Pehchan - 5 books and stories free download online pdf in Hindi

पेहचान - 5

अभिमन्यु ने पीहू को खाना दिया, फिर दवाई .....

पीहू दवाई को पहले ध्यान से देखी फिर एक एक करके उसके सारे compound पढ़ने लगी ,फिर जाकर खाई

ये देख अभिमन्यु मानो एसे situation मे था की अभी अपना सर पटक कर खुदकी जान ले ले,वो खुदको ही कोसने लगा और बोला ,बेटा अब बन महान ....ये लड़की जिसके लिए तु इतना सब कर रहा है न ,उसे तुझपे रत्ती भर भी भरोसा ही नहीं है? भला तूने उसे मेडिसिन दिया है थोड़ी न जहर दिया है जो ये एसे चेक कर के खा रही है?

पीहू दवाई खाकर आराम करने लगी,दवाई के वजह से उसे नींद आगयी, वो करीब 3 घंटे बाद उठी. अब वो थोड़ा अच्छा feel कर रही थी. अभिमन्यु तभी नीचे आया और बोला अब तुम ठीक होगयी हो i think चल भी सकती हो, तो चलो अब जाओ यहाँ से....

पीहू कुछ सोची और बोली मुझे तुमसे कुछ कहना है.......

अभिमन्यु पूछा अब क्या कहना है ?

पीहू बोली मुझे तुम्हारे घर मे रहना है .......

अभिमन्यु पे मानो एक बम्ब फूटा वो एकदम् से चिल्लाते हुए बोला, what क्या बोल रही हो दिमाग सही भी है तुम्हारा? तबियत खराब थी इसलिए, तुम्हे घर के अंदर लाया और वैसे भी कल तो मुझे इतना सुना रही थी की, लड़के एसे होते हैं ,वैसे होते हैं अब क्या हुआ मेरे घर मे रहना चाहती हो कंही कुछ उल्टा पुल्टा खयाल तो नहीं आ रहे है न दीमाग में?

पीहू बोली plz don't get me wrong,actually मैं यहाँ नई हूँ और मुझे पैसों की सख्त जरूरत है अगर मैं कंही रेंट पे रहती हूँ तो किराया देने मैं भी पैसे जायेंगे ,आपका तो इतना बड़ा घर है अगर एक छोटा सा कमरा दे दोगे तो क्या बिगड़ जायेगा और हाँ मैं साफ सफाई भी करदूँगी अगर बोलोगे तो? इसमे आपका भी काम हो जायेगा और मेरे पैसे भी बच जायेंगे.......

अभिमन्यु ये सब सून गुस्से से फटने ही वाला था पर अपने गुस्से का घूँट पीते हुए बोला देखो, तुम्हे उससे क्या? की मेरे पास कितना रूम है, या मेरा घर कितना बड़ा घर है? ,मेरी मर्जी मैं केसे भी रहूँ, तुम्हे उससे क्या? और क्या बोल रही हो साफ सफाई करोगी do you know ,how big is this mansion? बड़ी आई साफ करने वाली........
फिर इधर उधर घूमते हुए अपनी बात continue करते हुए बोला, oh अच्छा अब समझा मन मैं आया होगा इतना बड़ा mansion है , इतने सारे अच्छी अच्छी चीजें हैं यहाँ रहोगी तो रानी की तरह रहोगी इसलिए यहाँ रहने का बहाना बना रही हो तुम्हे क्या लगता हैं हाँ? क्या मैं इतना बेवकूफ हूँ की तुम्हारे इस झूठे जाल मैं फस जाऊँगा हाँ? Oh really क्या तुम सचमे मुझे इतना बुद्धू समझती हो?

पीहू एक भोलि सी सुरत बनाकर बोली नहीं नहीं मैं झूट नहीं बोल रही सचमे मुझे पैसों की जरूरत है उससे ज्यादा पैसे बचाने की so.......

अभिमन्यु बोला अच्छा वैसे तुम्हारे कहने के हिसाब से ,तुम यहाँ नई हो इसका मतलब अभी तुम्हारे पास फिल्हाल काम भी नहीं है भला तुम पैसे कैसे कमाओगी?

