pain in love - 12 books and stories free download online pdf in Hindi

दर्द ए इश्क - 12

पार्टी जैसे ही पूरी हो गई थी । की तुरंत विकी अपनी कार लेके बिना बताए चला गया । उसके पिता उसे आवाज दे रहे थे पर उससे तो कुछ भी सुनाई नहीं दे रहा था । बस उसके सामने तो रेहान ऑर तान्या ही नजर आ रहे थे । दिमाग तो जैसे उसी नजारे के आगे थम गया था । ओर दिल की रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ले रही थी । वह कार की गति बढ़ाए ही जा रहा था कि तभी अचानक कोई इंसान कार के सामने आता है जिससे वह कार को रोकता है । जिस वजह से उसके सिर पर चोट लगती है । वह जल्दी कार से बहार निकलकर देखता है । तो कोई लड़की सामने गिरी हुई थी । वह जल्दी से उस लड़की के करीब जाता है । जब वह उसे देखता है तो उसकी आवाज जैसे गले में ही अटक गई हो । विकी जल्दी से लड़की को उठाते हुए कार मै बिठाता है । वह लड़की पर पानी छिड़कते हुए कहता है ।

विकी: तान्या ... तान्या .. तान्या .... ( तान्या के चहेरे को अपने दोनो हाथो से पकड़ते हुए ) प्लीज़ उठो यार । ऐसे क्यों डरा रही हो । तान्या ....
तान्या: ( महसूस हो रहा था कि कोई उसे पुकार रहा है । वह अपनी आंखे खोलने की कोशिश कर रही थी । ) ....
विकी: तान्या प्लीज़ सॉरी मेरा ध्यान नहीं था । उठो यार .. मै जानता हूं कार टकराई नहीं है तुमसे उससे पहले ही मैने ब्रेक मार दी थी । उठो । ( पानी छिड़कते हुए )
तान्या: ( सिर को पकड़ते हुए आंखे खोलती है। ) आह!! मेरा सिर ...।
विकी: तान्या तान्या... थैंक गॉड तुम ठीक हो । वर्ना मै तो डर ही गया था । ( चैन की सांस लेते हुए ।)
तान्या: (अपने बगल वाली सीट कि ऑर देखती है तो विकी था ।) मै यहां!!?
विकी: सॉरी यार मै कुछ परेशान था तो कार तेज़ चला रहा था और फिर तुम आ गई ऑर ये सब हुआ ।
तान्या: ( विकी की ऑर देखते हुए ) हेय इडियट तुम्हारे सिर से तो खून बह रहा है। ओह गॉड .. लुक जल्दी से हॉस्पिटल चलो ..।
विकी: ( मुस्कुराते हुए तान्या की ऑर देख रहा था।)
तान्या: अबे पागल हो गए हों क्या ? जो ऐसी हालत में मुस्कुरा रहे हो ।
विकी: ( आश्चर्य मै देखते हुए ) शांत शांत !! कोई बड़ी बात नहीं है । ये अपने आप ठीक हो जाएगा ।
तान्या: ( चिल्लाते हुए ) क्या मतलब ठीक है । डयुड.. हालत देखो अपनी .. तुम्हारा शर्ट खून से रंगा हुआ है ।
ऐसे ( इधर उधर विकी की कार में फर्स्ट एड बॉक्स ढूंढ रही थी । विकी जोर जोर से हंस रहा था । जिस वजह से वह विकी की ऑर गुस्से में देखती है। )
विकी: एक बात बताओ चोट मुझे लगी है या तुम्हे !?
तान्या: यार पागलों जैसी बात मत करो और
विकी: ये रहा फर्स्ट एड बॉक्स!! ( मुस्कुराते हुए !)
तान्या: तुम... तुम..? ( गुस्से में )
विकी: मै क्या !? ( चिढ़ाते हुए )
तान्या: तुम निहायती घटिया आदमी हो !!? बिल्कुल फ़िज़ूल .. वेले इंसान !।
विकी: हाहाहाहहाहाह...!।
तान्या: ( फर्स्ट एड बॉक्स को विकी के हाथो मे से खिचते हुए ) ये लो लगाओ अपने झखमो पर ..। तुम्हे पता है। तुम सायको किस्म के इंसान हो ।
विकी: ( रूई से खून साफ करते हुए ) वो भला क्यों !?
