Highway Number 405 - 23 books and stories free download online pdf in Hindi

हाइवे नंबर 405 - 23

Ep २३.

यह कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और इसका वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कहानी को मनोरंजन के उद्देश्य से पढ़ें..! न ही ईमानदार होना. धन्यवाद..!

मार्शल, निल-शाइना, सोजवाल-प्रणय आर्यांश, सागर और बुढ़िया उस बुढ़िया के घर में इकट्ठे हुए थे। वृद्ध शाइना-प्रणय डाइनिंग टेबल के पास कुर्सियों पर बैठे थे, जबकि बाकी लोग खड़े थे। हॉल में चार दीपक जलाए जाते हैं। उस दीपक की अम्बर रोशनी पूरे हॉल में फैल गई, दीवारों से चिपक गई। अम्बर रोशनी में सबके चेहरे भय से त्रस्त थे। कभी-कभी जो आप पहले देखते हैं! क्या यह सचमुच सच है? यह एक बौद्धिक इंसान के लिए एक प्रश्न था।

अब तक मार्शल उन्हें अपनी पहचान, रामचंद हैवाना में हुए बदलावों के बारे में बता रहा था।

"आपका मतलब मार्शल घोस्टबस्टर जासूस है! आपके अनुसार? यह रामचंद कौन है? क्या वह राजमार्ग संख्या 405 का शहरी किंवदंती है? वह जो राजमार्ग 405 पर यात्रियों को मारता है और खा जाता है?"

"और तुमने, नील, यूट्यूब पर वीडियो देखा, क्योंकि उसमें एक अघोरी था

आप कहते हैं कि यह शैतान यहाँ आया था।" सोजवाल ने नील की ओर देखा।

नील ने बस अपना सिर हिला दिया।

"और तुम! तुम्हारा तथाकथित गाँव 25 साल से गायब था? इस रामचंद को क्यों शापित है! हा, हा, हा, हा, हा! सोज़ल हँसने लगी।

"सोज! बस चुप रहो। क्या तुम हंस रहे हो?" प्रणय ने गुस्से में उससे कहा.

"क्या बकवास है प्रणु! तुम्हें पता है! तुम इन सभी फर्जी कहानियों पर कैसे विश्वास कर सकते हो? इस दिन और युग में भूत जैसी कोई चीज नहीं है! और हाँ।" वह एक पल के लिए रुका और जारी रखा, "मुझे लगता है कि ट्रक रहा होगा कंप्यूटर नियंत्रित! तभी ड्राइवर अंदर आया।" नहीं। और जो भी ऐसा करेगा, मैं उसे ढूंढ लूंगा और उसके पापों की सजा दूंगा!" बस गुस्से से कहा.

"हा, हा, हा, हा, हा," अचानक बुढ़िया किसी तरह जोर-जोर से हंसने लगी। आर्यांश-सागर दोनों ने तिल अस को मुस्कुराते हुए देखा और एक दूसरे को मीठी चपत लगा दी.

"क्या हो गया इस बुढ़िया को! शरीर को कोई नुकसान नहीं हुआ।"

सागर ने कांपते हुए अर्यांश से कहा। किसी ने उन पर ध्यान नहीं दिया.

"तुम वही हो जो कोना को मारता है! वह शैतान!" बुढ़िया ने अचानक हँसना बंद कर दिया और चिल्लाने लगी।

"यह गांव पिछले कई सालों से केवल सात दिनों के लिए रहता है! यहां हर घर एक घर नहीं बल्कि एक जीवित कब्र है। हर घर में एक-एक करके सड़ती हुई लाशें हैं। क्या आपको घरों से कोई आवाज सुनाई देती है? तुम्हारे चारों ओर? तुम्हें यहाँ के घरों में रोशनी दिखाई देती है। क्यों? क्या तुम्हें सड़कों पर कोई दिखाई देता है? नहीं? इस गाँव के पुरुष उसके डर से बाहर नहीं जाते हैं।

उन्होंने बीच में कहा, "बस बहुत हो गया।" "कुछ मत कहो तुम। यह सब किंवदंतियाँ हैं। यह सब नकली है। और हाँ....अब मैं

यह यहां एक पल के लिए भी नहीं रुकेगा!'' सोजवल ने प्रणय की ओर देखा।

"तुम आ रहे हो? या नहीं! बस कहो?"

