Pehchan - 4 books and stories free download online pdf in Hindi

पेहचान - 4

अगली सुबह अभिमन्यु उठा, फ्रेश होकर coffee का मग पकड़े हुए balcony की तरफ बढ़ा. अचानक उसे कुछ दिखाई दिया जिसे देख शॉक के मारे उसके हात से coffee का मग छुट कर नीचे गिर गया .,

वो भागते हुए नीचे आया और garden की तरफ बढ़ने लगा, वहाँ पहुँच कर उसने कहा

Oh hello miss psycho तुम अभी तक गई नहीं? तुम खुद को क्या समझती हो हाँ ?
कल तुम्हे चोट लगी थी इसलिए चुप था, पर आज मुझसे बुरा कोई नहीं होगा अगर अपनी भलाई चाहती हो last time बोल रहा हूँ चली जाओ यहाँ से !

इतना सब सुनने के बाद भी न ही पीहू हिली और न ही कुछ बोली ।

अभिमन्यु का सबर अब टूटने लगा तो ,वो न चाहते हुए भी पीहू को उठाने के लिए उसे पकड़ा.
,पर जैसे ही उसने उसके हात को छुआ उसे महसूस हुआ की पीहू की body तप रही है ,
अभिमन्यु ने खुदसे कहा है भगवान ये क्या आफत है कल से मेरे पीछे पड़ी है

कल चोट लगी थी आज बुखार है पता नहीं आगे और क्या होगा,
न चाहते हुए भी वो उसे अपनी गोद मे उठाकर घर के अंदर ले गया और डॉक्टर को आने के लिए बोला।
डॉक्टर ने चेक किया और कहा
सायद डर की वजह से यातो चोट की वजह से उसे बुखार आया है. कोई बात नही ये मेडिसिन उसे दे देना वो ठीक हो जायेगी और कुछ जरूरत पड़े तो मुझे call करदेना ।

. अभिमन्यु ने राहत की सांस ली और ,thanks uncle केहकर डॉक्टर को जाने दिया (ये थे डॉक्टर मयंक जो अभिमन्यु के family doctor थे ).

अभिमन्यु को ऑफिस भी जाना था पर एक छोटी सी लड़की जिसकी तबियत खराब है ,साथ मे वो तो इस घर के बारे मैं कुछ भी नहीं जानती अगर उसकी आँख खुली और panic हो गयी तो और अगर ये चोर हुई तो एसे कई सारे खयाल अभिमन्यु के मन मैं आये इसलिए उसने रुकने का फैसला किया।

उसने अपने personal assistant राघव को call करके सारी बात बताई और उसे आज का काम संभालने को कहा ।
राघव भी थोड़ा चौक गया भला एसा क्या हुआ की अभिमन्यु को आज काम से पीछे हटना पड़ा उसने तो पहले कभी भी एसा कुछ नहीं किया था!

पीहू थोडी देर बाद होश मे आई, जैसे ही वो आँखे खोली खुद को एक अलग जगह पाकर थोड़ा shocked हो गयी,
फिर खुदको संभाली, उठते हुए इधर उधर देखने लगी

तभी पीछे से एक आवाज आई

उठ गयी ,पीहू पीछे मुड़ी तो देखी अभिमन्यु अपने हात मे कुछ खाना ,दूध और दवाई पकड़े खडा था तभी अभिमन्यु ने कहा

देखो तुम्हारी तबियत खराब थी तो मैने डॉक्टर से तुम्हारी check up करवाया हूँ उन्होंने मुझे ये मेडिसिन तुम्हे देने को कहा है so खाना खाने के बाद खा लेना, थोड़ा रुकते हुए फिर बोला तुम तो मेडिसिन के बारे मैं इतना जानती हो check करलो सही से वरना क्या पता ये कहने लग जाओ की मैने तुम्हे जहर दे दिया है .

पीहू फटाक से बोली पिल्लू कहाँ है ?

अभिमन्यु थोड़ा confused expression के साथ बोला कौन पिल्लू, फिर उसे याद आया वो कुत्ते का बच्चा जिसे पीहू लेकर आई थी, अभिमन्यु सोचा हो न हो ये psycho उसी का नाम ही पिल्लू रखी होगी.

उसने कहा वो तो garden मे था मैं तो सिर्फ तुम्हे अंदर लेकर आया, सायद वो अभी भी वंही होगा !

पीहू गुस्से मे बोली

सायद वहीँ होगा का क्या मतलब

वो भागते हुए बाहर गयी पीछे से अभिमन्यु बोला
wow क्या बात है यहाँ एक टॉप क्लास businessman अपने करोडो का busineess छोड़ इसके देखभाल के लिए रुका है पर इसको तो वो कुत्ते का बच्चा चाहिए. तभी पीहू भाग के जा ही रही थी की अचानक से लड़खड़ाते हुए गिर गई, उसे तो ये खयाल ही नहीं था की उसके पैर मे चोट लगी है ।

अभिमन्यु तुरंत बोला hey रुको, और भागते हुए पीहू के पास गया ,और बोला

तुम सच मे duffer हो, पता नहीं चल रहा क्या पैर मे चोट लगी है फिर भी भागे जा रही हो ,रुको मैं ढूंढके लाता हूँ ,उस कुत्ते को

पीहू बोली कुत्ता नहीं पिल्लू

अभिमन्यु हात जोड़ते हुए बोला हाँ मेरी मा पिल्लू

अभिमन्यु बादबड़ाते हुए बोला पहले तो इसको झेलो फिर इसके कुत्ते को, अरे नहीं नहीं पिल्लू महाराज को my foot एक बार बस ये यहाँ से जाए, जिंदगी भर कभी इसकी सकल तक देखना न पड़े हे भगवान बस इतनी सी पुकार सुनलो मेरी कहते हुए वो garden की तरफ गया,

वहाँ पहुंचा तो देखा की वो कुत्ता garden मैं इधर उधर घूम रहा था अभिमन्यु को एक घिन सी आई पर बेबस होकर उसने उस कुत्ते को अपने हात मे उठाया, और बोला अच्छा जी पिल्लू महाराज बहुत होगया घूमना फिरना अब आप चलिए वरना अंदर 3 world War होना ही बाकी रह गया है ।