Jinnatto ki Sachi Kahaniyan - 11 books and stories free download online pdf in Hindi

जिन्नातों की सच्ची कहानियाँ - भाग 11

अध्याय - 11
जिन्न का वशीकरण



लेखक :- सोनू समाधिया 'रसिक '

रिया एक हँसमुख और मिलनसार लड़की थी जिसे अपने दोस्तों के साथ घूमना और फिल्में देखना पसंद था। पश्चिम बंगाल के एक छोटे से शहर में अपने माता-पिता और छोटे भाई के साथ उनका जीवन सुखी गुजर रहा था।

एक दिन, उसने अपने दोस्तों के साथ पास के जंगल में पिकनिक पर जाने का फैसला किया। उन्होंने कुछ खाने-पीने का सामान पैक किया और अपनी बाइक पर निकल पड़े।

जंगल हरा-भरा था और उन्हें एक बड़े पेड़ के नीचे एक अच्छी जगह मिली। उन्होंने एक चटाई बिछाई और खाने लगे और बातें करने लगे। रिया ने पेड़ के पास झाड़ियों के झुरमुट में एक छोटी सी गुफा देखी और उसे जिज्ञासा हुई। उसने अपने दोस्तों से कहा कि वह इसका पता लगाना चाहती है और उन्हें अपने साथ शामिल होने के लिए कहा। वे सहमत हो गए और उसके पीछे गुफा तक चले गए।

गुफा अंधेरी और नम थी, और उन्हें देखने के लिए अपने फोन की फ्लैशलाइट का उपयोग करना पड़ा। वे स्टैलेक्टाइट्स और स्टैलेग्माइट्स को निहारते हुए गुफा की गहराई में चले गए। रिया ने एक कोने में कुछ चमकीला देखा और उसे देखने चली गई। वह एक धातु का बक्सा था जिस पर अजीब चिन्ह बने हुए थे। उसने उसे खोला और एक लटकन वाला हार पाया जो आंख जैसा दिखता था।

"वाह, यह बहुत अच्छा है!" उसने हार हाथ में पकड़ते हुए कहा।


"मुझे देखने दो," उसके एक दोस्त ने आगे बढ़ते हुए कहा।

"नहीं, यह मेरा है, मुझे यह सबसे पहले मिला," रिया ने उसे खींचते हुए कहा।


"चलो, स्वार्थी मत बनो, इसे हमारे साथ साझा करो," दूसरे मित्र ने कहा।


"नहीं, मुझे यह पसंद है, यह मेरा है," रिया ने हार गले में डालते हुए कहा।

उस तिलिस्मी हार को अपने गले में डालते ही उसे अपने सीने में अचानक दर्द का झटका महसूस हुआ और वह हांफने लगी। उसने बक्सा गिरा दिया और अपना दिल पकड़ लिया। उसके दोस्तों ने उसे चिंता से देखा।


"रिया, क्या तुम ठीक हो?" उन्होंने पूछा।


"मैं...मुझे नहीं पता...मुझे अजीब लग रहा है..." उसने चक्कर महसूस करते हुए कहा।

उसने पेंडेंट की ओर देखा तो पाया कि आंख लाल चमक रही थी। उसे अपने गले में ठंडक महसूस हुई और सिर में एक आवाज़ सुनाई दी।


"हैलो, मेरा नाम अज़ाजेल है। मैं एक जिन्न हूं। और आप मेरे नए मेज़बान हैं।" रिया चिल्लाई और बेहोश हो गई।


उसके दोस्त घबरा गए और उसे जगाने की कोशिश की। उन्होंने हार उतारकर वापस बक्से में फेंक दिया। उन्होंने रिया को गुफा से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने रिया की जांच की और बताया कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने उसकी नाजुक हालत पर काबू कर लिया है, लेकिन वह अभी भी बेहोश थी। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इसका कारण क्या है और उन्हें कुछ और टेस्ट कराने की ज़रूरत है।

रिया के माता-पिता अस्पताल पहुंचे और अपनी बेटी को ऐसी हालत में देखकर हैरान रह गए। उन्होंने उसके ठीक होने के लिए प्रार्थना की और नतीजों का इंतजार किया।

इसी बीच गुफा में डिब्बा जोर-जोर से हिलने लगा। ढक्कन खुल गया और हार उड़ गया। पेंडेंट तब तक और अधिक चमकता रहा जब तक कि वह आग के गोले में बदल न गया। आग ने सींग, पंख, पंजे और नुकीले सिरों ने आदमी का आकार ले लिया। उसकी आँखें लाल थीं जो घृणा से जल रही थीं। वह अज़ाज़ेल था, वह जिन्न जिसने रिया को अपने वश में कर लिया था।

वह बुरी तरह हँसा और गुफा से बाहर उड़ गया। उसे अस्पताल में रिया की मौजूदगी का एहसास हुआ और उसने उसके पास जाने का फैसला किया। उसने जो शुरू किया था उसे ख़त्म करना चाहता था। वह उसके शरीर और आत्मा पर कब्ज़ा करना चाहता था।

वह अस्पताल पहुंचा और खिड़की से अंदर दाखिल हुआ। उसने चारों ओर रिया का कमरा खोजा और वह आसानी से मिल गया। उसने देखा कि रिया बिस्तर पर मशीनों से घिरी पड़ी है। उसने देखा कि उसके माता-पिता उसका हाथ पकड़कर उसके बगल में बैठे थे। वह बुरी तरह मुस्कुराया और उनके पास आया।


"हैलो, मैं वापस आ गया हूं," उसने रिया की आवाज में कहा। रिया के माता-पिता ने ऊपर देखा तो खौफ़ से कांपने लगे। उन्होंने रिया की आंखें खुली देखीं. लेकिन वे उसकी नहीं थीं।

वे अज़ाज़ेल की तरह लाल और चमक रहीं थीं। जब उन्हें एहसास हुआ कि उनकी बेटी, अब उनकी बेटी नहीं रही, तो उसके जहन में खौफ़ की सिहरन दौड़ गई। वह कुछ और थी.... जो बेहद ही बुरा और डरावना...........


क्रमशः............


(©SSR'S Original हॉरर)
💕 राधे राधे 🙏🏻 ♥️