Silent Love - Part 6 books and stories free download online pdf in Hindi

खामोश प्यार- भाग 6

प्रतियोगिता समाप्त हो गई थी और निर्णायकों ने भी अपना निर्णय ले लिया था। मंच पर आकर निर्णायकों ने अपना फैसला दिया और मानव को प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया। इसके साथ ही मानव को बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड भी दिया गया। सबसे पहले कायरा ने ही मानव को बधाई दी।

कायरा ने मानव के पास आकर कहा- विजेता बनने की बहुत बहुत बधाई।

मानव ने भी कायरा का शुक्रिया किया और उससे हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया और कहा- आपने भी बहुत अच्छा किया है। कायरा ने मानव से हाथ मिलाया। यह पहली बार था जब दोनों ने एक-दूसरे के हाथ को पकड़ा था। इसके बाद कायरा मंच से उतर गई। अवार्ड के साथ जब मानव मंच से उतरा तो उसके दोस्तों ने उसे घेर लिया और सभी उसे बधाई दे रहे थे। मानव की नजरें कायरा को खोज रही थी और वो उसे कहीं दिखाई नहीं दे रही थी। शायद कायरा हॉल से बाहर चली गई थी।

कुछ ही समय में फाइनल एग्जाम की डेट भी आ गई थी। मानव और कायरा अब अपनी स्टडी में व्यस्त हो गए थे। हालांकि वे दोनों कॉलेज आते थे और एक-दूसरे को देखकर बस मुस्कुरा दिया करते थे। एग्जाम भी हुए और रिजल्ट भी आया और मानव और कायरा दोनों ने बराबरी के अंक प्राप्त किए और दोनों ही संयुक्त रूप से टॉपर रहे। छुट्टिया शुरू हो गई थी और कॉलेज बंद था। इसके बाद भी दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए ख्याल उमड़ रहे थे।

कॉलेज फिर शुरू हो गया। दोनों फिर एक-दूसरे के सामने आ गए थे। एक ही क्लास में रहते हुए दोनों के बीच अब तक काफी कम बातचीत हुई थी। हालांकि दोनों ही एक-दूसरे के लिए खुद को आकर्षित महसूस कर रहे थे। परंतु दोनों की ओर से कोई पहल नहीं हो रही थी। दोनों के हाव-भाव देखकर क्लास में बातें होने लगी थी कि मानव और कायरा एक-दूसरे के बारे सोचते हैं। एक तरह से इन बातों में सच्चाई तो थी, परंतु अब तक यह किसी के सामने नहीं आई थी। कॉलेज में एक असाइनमेंट के लिए टीम तैयार की गई, जिसमें चार टीमें बनी थी और एक टीम में कायरा और मानव शामिल थे। इस दौरान दोनों ने नंबर एक्सचेंज कर लिए थे। मतलब अब कायरा का मोबाइल नंबर मानव के पास था और मानव का नंबर कायरा के पास था।

दोनों अपने घरों पर रहते थे, तब भी वे दोनो एक-दूसरे के बारे में ही सोचते थे। असाइनमेंट के लिए दोनों कभी-कभी एक-दूसरे को कॉल तो करते थे, परंतु अपने दिल की बात एक-दूसरे से कह नहीं पाते थे। असाइनमेंट के दौरान वे कई बार मिले भी, पर सिर्फ काम की बात कर वे एक-दूसरे से अलग हो जाते थे। कॉलेज में एक साल बीत जाने के दौरान कायरा की स्नेहा से काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी। कायरा और स्नेहा अक्सर साथ ही समय बिताते थे। वहीं मानव का भी एक अच्छा दोस्त बन गया था, जिसका नाम श्लोक था। जैसे कायरा और स्नेहा थे, वैसे ही मानव और श्लोक थे। वे अक्सर साथ ही नजर आते थे। कह सकते हैं वे बेस्ट फ्रेंड हो गए थे।

एक दिन स्नेहा और कायरा कैंटिंग में बैठकर बातें कर रहे थे। तभी स्नेहा ने कायरा से सवाल किया-

स्नेहा ने कायरा से पूछा- कायरा तुझे मानव कैसा लगता है ?

