Pehchan - 2 books and stories free download online pdf in Hindi

पेहचान - 2

आज मौसम कुछ ज्यादा ही खराब थी हर तरफ तेज हवा चलने के वजह से रास्ते सही से दिखाई भी नहीं दे रहे थे,

प्रकृति अपने आप को बदल रही थी मानो जैसे कुछ बहुत बदलने वाला हो,........देर रात करीब 12 बजे, इंपीरियल होटल से एक सख्श बाहर निकला,
हाथ मैं graff diamonds की घडी, नॉर्मल सा सफेद tshirt और एक ब्लैक कॉलर की पैंट और रबूक के ब्रांडेड shoes पहने हुए,उसमे वो बेहद ही handsome और चर्मिंग लग रहा था,

उसके styling को देख कर एसा लग रहा था की मानो ये सेट बस उसके लिए ही बनवाया गया हो,

ये कोई और नहीं बल्कि इंडिया के टॉप 10 businessman मे से एक था जिसका नाम है अभिमन्यु राजपुत् ।

उसने महज 21 की उमर मे अपने पापा का business संभाला था । उसके बाद आज तक न वो कभी रुका और न ही पीछे मुडा बस आगे बढ़ता ही गया.

आज उसकी girlfrnd ने एक पार्टी दी थी तो वो वही खतम कर घर की और निकल रहा था । उसने अपने कार को unlock किया,......काले रंग की मेर्सेडीस मानो किसी को भी मदहोश करने के लिए काफी थी ।.

इतना अमीर होने के बाद भी उसे हमेशा सिंपल वे मे रहना पसंद था अगर साफ लब्जों मैं कहा जाए तो अमीर होने के वजह से मेडिय वाले हमेशा उसके privacy मैं दखल देते थे इसलिए वो सिर्फ तभी बॉडीगार्डिं को साथ लेकर जाता था जब वो ऑफिस जाता यातो किसी बड़े मीटिंग मे वरना बाकी पर्सनल जगह पर वो अकेले जाना ही पसंद करता है ,उसने कार स्टार्ट की और एक गाना प्ले हुआ जिसके धून पे वो गाते गाते गाड़ी चलाने लगा.
तुम मिले, दिल खिले .......
और जीने को क्या चाहिए.....

रास्ता खाली होने के वजह से अभिमन्यु की car थोड़ी स्पीड थी,

अचानक उसे लगा जैसे की उसके कार के सामने कोई आगया है,उसने फटाक से ब्रेक लगाया । उसे मानो एक पल के लिए एसा लगा की उसका दिल अब बाहर निकालने ही वाला हैं , उसने अपनी सांस नॉर्मल होने तक का इंतजार किया , वो गाड़ी से बाहर आया और ध्यान से देखने लगा, हवा तेज होने के वजह से धूल उसके आँखों मे चली गयी जिसके वजह से उसे उसे थोड़ी धूँधली सी दिखाई दी वो थोड़ा और करीब गया तो देखा की एक लड़की एक छोटे से कुत्ते के पिल्ले को protect करके रखी थी ।
अभिमन्यु मानो आग बबूला हो उठा और बोला
oh idiot पागल हो क्या एसे कोन आता है गाड़ी के सामने हाँ ,अभी अगर मैं सही वक़्त पर ब्रेक नही लगाता तो तुम तो अब तक कचुम्बर बन चुकी होती ।
वो लड़की तो आँखे बंद कर चुकी थी उसे लगा था की वो तो आज गयी पर जब उसने अभिमन्यु की आवाज सुनी तो उसने अपना सर उठाया और कुत्ते के बच्चे को प्यार से kiss करते हुए बोली

अरे! हम दोनो बच गए wow congratulations 🤩

एसी बातें सुनकर अभिमन्यु bola

o hello मेरी बात भी सुनलो भला तुम हो कों और ये पागलो की तरह गाड़ी के सामने क्यों कूदी और अभी कुत्ते से बात कर रही हो? :

वो लड़की मुड़ी और बोली

excuse me अगर मैं jump नहीं लगाती न तो इस बच्चे की जान अब तक तुम्हारी गाड़ी के नीचे कुचलकर जा चुकी होती .
( कुत्ते की तरफ इशारा करते हुए बोली )

अभिमन्यु एक चिड़चिदा अंदाज से बोला

उसकी जान बचाने के चक्कर मे अभी खुद भगवान को प्यारी हो जाती ये दिमाग मे आया था या नही ?

वो लड़की हसकर एक सवालिया अंदाज से बोली

क्या सिर्फ इंसान की जान की कीमत होती है जानवरो की नही हाँ?

उसके घुटने और हाथ से खून बह रहे थे उसे देख अभिमन्यु बोला

oh hello miss psycho तुम्हे चोट लगी है , तुम्हे इलाज की जरूरत है वरना infection फैल जायेगा चलो मैं तुम्हे hospital तक छोड़ देता हूँ.

वो लड़की बोली
one thing I have to correct जो आप मुझे इतने सारे नाम दे चुके हैं न उनमे से एक भी मेरा नाम नही है my name is pihu i think आपको याद रहेगा.
Abhimanyu thoda haste hue bola

तुम कोई vip हो जो मैं तुम्हारा नाम याद रखूँगा और वैसे भी मैं क्या तुम्हे पागल दिखता हूँ जो तुम जेसी पागल से फिर से मिलना चाहुंगा जो नाम याद रखूँगा.

बोलकर गाड़ी की तरफ गया पीहू भी उसके पीछे पीछे चलने लगी तभी अभिमन्यु ने रोकते हुए कहा

stop उसे लेके कहाँ जा रही हो?
पीहू बोली

मैं psycho हूँ तुम तुम क्या गधे हो भला मैं इसे छोड़के केसे जा सकती हूँ ये अभी एक छोटा सा बच्चा है इतनी रात को कहाँ जायेगा? क्या खायेगा?
अभिमन्यु गुस्से मे बोला

देखो मैं इंसानियत के नाते तुम्हे होस्पिटल लेने की बात कर रहा हूँ वरना मेरी कोई गलती नहीं थी तुम खुद मेरे गाड़ी के सामने कूदी थी और हाँ i hate animals so ये तो मेरी गाड़ी मे नही जा सकता अब चॉइस तुम्हारी है यातो उसे छोड़ो मेरे साथ आओ या उसके साथ यहीं सड़क पे रहो ।