Bhitar ka Jaadu - 17 in Hindi Fiction Stories by Mak Bhavimesh books and stories PDF | भीतर का जादू - 17

Featured Books
Share

भीतर का जादू - 17

रॉबिन ने मेरी ओर देखा, उसकी आँखें ज्ञान से भर गईं, और जवाब दिया, “वह लड़ाई तुम्हारे लिए नहीं है। अतीत के दायरे में जाकर तुमने क्या देखा?”

"मुझे पता चला कि मेरे माता-पिता... उन्हें नेहवोडिस द्वारा बेरहमी से मारा गया था," मैंने खुलासा किया, मेरी आवाज़ पीड़ा से भरी हुई थी।

रॉबिन का चेहरा नरम हो गया, और वह चिंता और स्पष्टीकरण के मिश्रण के साथ बोला, "नहीं, तुम गलत समझ रहे हो... थॉमस ने नेहवोडिस को अपनी छड़ी में कैद कर लिया था! और जब तुमने कल अनजाने में छड़ी तोड़ दी, तो तुमने अनजाने में उसे आज़ाद कर दिया। अब अंधकार की दुष्ट शक्तियों ने एक बार फिर पूरी दुनिया को घेर लिया है…”
उनके शब्दों का भार मेरे भीतर गहराई तक उतर गया और मुझे अपने कार्यों की भयावहता का एहसास हुआ। अहसास में मेरी आँखें चौड़ी हो गईं, और मैंने कहा, "तो क्या नेहवोडिस अब वापस आ गया है?"

रॉबिन ने गंभीरता से सिर हिलाया और सवाल किया, "क्या मैक्सिमस ने तुमको इसके बारे में कुछ नहीं बताया?"

जैसे ही मैंने स्थिति पर विचार किया, मेरा दिमाग मेरे अनजाने कार्यों के परिणामों को समझने के लिए दौड़ पड़ा। मैं आत्मचिंतन की स्थिति में बुदबुदाया, “मैं अपना होश खो बैठा हूँ! मेरा मतलब है, मैंने बिना सोचे-समझे जल्दबाजी में काम किया है…”

रॉबिन की नज़र मुझ पर टिकी रही और वह गंभीर स्वर में बोला, "तुमने बहुत बड़ी गलती की है, जैक... अब दुनिया एक बार फिर अंधेरे में डूब गई है, जैसा कि दो दशक पहले हुआ था... तुमने अनजाने में हम पर विपत्ति ला दी है।"
मैंने रॉबिन को घूरकर देखा, मेरे विचार घूम रहे थे, जो कुछ घटित हुआ था उसके निहितार्थों पर विचार कर रहा था। मेरे भीतर तात्कालिकता की भावना उमड़ पड़ी और मैं अचानक अपने पैरों पर खड़ा हो गया और घोषणा की, "मुझे तुरंत घर लौटना चाहिए... मुझे अंकल फ्रेड्रिक को सब कुछ सूचित करना होगा..."

ज़िम्मेदारी का भार मुझ पर बहुत अधिक आ गया क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास एक महत्वपूर्ण जानकारी है जो घटनाओं के पाठ्यक्रम को बदल सकती है। दृढ़ संकल्प के साथ, मैंने अपने कार्यों के परिणामों का सामना करने के लिए तैयारी की और अंकल फ्रेड्रिक को सच्चाई बताने के लिए तैयार हो गया।

मैं शीघ्रता से दरवाजे की ओर बढ़ा। हालाँकि, रॉबिन ने मुझे रोक लिया, जिससे मेरा तत्काल प्रस्थान रुक गया। उन्होंने अपने हाथ से इशारा करते हुए मेरे सामने एक पोर्टल बनाया और निर्देश दिया, "जैक, अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इसका उपयोग करो।"