तान्या: देखो अभी की बात ले लो भला चोंट के वक्त पर हंसता कौन है । भला!।
विकी: ओह हैलो मैडम !! वो तो तुम्हारी हरकते !!।
तान्या: मेरी हरकते क्या हां!?
विकी: कोई नहीं छोड़ो ये सब ये बताओ तुम इतनी रात गए वो भी अकेले । कुछ ख्याल है भी अपना या नहीं सुनसान रास्ता है कुछ भी हो सकता है ।
तान्या: ( मुस्कुराते हुए ) चिल डयुड !! मै ऐसे ही टहलने निकली थी ।
विकी: ( आश्चर्य मै तान्या की ऑर देखता है ।) टहलने ( घड़ी में देखते हुए ) और वो भी रात के ढाई बजे ! ये बताओ!! अब इस वक्त तो तुम मुझे पागल लग रही हो ।
तान्या: अच्छा अब उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ..!।
विकी: हा तो जैसे में पागल हु वैसे तुम भी पागल हो। सिम्पल।
तान्या: ओय मै कोई पागल वागल नहीं हूं ! वो .. तो..।
विकी: वो तो क्या!?
तान्या: कुछ नहीं यार बस कुछ बाते परेशान कर रही थी ।
विकी: वैसे ये भी कमाल है ना !। जब भी हम दोनो परेशान होते है एक दूसरे से टकराते है ।
तान्या: या राईट ! पहले जंगल वाले रास्ते पर अब यहां !
विकी: तो ऐसी क्या बात हो गई की मिस तान्या माथुर स्यूसाइड करने निकली !।
तान्या: ओय हैलो पागल इंसान मै भला क्यों आत्महत्या करूंगी ! मरे मेरे दुश्मन । पर वो भी क्यो मरे । कोई भी क्यो मरे । सब को जीने दो ।
विकी: हाहाहाहाहा.... ओह माथुर तुम्हे पता है तुम्हारे पास जादू है ।
तान्या: जादू..?
विकी: यस जादू तुम किसी भी इंसान को अपनी बातो के जाल में फंसा सकती हो । ओर वह इंसान सारी परेशानी भूलकर तुम्हारी बातो में खो सकता है ।
तान्या: हिहिहीही ... वैसे बात तो सही है । रेहान भी यही कहता है । की मै किसी भी इंसान को आसानी से दुखी ऑर खुश दोनो कर सकती हूं और वो भला मुझे पता भी नहीं होता । ये भी कोई बात है ।
विकी: ( दांत भीस्ते हुए ) तो.. ? सगाई हो गई है तुम्हारी ..!।
तान्या: ( मुस्कुराते हुए ) बिल्कुल ..!
विकी: तो कैसे मिलना हुआ तुम्हारा और वो भी रे..रेहान से .!।
तान्या: अजीब है ना वह एक ऑर इतने बड़े बिजनेस का मालिक और में सिंपल आम सी लड़की .. ।
विकी: ( गुस्से को काबू में करने के लिए स्टेरिंग को पकड़ते हुए ) हम्मम..!
तान्या: हम दोनों कॉलेज मै साथ मै पढ़ते थे ।
विकी: ( आश्चर्य से तान्या की ऑर देखते हुए ) हो ही नहीं सकता!!।
तान्या: मतलब !!?
विकी: मतलब ये कि हम सब एक ही कॉलेज में थे । तो मैंने तो तुम्हे कभी नहीं देखा ।
तान्या: मे सैंट जोसेफ कॉलेज की बात कर रही थी ।
विकी: ओह वो तो उसके स....।
तान्या: स... क्या ।
विकी: कुछ नहीं बताओ तुम कहा जा रही थी । मै ड्रॉप कर देता हूं !!।
तान्या: नहीं कोई बात नहीं मै चली जाऊंगी..।
विकी: नहीं इतनी रात को अकेले जाना । मुझे नहीं लगता सही होगा । सो मे तुम्हे ड्रॉप करुगा बस ।
तान्या: ठीक है फिर यहां से थोड़े दाई और फिर बाई ऑर स्टॉप के पास कार रोक देना वहीं पर मेरा घर है ।
विकी: ओके !। ( कार को स्टार्ट करते हुए )।
तान्या: वैसे घर जाकर किसी को कहना ठीक तरह से पट्टी कर दे । तुम्हे बिल्कुल बच्चों जैसे सिर पर पट्टी बांधी है ।
विकी: हां तो मुझे थोड़े ही आदत है मरहम पट्टी करने की !