कायरा ने कहा- कैसा लगता है, से तेरा क्या मतलब है ?

स्नेहा ने कहा- यार मुझे तो वो बहुत क्यूट लगता है, सोच रही हूं एक दिन उसे प्रपोज कर दूं। तू क्या कहती है ?

कायरा कुछ अपसेट सी हो गई और उसने कहा, क्यों तुझे क्या लड़कों की कमी हो गई है, जो उसे प्रपोज करना चाहती है ?

स्नेहा ने कहा- लड़कों की कमी तो नहीं हुई है, पर कॉलेज का बेस्ट स्टूडेंट मेरा बॉयफ्रेड़ होगा तो अपनी तो अलग ही धाक होगी।

कायरा ने कहा- कोई और देख ले, उसे छोड़ दे।

स्नेहा ने फिर आगे कहा- क्यों क्या तेरा प्लान है उसे प्रपोज करने का ?

कायरा ने कहा- मेरा प्लान मेरी स्टडी है, मुझे इन कामों में कोई रूचि नहीं है।

स्नेहा ने फिर कहा- तो फिर मुझे क्यों मना कर रही है, मतलब तेरे मन में भी उसके लिए सॉफ्टकॉर्नर तो हैं।

कायरा ने कहा- मैंने ऐस कब कहा। फालतू की बातें मत बना। मैंने तो इसलिए कहा कि वो भी पढ़ाई में अच्छा है, इन कामों से माइंड डायवर्ट होता है। इसलिए उसे छोड़ दे।

स्नेहा ने कहा- कायरा मेडम स्नेहा इतनी बेवकूफ नहीं है, जितना तू उसे समझ रही है। अगर तेरे मन में उसके लिए कुछ है तो बोल मैं तेरी मदद कर सकती हूं।

कायरा ने स्नेहा की बात का जवाब देते हुए कहा- मुझे तेरी कोई मदद की जरूरत नहीं हैं। तू अपना काम कर बस।

स्नेहा ने कायरा की बात से अंदाजा लगा लिया था कि कायरा मानव को पसंद करती है। हालांकि उसने यह बात अब तक किसी को नहीं बताई थी। कुछ ऐसी ही बातें मानव और श्लोक के बीच हुई थी।

श्लोक ने एक दिन मानव से कहा- यार मानव पूरा एक साल हो गया है अब मैं सोच रहा हूं कि कायरा से जाकर एक बार बात कर लूं।

मानव ने कहा- कौन सी बात करना है तुझे उससे ?

श्लोक ने कहा- मेरे दोस्त दिल की बात करना है। मैं उसे काफी समय से देख रहा हूं, वो मेरे दिल को भा गई है।

मानव ने कहा- तुझे तो हर दूसरी लड़की भा जाती है कम से कम उसे तो बक्श दें।

श्लोक ने कहा- नहीं यार पता नहीं क्यों मुझे ऐसा लगता है कि उसे अगर अपने दिल की बात नहीं कही तो पता नहीं मेरा दिल कहीं फट ही ना जाए।

मानव ने कहा, यार वो सीधी लड़की है तो उसे तो तू रहने दे।

श्लोक ने मानव की बात सुनकर कहा- अरे यार तू मेरा दोस्त है या उसका। तुझे तो मेरी मदद करना चाहिए। तेरे पास तो उसका नंबर भी है, कम से कम नंबर ही दे दे।

मानव ने कहा- मैं तुझे नंबर नहीं दूंगा। रही बात दोस्ती की तो ऐसे काम में मैं तेरा कोई साथ नहीं देने वाला।

श्लोक ने कहा- साथ नहीं देना चाहता है या तू खुद उसे प्रपोज करना चाहता है। वैसे भी कॉलेज के दो टॉपर की जोड़ी खूब जमेगी।

मानव ने कहा- देख ये बकवास बंद कर। ऐसी बात मत कर, फालतू में ह्यूमर फैल जाएगा। वो लड़की है उसके बारे में तो सोच।

श्लोक ने कहा- ओह तो जनाब लड़की के बारे में सोचते हैं।

श्लोक की बात सुनकर मानव उठकर चला जाता है। मानव के इस तरह जाने से श्लोक भी समझ जाता है कि मानव कायरा को पसंद करता है।