The Evasive Enigma in Hindi Horror Stories by Madhav Radadiya books and stories PDF | इवेसिव एनिग्मा

Featured Books
  • જૂનું અમદાવાદ

    *અમદાવાદનો અમારો ગાંધી રોડલેખક: *અશોક દવે**મને એટલું યાદ છે...

  • એક ષડયંત્ર.... - ભાગ 50

    (માનવ સિયાને સોના જેવું બનાવે છે, ઉદાહરણ આપી સમજાવે છે. સિયા...

  • ભાગવત રહસ્ય - 4

    ભાગવત રહસ્ય-૪   સચ્ચિદાનંદરૂપાય વિશ્વોત્પત્યાદિહેતવે I તાપત્...

  • સચિન તેંડુલકર

    મૂછનો દોરો ફુટ્યો ન હતો ને મૂછે તાવ દેવો પડે એવા સોલીડ સપાટા...

  • જોશ - ભાગ 1

    Kanu Bhagdev ૧ : ભય, ખોફ, ડર... ! રાત્રિના શાંત, સૂમસામ વાતા...

Categories
Share

इवेसिव एनिग्मा

एक बार की बात है, विलोब्रुक के छोटे से गाँव में, आर्थर वेस्टफ़ील्ड नाम का एक प्रसिद्ध जासूस रहता था। वह दूर-दूर तक अपनी तीक्ष्ण बुद्धि और सबसे पेचीदा रहस्यों को सुलझाने की अदम्य क्षमता के लिए जाने जाते थे। एक दिन, एक पेचीदा मामला उनके दरवाजे पर आया जिसने उनके कौशल की अंतिम परीक्षा ली।

विलोब्रुक शहर चौंकाने वाली चोरियों की एक श्रृंखला से त्रस्त था। घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की जा रही थी, और निवासी लगातार भय में जी रहे थे। प्रत्येक अपराध स्थल पर पीछे छोड़ा गया एकमात्र सुराग एक विशिष्ट रेड हेरिंग था। आर्थर मदद नहीं कर सकता था, लेकिन यह उत्सुक था कि चोर इतना स्पष्ट झूठा सुराग छोड़ देगा, फिर भी उसने महसूस किया कि आंख से मिलने के अलावा इसमें कुछ और भी था।

रहस्य को उजागर करने के लिए निर्धारित, आर्थर ने अपनी जांच शुरू की। उन्होंने हर अपराध स्थल की सूक्ष्मता से जांच की, हर सबूत को इकट्ठा किया। जैसे-जैसे वह और गहरा होता गया, उसने पाया कि रेड हेरिंग वास्तव में एक जानबूझकर ध्यान भटकाने वाला था। चोरों ने इसका इस्तेमाल हंगामे में छिपे असली सुरागों से ध्यान भटकाने के लिए किया था।

दिन हफ्तों में बदल गए, और आर्थर ने अथक रूप से हर लीड का पीछा किया। उसने ग्रामीणों से पूछताछ की, चोरियों के पैटर्न का अध्ययन किया, और यहां तक कि अपने भरोसेमंद साथी, शर्लक, एक बुद्धिमान और बोधगम्य शिकारी से भी परामर्श किया। हालाँकि, उसने कितनी भी कोशिश की, मायावी अपराधी हमेशा एक कदम आगे लगता था।

आर्थर के संकल्प पर निराशा कुतरने लगी, लेकिन उसने हार नहीं मानी। देर से एक तूफानी रात, सबूतों पर गौर करते हुए, अचानक एक अहसास ने उसे बिजली के बोल्ट की तरह मारा। रेड हेरिंग सिर्फ एक व्याकुलता नहीं थी; यह एक सुविचारित संदेश था, चालाक चोर की एक चुनौती।

नए दृढ़ संकल्प के साथ, आर्थर ने रेड हेरिंग के भीतर छिपे संदेश को समझ लिया। यह उसे शहर के बाहरी इलाके में एक पुराने परित्यक्त गोदाम में ले गया। अपने साहस को इकट्ठा करते हुए, वह भयानक अंधेरे में चला गया, इस बात से अनजान कि उसके अंदर क्या इंतजार कर रहा था।

जैसा कि आर्थर ने सावधानीपूर्वक गोदाम की खोजबीन की, वह चोरी के खजाने से भरे एक छिपे हुए कमरे में ठोकर खा गया। लेकिन इससे पहले कि वह अपनी खोज का जश्न मना पाता, परछाइयों से एक छायादार आकृति उभरी। यह कोई और नहीं बल्कि खुद चोर था, धोखे और भेष बदलने में माहिर।

दोनों की बंद आँखें, और बुद्धि की लड़ाई शुरू हो गई। चोर ने शानदार जासूस को मात देने की अपनी क्षमता का आनंद लेते हुए, आर्थर को ताना मारा। लेकिन न्याय की अपनी अथक खोज से उत्साहित आर्थर ने पीछे हटने से इनकार कर दिया। गोदाम की चारदीवारी के भीतर चूहे-बिल्ली की दौड़ ने दोनों के दिमाग को किनारे कर दिया।

तनावपूर्ण टकराव के बाद, आर्थर आखिरकार चोर को पकड़ने में कामयाब रहे। एक तेज़ गति के साथ, उसने अपराधी को पकड़ लिया और उसकी असली पहचान बता दी—एक असंतुष्ट पूर्व निवासी जो उस शहर से बदला लेना चाहता था जिसने उसे अलग कर दिया था।

आर्थर द्वारा चुराए गए खजाने को उनके सही मालिकों को लौटाने के बाद विलोब्रुक गांव में खुशी हुई। सड़कों पर उनका नाम एक ऐसे नायक के रूप में गूंजने लगा, जिसने सबसे चतुर विरोधियों पर विजय प्राप्त की थी। उस दिन से, रेड हेरिंग विलोब्रुक में जीत और न्याय की अटल भावना का प्रतीक बन गया।

और इसलिए, विलोब्रुक के इतिहास के इतिहास में हमेशा के लिए आर्थर वेस्टफील्ड की किंवदंती, जासूस जिसने व्याकुलता के माध्यम से देखा, हमेशा के लिए सतह के नीचे छिपे हुए सत्य को उजागर करने के लिए प्रेरित किया और कभी भी एक लाल हेरिंग द्वारा मूर्ख नहीं बनाया गया।