तान्या: वैसे जिस तरह की तुम्हारी हरकते है उस हिसाब से तो तुम्हे इस काम मे एक्सपर्ट ही होना चाहिए पता नहीं कब मामला रफा दफा करना पड़े ।
विकी:( कार को ब्रेक मारते हुए ) क्या मतलब !?
तान्या: मतलब यही की देखो आए दिन तुम्हे चोंट लगती रहती है । तो .. ।
विकी: फाईन.. तुम्हारा घर आ चुका है ।
तान्या: ओह!! थैंक्स तुम चाहो तो अंदर आ सकते हो । मेरे पास एक्स्ट्रा शर्ट है ...।
विकी: ( मुस्कुराते हुए ) थेक्स अगैन पर तुम्हे लगता है । तुम्हारे शर्ट मुझे फिट होगे !! । हाहाहाहाहा...।
तान्या: ओह बुद्धू इंसान मेरे पास रेहान के शर्ट है सो वो तुम्हारी साइज़ पर फिट ही होगी ।
विकी: ( गुस्से को काबू में लाते हुए ) नो थैंक्स मै घर जाकर बदल लूंगा !।
तान्या: आर यू श्योर! क्योंकि तुम्हारी वाईट शर्ट पूरी तरह से खून से लाल में बदल गई है । इसी हालत में गए तो ..।
विकी: ( थोड़ी देर सोचने के बाद ) फाईन मुझे बहार ही दे दो शर्ट में यही बदल लूंगा ।
तान्या: अरे! पर..।
विकी: देखो तुम्हे शर्ट देनी है तो मै यही पर चेंज कर लूंगा और में घर जाकर ...।
तान्या: ओके वैट मै लेकर आती हूं । ( कार से बाहर जाते हुए )
विकी: ( वह भी कार से बाहर निकलता है ऑर सफेद शर्ट को उतारते हुए उससे खून साफ कर रहा होता है । तभी तान्या आती है । )
तान्या: ये .. लो.. ( आंखे बंद करते हुए ) बेशर्म इंसान !! बिना शर्ट के बीच रास्ते पर कौन खड़ा रहता है ।
विकी: ( मुस्कुराते हुए तान्या के हाथ से शर्ट लेते हुए पहनता है ) क्यो जब खूबसूरत इंसान हो तो कैसा शर्माना!! ।
तान्या: ( मुंह बिगड़ते हुए ) आधे नंगे होकर भला कोई खूबसूरत नहीं दिखता और .....
विकी: ( तान्या की ऑर देखते हुए ) और .. मै बदसूरत हूं पता नहीं मैंने तुम्हारे साथ दोस्ती क्यो की ..! राईट ।
तान्या: ( आंखे खोलते हुए विकी की ऑर देखती है । ) वी... की....
विकी: ( दांत भीस्ते हुए ) कौन हो तुम ..?
तान्या: विकी...
विकी:( तान्या के करीब जाते हुए )( चिल्लाते हुए ) मैंने पूछा कौन हो तुम !!?
तान्या: विकी... क्या हो गया,!!? अचनाक ऐसे क्यो बीहेव कर रहे हो !!।
विकी: मैंने पुछा उसका जवाब दो...।
तान्या: यार तान्या तान्या नाम है मेरा ..।
विकी: अच्छा!!! तो फिर ऐसी बाते !!।
तान्या: कौन... सी बाते..!?
विकी: भोली मत बनो और बताओ रेहान ने ये सब एक्टिंग करने के लिए कहा है राईट ताकि मुझे फंसा सके!! ।
तान्या: क्या बकवास कर रहे हो !!?
विकी: चिल्लाओ मत ( तान्या का हाथ पकड़ते हुए ) और एक बात ध्यान से सुनो ...
