसम का हाल जान लेता . दोनों एक बार अपने बच्चों को मेसेज कर देते .दोनों के बच्चे जान रहे थे कि डेनियल और लोयला एक ही घर में साथ रह रहे हैं .


दूसरे दिन भी मौसम में कोई सुधार नहीं था . उस रात दोनों ने अपने प्यार का खुल कर इजहार किया और हमसफ़र बनने का फैसला किया . सुबह तीसरे दिन दोनों ने अपने अपने बच्चों को मेसेज भेजा - ‘ अब हमदोनों ने साथ रहने का निर्णय लिया है .’ कुछ देर बाद बच्चों के जवाब मिले . दोनों ने लिखा ‘ यह बहुत अच्छी बात है , हमें जान कर ख़ुशी हुई . हमलोग स्प्रिंग वैकेशन में मार्च में आएंगे , उसी समय आपलोग वेडिंग प्लान करें .’

तीसरी रात मौसम और ज्यादा खराब हो गया . बारिश , आंधी तूफ़ान और हिमपात ने मिल कर कहर ढाह रखा था . घर के अंदर भी तापमान करीब शून्य था . डिनर के बाद डेनियल ने गर्म कॉफ़ी पीने की इच्छा जताई तो लोयला कॉफ़ी बनाने गयी .अभी दूध पूरा गर्म भी न हो सका कि गैस खत्म हो गया . वह बोली “ लगता है सिलिंडर खाली हो गया . दूध पूरा गर्म भी न हो सका था .”


“ कोई बात नहीं , जैसा है उसी में कॉफ़ी बनाओ . थैंक्स गॉड अभी खाना काफी बचा है . कल शाम से मौसम बेहतर होने का अनुमान है . ”


कॉफ़ी पीने के करीब एक घंटे बाद दोनों सोने गए . डेनियल बोला “ अब हम एक ही रूम में साथ सो सकते हैं , ठीक है न . जल्द ही दोनों गहरी नींद में सो गए , इसी बीच बैकयार्ड का एक पेड़ टूट कर बैडरूम की छत पर गिरा और लकड़ी की छत को चीरता हुआ उनके बेड पर जा गिरा . दोनों बुरी तरह से दब कर रह गए , निकलने की कोई गुंजाइश न थी . ऊपर खुला आसमान और स्नोफॉल . रात भर बहुत ठंड में रहने से दोनों जम गए .


सुबह में पड़ोसी ने देखा तो उसने 911 को फोन किया . 15 मिनट के अंदर पुलिस और एम्बुलेंस पहुँच गए .पुलिस ने देखा कि वे दोनों एक दूसरे के हाथ थामे चिरनिद्रा में थे .उनके शरीर पर बर्फ की एक परत जम गयी थी . पर उन्हें यह देख कर आश्चर्य हुआ कि उनके शरीर के निचले भाग लगभग निर्वस्त्र थे . पुलिस उनकी मृत्यु को संदेह की दृष्टि से देखने लगी , उसे शक था कि ठंड से मरना न हो कर कहीं यह कोई सेक्स क्राइम या ड्रग का मामला हो . बहरहाल पुलिस ने दोनों शवों को पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया .


पुलिस ने डेनियल और लोयला दोनों के बच्चों से जानकारी ली कि कहीं उन्हें नशे की लत तो नहीं थी . मेसन ने बताया कि डेनियल ने कभी ड्रग नहीं लिया है .लोयला की बेटी मार्था ने बताया कि उसकी मम्मी ड्रग की आदि नहीं थी हालांकि एक या दो बार शायद उसने लिया था . पुलिस का शक और गहरा गया .


पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से कहीं किसी शक की गुंजाइश नहीं थी न ड्रग की न सेक्स की . रिपोर्ट के अनुसार दोनों की मौत “ हाइपोथर्मिया “ यानी अत्यधिक ठंड के कारण हुई थी . फोरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया की हाइपोथर्मिया में व्यक्ति का ऐसा आचरण असाधारण बात नहीं है . उसके अनुसार हाइपोथर्मिया से मरने के ठीक पहले व्यक्ति को बहुत ज्यादा गर्मी महसूस होती है और वह आंशिक या पूर्ण रूप से निर्वस्त्र होना चाहता है . आमतौर पर वह अपने वस्त्र नीचे से उतारना शुरू करता है , जूते , मोज़े और पूर्णतः नग्न भी हो जाता है . इस क्रिया को “ पाराडॉक्सियल अनड्रेसिंग “ कहते हैं . “ पाराडॉक्सियल अनड्रेसिंग “ के तत्काल बाद आदमी बेहोश हो जाता है या मर जाता है .


डेनियल का बेटा मेसन और लोयला की बेटी मार्था दोनों बच्चे अपने पिता और माता के अंतिम संस्कार के लिए आये थे . मेसन ने मार्था से कहा “ प्रकृति भी कितनी निर्दयी है . कितने दुःख की बात है कि मेरे पिता और तुम्हारी माता के प्राण प्रकृति ने एक होने से पहले ही छीन ली . हम दोनों अगले महीने इनका वेडिंग प्लान कर रहे थे . जो भी हो कम से कम मरने के पहले दोनों कुछ पल साथ रहे . जीसस , उनकी आत्मा को शांति मिले . “


मार्था ने पूछा “ क्या हम इनके कब्र एक दूसरे के पास बना सकते हैं ? “


“ तुमने ठीक कहा है . इनकी आत्मा की शांति के लिए इस से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है . “

xxxxxxxxxx

यह कहानी पूर्णतः काल्पनिक है