The Enigma Child in Hindi Horror Stories by Madhav Radadiya books and stories PDF | द इनिग्मा चाइल्ड

Featured Books
Categories
Share

द इनिग्मा चाइल्ड

रावेनब्रुक के छोटे से शहर में, ओलिवर नाम का एक जवान लड़का रहता था। अपनी पीली त्वचा, जेट-काले बाल, और भेदी नीली आँखों के साथ, वह पहली नज़र में किसी अन्य बच्चे की तरह लग रहा था। लेकिन उसके बारे में कुछ परेशान करने वाला था, रहस्य की एक हवा जो उससे मिलने वालों की रीढ़ को कंपकंपा देती थी।

ओलिवर शायद ही कभी बोलता था, उसकी चुप्पी ने उसे घेरने वाली भयानक आभा में इजाफा किया। कस्बे के बच्चे अक्सर यह सोचकर उससे बचते थे कि कहीं कुछ ठीक नहीं है। उनकी उपस्थिति सबसे बहादुर आत्माओं को भी बेचैन करने वाली लगती थी।

एक दिन, एक नया परिवार ओलिवर के घर के बगल वाले घर में रहने लगा। उन्होंने खौफनाक बच्चे के बारे में अफवाहें सुनी थीं और यह देखने के लिए उत्सुक थे कि क्या उनमें कोई सच्चाई है। जॉन्सन की एमिली नाम की एक बेटी थी, जो एक साहसी और निडर लड़की थी जो ओलिवर से दोस्ती करने के लिए उत्सुक थी।

शहर की चेतावनियों से विचलित हुए बिना, एमिली ने एक दोपहर धूप में ओलिवर से संपर्क किया। वह दोस्ती में हाथ बढ़ाते हुए गर्मजोशी से मुस्कुराई। हैरानी की बात है, ओलिवर ने जवाब दिया, आगे बढ़कर और धीरे से अपना हाथ मिलाते हुए।

उस दिन से, ओलिवर और एमिली अविभाज्य हो गए। उन्होंने एक साथ जंगल की खोज की, उनकी हँसी हवा भर रही थी क्योंकि वे अनगिनत कारनामों पर चल पड़े थे। शहरवासी मदद नहीं कर सकते थे लेकिन आश्चर्यचकित थे कि क्या ओलिवर को आखिरकार एक सच्चा दोस्त मिल गया था या अगर खेल में कुछ और भयावह था।

जैसे-जैसे उनका बंधन गहरा होता गया, रेवेनब्रुक में अजीबोगरीब घटनाएं होने लगीं। जानवर बिना किसी निशान के गायब हो जाते थे, और भयानक फुसफुसाहट रात भर गूँजती रहती थी। लोगों ने अपनी दृष्टि के कोनों में छायादार आकृतियों को दुबके हुए देखने की सूचना दी। शहर बेचैनी की भावना से जकड़ा हुआ था, और सभी की निगाहें ओलिवर की ओर मुड़ गईं।

एक तूफानी रात, जैसे ही गड़गड़ाहट हुई और आसमान में बिजली चमकी, ओलिवर ने एमिली पर विश्वास किया। उसने एक रहस्य प्रकट किया जिसे वह याद रखने के बाद से छुपा रहा था। उनके पास एक दुर्लभ उपहार था, दिवंगत की आत्माओं के साथ संवाद करने की क्षमता।

ओलिवर ने समझाया कि उसने जो खौफनाक बच्चा व्यक्तित्व धारण किया था, वह केवल एक बहाना था, खुद को अराजकता से बचाने का एक तरीका था, जब भी वह अपने सच्चे स्व को प्रकट करता था। शहर के लोगों के डर और अंधविश्वास ने उनके और दुनिया के बाकी हिस्सों के बीच एक अवरोध पैदा कर दिया था, जिससे उन्हें एकांत में जाना पड़ा।

एमिली ने गौर से सुना, उसकी जिज्ञासा शांत हुई। उसने ओलिवर को आश्वासन दिया कि वह उसके साथ खड़ी रहेगी, चाहे परिणाम कुछ भी हो। उसके अटूट समर्थन के साथ, ओलिवर ने आत्मविश्वास का एक ऐसा उछाल महसूस किया जो उसने पहले कभी अनुभव नहीं किया था।

साथ में, वे रावेनब्रुक को प्रभावित करने वाले रहस्यों को उजागर करने के लिए निकल पड़े। ओलिवर ने आत्माओं के साथ संवाद करने और अजीब घटनाओं के पीछे की सच्चाई को उजागर करने के लिए अपने उपहार का इस्तेमाल किया। प्रत्येक रहस्योद्घाटन के साथ, शहरवासी ओलिवर को एक नई रोशनी में देखने लगे, उनका डर धीरे-धीरे समझ में बदल रहा था।

अंत में, ओलिवर और एमिली रेवेनब्रुक में शांति लाने में सफल रहे। शहर ने सीखा कि दिखावे में धोखा हो सकता है और कभी-कभी, सबसे अस्थिर चीजें अच्छे के लिए सबसे बड़ी शक्ति को आश्रय दे सकती हैं।

जैसे-जैसे समय बीतता गया, शहर की ओलिवर के प्रति धारणा पूरी तरह से बदल गई। उन्हें अब खौफनाक बच्चे के रूप में नहीं देखा गया, बल्कि एक बुद्धिमान और गूढ़ व्यक्ति के रूप में देखा गया, जिसने उनका उद्धार किया था। और एमिली, वह लड़की जिसने चेहरे के परे देखा था, अपने आप में एक हीरो बन गई।

ओलिवर की कहानी, पहेली बच्चे, पीढ़ियों के माध्यम से पारित की जाएगी, एक अनुस्मारक है कि सच्ची दोस्ती और स्वीकृति भय के अंधेरे को भी जीत सकती है।