“ठीक है मत आना!” वह मानो जल्दी में तेज़ क़दमों से दरवाज़े की ओर पहुंचा और हल्के से अपना हाथ दरवाज़े के हैंडल पर रखा, तभी... (भौ, भौ, भौ भौ, ) माइकल के भौंकने की आवाज़ उस सन्नाटे में गूँज उठी। सब लोग उस आवाज़ को सुनने लगे.. कि फिर एक बड़ा गेट टूटा.. और गेट खुलने की हल्की सी आवाज़ आई।

"शश!" बुढ़िया ने अपने होठों पर दो उंगलियाँ रख कर सबकी ओर देखा और चुप रहने को कहा। बाहर से कुछ आवाजें आ रही थीं, माइकल जोर-जोर से भौंक रहा था। घर के परिसर के बीच में लगे ताले को तोड़कर गेट खोला गया। और इसी समय जूतों की आवाज आई, मानो कोई दरवाजे की ओर चल रहा हो। जिस पर माइकल जोर-जोर से भौंक रहा है. क्योंकि माइकल का भौंकना तेज़ हो गया था. घर में सभी के चेहरों पर डर के भाव थे। उन सभी में एक अजीब सी खामोशी छा गई थी।

"मोटा!" खोपड़ी के चटकने जैसी आवाज के साथ माइकल का भौंकना बंद हो गया। जो भी बाहर था...उसी ने माइकल को मार डाला होगा.

"हे भगवान!" बुढ़िया ने डर के मारे अपना हाथ अपनी छाती पर रख लिया।

मार्शल ने दरवाजे पर खड़े अर्दली को देखते हुए अपना सिर हिलाया। उसने अपनी तरफ से एक मोटी छड़ी उठाई और सोज़वाल की ओर बढ़ा दी। उसने हल्के से उसे हवा में उछाल दिया। फिर धीरे से दूसरे कांपते हाथ को दरवाजे की ओर ले जाकर कगार पर रखकर उसने एक निगल लिया और उसे बायीं ओर सरका दिया। दरवाजा अब खुला था।

वह चाहते तो बाहर जो भी खड़ा था, दरवाजे पर लात मार कर सोजवाल को धक्का दे देते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

हल्की सी चरमराहट के साथ, उसने धीरे से सात फुट तीस सेंटीमीटर के दरवाजे को अंदर धकेला और उसे खोल दिया। बाहर आँगन में चाँद की चाँदी की रोशनी फैल रही थी.. उस रोशनी में सफेद परिसर और बीच में खुला लोहे का गेट दिखाई दे रहा था। इसका निश्चित रूप से मतलब था कि कोई अंदर घुस रहा था। लेकिन कौन?

"एक डिक! क्या माइकल मेरा कुत्ता है?" आखिर बुढ़िया उठ खड़ी हुई और चिंतित स्वर में बोली। अब उसे अपने माइकल की चिंता हो रही थी. हालाँकि वह एक पालतू जानवर था, फिर भी वह कई वर्षों तक उसका साथी रहा। चिंता होना स्वाभाविक था..लेकिन आज चिंता डर में बदल गयी थी। बाहर, सैमसम, रात की रोशनी दिखाई दे रही थी। रात के कीड़े शोर मचा रहे थे।

सोजवाल ने नीचे दिए गए तीन स्तरीय चरणों पर एक नज़र डाली। सीढ़ियों पर खून दिख रहा था. जिसे देखकर उन्हें प्यार हो गया. बॉबडिच मुड़ गया. उसने अपना सिर घुमाया और बुढ़िया की ओर देखा..वह सफ़ेद चेहरा सब कुछ बता रहा था। उसने बड़े दुःख और भावना के साथ अपने सीने पर क्रॉस बना लिया। तभी ऐसी आवाज आई जैसे घर की कौलारी छत पर कोई खड़ा हो या कूद रहा हो। मन खतरा चिल्ला रहा था। आंखें खतरे की चेतावनी दे रही थीं..लेकिन दिमाग बेकार था. पैर एक जगह से दूसरी जगह नहीं हिलते थे. मानो जम गया हो.