जैसे ही मैं पोर्टल के माध्यम से कदम रखने के लिए तैयार हुआ, एक जिज्ञासु विचार उभरा, और मैं रॉबिन की ओर मुड़कर रुक गया। "आप इस पोर्टल को कैसे खोलते हैं?" मैंने इसके निर्माण के पीछे की तकनीक को समझने की कोशिश करते हुए पूछताछ की। रॉबिन ने बस एक जानने वाली मुस्कान के साथ अपने पत्थर की ओर इशारा किया, यह बताते हुए कि इसमें इस रहस्यमय क्षमता की कुंजी है। मैंने पूछा, “फिर स्कॉट इसे कैसे खोलते हैं? क्या उसके पास ऐसा कोई हार है?”
“नहीं, जब मैं इसे तराश रहा था तो मैंने उसे इस पत्थर से बनी एक अंगूठी दी थी।”

उस समझ के साथ, मैंने आत्मविश्वास से पोर्टल में प्रवेश किया और अपनी यात्रा शुरू की।

मेरे हॉल में पहुंचने पर, इकट्ठे हुए लोग अपनी सीटों से उठ गए, जैसे ही उन्होंने मुझे देखा, उनकी चिंतित अभिव्यक्ति राहत में बदल गई। फ्रेडरिक, मेरे पास आया और मुझे कसकर गले लगा लिया। अपनी आवाज़ में कृतज्ञता की भावना के साथ, उन्होंने कहा, "भगवान का शुक्र है कि तुम सुरक्षित हैं..."

मैंने फ्रेडरिक को कसकर पकड़ते हुए आलिंगन वापस कर दिया। जैसे ही मैंने उपस्थित सभी लोगों के चिंतित चेहरों की ओर देखा, मेरे होठों पर एक अजीब सी मुस्कान तैर गई। मैंने अपने गलत काम को स्वीकार करने का साहस जुटाया और स्वीकार किया, "मैंने एक गंभीर गलती की है... निर्णय में एक बड़ी त्रुटि..."

हेल ​​ने, आलिंगन में शामिल होकर, मुझे सांत्वना देते हुए आश्वस्त किया, "हम समझते हैं, मेरे बेटे..."
हालाँकि, मैंने स्पष्ट करने पर जोर दिया, "नहीं, मैं एक और गलती की बात कर रहा हूँ..."

"हम जानते हैं, मेरे बेटे," फ्रेड्रिक ने मुझे आश्वस्त किया, उसकी आवाज़ करुणा से भरी थी। मैं उसकी नज़रों से मिला, उसके शब्दों में सांत्वना ढूंढ रहा था। वह जो कुछ भी जानता था उसे साझा करने के लिए आगे बढ़ा और कहा, "मैक्सिमस ने हमसे मुलाकात की और सभी विवरण बताए।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया, ''अनजाने में की गई गलती को वास्तव में गलती नहीं माना जा सकता।

अपने कार्यों के बोझ से अभिभूत होकर, मैंने पश्चाताप में अपना सिर नीचे झुका लिया। मैंने कहा, "नाथन मर गया..."

फ्रेडरिक ने नाथन के भाग्य पर प्रकाश डालते हुए आगे कहा, “वास्तव में, नाथन का निधन हो गया है। थॉमस की मृत्यु के बाद, वह उसी स्थान पर गया जहां मैक्सिमस ने छड़ी फेंकी थी। अवसर का लाभ उठाते हुए, उसने छड़ी ले ली और थॉमस के अंतिम संस्कार में शामिल हुए बिना गायब हो गया।

"मुझे बहुत खेद है," मैंने अपराधबोध और भ्रम का मिश्रण महसूस करते हुए माफ़ी मांगी। “मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, लेकिन उसके द्वारा मेरे साथ छेड़छाड़ की गई थी। उसकी बातें बहुत ठोस लगीं, लेकिन जब मैं उसके घर पहुंचा, तो मुझे पता चला कि वह वहां नहीं था। इसके बजाय, वह दीवार के अंदर था और किसी के साथ मिलकर मुझे मारने की साजिश रच रहा था।
"कौन?" फ्रेडरिक ने पूछा, उसकी जिज्ञासा बढ़ गई। मैंने उत्तर दिया, “मुझे नहीं पता। मैंने नाथन से इसके बारे में पूछा, और उसने मुझे बताया कि उसके दोस्त को मेरे पिता ने दीवार में फँसा दिया था।