चोरी करने वाली हो क्या? वैसे कहाँ चोरी करने का इरादा है जरा बोलो भी?I promise किसी को नहीं बताऊंगा पोलिस को छोड़के.... और हसने लगा

पीहू बोली ,उतनी काबिलियत है मेरी की मैं पैसे सही तरीके से कमा सकूँ.
Plz अगर आप मदत नहीं कर सकते तो आखिर एसी सोच तो मत रखिये.

अभिमन्यु हसते हुए बोला aww बच्चे को बुरा लग गया ।अच्छा एक बात बताओ तुम्हे job देगा कोन हाँ? इतनी सी दिखती हो की job देने वाला भी सोच मे पड़ जायेगा की अगर तुम्हे job दी तो कंही उसे jail न जाना पड़ जाए......

पीहू बोली मतलब

अभिमन्यु बोला तुम्हे पता नहीं है क्या child labour illegal है india मैं .......?

पीहू अपने गुस्से को control करते हुए बोली plz आप मुझे यहाँ रहने दो ना....

अभिमन्यु कुछ सोचा और फिर बोला, तुम रह सकती हो पर मेरे कुछ rules and regulations होंगे उसे तुम्हे follow करने पड़ेंगे वरना यहाँ से जाना होगा......

पीहू बोली हाँ बोलो क्या rules And regulations हैं?

अभिमन्यु बोला ये कुत्ता इसको तुम घर के बाहर ही रखोगी, घर के अंदर no pet allowed.

Second तुम मेरे रूम या अलग रूम मे कभी नहीं जाओगी

Third यहाँ की चीजों को हात मत लगाना खुद का जितना जरूरी है बस उतना इस्तेमाल करना

fouth यहाँ तुम्हारे अलावा कोई और नहीं आयेगा मतलब ,हो सकता है कल को तुम कंही काम करो वहाँ दोस्त बने , ये तो obvious बात है की लोग इस अलिशन मकान को देखना चाहेंगे, so except you no one is allowed.

fifth तुम्हे घर के साफ सफाई करने पड़ेंगे
Sixth And mostly important last but not the least मुझे betray करने की कोसिस मत करना! I mean धोखा देने की सोचना भी मत वरना जान ले लुंगा. I promise I mean it!

अभिमन्यु मन ही मन सोच रहा था , मैं भी देखता हूँ छोटी चुहिया तुम पैसे कैसे कमाती हो..

पीहू अंगड़ाई लेते हुए बोली अच्छा ठीक है अब बोल दीजिये रूम कहाँ है? अभिमन्यु इशारे मे उपर की तरफ हात करके कहा वो वाला.......

पीहू good night बोलकर जाने लगी तो अभिमन्यु बोला oh hello

पीहू चिड़ते हुए बोली अब क्या हुआ? अब और भी कुछ कहना बाकी है क्या?

अभिमन्यु बोला तुम कल से ये ड्रेस पहनी हुई हो, क्या तुम आज भी ये ड्रेस पहने रहोगी?, और तुम्हारा luggage कहाँ हैं?

पीहू बोली मेरा luggage चोरी होगया है और बाकी रहा ड्रेस के बारे मैं तो हाँ अभी मेरेे पास कुछ नहीं है सो जब तक मैं job करके पैसे न कमालु इसी से काम चलाना पड़ेगा...

अभिमन्यु बोला छि कितनी dirty हो तुम और अभी तुम job पे join नहीं की हो,काम करके पैसे आने मैं एक महीना लगेगा और तब तक क्या तुम एक ही ड्रेस पहने रहोगी ? पता नहीं फिर क्या पता तुम्हे कोई एक जिंदा लाश समझ ले ! बोलकर हसने लगा, फिर अपने वालेट मे से कुछ पैसे निकाल कर दिए और बोला, लो ये कुछ पैसे हैं अपने लिए ड्रेस खरीद लेना,

पीहू अकड़ते हुए बोली क्या मुझपे दया दिखा रहे हो?

अभिमन्यु बोला दया नहीं उधार दे रहा हूँ, जब पैसे हो जाये दे देना.

पीहू अभिमन्यु के पास आई और उसके हात से पैसे लेकर उपर चली गयी....

ये देख अभिमन्यु बोला क्या एक thank u कहने से इसकी जवान जल जायेगी, मैं इसके लिए इतना सब कुछ किया, पर बदले मे ये एक thank u भी बोलना नहीं जानती
बद्तमीज कहीं की ..........