वह कौलारू छत पर एक दरवाजे की तरह ध्यान कर रहा था। आवाज़ हर किसी के सिर के ऊपर से आगे-पीछे जा रही थी। आर्यांश, सागर, मार्शल, निल-शाइना और अंत में बुढ़िया उसके सिर पर आ गई और आवाज बंद हो गई।

"भागो लड़कों!" बिना एक पल की भी झिझक के बुढ़िया जोर से चिल्लाई और साथ ही खड़े-खड़े चुप्पी तोड़ते हुए सीधे घर में घुस गई। दस या बारह भूरे रंग के कौवे, और आठ फुट की सफेद दाग वाली ठंडी खट्टी, बदबूदार शरीर की आकृति सीधे बुढ़िया के सामने उछल पड़ी।

बुढ़िया ने आमने-सामने देखा। आंखों से सीधे मस्तिष्क में, फिर मस्तिष्क की नसों से होते हुए, यह सीधे धड़कते हृदय तक पहुंच गया। मैं कहता हूं उस बुढ़िया से पूछो कि डर क्या है?

"मुझसे डरती नही बूढीया ही, ही, ही, ही!"
ऊपर टूटी कौलारु छत से चाँदनी की रोशनी उसके सफ़ेद अशुभ शरीर पर पड़ रही थी..उस रोशनी में उस शरीर से ठंडी भाप निकलती हुई महसूस हो रही थी। जैसे ही वह मुस्कुराया, बुढ़िया ने उसके नुकीले काले दाँत देखे जिनमें काले बाल फँसे हुए थे। माइकल का मांस ऐसा था जैसे उसने अभी-अभी मिठास के साथ चाटा हो।

शायना-नील, उस भयानक आकार को देखना ही काफी अच्छा था। सागर आर्यांश, शाइना निल जान बचाने के लिए घर से बाहर निकल आए। प्रणय भी अपने साथ जमी हुई मूर्ति जैसी व्यवस्था लेकर बाहर निकल गया। लेकिन मार्शल अभी भी वहीं था. उसने अपनी घड़ी को हल्के से छुआ। लेकिन उस हरे स्क्रीन पर नो सिग्नल का नोटिफिकेशन था।

"ओह नहीं!" मार्शल ने ऐसा कहा. आइए देखते हैं.. वह विशाल शरीर का आकार एक सामान्य इंसान के मन में डर पैदा करने के लिए काफी था। वह बूढ़ी औरत वहां क्या करेगी? यही है ना

"कह रहे हो बुड्ढे! छोड़ो उसे! नहीं, नहीं, तुम नहीं सुनोगे..!" रामचंद का तेज़ पंजों वाला मजबूत हाथ धीरे-धीरे पीछे हट रहा था, जैसा कि मार्शल देख सकता था। उसके पीछे एक तेज़ फावड़ा था।

"बूढ़ा आदमी! हायहीही!" खरेजा की आवाज पर वह ध्यानमग्न होकर हंसा।

"जन्नत नसीब मैं अरे तेरे!" रामचंद की हरी जहरीली आंखें चमक उठीं, जो हाथ पीछे चला गया था उनमें से एक कुदाल के बारीक गोल हैंडल के चारों ओर लिपटा हुआ था और रामचंद हवा काटते हुए आगे बढ़ गए। बुढ़िया की फैली हुई पलकों को दो सेकंड के लिए उसके मुंह में दिखाया, अगले ही पल, बूढ़ी औरत का शरीर दाहिनी ओर एक बेजान कला की तरह गिर गया, एक फटी खोपड़ी के साथ जमीन से चिपक गया। आवाज मार्शल के कानों में गूँज रही थी जो दरवाजे की चौखट से बाहर नहीं आ रही थी। "फोड़ना"

Continue:
Share

NEW REALESED