"ओह," फ्रेडरिक ने एक पल के लिए सोचा। “यह रिचर्ड होना चाहिए। जब रॉबिन ने छड़ी चुरा ली, तो नाथन और रिचर्ड ने हम पर हमला कर दिया। मैंने पहले रॉबिन को भागने दिया। उस रात नाथन और रिचर्ड ने मुझसे लड़ाई की। बाद में, जब मैं बुरी तरह घायल हो गया, थॉमस छड़ी लेकर पहुंचा। उसने नाथन को शांत होने के लिए कहा, लेकिन नाथन ने अपने दोस्त से कहा कि छड़ी पाने के लिए उन्हें थॉमस को मारने की जरूरत है। बिना कुछ सोचे-समझे, रिचर्ड थॉमस पर झपटा। लेकिन इससे पहले कि वह उस तक पहुंच पाता, थॉमस ने छड़ी घुमाई और रिचर्ड प्रकाश की चमक में गायब हो गया।

फ्रेडरिक ने मेरी आँखों में देखा और जारी रखा, “तुमने नाथन का जिक्र किया जो दीवार में अपने दोस्त के बारे में बात कर रहा था। हो सकता है थॉमस ने उसे वहां कैद कर दिया हो. मुझे लगता है कि हमें मैक्सिमस को दीवार के बारे में सूचित करना चाहिए।

"उह..." मैं शर्मिंदगी से कराह उठा। "मैंने वास्तव में वह दीवार भी तोड़ दी।"

मी-चान से निकली हँसी मेरे कानों तक पहुँची। लेकिन उसने जल्दी ही खुद को संभाल लिया. फ्रेडरिक ने मेरी ओर देखा और टिप्पणी की, "ठीक है, बेटे, तुम्हें अपने गुस्से को नियंत्रित करना सीखना चाहिए।" वह तनाव कम करने की कोशिश करते हुए मुस्कुराया। मैंने पूछा, "तो क्या यह मैक्सिमस का श्राप था जिसके कारण मेरी छड़ी टूट गई और परिणामस्वरूप हुए विस्फोट के कारण नाथन की मृत्यु हो गई?"
फ्रेडरिक ने समझाया, “यह बिल्कुल वैसा नहीं है। मैक्सिमस ने यह सब योजना नहीं बनाई थी। उसने बस यह सोचकर नाथन को श्राप दे दिया कि उसकी छड़ी ही उसकी मृत्यु का कारण बनेगी। इसीलिए थॉमस ने अपने भाई को बचाने के लिए छड़ी चुरा ली। लेकिन आख़िरकार मैक्सिमस के शब्द बाध्यकारी हैं।"

मैंने फ्रेडरिक से आँखें मिला लीं, मेरी जिज्ञासा तीव्र हो गई। मैं यह पूछे बिना नहीं रह सका, "आपने मुझे अपने भाई के बारे में पहले क्यों नहीं बताया?"

फ्रेडरिक की प्रतिक्रिया में दुःख का भाव झलक रहा था। “यह आवश्यक नहीं लगा, मेरे बेटे। जब से व्यापारी ने उसकी पत्नी की जान ली, तब से रॉबिन अपने बेटे की रक्षा करते हुए एकांत में रहता है। उसने मुझे रहस्य सौंपा और मुझसे आग्रह किया कि मैं उनके ठिकाने का खुलासा न करूं। और यही कारण है कि हम जलपरी द्वारा हस्तांतरित बातचीत करते हैं।

“व्यापारी ने उनकी पत्नी को मार डाला?” मैंने सवाल किया, मेरे ऊपर भ्रम की लहर दौड़ गई।

"हाँ," फ्रेडरिक ने दुःख से भारी आवाज में पुष्टि की। “रॉबिन की पत्नी को उस व्यापारी के हाथों दुखद भाग्य का सामना करना पड़ा। यह उनके बेटे नैट के जन्म के ठीक बाद हुआ। रॉबिन ने मुझसे उनके स्थान की सुरक्षा करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का अनुरोध किया।

"रॉबिन ने भी उल्लेख किया..." मैंने आगे बढ़ने से पहले जेनिफर की ओर देखा, "...कि वह उस यात्रा के दौरान विनस के साथ था, और जलपरी ने उस समय एक भविष्यवाणी की थी। भविष्यवाणी सच क्यों नहीं हुई?”

