The Enigmatic Locket books and stories free download online pdf in Hindi

रहस्यपूर्ण लॉकेट

एक बार एशबोर्न के छोटे से शहर में, अमेलिया नाम का एक जिज्ञासु प्राचीन संग्रहकर्ता रहता था। अतीत के लिए अपने जुनून के लिए जानी जाने वाली, अमेलिया अक्सर अपने सप्ताहांत को छिपे हुए खजाने की तलाश में धूल भरी पुरानी दुकानों की खोज में बिताती थी। एक धूप भरी दोपहर, जब वह "व्हिसपर्स ऑफ़ टाइम" नाम की एक विचित्र दुकान में घूम रही थी, तो एक अजीबोगरीब लॉकेट ने उसकी आँख पकड़ ली।

नाजुक उत्कीर्णन के साथ सुशोभित लॉकेट और झिलमिलाते नीले रत्न से जड़ा हुआ, एक अकथनीय आकर्षण उत्सर्जित करता है। इसका आकर्षण अप्रतिरोध्य था, और अमेलिया इसे अपना बनाने के प्रलोभन का विरोध नहीं कर सकती थी। उसके अनजाने में, लॉकेट में एक गहरा रहस्य था, एक प्राचीन अभिशाप जिसने इसके पिछले मालिकों को परेशान किया था।

उस रात, अमेलिया ने सावधानी से लॉकेट को अपने गले में डाल लिया, इस बात से अनभिज्ञ कि आने वाला कयामत उसका इंतजार कर रहा था। जैसे ही चाँद अपनी पराकाष्ठा पर पहुँचा, उसकी रगों में एक अजीब सी सनसनी रेंगने लगी। उसने खुद को बेचैन रातों से परेशान पाया, भयावह छायाओं के बुरे सपने और भूतिया फुसफुसाहट से त्रस्त।

दिन हफ्तों में बदल गए, और अमेलिया की एक बार जीवंत भावना कम होने लगी। श्राप ने उसके जीवन पर कब्जा कर लिया था, उसकी ऊर्जा को खत्म कर दिया था और उसके मन को एक द्वेषपूर्ण उपस्थिति से ढक दिया था। लॉकेट, जो कभी एक पोषित अधिकार था, पीड़ा और निराशा की जेल बन गया था।

अभिशाप के चंगुल से मुक्त होने के लिए दृढ़ संकल्पित, अमेलिया ने जवाबों की तलाश शुरू की। उसने प्राचीन ग्रंथों में तल्लीन किया, बुद्धिमान संतों से परामर्श किया और समाधान की तलाश में दूर देशों की यात्रा की। उसकी यात्रा ने उसे एक गूढ़ सन्यासी तक पहुँचाया जिसने शापित लॉकेट के बारे में ज्ञान रखने का दावा किया था।

एक रहस्यमयी जंगल के बीचों-बीच गहरे, साधु ने सच्चाई का खुलासा किया। सदियों पहले, लॉकेट एक जादूगरनी का था जिसकी शक्तियाँ नियंत्रण से परे हो गई थीं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसके आतंक का शासन समाप्त हो, बहादुर योद्धाओं के एक समूह ने उसकी आत्मा को लॉकेट से बांध दिया था, लेकिन परिणाम के बिना नहीं। जिस किसी के पास भी लॉकेट होता वह जादूगरनी के श्राप से तब तक त्रस्त रहता जब तक वह टूट नहीं जाता।

नए ज्ञान के साथ, अमेलिया ने अपनी खोज के अंतिम चरण की शुरुआत की। दृढ़ संकल्प और आशा की एक किरण के साथ, वह जादूगरनी के अवशेषों के विश्राम स्थल की तलाश में एशबोर्न लौट आई। अंतिम लड़ाई उसकी प्रतीक्षा कर रही थी, क्योंकि केवल जादूगरनी की आत्मा को उसकी शाश्वत नींद में लौटाकर ही अभिशाप को तोड़ा जा सकता था।

जैसे ही चाँद एक बार फिर उभरा, अमेलिया एक प्राचीन कब्रिस्तान के किनारे पर खड़ी हो गई। कांपते हाथों से उसने अपने गले से लॉकेट निकाला और उसे ऊंचा कर लिया। जैसे ही जादूगरनी की आत्मा अपने बर्तन की ओर खींची गई, हवा एक अलौकिक ऊर्जा के साथ चटकने लगी। अवहेलना के एक अंतिम कार्य में, अमेलिया ने लॉकेट को तोड़ दिया, जादूगरनी की आत्मा को मुक्त कर दिया और उस अभिशाप को तोड़ दिया जिसने उसके जीवन को त्रस्त कर दिया था।

जैसे ही उसने जादूगरनी की आत्मा को रात में बिखरते देखा, अमेलिया के मन में राहत की भावना आ गई। वह श्राप जिसने उसे भस्म करने की धमकी दी थी, परास्त हो गया था, जिससे वह अपने जीवन को नए सिरे से बनाने के लिए स्वतंत्र हो गई थी। हालांकि गूढ़ लॉकेट के साथ उसकी मुठभेड़ से डरा हुआ, अमेलिया मजबूत और समझदार बनकर उभरी, हमेशा उन खतरों के प्रति सचेत रही जो भूली हुई कलाकृतियों की गहराई के भीतर दुबके हुए थे।

और इसलिए, "द एनग्मैटिक लॉकेट" की कहानी एक सतर्क कहानी बन गई, पीढ़ियों के माध्यम से फुसफुसाते हुए, उन सभी को याद दिलाती है जिन्होंने इसे उस अंधेरे के बारे में सुना था जो प्राचीन अभिशापों के साथ छेड़छाड़ करने का साहस करते थे।