तान्या: विकी यू आर हर्टिग मि..
विकी: आई डोंट केर... और कह देना उस रेहान से कि उसकी ये चाल तो नाकाम गई है । क्योंकि अगर मुझे लड़की ही चाहिए तो तुमसे भी कई गुना खूबसूरत लड़कियां है मेरे पास । वैसे भी तुम्हारे जैसी लड़कियां । ( तभी विकी ये गाल पर जोर से एक थप्पड़ पड़ता है । जिसकी आवाज विकी ओर तान्या दोनो के कानो में गूंज रही थी ।)
तान्या: ( हाथ छुड़ाते हुए ) तुम एक निहायती घटिया नहीं घटिया नहीं बल्कि एकदम वाहियात किस्म के इंसान हो । मुझे पता नहीं कि किस बात पर तुम ऐसा बिहेव कर रहे हो । पर जो भी हुआ अच्छा ही हुआ । आगे फिर तुम्हे एक अच्छा दोस्त मानने के बाद अगर ऐसा व्यवहार मेरे सामने आता तो मै खुद को ही कोसती कि मैंने तुमसे दोस्ती क्यो की !। आइंदा कभी अपनी शक्ल मत दिखाना । बैगेरत इंसान... ।
तान्या अपने आंसू को रोकते हुए अपने घर के अंदर चली जाती है लेकिन विकी जंहा था वहीं पर खड़ा था । वह सोच रहा था कि वह गलत था इस बार क्या या !! ये भी एक नाटक है !। उसका दिल और दिमाग दोनो ही अलग अलग बाते मानने को कह रहे थे । दिल कह रहा था कि वह गलत है । जब की दिमाग कह रहा था कि वह सही है । यह लड़की स्तुति की तरह बिहेव करके उसे फसाना चाहती है । वर्ना जैसे स्तुति बोलती है वैसे ही एक एक शब्द कैसे कोई बोल सकता है । वह अपना बाल खीचते हुए खुद को समझ नहीं पा रहा क्या करे वह कार को स्टार्ट करके अपने घर की ऑर निकल पड़ता है ।

तान्या फ्लोर पर बैठे बैठे रो ही रही थी कि तभी आवाज आती है । नाइस वर्क.... तान्या आंसू को पोच्छते हुए सोफे पर बैठते हुए कहती है।

तान्या: तो कैसा रहा मेरा ड्रामा...!
रेहान: सुपर्ब... पर इडियट तुम्हे कार के सामने जाने की क्या जरूरत थी । तुम्हे पता है मेरी जान ही निकाल गई थी ।
तान्या: अगर ना जाती तो कैसे रोकती उससे।
रेहान: तुम्हे पता है ना एक बार तुम्हे खो चुका हूं अब फिर से तुम्हे खोने कि हिम्मत नहीं है ।
तान्या: डोंट वरी अब कि बार अगर कोई जाएगा तो वह है विक्रम ठाकुर... । एक एक बात का बदला लूंगी उसकी जिंदगी बर्बाद ना कर दी तो मेरा नाम भी तान्या माथुर नहीं ।
रेहान: पर तुमने बहार जो किया वो ...
तान्या: जानती हूं वह सब हमारे प्लान मै नहीं था पर वह घर के अंदर नहीं आया तो मैंने सोचा जो शख का कीड़ा उसके मन में पैदा हो उससे पहले ही उसे मार डाले तो आगे आसानी होगी!!।
रेहान: मान गए स्तुति .... आखिर तुम अब पत्थर दिल बन ही गई
तान्या: उसने ही बनाया है मुझे वर्ना मै तो सिर्फ एक आम जिंदगी जीना चाहती थी । पर बस अब आगे आगे देखो होता है क्या ... चियरस...
रेहान: चीयर्स....

रेहान और तान्या अपनी इस जीत की खुशी मना रहे थे । दूसरी ओर विकी खुद को कोश रहा था कि उसने आज बहुत ही गलत किया है । इतनी बड़ी दुनिया है ऑर कोई भी इंसान स्तुति जैसे बात कर सकता है । इसमें कोई बड़ी बात नहीं है । उसने खाम खा तान्या पे शक किया वह उससे कल माफी मांगेगा चाहे जो भी हो ।