फ्रेडरिक ने समझाया, "जहाँ तक मुझे पता है, जलपरियों की भविष्यवाणियाँ अक्सर भविष्य की धुंधली दृष्टि होती हैं।" “जलपरी की भविष्यवाणी कि विनस ओब्सीडियन को मार डालेगा, जंगल की आग की तरह फैल गई, जिससे ओब्सीडियन को हस्तक्षेप करना पड़ा और भविष्यवाणी को सच होने से रोकना पड़ा। वीनस के निधन के बाद वह उनका शव अपने साथ ले गया।''
"क्या इसका मतलब है..." मैं झिझक रहा था, मेरे शब्दों का बोझ अंदर तक जा रहा था। "...कि जलपरी ने कल मेरी मृत्यु के बारे में जो भविष्यवाणी की थी वह सच हो सकती है?"

फ्रेडरिक ने आह भरी, उसकी अभिव्यक्ति चिंता से भरी थी। उन्होंने उत्तर दिया, "ठीक है, मैंने मैक्सिमस से इसके बारे में पूछा, और वह निश्चित नहीं थे कि मैं क्या कह रहा था... लेकिन..." उसने मेरी ओर ध्यान से देखा, उसकी आँखों में देखभाल का भाव था। "मुझे नहीं लगता कि हमें कोई जोखिम लेना चाहिए।"

गहरी सोच में खोया हुआ, मैं मार्गदर्शन के लिए फ्रेडरिक के पास गया। "अंकल, अब हमारे लिए आगे क्या योजना है?"

"मुझे लगता है..." फ्रेडरिक ने हेल की ओर देखा और फिर मेरी ओर देखा। "तुमको थोड़ा आराम करना चाहिए।"

मैंने अपनी नज़र हेल की ओर घुमाई, यह महसूस करते हुए कि अभी भी मुझसे कुछ छिपाया जा रहा है। मैं यह पूछे बिना नहीं रह सका, "क्या आप अब भी मुझसे कुछ छिपा रहे हैं?"

जवाब देने से पहले फ्रेडरिक धीरे से मुस्कुराया, "तुमको जाना चाहिए और अपने दोस्तों के साथ मेले का आनंद लेना चाहिए..."

मैंने जेनिफ़र की ओर देखा, और मेरे आस-पास मौजूद सभी लोगों के चेहरों पर मुस्कान थी। लेकिन कुछ बुरा लगा. क्या वे दिखावा कर रहे थे? स्कॉट ने एक पोर्टल खोला, और अचानक हम पर सन्नाटा छा गया। सभी ने पोर्टल में प्रवेश किया, और मैंने भी उसका अनुसरण किया। एक पल में, हमें मेले के शोरगुल वाले शोर में ले जाया गया। स्कॉट ने हमारे पीछे पोर्टल बंद कर दिया। जेनिफर मेरी ओर मुड़ीं और पूछा, "तुम क्या करना चाहोगे?"

मैं एक पल के लिए उसकी आँखों में देखता रहा, उसकी नज़र के पीछे छिपे अर्थ से हैरान होकर। मैंने सभी से सवाल किया, “इन अभिव्यक्तियों से आपका क्या मतलब है? तुम सब पीले क्यों लग रहे हो?”
एडेन ने ज़बरदस्ती मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "यह कुछ भी नहीं है, दोस्त। हमने बस तुमको याद किया।” उसने मुझे कसकर आलिंगन में खींच लिया जो अनंत काल तक चला। आख़िरकार, उसने मुझे रिहा कर दिया, और मैंने दूसरों के चेहरों की जांच की। यह वह पुनर्मिलन नहीं था जिसकी मैंने अपेक्षा की थी।

"मैं उस मंडप में जाना चाहता हूँ जो उस दिन निर्माणाधीन था," मैंने घोषणा की। “क्या वहां कोई खेल हो रहा है?”

"ओह, तुम्हारा मतलब यह है कि मैजिस्ट्राइक..." एडेन ने जवाब दिया। "तो हम चलते हैं।"

जब हम अपनी मंजिल पर पहुँचे तो मैं आश्चर्यचकित होकर वहीं खड़ा रह गया। वह स्थान जो कभी निर्माणाधीन था, अब एक प्रभावशाली मंडप - एक गोल पिरामिड संरचना - में बदल गया था। भारी भीड़ से वातावरण उत्साहपूर्ण था, सब कुछ बड़े करीने से व्यवस्थित था। जिज्ञासा ने मुझे अभिभूत कर दिया और मैंने जेनिफर की ओर मुड़कर पूछा, "यह क्या है?"

जेनिफर ने उत्साह के साथ उत्तर दिया, "यह फिलिप मेले की एक विशेषता है जिसे मैजिस्ट्राइक कहा जाता है।"

"क्या यह एक खेल है?" मैंने खेल टीमों के नाम से सजे बैनर लेकर पूछताछ की: "द सोलारिस सॉर्सेरर्स" और "द लूनर ल्यूमिनरीज़।" मैंने देखा कि दोनों टीमों में पुरुष और महिला दोनों खिलाड़ी शामिल थे। हमारे आस-पास के लोग अपनी पसंदीदा टीमों का प्रतिनिधित्व करने वाली पोशाक पहने हुए थे। कुछ के चेहरे सुनहरे रंग से रंगे हुए थे, जबकि अन्य के कपड़ों पर लड़की की तस्वीरें थीं।

थोड़ी उम्मीद के बाद आखिरकार हम अपनी सीटों की ओर बढ़े। मैं शांत हो गया और जेनिफर की ओर मुड़ा, मेरे भीतर जिज्ञासा उमड़ रही थी। "तो, यह खेल किस बारे में है?"

"इसे मैजिस्ट्राइक कहा जाता है," जेनिफ़र ने अपने चेहरे पर मुस्कान लाते हुए समझाया। "तुमको यह पसंद आएगा।"
कमेंटेटर की आवाज़ पूरे स्टेडियम में गूँज उठी, जिससे माहौल उत्साह से भर गया। "दो प्रतिद्वंद्वी टीमों, सोलारिस सॉर्सेरर्स और लूनर ल्यूमिनरीज़ के बीच मैजिस्ट्राइक के एक रोमांचक मैच में आपका स्वागत है।"

जैसे ही खिलाड़ी मैदान में उतरे, भीड़ खुशी से झूम उठी। शोर के बीच, मेरे पीछे से एक आवाज़ आई, "मैं तुमसे प्यार करता हूँ, लूना!"

टिप्पणीकार ने घोषणा की, "अपनी अद्भुत जादुई शक्ति के लिए प्रसिद्ध सोलारिस जादूगर, आकर्षक नारंगी और सुनहरे रंग की पोशाक पहने हैं।" “अपने कप्तान, ब्लेज़ फायरहार्ट, एक दुर्जेय आतिशबाज के नेतृत्व में, वे अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन करने के लिए अटूट दृढ़ संकल्प के साथ मैदान में उतरे हैं। सोलरफ्लेयर ब्लेड्स से सुसज्जित, सूर्य के सार से युक्त बल्ले, उनके बल्लेबाज गेंद को मारते ही एक उज्ज्वल चमक के साथ मैदान को रोशन करते हैं।

टिप्पणीकार ने आगे कहा, "विपरीत पक्ष में, लूनर ल्यूमिनरीज़ मैदान की शोभा बढ़ा रहे हैं, चिकने चांदी और नील रंग के वस्त्र पहने हुए, रहस्यवाद की हवा निकाल रहे हैं।अपने कप्तान, लूना मूनशैडो, जो अद्वितीय प्रतिभा की चंद्र जादूगरनी है, के मार्गदर्शन में, वे अपने गेमप्ले में चंद्रमा की शक्तियों का उपयोग करना चाहते हैं। दिव्य अर्धचंद्राकार, विशिष्ट आकार के चमगादड़, हल्की चांदनी चमक के साथ झिलमिलाते हुए, वे चंद्र बलों के साथ अपने गहरे संबंध पर जोर देते हैं।

जैसे ही खेल शुरू हुआ, ब्लेज़ फायरहार्ट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसका लक्ष्य लूनर ल्यूमिनरीज के लिए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करना था। लूना मूनशैडो ने अपने कुशल गेंदबाजों के समूह को तैनात किया, जिनमें से प्रत्येक ने रात के आकाश की रहस्यमय शक्तियों का इस्तेमाल किया।
पहली गेंद लूना के भरोसेमंद जादूगर, नाइटशेड एक्लिप्स द्वारा फेंकी गई थी। स्टारडस्ट के मंत्रमुग्ध कर देने वाले निशान के साथ, उन्होंने गेंद को हवा में उछालते हुए जादू कर दिया। त्वरित प्रतिक्रिया में, सोलारिस सॉर्सेरर्स के बल्लेबाज इग्निस फ्लेमेस्ट्राइक ने अपने तेज जादू का इस्तेमाल करते हुए गेंद को सटीक सटीकता से मारा। जैसे ही गेंद ने बल्ले से संपर्क किया, एक जादुई विस्फोट हुआ, जिससे वह सीमा रेखा की ओर उड़ गई।
अपनी चंद्र क्षमताओं के प्रदर्शन में, लूनर ल्यूमिनरीज़ के क्षेत्ररक्षकों ने गुरुत्वाकर्षण में हेरफेर किया, गेंद को मध्य हवा में पकड़ने का प्रयास करते हुए, पूरे मैदान में सहजता से सरकते हुए। फिर भी, इग्निस का शॉट बहुत शक्तिशाली साबित हुआ, उनकी पहुंच को पार कर गया और सौर ऊर्जा के विस्फोट के साथ सीमा को पार कर गया। मंत्रमुग्ध दर्शक हमारे सामने प्रकट हो रहे मंत्रमुग्ध कर देने वाले दृश्य से मंत्रमुग्ध होकर खुशी से चिल्लाने लगे और आश्चर्य से हांफने लगे।

प्रत्येक डिलीवरी के साथ, सोलारिस जादूगरों ने चतुराई से अपनी जादुई शक्ति का प्रदर्शन किया, आकर्षक स्ट्रोक के साथ रणनीतिक शॉट चयन का संयोजन किया। इस बीच, लूनर ल्यूमिनरीज़ के क्षेत्ररक्षकों ने अपनी चपलता से भीड़ को चकित कर दिया, मंत्रमुग्ध कर देने वाली हरकतें बनाने के लिए भ्रम पैदा किया और लुभावने कैच लेने का प्रयास किया। क्षेत्ररक्षण टीम के गेंदबाजों ने, चंद्र जादू से लैस, खेल में एक अप्रत्याशित आयाम जोड़ा, जिससे सोलारिस सॉसरर्स के लिए अपनी गति बनाए रखना चुनौतीपूर्ण हो गया।
जैसे-जैसे गेमप्ले सामने आया, मैंने खुद को पूरी तरह से मंत्रमुग्ध पाया। असाधारण जादुई शॉट्स, कलाबाज़ी क्षेत्ररक्षण युद्धाभ्यास और रहस्यमय मंत्रों ने मुझे अपनी सीट से चिपकाए रखा। मंत्रमुग्धता से भरे सीमा चिन्ह, ऊर्जा से स्पंदित, बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए रनों को कई गुना बढ़ा देते थे और हवा में उत्साह भर देते थे।

पूरे मैच के दौरान, मैं तैरते हुए प्लेटफार्मों पर बैठा रहा और जादुई खेल के नजारे को देखकर आश्चर्यचकित हो गया। इंटरएक्टिव डिस्प्ले और भ्रम ने हमें मैजिस्ट्राइक की दुनिया में और डुबो दिया, जिससे हम मंत्रमुग्ध अनुभव में सक्रिय भागीदार बन गए।

हम अनुभव से तरोताजा महसूस करते हुए इस रोमांचक मैच से बाहर निकले। जीत लूना ल्यूमिनरीज की थी, और जैसे ही शाम होने लगी, मैं एडेन की ओर मुड़ा और कहा, "वह एक अद्भुत खेल था... और विजेता टीम की कप्तान बिल्कुल शानदार थी।"

"मैं उससे प्यार करता हूं!" स्कॉट ने कहा, उसका उत्साह स्पष्ट था। एडेन ने चिल्लाते हुए कहा, "ठीक है, मैं भी उससे प्यार करता हूँ..."
"वास्तव में?" जेनिफ़र ने हस्तक्षेप किया, उसकी आवाज़ जिज्ञासा से भरी थी। “तुम अपनी भावनाओं को स्वीकार क्यों नहीं करते? वह शायद मना न कर दे...''

मी-चान ने चंचलतापूर्वक कहा, "ठीक है, एडेन सुंदर है। उसे कौन मना करेगा?”

थोड़ा शरमाते हुए, एडेन ने जवाब दिया, "ठीक है, ठीक है... मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम घर चलें।" स्कॉट ने एक पोर्टल खोला, और हम सभी अंदर चले गए।

जैसे ही हम खाने की मेज पर एकत्र हुए, दिन की घटनाओं से तरोताजा महसूस करते हुए, फ्रेडरिक ने मैच के बारे में पूछताछ की। उत्सुकतावश उसने पूछा, “तो, जैक, मैच कैसा था? कौन विजयी हुआ?”

मैंने जवाब दिया, "ठीक है, महिला कप्तान वाली टीम..."

टोकते हुए, फ्रेड्रिक ने हस्तक्षेप किया, "ठीक है, दोनों टीमों में महिला कप्तान हैं..." उसने अपने शब्दों पर विचार करते हुए पानी का एक घूंट लिया।
स्कॉट, खुद को रोक पाने में असमर्थ, उत्सुकता से साझा किया, "द लूनर ल्यूमिनरीज़ जीत गए, पिताजी!"

गुस्से में फ्रेड्रिक चिल्लाया, "मैंने तुमसे नहीं पूछा, बेटा!" उसने मेज पर अपना हाथ पटक दिया, जिससे स्कॉट निराश होकर अपने कमरे में चला गया। फ्रेड्रिक ने कमरे में तनाव से अप्रभावित होकर खाना फिर से शुरू कर दिया।

फ्रेड्रिक के गुस्से से भ्रमित होकर मैंने सवाल किया, "आपने ऐसा क्यों किया?"

उनका जवाब सख्त था फिर भी मुस्कुराहट से भरा हुआ था, "क्योंकि मैं उसका पिता हूं।" हेल ​​ने स्थिति को आसान बनाने की कोशिश करते हुए मुझे सलाह दी, "अब जब सब कुछ व्यवस्थित हो गया है, जैक, मैं तुम्हें आराम करने और अपने जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दूंगी।"

फ्रेड्रिक ने उसके कथन का खंडन करते हुए हस्तक्षेप किया, "सब कुछ तय नहीं हुआ है।"

जैसे ही मैंने हेल की आँखों में देखा, मुझे लगा कि स्थिति में कुछ और भी है। हालाँकि फ्रेड्रिक अपने भोजन में तल्लीन था, मैंने भी खाना शुरू कर दिया। आख़िरकार, मैं दरवाज़ा बंद करके अपने कमरे में चला गया। मैं बिस्तर पर बैठ गया और इस पल तक जो कुछ भी हुआ था उस पर विचार कर रहा था। लेटे हुए, मैंने अपनी कलाई पर बंधी "मेसियन" घड़ी पर नज़र डाली, इसकी सूइयां सूर्य की उज्ज्वल चमक और चंद्रमा की ग्रहणग्रस्त स्थिति का संकेत दे रही थीं। एक गहरी साँस के साथ, मैंने अपनी आँखें बंद कर लीं, जिससे दिन की घटनाएँ मेरे दिमाग की गहराई में धुंधली हो गईं।